2022 में जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

GB Whatsapp ऐप यह एक ऑफिसियल व्हाट्सएप का एक MOD APK वर्शन है अगर आप भी व्हाट्सप्प इस्तेमाल करते है तो कभी न कभी व्हाट्सएप MOD APK के बारे में जरूर सुना होगा FM WhatsApp, GB WhatsApp और व्हाट्सएप प्लस के बारे में।

यह सभी व्हाट्सएप का मोड़ APK है और बिलकुल व्हाट्सप्प के तरह ही एक दूसरे से मैसेज करके बात कर सकते है लेकिन इन सभी ऐप्स में ऑफिसियल व्हाट्सएप के अपेक्षा सैकड़ो मजेदार फीचर देखने को मिल जाते है जो व्हाट्सएप के नार्मल वर्शन में नहीं मिलते।

यह सभी व्हाट्सएप MOD APK आज के समय पर अपने फीचर के लिए काफी लोकप्रिय है हर कोई इन फीचर्स को अपने व्हाट्सएप में इस्तेमाल करना चाहता है लेकिन इसके लिए आपको FM WhatsApp डाउनलोड या GB WhatsApp डाउनलोड करना है तो चलिए जानते है अपने एंड्राइड मोबाइल पर जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

GB WhatsApp क्या है?

बहुत से ऐसे भी लोग है जिन्हे नहीं पता जीबी व्हाट्सएप क्या होता है और जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें उन्हें बता दे की जीबी व्हाट्सएप एक प्रकार का व्हाट्सप्प मैसेंजर ऐप है और जीबी व्हाट्सएप के इस्तेमाल से सभी व्हाट्सएप यूजर FM WhatsApp यूजर, ऑफिसियल व्हाट्सएप यूजर को चैट कर सकते है।

जीबी व्हाट्सप्प में ऑफिसियल व्हाट्सएप  के अपेक्षा सैकड़ो नए फीचर देखने को मिलते है जैसे अपने लास्ट सीन को फ्रीज़ करना, व्हाट्सएप थीम को बदल सकते है, किसी भी व्हाट्सएप चैट को लॉक कर सकते है साथ ही छिपा भी सकते है।

व्हाट्सएप का पूरा हुलिआ भी अपने हिसाब से बदल सकते है जिससे व्हाट्सएप मैसेज करने का तरीका और भी मज़ेदार हो जाता है लेकिन GB व्हाट्सप्प के फायदे के साथ साथ कुछ नुकसान भी है जो मैं आपको आगे बताने वाला हु, लेकिन उससे पहले जान लेते है कैसे GB WhatsApp डाउनलोड करना है।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

जीबी व्हाट्सएप गूगल के प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है जिस कारण जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन यह प्रोसेस बिलकुल भी मुश्किल नहीं है अगर आपको भी GB WhatsApp डाउनलोड करना है बिना किसी एरर और दिक्कत के तो निचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

स्टेप 1. अपने मोबाइल फ़ोन में कोई भी ब्राउज़र खोले,

स्टेप 2. और “GB WhatsApp Apk Download” टाइप करके सर्च करें,

स्टेप 3. जो भी वेबसाइट सबसे ऊपर दिखेगी उस पर क्लिक करे, निचे लाल कलर में डाउनलोड का ऑप्शन मिल जायेगा डाउनलोड पर क्लिक और जीबी  व्हाट्सप्प 2022 डाउनलोड करें।

या हमारे टेलीग्राम चैनल पर जुड़ कर भी जीबी व्हाट्सएप सर्च करके डायरेक्ट GB WhatsApp Download कर सकते है, गूगल से डाउनलोड हुआ जीबी व्हाट्सएप का फाइल फ़ोन के डाउनलोड फोल्डर में मिल जायेगा।

जीबी व्हाट्सएप कैसे इनस्टॉल करें

जीबी व्हाट्सएप को एंड्राइड मोबाइल पर इंस्टॉल करने के लिए सबसे पहले फ़ोन की सेटिंग में Unknown Source को चालू करना होगा Unknown सोर्स को चालू करने के निचे दिए स्टेप को फॉलो करें।

स्टेप 1. GB व्हाट्सएप डाउनलोड हुए फाइल पर क्लिक करे और इनस्टॉल करें,

स्टेप 2. अब आपके फ़ोन पर Unknown Source चालू करने को कहा जायेगा, डायरेक्ट Unknown Source चालू करे, या

स्टेप 3. फ़ोन के सेटिंग में जाकर Security ऑप्शन खोले आपको Unknown Source का विकल्प मिल जायेगा इसे इनेबल करें (अगर सिक्योरिटी ऑप्शन पर Unknown Source का विकल्प ना मिले तो सेटिंग में ही ऊपर दिए सर्च बार पर Unknown Source सर्च करें और चालू करे)

स्टेप 4. दुबारा से जीबी व्हाट्सएप के डाउनलोड फाइल पर क्लिक करके इनस्टॉल करें अब आपके फ़ोन पर GB WhatsApp Install हो जायेगा।

GB WhatsApp इनस्टॉल करने से पहले करें यह काम

आपने यह तो जान लिया जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें? और इनस्टॉल कैसे करना है लेकिन यह भी जानना जरुरी है की जीबी व्हाट्सएप इनस्टॉल करने से पहले क्या क्या करना जरुरी है अन्यथा व्हाट्सएप का सारा डाटा फ़ोन से मिट सकता है।

  • GB WhatsApp install करने से पहले अपने ऑफिसियल व्हाट्सएप का बैकअप बना ले अन्यथा बिना बैकअप के एक बार GB WhatsApp install हो जाने पर आपका सारा डाटा जैसे मैसेज चैट, फोटो, वीडियो डिलीट हो जायेगा।
  • अपने फ़ोन पर GB WhatsApp install करने से पहले ऑफिसियल व्हाट्सएप को कर दे अनइंस्टाल नहीं तो जीबी व्हाट्सएप फ़ोन पर इनस्टॉल नहीं होगा Error दिखाई देने लगेगा।

जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें?

एक बार अपने फ़ोन पर जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड 2022 और इनस्टॉल करने के बाद लोगो को यह दिक्कत जरूर आती होगी की जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें, जैसा की मैंने आपको पहले भी बता चूका है यह ऐप प्ले स्टोर में देखने को नहीं मिलता,

इसलिए जीबी व्हाट्साप को अपडेट करने का तरीका भी बाकि सभी ऑफिसियल ऐप से अलग है जीबी व्हाट्सएप अपडेट करने के दो तरीके है पहला जीबी व्हाट्सएप ऐप से ही लेटेस्ट वर्शन में अपडेट कर सकते है और दूसरा तरीका थर्ड पार्टी वेबसाइट से जीबी व्हाट्सएप न्यू वर्जन डाउनलोड करके।

ऐप से ही जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें?

  • सबसे पहले फ़ोन पर जीबी व्हाट्सएप के ऐप को खोले,
  • दाहिने तरफ दिए तीन लाइन पर क्लिक करके खोले, और GBsettings ऑप्शन पर क्लिक करें,
  • आपके सामने अपडेट का विकल्प दिखेगा Updates पर क्लिक करें,
  • Check For Updates पर क्लिक करे, अगर Good Job! you have latest update! का मैसेज दिखाई देता है तो समझ जाये जीबी व्हाट्सएप न्यू वर्शन अपडेट है पहले से ही,
  • अगर Check For Updates पर क्लिक करने के बाद जीबी व्हाट्सएप न्यू वर्जन डाउनलोड का विकल्प आता है तब यहाँ से अपडेट पर क्लिक कर अपने जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कर सकते है।

वेबसाइट से जीबी व्हाट्सएप अपडेट करें?

  • जीबी व्हाट्सएप चैट का बैकअप लेकर अनइंस्टाल करे,
  • अब मोबाइल पर कोई भी ब्राउज़र खोल कर सर्च करे “GB WhatsApp Apk Download”,
  • सबसे पहले नंबर वाले वेबसाइट पर क्लिक करे, निचे लाल और हरे रंग में डाउनलोड का बटन दिखाई देगा,
  • डाउनलोड पर क्लिक करके जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड न्यू वर्शन कर सकेंगे।

व्हाट्सएप का डाटा खोये बिना जीबी व्हाट्सएप पर अकाउंट बनाये

अगर आप अपने व्हाट्सएप के डाटा को खोये बिना जीबी व्हाट्सएप पर अकाउंट बनाना चाहते है तो सबसे पहले ऑफिसियल व्हाट्सएप चैट का बैकअप लेना होगा और बैकअप हुए फाइल को जीबी व्हाट्सएप पर रिस्टोर करना होगा,

स्टेप 1. सबसे पहले ऑफिसियल व्हाट्सएप चैट का बैकअप बना ले,

स्टेप 2. अब जीबी व्हाट्सएप इनस्टॉल करके खोले,

स्टेप 3. जैसे व्हाट्सएप पर अकाउंट बनाते है बिलकुल उसी प्रकार जीबी व्हाट्सएप पर भी अपना नंबर डाल कर अकाउंट बनाए,

स्टेप 4. अब कॉपी व्हाट्सएप बैकअप का ऑप्शन आएगा,

स्टेप 5. Continue पर क्लिक करें, GB WhatsApp अपने आप ही बैकअप फाइल ढूंढ लेगा,

अब जीबी व्हाट्सएप पर भी व्हाट्सएप के सारे चैट मैसेज, फोटो, व्हाट्सएप ग्रुप आ जायेंगे कोई भी डाटा लॉस्ट नहीं होगा, ध्यान रहे आपने व्हाट्सएप का अच्छे से बैकअप लिया हो।

GB WhatsApp Ke Fayde

  • GB व्हाट्सएप इस्तेमाल करने का सबसे बड़ा फायदा यह है की बहुत से अमेजिंग फीचर मिल जाते है जो की ऑफिसियल व्हाट्सएप पर नहीं मिलते,
  • GB व्हाट्सएप में लास्ट सीन को फ्रीज़ कर सकते है, जीबी व्हाट्सएप थीम अतरंगी थीम में बदल सकते है साथ ही अपने हिसाब से जीबी व्हाट्सएप को नया लुक दे सकते है,
  • इतने सारे कमाल फीचर होने के बाद भी जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड फ्री में कर सकते है,
  • जीबी व्हाट्सएप के एक मजेदार फीचर की बात करे तो आप अपने चैट मैसेज को Schedule कर सकते है।

GB WhatsApp Ke Nuksan

  • जीबी व्हाट्सएप गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध नहीं है इसका कारण यह है की जीबी व्हाट्सएप गूगल के नियम और सर्तो का ठीक से पालन नहीं करता,
  • अगर बड़े नुकसान की बात करें तो GB WhatsApp में, ऑफिसियल व्हाट्सएप की तरह End To End Encryption नहीं मिलता,
  • जीबी व्हाट्सएप प्ले स्टोर में उपलब्ध ना होने और End To End Encrypted नहीं होने के कारण ऑफिसियल व्हाट्सएप की अपेक्षा कम सुरक्षित है,
  • आपकी गोपनीय जानकारी लीक हो सकती है,
  • जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने से व्हाट्सएप अकाउंट बैन होने का खतरा बना रहता है।

GB WhatsApp features list in Hindi

GB WhatsApp ऐसा ऐप है जो व्हाट्सएप पर चैटिंग करने का तरीका बदल देगा क्योंकि यह एक ओफ्फिसिअल व्हाट्सएप का मोड apk है जो की बिलकुल व्हाट्सएप की तरह काम करता है लेकिन कुछ मजेदार फीचर भी मिल जाते है जैसे –

Hide & Unhide चैट

जीबी व्हाट्सप्प पर इस फीचर का इस्तेमाल करके किसी भी यूजर के चैट को छिपा सकते है इस छिपे हुए व्हाट्सएप चैट मैसेज को खोलने के लिए पासवर्ड, पिन या पैटर्न डालना होगा जाने यह फीचर कैसे काम करता है,

Message Scheduler

यह फीचर उनके लिए काफी मददगार है जो समय पर किसी को मैसेज भेज नहीं पाते, लेकिन अब कोई भी मैसेज टाइप करके Schedule कर सकते है यानि की सेट किये गए समय पर अपने आप ही मैसेज भेज दिया जायेगा आपको कुछ भी नहीं करना होगा और Message Schedule का समय भी सेट कर सकते है कब कितने समय पर क्या मैसेज करना है।

Online Indicator

व्हाट्सएप पर अगर कोई यूजर ऑनलाइन आता है तो यूजर के प्रोफाइल पर ही हरे रंग का ऑनलाइन इंडिकेटर दिखाई देता है इससे यह पता करना आसान हो जाता है कोन सा व्हाट्सएप यूजर अभी ऑनलाइन है।

Freeze Last Seen 

व्हाट्सप्प पर लास्ट सीन को फ्रीज़ करने का विकल्प नहीं मिलता है बस लास्ट सीन को छिपा सकते है लेकिन जीबी व्हाट्सएप में लास्ट सीन को फ्रीज़ करने का मौका मिल जाता है,

यानि की एक बार जब आप व्हाट्सएप लास्ट सीन को फ्रीज़ कर देते है तब आपके कांटेक्ट के सभी यूजर को आपका लास्ट सीन वही दिखाई देगा जब लास्ट सीन फ्रीज़ करा हो।

WhatsApp Lock With Pattern & Pin

ऑफिसियल व्हाट्सएप पर व्हाट्सएप ऐप को लॉक करने के लिए सिर्फ फिंगरप्रिंट लॉक दिया गया है लेकिन जीबी व्हाट्सएप को पिन, पैटर्न और फिंगरप्रिंट लॉक भी कर सकते है।

Hide Blue Ticks on WhatsApp

किसी भी कांटेक्ट, व्हाट्सएप ग्रुप, ब्रॉडकास्ट पर ब्लू टिक, सिंगल ब्लू टिक, ब्लू माइक्रोफोन, टाइपिंग स्टेटस, रिकॉर्डिंग आइकॉन को छिपा सकते है।

Call Filter

ऑफिसियल व्हाट्सएप पर सिर्फ व्हाट्सएप स्टेटस, स्टोरी पर फ़िल्टर लगा सकते है जबकि जीबी व्हाट्सएप में कॉल में भी फ़िल्टर का इस्तेमाल कर पाएंगे जैसे Everyone, My Contact, My Contact Except, Select Contacts या कोई भी नहीं।

Disable Forwarded Tag

व्हाट्सएप पर किसी भी मैसेज को फॉरवर्ड करने पर मैसेज के ऊपर फॉरवर्ड का नीसान आ जाता है और एक बार में सिर्फ 5 से 6 लोगो को ही व्हाट्सएप मैसेज फॉरवर्ड कर सकते है।

लेकिन जीबी व्हॉट्सएप पर इस विकल्प को चालू करके मैसेज फॉरवर्ड करने पर यह फॉरवर्ड का नीसान मिट जायेगा और एक साथ 250 व्हाट्सएप यूजर्स को मैसेज फॉरवर्ड कर पाएंगे।

Change Font Style

जी हां जीबी व्हाट्सएप पर व्हाट्सएप चैट के फॉन्ट स्टाइल को बदल सकते है इसमें लगभग 60 से भी ज्यादा फॉन्ट स्टाइल देख्नने को मिलते है।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

Change WhatsApp Theme

बात करे जीबी व्हाट्सएप के सबसे बेहतरीन फीचर की तो अब आप थीम को भी बदल सकते है जो की देखने में काफी अमेजिंग लगते है साथ ही अगर आपको जीबी व्हाट्सएप का थीम पसंद नहीं आता है तो थीम को अपने हिसाब से Customize भी कर सकते है,

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

जैसे बैकग्राउंड कलर, ऐप आइकॉन, नोटिफिकेशन आइकॉन, टेक्स्ट स्टाइल, स्टेटस कलर, टैक्स स्टाइल बदल कर खुद का थीम भी बना सकते है।

Auto Reply on WhatsApp

अगर आपके फ़ोन पर ढेर सारे व्हाट्सएप मैसेज आते है और रिप्लाई करने में थोड़ा समय लग जाता है तब ऑटो रिप्लाई फीचर का इस्तेमाल कर सकते है ,

मतलब यह की अगर कोई भी आपको व्हाट्सएप मैसेज करता है और उसका रिप्लाई भी देना चाहते है लेकिन समय ना रहने के वजह से रिप्लाई नहीं कर पाते तब ऑटो रिप्लाई फीचर अपने आप ही सेट किये मैसेज को भेज देगा।

WhatsApp Offline Mode

जिस तरह से मोबाइल फ़ोन को Aeroplane Mode में डाल कर मोबाइल ऑफलाइन किया जाता है उसी प्रकार जीबी व्हाट्सएप पर भी सिर्फ व्हाट्सएप ऐप को ऑफलाइन करने का फीचर मिलता है।

WhatsApp Status Download

व्हाट्सएप पर स्टेटस डाउनलोड करने के लिए कोई भी ऑप्शन नहीं दिया गया है हालांकि स्टेटस गैलरी में सेव करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर सकते है ,

लेकिन जीबी व्हाट्सएप में व्हाट्सएप स्टेटस के निचे ही डाउनलोड का विकल्प मिल जाता है जिससे एक ही क्लिक में व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर मोबाइल फ़ोन पर सेव कर सकते है।

Read Deleted Messages

ऑफिसियल व्हाट्सएप पर मिटे हुए मैसेज को रिस्टोर करने के लिए अलग से थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करना  पड़ता है लेकिन जीबी व्हाट्सएप पर मिटाये गए मैसेज हमेसा सेव रहते है जिसे कभी भी देख सकते है, जीबी व्हाट्सएप पर और भी काफी मजेदार फीचर देखने को मिल जाते है।

जीबी व्हाट्सएप के बारे में जानकारी

जीबी व्हाट्सएप के बारे में बहुत कुछ जान लिया जैसे GB whatsapp ke fayde aur nuksan, जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें इनस्टॉल कैसे करे, अब जीबी व्हाट्सएप के मुख्य जानकारी जान लेते है जैसे क्या जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है, जीबी व्हाट्सएप किस देश का है, जीबी व्हाट्सएप का मालिक कौन है इत्यादि।

क्या जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है?

किसी भी ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर पर अपनी जगह बनाने के लिए बहुत से नियमो और सर्तो का पालन करना पड़ता है लेकिन जीबी व्हाट्सएप गूगल प्ले स्टोर के नियमो का पालन नहीं करता इसलिए यह ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है,

गूगल प्ले स्टोर यूजर के प्राइवेसी को लेकर क़ाफी संगीन है और इस तरह के किसी भी MOD APK को अपने प्लेटफार्म में रहने नहीं देता, जिस कारण जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना 100% सुरक्षित नहीं है और बात करे चैट मैसेज की तो ऑफिसियल व्हाट्सएप की तरह चैट मैसेज भी End To End Encrypted नहीं है,

व्हाट्सएप के बजाये जीबी व्हाट्सएप के चैट मैसेज का हैक होना आसान है और बात करे डाटा लीक की तो जीबी व्हाट्सएप, ऑफिसियल व्हाट्सएप से ज्यादा फ़ोन App Permission लेता है जिससे इस ऐप द्वारा डाटा लीक होने के खतरे बढ़ जाते है हलाकि अभी तक डाटा लीक होने का खबर सामने नहीं आया है।

जीबी व्हाट्सएप किस देश का है?

जीबी व्हाट्सएप एक अमेरिकन कंपनी है जिसे यूनाइटेड स्टेट अमेरिका के दो कंप्यूटर प्रोग्रामर द्वारा बनाया गया था।

जीबी व्हाट्सएप का मालिक कौन है?

बात करे जीबी व्हाट्सएप के मालिक की तो इसे ब्रायन एक्टन और जॉन कॉम द्वारा साथ मिलकर बनाया गया था, यह दोनों अमेरिका में कंप्यूटर प्रोग्रामर थे।

जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं?

बात करे जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं यह आप पर निर्भर करता है अगर आप ऐसे व्यक्ति है जो फ़ोन पर हमेसा कुछ न कुछ अतरंगी करना चाहते है और आपके फ़ोन का डाटा ज्यादा मुख्य नहीं है तब जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहिए इसमें व्हाट्सएप से कई गुना ज्यादा और अच्छे फीचर देखने को मिलते है,

उन यूजर को जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए जिन्हे अपने सिक्योरिटी का ज्यादा ख्याल हो और व्हाट्सएप पेमेंट का इस्तेमाल करते हो अगर ऑफिसियल व्हाट्सएप से काम चल जाता है तो जीबी व्हाट्सएप न ही इस्तेमाल करे तो ठीक रहेगा।

नोट – अब व्हाट्सएप द्वारा उन अकाउंट को बैन किया जा रहा है जो व्हाट्सप्प MOD APK का इस्तेमाल किया करते है जैसे एफएम व्हाट्सएप, जीबी व्हाट्सएप, व्हाट्सएप प्लस, यो व्हाट्सएप इत्यादि।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – जीबी व्हाट्सएप 2022 डाउनलोड कैसे करें?

उत्तर – जीबी व्हाट्सएप 2022 डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करे GB WhatsApp APK Download और पहले वेबसाइट पर क्लिक करे, यहाँ जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड न्यू वर्शन मिल जायेगा।

प्रश्न – जीबी व्हाट्सएप कैसे करें डाउनलोड?

उत्तर – जीबी व्हाट्सएप  डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करे GB WhatsApp APK Download और पहले वेबसाइट पर क्लिक करे, यहाँ जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने का लिंक मिल जायेगा।

प्रश्न – जीबी व्हाट्सएप का मालिक कौन है?

उत्तर – बात करे जीबी व्हाट्सएप के मालिक की तो इसे ब्रायन एक्टन और जॉन कॉम द्वारा साथ मिलकर बनाया गया था, यह दोनों अमेरिका में कंप्यूटर प्रोग्रामर थे।

प्रश्न – कौन सा व्हाट्सएप सही है?

उत्तर – व्हाट्सएप के बहुत से मोड apk उपलब्ध है जैसे Yo WhatsApp, FM WhatsApp, GB WhatsApp और भी वर्शन है लेकिन अच्छी सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए ऑफिसियल व्हाट्सएप ही सही है।

प्रश्न – जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें?

उत्तर – जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने के लिए जीबी व्हाट्सएप खोले और ऊपर दिए तीन लाइन पर क्लिक करके GBSettings खोले अब Update के ऑप्शन पर क्लिक करे, यहाँ से जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कर सकते है।

प्रश्न – जीबी व्हाट्सएप कैसे काम करता है?

उत्तर – जीबी व्हाट्सएप, ऑफिसियल व्हाट्सएप का मोड apk है यह दोनों ऐप के काम करने का तरीका बिलकुल सामान है।

प्रश्न – व्हाट्सएप कितने प्रकार का होता है?

उत्तर – ऑफिसियल व्हाट्सएप सिर्फ एक ही है जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है और यह सेफ और सिक्योर है हालांकि व्हाट्सएप के और भी MOD APK है जैसे Yo WhatsApp, FM WhatsApp और GB WhatsApp लेकिन यह मोड्स ऐप ऑफिसियल व्हाट्सएप जितने सिक्योर और सेफ नहीं है।

प्रश्न – क्या जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है?

उत्तर – GB व्हाट्सएप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है ना ही जीबी व्हाट्सएप द्वारा भेजे गए मैसेज End To End Encrypted होते है कहा जा सकता है GB WhatsApp का इस्तेमाल करना ज्यादा सुरक्षित नहीं है?

प्रश्न – जीबी व्हाट्सएप किस देश का है?

उत्तर – जीबी व्हाट्सएप एक अमेरिकन कंपनी है जिसे यूनाइटेड स्टेट अमेरिका के दो कंप्यूटर प्रोग्रामर द्वारा बनाया गया था।

प्रश्न – जीबी व्हाट्सएप क्यों नहीं चल रहा है?

उत्तर – जीबी व्हाट्सएप के न चलने का कारण जीबी व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्शन पर अपडेट नहीं होगा अपने जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करे।

प्रश्न – जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

उत्तर – जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करें “GB WhatsApp APK Download” और सबसे पहले वेबसाइट को खोले, यहाँ जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने का लिंक मिल जायेगा।

यह भी पढ़े

निष्कर्ष

उम्मीद करता हु मेरे द्वारा लिखे गए लेख से अब जान गए होंगे जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें? और जीबी व्हाट्सएप के बारे में सारी जानकारी, अगर अभी भी जीबी व्हाट्सएप से सम्बंधित कोई सवाल हो तो निचे कमेंट करके पूछे।

मेरा यह लेख आपको पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ भी साझा करे इसी तरह की टिप्स ट्रिक, तकनीकी जानकारी के लिए infotechindi को फॉलो करे और तकनीकी खबर सबसे पहले जानने के लिए हमसे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक से जुड़े आपका धन्यवाद।

Leave a Comment