बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट डाउनलोड | BGMI Lite प्री रजिस्ट्रेशन

खुशखबरी! जल्द ही कर सकेंगे बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट डाउनलोड, BGMI के डेवेलपर Krafton द्वारा बहुत जल्द BGMI का लाइट वर्शन एंड्राइड, IOS के लिए लॉन्च करने वाले है।

PUBG और PUBG Lite के भारत में बैन होने के बाद Krafton द्वारा नया गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जुलाई माह में लॉन्च किया गया था हालांकि PUBG और BGMI के नामकरण में सिर्फ फर्क था गेमप्ले आज भी दोनों के एक जैसे ही है।

और लोगो को PUBG जितना पसंद भी आ रहा है लेकिन आज भी वे लोग गेम का ठीक से मज़ा नहीं ले पा रहे है या खेल नहीं पा रहे है जिनके पास कम स्पेक्स वाले मोबाइल फ़ोन है BGMI को खेलने के लिए लगभग 1.5 GB रैम की आवश्यकता होती है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट डाउनलोड

फिर भी इन 1.5GB और 2GB वाले रैम में BGMI जैसे बड़े गेम खेलने पर लैग, हैंग होने जैसे समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसी समस्या को दूर करने के लिए डेवलपर Krafton BGMI का लाइट वर्शन BGMI Lite लॉन्च करने वाली है।

जिसके कारण वे लोग भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का मज़ा ले सकेंगे जिनके पास अच्छे पॉवरफुल स्मार्टफोन नहीं है, तो चलिए जानते है BGMI Lite प्री रजिस्ट्रेशन और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट डाउनलोड कैसे करें

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट डाउनलोड कैसे करें

हालाकि अभी तक BGMI का लाइट वर्शन ऑफिसियल गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च नहीं किया गया है कहा जा रहा की 2022 साल के अंत में इसे सभी के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा।

गूगल प्ले स्टोर पर ऑफिसियल लॉन्च होते ही आपको निचे लिंक मिल जायेगा, अगर लिंक से BGMI Lite डाउनलोड नहीं करना चाहते तो निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे। (जब BGMI Lite ऑफिसियल लॉन्च हो जाए तो यह स्टेप फॉलो करें)

स्टेप 1. सबसे पहले एंड्राइड मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर खोले,

स्टेप 2. सर्च करें BGMI Lite, आपके सामने BGMI का लाइट वर्शन ऐप आ जायेगा क्लिक करे,

स्टेप 3. अब Install बटन पर क्लिक करें।

बैटलग्राउंड इंडिया लाइट डाउनलोड एपीके – Link Coming Soon

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट प्री रजिस्ट्रेशन

BGMI Lite वर्शन ऑफिसियल लॉन्च से पहले ही PUBG डेवलपर Krafton द्वारा प्री रजिस्ट्रेशन चालू कर दिया जायेगा, प्री रजिस्ट्रेशन करने पर यूजर गेम को पहले डाउनलोड करके खेल सकेंगे साथ ही कुछ रिवार्ड्स भी देखने को मिलेंगे जैसे BGMI के प्री रजिस्ट्रेशन के दौरान हुआ था।

अभी तक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट डाउनलोड की कोई भी ऑफिसियल खबर नहीं आई है लेकिन कुछ Youtuber और influncer का कहना है BGMI का प्री रजिस्ट्रेशन साल 2022 के शुरुवात Month में चालू हो सकता है BGMI Lite प्री रजिस्ट्रेशन करने के लिए यह स्टेप्स फॉलो करें।

स्टेप 1. निचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

BGMI Lite प्री रजिस्ट्रेशन – Link Coming Soon

स्टेप 2. लिंक पर क्लिक करते ही प्ले स्टोर खुल जायेगा और Pre-registration का बटन दिखेगा,

स्टेप 4. Pre-registration बटन पर क्लिक करें, अब आप सफलता पूर्वक BGMI Lite प्री रजिस्ट्रेशन कर चुके है।

BGMI लाइट ऑफिसियल लॉन्च होते ही आटोमेटिक आपके फ़ोन पर इनस्टॉल होना शुरू हो जाएगा, और नोटिफिकेशन द्वारा आपको सूचित भी कर दिया जाएगा।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट कब आएगा

अगर आप भी इस गेम का बेशब्री से इंतेज़ार कर रहे है और जानना चाहते है बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कब आएगा तो हम आपको बता दें यह गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट डाउनलोड के लिए 2021 साल के अंत दिसंबर में लॉन्च होने वाला था।

लेकिन अब कुछ नई लीक सामने आई है जिससे पता लगता है की यह गेम 2022 साल के आखरी महीने में लॉन्च होने वाला है जिन यूटूबर और इन्फ्लूसर ने BGMI पर कुछ दावे किये थे की यह गेम जल्द ही एंड्राइड और IOS डिवाइस पर लॉन्च होने वाला है और भी BGMI डाटा ट्रांसफर जैसे लीक सभी बिलकुल सही हुए।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कब आएगा

उन्ही बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया कम्युनिटी के यूटूबर और इन्फ़्लून्केर का कहना बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का लाइट वर्शन हमें अगले साल जनवरी में देखने को मिल सकता है अभिजीत “Ghatak” की इंस्टाग्राम स्टोरी और Mextern BGMI लाइट गेम पर ट्वीट।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट लॉन्च कन्फर्म

BGMI लाइट वर्शन हालही में BGMI द्वारा ऑफिसियल डिस्कोर्ड सर्वर में BGMI लाइट से सम्बंधित एक पोल रखा गया था जिससे यह कन्फर्म होता है की Krafton BGMI के लाइट वर्शन पर काम कर रहा है।

बैटलग्राउंड इंडिया लाइट डाउनलोड एपीके

BGMI ने डिस्कोर्ड सर्वर पर पोल द्वारा यूजर्स से पूछा गया था की “आप BGMI लाइट वर्शन क्यों चाहते है?” जिसका जवाब यूजर्स को इन चार विकल्प को चुन कर करना था।

A. मै अपने लॉ-एंड डिवाइस स्मार्टफोन में BGMI नहीं खेल सकता,
B. मै BGMI खेल सकता हु, लेकिन BGMI के लाइट वर्शन में मेरे डिवाइस पर काफी अच्छा परफॉरमेंस और फ्रेम रेट मिलेगा,
C. मैंने PUBG Lite वर्शन में पैसा खर्च किया है और मै अपना डाटा ट्रांसफर करना चाहता हु,
D. मुझे लाइट वर्शन का मैप और स्किन पसंद है।

आप इन चारो विकल्प में किसे चुनते?

Battleground Mobile India Lite कितने MB का होगा?

BGMI का Official गेम प्ले स्टोर पर 700MB का देखने को मिला था लेकिन मोबाइल पर इनस्टॉल करने के बाद लगभग 1.5GB से भी ज्यादा का स्पेस घेर लेता है BGMI Lite, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट गेम का लाइट वर्शन होने के कारण यह हमें प्ले स्टोर पर 500MB से भी निचे देखने को मिल सकता है। 

BGMI Lite प्राइवेसी पॉलिसी 

BGMI जैसा प्राइवेसी BGMI लाइट में भी देखने को मिलेगा जिसमे 18 साल के निचे होने पर गेम को सिर्फ 3 घंटे ही खेल सकेंगे और जैसा की आप सभी जानते है बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सिर्फ भारत में उपलब्ध है जिसके कारण BGMI लाइट वर्शन को भी सिर्फ भारतीय ही खेल सकेंगे।

साथ ही डाटा प्राइवेसी के लिए BGMI लाइट का सर्वर भारत या सिंगापूर के लोकल सर्वर में होगा, और अगर 18 साल से कम उम्र के बच्चे गेम के प्रति कुछ ज्यादा रूचि दिखाते है तो पेरेंट्स डायरेक्ट गेम Corporation को शिकायत कर सकते है और KRAFTON द्वारा यूजर की सारी इनफार्मेशन और आईडी गेम सर्वर से मिटा दी जाएगी।

18 साल से कम उम्र के बच्चो को अभी भी UC या रिवॉर्ड, इन-ऐप-पर्चेस करने के लिए कुछ लिमिट देखने को मिल सकते है।

FAQ
बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट डाउनलोड कैसे करें?

BGMI का लाइट वर्शन फ़िलहाल अभी लॉन्च नहीं हुआ है इस अभी BGMI डाउनलोड नहीं किया जा सकता।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट कब लांच होगी इंडिया में?

BGMI लाइट अगले साल 2022 के अंत में लॉन्च हो सकता है?

पब्जी बैटलग्राउंड इंडिया लाइट कैसे डाउनलोड करें?

पब्जी बैटलग्राउंड इंडिया लाइट लॉन्च होने पर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

पब्जी बैटलग्राउंड इंडिया लाइट वर्शन डाउनलोड करने का ऐप कौन सा है?

गूगल प्ले स्टोर ऐप से डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते है।

यह भी पढ़े

अंतिम शब्द 

आशा करता हु मेरा यह लेख पढ़ कर आप जान गए होंगे BGMI Lite Release कब होगा और कैसे डाउनलोड कर सकेंगे, इस लेख में BGMI Lite लॉन्च के नए खबर आने पर कुछ बदवाल देखने को मिल सकता है अगर BGMI Lite से सम्बंधित कोई सवाल हो तो निचे कमैंट्स करके पूछे।

मेरा यह लेख आपको पसंद और informative लगा तो अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें, इसी तरह के गेमिंग न्यूज़, टिप्स ट्ट्रिक्स, तकनीकी खबर के लिए infotechindi को फॉलो करें, और तकनीकी खबर सबसे पहले जानने के लिए हमें इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment