Facebook Viewpoint se paise kaise kamaye

हैलो दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते है पुरे दुनिया में फेसबुक सोशल मीडिया का काफी इस्तेमाल किया जाता और धीरे धीरे फेसबुक अपने ऐप को और भी बेहतरीन बनाने में लगा हुआ है।

फेसबुक के अंतर्गत आने वाले सभी ऐप्स जैसे व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर को और भी अच्छा बनाने के लिए फेसबुक ने अपना नया ऐप फेसबुक व्यू पॉइंट ऐप लॉन्च किया है।

फेसबुक कंपनी, यूजर्स का डाटा कलेक्ट करके यूजर्स को Facebook Viewpoint द्वारा कुछ पैसे कमाने का मौका भी दे रहा है तो चलिए पुरे संछेप में जानते है Facebook Viewpoint kya hai और  Facebook Viewpoint se paise kaise kamaye.

Facebook Viewpoint kya hai

फेसबुक व्यू पॉइंट, फेसबुक कंपनी का ही एक ऑफिसियल ऐप है जिसे सिर्फ US के लिए उपलब्ध कराया गया था लेकिन अब भारत देश के लिए भी इसे उपलब्ध कर दिया गया है।

जिससे यूजर्स काफी अच्छे पैसे कमा सकते है यह एक प्रोग्राम बेस्ड एप्लीकेशन है जिसमें कुछ टास्क, सर्वे और रिसर्च परफॉर्म करने पड़ते है या पूरा करने पड़ते है यह टास्क या सर्वे आपके छेत्र और डिवाइस से संबधित हो सकता है।

Facebook Viewpoint se paise kaise kamaye

Facebook Viewpoint se paise कमाने के लिए आपको कुछ टास्क करने पड़ेंगे और सर्वे में कुछ आसान आसान सवालो का जवाब देना होगा।

जैसे आप कहा रहते है आपको फेसबुक ऐप इस्तेमाल करना कैसा लगता है वगेरा वगेरा इन सभी टास्क और सर्वे को पूरा करने  बाद कुछ पॉइंट्स दिए जाते है।

Facebook Viewpoint se paise kaise kamaye

कोई भी टास्क पूरा करने पर 200 से 500, 1000 पॉइंट्स भी मिल सकते है और पॉइंट इक्कठा करने के बाद पॉइंट्स को रिवॉर्ड में बदल सकते है इस तरीके से आप भी  Facebook Viewpoint se paise कमा सकते है।

फेसबुक व्यूपॉइंट टास्क, सर्वे

फेसबुक द्वारा  टास्क में फेसबुक स्टडी जैसे ऐप इनस्टॉल करने पड़ते है फ़िलहाल यह ऐप नया होने के कारण ज्यादा टास्क और सर्वे नहीं दिए गए है।

यह रिसर्च, टास्क, सर्वे हमेसा समय के साथ बदलते रहते है और इन सभी टास्क को पूरा करने का निश्चित समय भी दिया जाता है कुछ दिनों बाद अपने आप ही यह सभी सर्वे एक्सपायर होकर ख़तम और बदल जाते है।

फेसबुक व्यूपॉइंट के कुछ टास्क हफ्तों भर तक के भी हो सकते है जिन्हे परफॉर्म करके अच्छे खासे पॉइंटस कमा सकते है और बाद में रिवॉर्ड में कन्वर्ट भी कर सकते है।

फेसबुक व्यूपॉइंट पॉइंट्स और रिवॉर्ड सिस्टम

छोटे  मोटे सर्वे करने पर 200 से 500 पॉइंट कमाया जा सकता है और फेसबुक स्टडी ऐप इनस्टॉल करने पर हर हफ्ते 500 पॉइंट्स दिए जाते है यानि की सिर्फ 2 हफ्तों में 1000 पॉइंट।

हम आपको बता दे फेसबुक व्यूपॉइंट में 1000 पॉइंट के $3 डॉलर होते है  भारतीय रूपए में 223 रूपए होते है जितने ज्यादा सर्वे और टास्क पूरा करेंगे उतने पॉइंट्स  मिलेंगे।

1000 पॉइंट्स = $3 – ₹223 

5000 पॉइंट्स = $15 – ₹1,115 

यह $3 डॉलर अपने Paypal अकाउंट में कलेक्ट कर सकते है या 3 डॉलर का ऐमाज़ॉन, Myntra, फ्लिपकार्ट जैसे शॉपिंग वेबसाइट पर रिवॉर्ड भी मिल सकता है।

Facebook Viewpoint se paise kaise kamaye

फेसबुक व्यूपॉइंट्स के फायदे

इसके दो फायदे है सर्वे और टास्क पूरा करके पैसे भी कमाया जा सकता और इन्हीं सर्वे में मदद से फेसबुक कंपनी अपने ऐप्स जैसे व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक को यूजर के लिए और इम्प्रूव करेगी जिससे हमें भी फायदा होगा।

फेसबुक व्यू पॉइंट डाटा कलेक्ट

यह ऐप का इस्तेमाल करने के लिए नाम, ईमेल, कंट्री, जन्म तिथि और जेंडर जैसे इनफार्मेशन देने पड़ते है लेकिन फेसबुक स्टडी ऐप का इस्तेमाल करने पर और भी डाटा कलेक्ट करती है।

जैसे आपका डिवाइस कोन सा है कोन सा नेटवर्क इस्तेमाल करते है. आपके स्मार्टफोन में कौन कौन से ऐप है और कितने समय तक इन ऐप्स का इस्तेमाल करते है।

फेसबुक व्यूपॉइंट कितना सिक्योर है?

फेसबुक द्वारा जितने भी डाटा कलेक्ट किये जाते है उनसे फेसबुक अपने आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग को और भी इम्प्रूव करने में इस्तेमल करता है।

फेसबुक का कहना है हमारे ऐप द्वारा कलेक्ट किये गए सभी डाटा को हमारे द्वारा गोपनीय रखा गया है यह डाटा किसी भी तरह से थर्ड पार्टी साझा नहीं किया जाता।

फेसबुक व्यूपॉइंट पर अकॉउंट कैसे बनाये

  • सबसे पहले मोबाइल पर प्ले स्टोर में फेसबुक व्यूपॉइंट सर्च करें और इनस्टॉल करें,
  • ऐप खोलने के बाद  मोबाइल नंबर या फेसबुक अकाउंट से लॉगिन करें,
  • उसके बाद आपको अपना नाम, देश, जन्म तिथि और जेंडर सबमिट करना होगा,
  • अब एक ईमेल आईडी भी सबमिट कर दे जिसमे फेसबुक व्यू पॉइंट्स द्वारा सर्वे, टास्क का नोटिफिकेशन भेजा जायेगा,
  • आपके ईमेल आईडी ओर कन्फर्मेशन के लिए एक  जायेगा जिस पर Confirm Email पर क्लिक करें,
  • दुबारा फेसबुक व्यू पॉइंट्स ऐप खोले बस अब आपका सफलतापूर्वक अकाउंट बन जायेगा।

यह भी पढ़े

अंतिम शब्द

अगर आप भी अपने पॉकेट खर्चे के लिए कुछ पैसे कामना चाहते है तो Facebook Viewpoint का इस्तेमाल कर सकते है उम्मीद करता हु मेरे द्वारा बताये गए लेख  Facebook Viewpoint se paise kaise kamaye जान गए होंगे अगर अभी भी Facebook Viewpoint से संबधीत कोई सवाल हो तो निचे कमेंट करें।

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों और परिवारों के साथ साझा करें, इसी तरह की तकनीकी खबर, टिप्स ट्रिक्स के लिए infotechindi को फॉलो करें,

और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment