2022 का मज़ेदार इमोजी ट्रिक्स | इमोजी का जेंडर बदले

अक्सर लोग मैसेज पर बात करने के दौरान इमोजी का इस्तेमाल तो करते ही है जैसे व्हाट्सएप चैट में इंस्टाग्राम चैट या टेलीग्राम चैट करते हुए, आपने भी कभी ना कभी मैसेज भेजने के लिए इमोजी का इस्तेमाल तो किया होगा।

लेकिन क्या होगा जब इमोजी का जेंडर ही बदल दिया जाये तो, लड़के इमोजी को लड़की इमोजी पर बदल दिया जाये तो (निचे चित्र में देखे) आमतौर पर सभी कीबोर्ड और मैसेज एप में लगभग एक जैसे ही इमोजी देखने को मिलते है। 

मज़ेदार इमोजी ट्रिक्स

और गर्ल्स की इमोजी बॉयज फेस के मुकाबले कम देखने को मिलता है लेकिन अब आप किसी भी लड़के फेस को लड़की के फेस इमोजी में बदल सकते है बस आपको निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

लड़के इमोजी फेस को लड़की इमोजी फेस में बदले 

आज हम ऎसी ट्रिक बताएँगे जिसकी मदद से मैसेज पर इमोजी भेजने का तरीका बदल जायेगा मतलब बहुत ही मज़ेदार ट्रिक है इस ट्रिक का इस्तेमाल सिर्फ मोबाइल फ़ोन पर किया जा सकता है

कंप्यूटर, लैपटॉप पर यह ट्रिक काम नहीं करती, लेकिन मोबाइल पर आसानी से इस ट्रिक का इस्तेमाल करके सामने वाले यूजर को भेज कर आश्चर्यचकित कर सकते है सभी लोगो द्वारा पूछा जायेगा आपने यह कैसे किया तब आप उन्हें यह लेख शेयर कर सकते है। 

मज़ेदार इमोजी ट्रिक्स

स्टेप 1. सबसे पहले आपको निचे दिए गए सिम्बल को कॉपी करना होगा,

कॉपी करे –   ᥬ ᭄

स्टेप 2. यह दो सिंबल हैं  इन दोनों सिंबल के बिच में आपको किसी भी लड़के फेस इमोजी का इस्तेमाल कर सकते है,

स्टेप 3. अब आपका लड़के फेस का इमोजी लड़की फेस में बदल जायेगा। 

यह भी पढ़े

अंतिम शब्द 

अंतिम शब्द उम्मीद करता हु मेरा यह लेख इमोजी ट्रिक इमोजी का जेंडर बदले पढ़ का समझ गए होंगे कैसे यह ट्रिक काम करता है, बड़ा ही सधार सा ट्रिक है लेकिन मज़ेदार है अगर अभी भी इस ट्रिक से सम्बंधित कोई सवाल हो तो निचे कमेंट करके पूछे। 

मेरा यह ट्रिक आपको पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें और इसी तरफ की टिप्स ट्रिक, तकनीकी जानकारी के लिए infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले जानने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर फॉलो करें आपका धन्यवाद।  

Leave a Comment