Airtel Ka Sabse Sasta Recharge जाने

Airtel Ka Sabse Sasta Recharge – नमस्कार दोस्तों जैसा की आपको मालूम है बिना मोबाइल रिचार्ज के यानि बिना इंटरनेट डाटा पैक के मोबाइल फ़ोन का होना व्यर्थ है जब भी हमारे मोबाइल का रिचार्ज ख़त्म हो जाता है हमें इंटरनेट चलाने की इतनी आदत पढ़ चुकी है की तुरंत ही दूसरा रिचार्ज करना पड़ता है। 

आपके साथ भी अक्सर ऐसा होता होगा या आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते सिर्फ कालिंग के लिए फीचर फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं तो भी हमें इनकमिंग कॉल के लिए रिचार्ज करना पड़ता है पहले के समय में ऐसा नहीं था पहले मोबाइल पर रिचार्ज पैक नहीं होने पर भी सबका कॉल आ सकता था। 

सिर्फ और सिर्फ किसी को कॉल करने के लिए मोबाइल रिचार्ज करने की जरुरत पड़ती थी लेकिन आज के समय में सभी नियम बदल गए है और इनकमिंग कॉल आते रहे इसके लिए भी हर महीने रिचार्ज करना होता है अगर आप बार बार मोबाइल रिचार्ज प्लान के महंगे कीमत से परेशान हो गए है तो अब चिंता करना छोड़ दे। 

अगर आप भी एयरटेल कंपनी के ग्राहक है तो आज हम इस लेख में जानेंगे Airtel Ka Sabse Sasta Recharge कोन सा है हम यह भी जानेंगे की सिर्फ कालिंग चाहिए तो airtel plan recharge क्या और साथ में इंटरनेट डाटा भी चाहिए तो जानेंगे इंटरनेट वाला airtel ka recharge सस्ता कौन सा है तो चलिए बिना समय गवाए जानते है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Airtel Ka Sabse Sasta Recharge

अगर आप एक एयरटेल के कस्टमर है तो यह आपको मालूम होगा एयरटेल अपने नए नए प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान्स द्वारा कस्टमर्स को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर देता रहता है लेकिन पिछले साल यानि 2021 में सभी टेलीकॉम कंपनी जैसे जिओ, VI, एयरटेल ने अपने रिचार्ज प्लान्स को बढ़ा दिया है। 

Airtel Ka Sabse Sasta Recharge

जिसके कारण अब किसी भी टेलीकॉम प्रोवाइडर का सस्ता रिचार्ज पहले से थोड़ा मंहगे हो गए है जैसे एयरटेल का बूस्टर रिचार्ज प्लान 49 वाला अब 58 का हो गया है लेकिन फिर भी हम आपको उन सभी airtel ka sasta plan के बारे में जानकारी देंगे जो वाकई में सस्ते है और आप उन रिचार्ज प्लान्स को अफ़्फोर्ड कर पाएंगे। 

एयरटेल का Recharge Plans 

एयरटेल के कई सस्ते और अच्छे प्रीपेड रिचार्ज प्लान उपलब्ध है आप अपने जरुरत के हिसाब से उन रिचार्ज प्लान्स को रिचार्ज कर सकते है जैसे कुछ लोगो को सिर्फ कालिंग की जरुरत होती है और वे फीचर फ़ोन का इस्तेमाल करते है तो उनके लिए एयरटेल ने अलग से रिचार्ज प्लान की सुविधा दी है। 

और उन ग्राहकों का भी एयरटेल ख्याल रखता है जिन्हे हमेसा इंटरनेट डाटा की जरुरत होती है उन एयरटेल कस्टमर्स के लिए एयरटेल का अलग रिचार्ज प्लान्स उपलब्ध है और कभी कोई Airtel ग्राहक अपना इंटनेट पैक का डेली लिमिट ख़त्म कर देता है तो उनके लिए भी एयरटेल ने सस्ते रिचार्ज प्लान की व्यवस्था कर रखी है जिनके बारे में हम आगे जानेंगे। 

Airtel ka sabse chota recharge

अगर एयरटेल के सबसे छोटे रिचार्ज की बात करें तो हमें 10 रूपए का एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान एयरटेल के वेबसाइट और ऐप में मिलता है हालाँकि अगर आपके सिम में पहले से कोई भी वैध रिचार्ज या वैलिडिटी रिचार्ज नहीं है तब यह 10 रूपए का रिचार्ज करने का कोई तुक नहीं बनता है। 

यह 10 रूपए का रिचार्ज प्लान एयरटेल का एक Top up voucher है यानि अगर आपके एयरटेल सिम में पहले से ही कोई टॉक टाइम वाला रिचार्ज है और बैलेंस ख़त्म हो गया है तो यह 10 रूपए का टॉप उप रिचार्ज कर सकते है आपको कॉल करने और मैसेज करने की सुविधा मिल जाएगी।  

Recharge PlansTalktimeCallSMSValidity
Rs. 10₹7.47Existing P.Existing P.NA
Rs. 20₹14.95Existing P.Existing P.Na
Rs. 100₹81.75Existing P.Existing P.NA

एयरटेल का सबसे सस्ता इंटरनेट डाटा रिचार्ज प्लान 

अगर आप इंटरनेट डाटा का बहुत इस्तेमाल करते है तब यह रिचार्ज प्लान आपके लिए बेस्ट हो सकता है क्योंकि इस एयरटेल का सबसे सस्ता इंटरनेट डाटा की कीमत मात्र 19 रुपए है ये एक डाटा बूस्टर पैक है।

यानी कि आपके एयरटेल सिम पे पहले से ही इंटरनेट पैक रिचार्ज है तभी 19 रूपए का डाटा बूस्टर पैक रिचार्ज कर सकेंगे। जब भी कोई इंटरनेट पैक मोबाइल में रिचार्ज करते है तो आपको एक लिमिट दिया जाता है जैसे आप दिन में सिर्फ 1GB या 2GB ही इस्तेमाल कर सकते है।

जब यह डेली का लिमिट इंटरनेट डाटा खत्म हो जाता है तो आपके मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड 64Kbps हो जाती है अगर दुबारा से इंटरनेट को तेज गति से चलाना चाहते है तो 19 रुपए का बूस्टर पैक रिचार्ज कर सकते है। इस रिचार्ज में आपको 1 दिन की वैधता मिलती है और 1GB इंटरनेट डाटा मिलता है। 

19 रूपए के बाद 58 रूपए का airtel ka sasta plan उपलब्ध है जिसमे ग्राहक को 3GB इंटरनेट डाटा मिलता है जिसकी वैधता पहले से किये गए रिचार्ज वैलिडिटी पर निर्भर करता है जैसे पहले के रिचार्ज में अगर 1 महीने का वैलिडिटी है तो इस 3GB इंटरनेट डाटा की वैलिडिटी भी 1 महीने होगी। 

Recharge PlansDataCallSMSValidity
Rs. 191GB1 Day
Rs. 583GBExisting P.
Rs. 985GBExisting P.

Airtel ka sabse sasta recharge kaun sa hai (वैलिडिटी, कालिंग और इंटरनेट वाला)

एयरटेल का यह रिचार्ज आमतौर पर सबसे सस्ता रिचार्ज है जिसमे ग्राहक को वैधता, बैलेंस, इंटरनेट डाटा और SMS भेजने की सुविधा मिलती है यह airtel ka recharge प्लान उन लोगो के लिए ज्यादा उपयोगी होने वाला है जो कॉल पर कम बात करते है और बहुत कम इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल करते है। 

और जिन्हे एयरटेल के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की आवश्यकता है जिनमे वह SMS भेज सके, हम आपको बता दे SMS भेजने के लिए आपको कम से कम अन्य टेलीकॉम कंपनी में 120 से 155 रूपए का रिचार्ज करना पड़ता है वही Airtel में सिर्फ 99 रूपए के रिचार्ज प्लान में मैसेज भेज सकते है। 

इस 99 रूपए के रिचार्ज में आपको 99 रूपए का टॉक टाइम मिलता है और इस प्लान की वैधता 30 दिन की है और इस प्लान में आपको 200MB इंटरनेट डाटा भी मिल जाता है साथ ही कॉल पर बात करना चाहते है तो 2.5 पैसे प्रति सेकंड के दर से 1 सेकंड बात कर सकते है और 1 रूपए में लोकल मैसेज भेज सकते है, 1.5 रूपए में STD मैसेज भेज पाएंगे। 

Recharge PlansTalktimeCallSMSDataValidity
Rs. 99₹992.5/SecRe 1/SMS200MB28 Days
Rs. 109₹992.5/SecRe 1/SMS200MB30 Days
Rs. 155Unlimited Calls300SMS1GB24 Days

एयरटेल का सबसे सस्ता रोजाना इंटरनेट डाटा वाला रिचार्ज प्लान मिलेगा सब कुछ  

यह Airtel ka sabse chota recharge प्लान है जिसमे आपको रोजाना इंटरनेट डाटा मिलता है अभी तक हमने Airtel Ka Sabse Sasta Recharge के बारे में जाना था लेकिन उन सभी रिचार्ज में आपको रोजाना का डेली इंटरनेट नहीं मिलता है लेकिन एयरटेल का यह रिचार्ज आपको डेली इंटरनेट पैक के साथ अनलिमिटेड कॉल करने की सुविधा देता है। 

साथ ही रोजाना 100 SMS भेज सकते है यह रिचार्ज उन लोगो के लिए काफी सही रिचार्ज प्लान हो सकता है जो एयरटेल के सबसे सस्ते डेली इंटरनेट वाले प्लान की तलाश में है इसमें आपको रोजाना 1GB इंटरनेट मिलता है जिसकी वैधता 21 दिन है। 

अगर आप एक दिन में 1GB जल्दी ही ख़त्म कर देते है तो आपके लिए 239 रूपए का भी रिचार्ज प्लान है इस प्लान में आपको रोजाना 1.5GB इंटरनेट डाटा और 100SMS प्रति दिन मिलता है साथ ही रोजाना अनलिमिटेड कॉल कर पायेंगे इस प्लान की वैधता 28 दिन की है।  

Recharge PlansDataCallSMSValidity
Rs. 2091GBUnlimited100SMS/Day21 Days
Rs. 2391.5GB/DayUnlimited100SMS/Day28 Days
Rs. 4991.5GB/DayUnlimited100SMS/Day56 Days
अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – एयरटेल में 99 रुपये का रिचार्ज क्या है?

उत्तर – 99 रूपए के रिचार्ज में आपको 99 का टॉक टाइम और 200MB डाटा मिलेगा जिसकी वैधता 28 दिन है। 

प्रश्न – एयरटेल का 24 दिन का रिचार्ज कितने का है?

उत्तर – 24 दिन का रिचार्ज 155 रूपए में उपलब्ध है। 

प्रश्न – एयरटेल में 19 रुपये का रिचार्ज क्या है?

उत्तर – एयरटेल नंबर पर 19 रूपए का रिचार्ज करने पर 1GB इंटरनेट डाटा मिलता है। 

प्रश्न – एयरटेल 155 के रिचार्ज में क्या क्या मिलता है?

उत्तर – एयरटेल के 155 रिचार्ज प्लान में आपको 1GB इंटरनेट डाटा, 300 SMS, अनलिमिटेड कॉल्स मिलता है जिसकी वैधता 24 दिन की है। 

प्रश्न – एयरटेल का 28 दिन का रिचार्ज कितने का है?

उत्तर – एयरटेल में 1.5GB रोजाना प्लान 28 दिनों का वैधता ₹239 रूपए में है। 

प्रश्न – एयरटेल का 84 दिन का प्लान कितने का है?

उत्तर – एयरटेल में 84 दिन का रिचार्ज प्लान ₹666 रूपए है। 

प्रश्न – एयरटेल का 30 दिन का रिचार्ज कितने का है?

उत्तर – एयरटेल में 30 दिनों का रिचार्ज ₹109 का है। 

प्रश्न – एयरटेल में 1 दिन का डाटा पैक कितने का है?

उत्तर – एयरटेल में 1 दिन का डाटा पैक 19 रूपए में का है। 

प्रश्न – एयरटेल का 56 दिन का रिचार्ज कितने का है?

उत्तर –  एयरटेल में 56 दिन का रिचार्ज 479 रूपर का है। 

प्रश्न – इनकमिंग रिचार्ज कितने का है?

उत्तर – एयरटेल में इनकमिंग कॉल के लिए कम से कम ₹99 रूपए का रिचार्ज होना चाहिए। 

प्रश्न – एयरटेल में 3 महीने का रिचार्ज कितने रुपए का होता है?

उत्तर – एयरटेल में 3 महीने का रिचार्ज ₹666 रूपए का है। 

प्रश्न – एयरटेल का सबसे सस्ता रिचार्ज कौन सा है?

उत्तर – एयरटेल में सबसे सस्ता रिचार्ज 10 रूपए का है लेकिन उसके लिए कोई एक्टिव रिचार्ज प्लान पहले से होना जरुरी है।  

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु मेरा यह लेख पढ़ कर जान गए होंगे Airtel ka sabse sasta recharge kaun sa hai और अन्य सभी Airtel ka sasta plan के बारे में भी जान गए होंगे, अगर एयरटेल भविष्य में अपने रिचार्ज प्लान की कीमत कम या ज्यादा करता है तो हम इस लेख को रेगुलर अपडेट करते रहेंगे ताकि आप कभी भी इस लेख को पढ़े तो उस समय के airtel ka sabse chota recharge प्लान के बारे में सही जानकारी पा सके। 

अगर आपके एयरटेल के रिचार्ज प्लान को लेकर कुछ सवाल है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा, मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। 

इसी तरह की जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स और टेलीकॉम से जुडी जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमसे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक से भी जुड़े आपका धनयवाद।  

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now