2022 Google Mera Naam Kya Hai | गूगल मेरा नाम क्या है? सेटिंग करें

हैलो दोस्तों क्या आप भी गूगल से पूछना चाहते है Google Mera Naam Kya Hai, गूगल मेरा नाम क्या है? अगर हा लेकिन आपके मोबाइल फ़ोन में ठीक सेटिंग ना होने या किसी और दिक्कत की वजह से गूगल से पूछे गए सवाल जैसे Google Mera Naam Kya Hai, मेरा जन्मदिन कब है, ओके गूगल कैसे हो, गूगल मेरा उम्र क्या है का जवाब नहीं मिल रहा है तो यह लेख आगे पढ़े।

जिन्हें नहीं मालूम उन्हें में बता दू मेरा नाम क्या है? यह सवाल गूगल सर्च नहीं बल्कि गूगल असिस्टेंट से पूछा जाता है ओर गूगल असिस्टेंट ही हमें बताता है कि हमारा नाम क्या है, हमारा जन्मदिन, उम्र, ओर किसी को कॉल करना या मेसेज करना हो यह सारे काम गूगल असिस्टेंट द्वारा किया जाता है तो चलिए जानते है गूगल असिस्टेंट सेटिंग्स कैसे करे जिससे गूगल पर मेरा नाम क्या है यह जानकारी मिले।

विषय - सूचि

Google Mera Naam Kya Hai | गूगल मेरा नाम क्या है?

आखिर कोन नहीं जानता अपना नाम और उम्र फिर भी लोगो द्वारा मजे के लिए गूगल से अपने बारे में जानकारी पूछते है लेकिन क्या आपको पता है गूगल के पास आपकी इतनी जानकारी है जितना आप अपने बारे में नहीं जानते होंगे।

Google Mera Naam Kya Hai

जैसे आप कब कहा जाते है आपका जन्मदिन, आप कोन सा सिम इस्तेमाल करते है से लेकर आपके आदतों को भी जनता है आप कब किस तरह का फोटो, वीडियो देखना पसंद करते है।

लेकिन हम अभी बात कर रहे गूगल पर हमारा नाम क्या है, जब आप Google Assistant को चालू करने के बाद पूछेंगे मेरा नाम क्या है तब गूगल द्वारा रिप्लाइ में आपका नाम बता देगा, अगर आपको गूगल द्वारा बताया गया नाम पसंद नहीं आता है तो इसे बदल भी सकते है बस आपको गूगल असिस्टेंट के कहना होगा गूगल मेरा नाम बदलो,

हालांकि गूगल द्वारा नाम पुकारने (Google Assistant) का फीचर आज कल के सभी लेटेस्ट मोबाइल में पहले से ही दिया होता है लेकिन जितने भी पुराने मोबाइल है जिनमे गूगल असिस्टेंट का फीचर नहीं दिया होता उन्हें गूगल से अपना नाम, उम्र, गर्लफ्रेंड, जन्मदिन पूछने के लिए गूगल प्ले स्टोर से गूगल असिस्टेंट ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना पड़ता है, तो चलिए जानते है गूगल असिस्टेंट क्या है कैसे काम करता है और डाउनलोड कैसे करें।

गूगल असिस्टेंट क्या है और कैसे काम करता है

गूगल असिस्टेंट, गूगल का ही एक टूल है जो कि पूरी तरह से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करता है खुद ब खुद चिजो को सीखता रहता है और हमें ट्रैक भी करता रहता है ताकि हमें ओर भी अच्छा जवाब दे सके।

इसे आप एक प्रकार का Voice Assistant भी कह सकते है गूगल द्वारा गूगल असिस्टेंट को 2016 में पेश किया था जो यूजर के कुछ भी सवाल पूछने पर उसका जवाब देती है अगर गूगल असिस्टेंट के पास बिल्कुल सही जवाब नहीं होता तो हमें गूगल सर्च के रिजल्ट दिखाया जाता है।

और भी गूगल असिस्टेंट के बारे में जानकारी के लिए आप खुद गूगल असिस्टेंट से उसके बारे में पूछ सकते है जैसे आपका जन्मदिन कब है आपकी उम्र क्या है आपकी शादी हुई या नहीं, आप खाना में क्या खाते हो जैसे मजेदार सवाल, यहां तक कि आपके कहने पर आपको गाना ओर चुटकुले भी सुनाएगी।

गूगल असिस्टेंट को एक्टिव करने के लिए अपने स्मार्टफोन को कुछ कमांड देने होंगे जैसे आपको कहना होगा ‘Hey Google’ या ‘Ok Google’ या फिर आप अपने मोबाइल फोन के बीच वाले बटन को 2 सेकंड के लिए दबाए रखे Google Assistant चालू हो जाएगा अब आप गूगल से कुछ भी सवाल पूछ सकते है।

गूगल असिस्टेंट डाउनलोड करे

जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया है अगर आपका स्मार्टफोन अभी का है तो आपको गूगल असिस्टेंट डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी ओर आपका स्मार्टफोन कुछ साल पुराना है तो आपको गूगल असिस्टेंट डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा।

Google Assistant डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर खोले ओर सर्च करे Google Assistant अब इस ऐप को अपने एंड्रॉयड मोबाइल पर इंस्टॉल करले, या नीचे दिए डाउनलोड लिंक से यह ऐप डाउनलोड कर सकते है।

Download

गूगल असिस्टेंट कैसे शुरू करें Google अस्सिस्टेंट का सारा सेटिंग करें

अगर आपके फोन में भी Google Mera Naam Kya Hai पूछने पर कोई भी जवाब नहीं मिलता तो नीचे दिए स्टेप को फॉलो करके गूगल असिस्टेंट का सही से सेटिंग्स कर सकते है।

नीचे मैंने गूगल एसिंस्टेंट सेटिंग्स करने के दी तरीके बताए है पहला अगर आपके स्मार्टफोन में पहले से ही गूगल असिस्टेंट फीचर मौजूद है तो ओर दूसरा अगर आपके स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट नहीं है तो।

पहला तरीका – Google Assistant डाउनलोड करके सेटअप करें

स्टेप 1. सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करके खोलना होगा,

स्टेप 2. ऐप खोलने के बाद दाहिने तरफ तीन लाइन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करे, अब दाहिने तरफ उपर आपके जीमेल आईडी का प्रोफ़ाइल नजर आएगा क्लिक करे।

स्टेप 3. अब कुछ नया विकल्प दिखाई देंगे जैसे Hey Google, Language, Music, Reminders का इन सब में Hey Google & Voice Match ऑप्शन पर क्लिक करे,

गूगल मेरा नाम क्या है

स्टेप 4. नया पेज खुलेगा जहां आपको Hey Google ऑप्शन को चालू करना होगा (नीचे चित्र देखे)

स्टेप 5. चालू करते ही नया पेज खुल जाएगा Access Your Assistant का, नीचे दिए Next बटन पर क्लिक करे, ओर I Agree करे,

स्टेप 6. अब आपको दो बार ‘Ok Google’ और दो बार ‘Hey Google’ बोल कर गूगल असिस्टेंट को कन्फर्म करना होगा, ओर नीचे दिए Next बटन पर क्लिक कर दे,

गूगल मेरा नाम बदलो

स्टेप 7. अब Continue पर क्लिक करे नया पेज Saving audio Is your choice खुलेगा जहां आप Not Now पर क्लिक करें।

गूगल असिस्टेंट आपके फोन पर सेटअप हो जाएगा अब आप भी गूगल असिस्टेंट से पूछ सकेंगे Google Mera Naam Kya Hai, मेरा जन्मदिन कब है मेरा उम्र कितना है गूगल जैसे सवाल।

दूसरा तरीका Google Assistant कैसे शुरू करे अगर फोन में पहले से ही गूगल असिस्टेंट फीचर दिया हो

स्टेप 1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन का सेटिंग मेनू खोले नीचे Google का ऑप्शन दिखाई देगा क्लिक करें,

स्टेप 2. आपका जीमेल आईडी की सेटिंग्स खुल जाएगी जहां पर आपको सबसे नीचे दिए ऑप्शन Settings for Google apps पर क्लिक करें, उसके बाद नीचे दिए ऑप्शन Search, Assistant & Voice पर click करे,

स्टेप 3. Google Assistant का विकल्प दिखाई देगा क्लिक करें ओर नीचे दिए ऑप्शन Hey Google & Voice Match पर क्लिक करके गूगल असिस्टेंट को सेटअप करे।

आगे का सेटअप करने के लिए पहले तरीके के स्टेप को फॉलो करते जाए आगे की सेटिंग दोनों में ही एक है आप चाहे तो सेटिंग के सर्च बार में गूगल असिस्टेंट लिख कर सर्च करके डायरेक्ट Google Assistant का सेटिंग खोल सकते है।

ध्यान रहे – Google Assistant का ऑप्शन आपके मोबाइल में चालू हो इसके लिए Google Assistant सेटिंग में जाए और नीचे General का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करके देख सकत है चालू है या नहीं अगर बंद है तो चालू कर दे।

गूगल से अपना नाम कैसे पूछे

गूगल असिस्टेंट से अपना नाम, ओर कोई भी जानकारी पूछने के लिए सिर्फ अपने मोबाइल फोन से कहे Hey Google या Ok Google या अपने स्मार्टफोन पर होम बटन को 2 सेकंड के लिए दबाए रखे।

गूगल असिस्टेंट चालू हो जाएगा, अब आप गूगल में पूछ सकते है आपका नाम क्या है, मै कहा रहता हूं, मेरा मोबाइल नंबर क्या है, मेरा पता क्या है ओर गूगल के पास आपकी जानकारी होगी तो आपको सही जवाब दे देगा अगर सही जवाब नहीं देता तो अपने नाम, पते सभी जानकारी को बदल सकते है।

गूगल असिस्टेंट से अपना नाम चेंज करें और सभी जानकारी बदले

जब भी हम गूगल से अपना नाम क्या है पूछते है या हमारी उम्र, पता पूछते है तो गूगल सही जवाब नहीं देता तो इस स्तिथि में आप अपनी सारी जानकारी जो गूगल में स्टोर है उसे बदल सकते है इसके लिए सिर्फ आपको गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करके बोलना होगा मेरा नाम बदलो ओर पता भी बदल दो चलिए जानते है पूरी जानकारी कैसे अपना नाम, पता, जन्मदिन बदल सकते है।

गूगल में अपना नाम बदले

अपना नाम बदलने के लिए सबसे पहले ok Google बोलकर या होम बटन दबा कर गूगल असिस्टेंट को चालू करना होगा, और गूगल से पूछना होगा गूगल मेरा नाम क्या है नाम पूछने पर आपको नाम बताएगी जैसे मान लेते है आपका नाम संदीप है।

अगर आप चाहे तो इस नाम को बदल कर रोहन, रवि, या कुछ भी सेट कर सकते है संदीप नाम के आगे सर ओर जी का इस्तेमाल भी कर सकते है बस आपको कहना होगा गूगल मेरा नाम बदलो, अब गूगल आपसे बोलेगा ओक, मै आपको क्या कह कर बुलाऊं तब आप अपना नया नाम बोले, अब गूगल द्वारा कहा जाएगा मै आपको यह कह कर बुलाऊं, क्या यह सही है आप हां बोले आपका गूगल नाम बदल जाएगा।

इसी तरह आप गूगल पर से अपना उम्र, एड्रेस, जन्मदिन बदल सकते है लेकिन इसके लिए गूगल होम के सेटिंग में जाकर सब कुछ सेट करना होता है।

गूगल को आपका नाम कैसे पता

गूगल को हमारे बारे में इतना कुछ कैसे मालूम होता है जब भी हम एक नया एंड्रॉयड मोबाइल लेते है तो गूगल की आईडी बनानी ही पड़ती है इसके बिना एंड्रॉयड मोबाईल चलना मतलब बिना सक्कर के चाय, जब भी गूगल आईडी जिसे जीमेल आईडी भी कहा जाता है फोन पर बनाते है तो कुछ जानकारी दर्ज करी होती हैं।

जैसे सुरु का नाम आखरी का नाम आपका जन्म तारीख, जेंडर मेल है या फीमेल इन्हीं सभी जानकारी को दर्ज करने पर गूगल हमें अपना नाम , मेरा जन्मदिन क्या है, मेरा उम्र क्या है इन सभी सवालों का जवाब देता जिसे एप बाद में बदल भी सकते है।

और आपका एड्रेस सही नहीं मालूम होता है लेकिन गूगल असिस्टेंट के मदद से आप अपना परमानेंट एड्रेस भी सेव कर सकते है ताकि दुबारा पूछे कि में कहां रहता हूं तो सही से जवाब दे सके इतना ही नहीं पता सेट होने पर अपने पते के बारे में जानकारी भी और गूगल मैप भी सेट कर सकते है।

गूगल पर हम खुद से जानकारी दर्ज करते है जिस कारण गूगल को हमारे बारे में पता होता है इतना ही नहीं गूगल हमें हमसे ज्यादा अच्छा जनता है कब हम मोबाइल का इस्तेमाल करते है कोन सा एप कितनी देर इस्तेमाल करते है यहां तक कि गूगल को यह भी मालूम होता है कि हम कब ओर कहा जा रहे है यह सभी जानकारी गूगल हमारे मोबाइल को ट्रैक करके इक्कठा करता है।

  • गूगल आपके बारे में क्या क्या जनता है
  • गूगल आपके बारे बहुत कुछ जानता है जितना आप अपने बारे में नहीं जानते होंगे जैसे।
  • कब किस जगह जाते है,
  • आपका मोबाइल नंबर क्या है,
  • आपका एड्रेस क्या है,
  • आपका उम्र क्या है,
  • गूगल आपके सारे पासवर्ड को भी जनता है,
  • आपका जन्मदिन क्या है,
  • आपका मोबाइल कोन सा है,
  • कब सोते है कब जागते है,
  • आपके फोन में कितना सिम है,
  • आपके मोबाइल में कोन सा एप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है,
  • आपका मोबाइल नंबर क्या है,
  • आपका सिम कोन सा है,

ओर भी बहुत सी जानकारी गूगल के पास होती है जिससे डाटा लीक होने का डर भी होता है लेकिन किस हद तक यह हम आगे जानेंगे गूगल द्वारा एकत्र किए जाने वाले डेटा कितना सुरक्षित है।

गूगल असिस्टेंट से क्या क्या पूछ सकते है

वैसे तो गूगल असिस्टेंट से कुछ भी पूछा जा सकता है लेकिन आज मै बताऊंगा की गूगल से क्या क्या पूछे जो आपके लिए मददगार साबित हो सकता है हमने अभी जाना Google Mera Naam Kya Hai कैसे पूछे अब कुछ अतरंगी सवाल पूछते है जो गूगल हमें बताए।

गूगल आज कौन से कपड़े पहने

जी हां दोस्तो अब आप गूगल से पूछ सकते है हमें कब क्या पहनना है इसके लिए अपने स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट को खोले और बोले आज कौन से कपड़े पहने।

गूगल आपको बताएगा आज कोन से रंग के कपड़े पहनना अच्छा रहेगा और आप मौसम के आधार पर भी कपड़े पूछ सकते है गूगल कुछ रिजल्ट देगा जिसमें आप पढ़ सकेंगे सर्दी वाले कपड़े पहने या हल्के कपड़े।

गूगल मेरी गर्लफ्रेंड का नाम क्या है

अगर आपकी कोई गर्लफ्रेंड है तो आप गूगल पर भी सेट कर सकते है अपने गर्लफ्रेंड का नाम, अगर नहीं है फिर भी आप अपने गर्लफ्रेंड का नाम सेट कर सकते है सबसे पहले आपको गूगल अस्सिस्टेंट को एक्टिव करना होगा।

अब आप गूगल से पूछे मेरी गर्लफ्रेंड का नाम क्या है जाहिर सी बात है गूगल को पहली बार में आपकी गर्लफ्रेंड का नाम नाम नहीं पता होगा और बोलेगी मुझे इसकी जानकारी नहीं है लेकिन अगर आप बताते है तो मुझे यह याद रहेगा और आपसे आपके गर्लफ्रेंड का नाम पूछेगी।

अब आपको अपने गर्लफ्रेंड का नाम बता देना होगा अगले बार जब भी गूगल अस्सिस्टेंट से पूछेंगे आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्या है तब आपको आपके गर्लफ्रेंड का नाम बता देगी।

गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है

गूगल अस्सिस्टेंट में अपने दोस्त का नाम भी सेट कर सकते है और अस्सिस्टेंट को बोलेंगे मेरे दोस्त को कॉल लगाओ तो आपके दोस्त को कॉल लग जायेगा इसकी सेटिंग करने के लिए भी आपको गूगल अस्सिस्टेंट को एक्टिव करना होगा।

और बोलना होगा मेरा दोस्त का नाम बताओ तब गूगल अस्सिस्टेंट बोलेगी मुझे इसकी जानकारी नहीं है लेकिन अगर आप बताते है तो मुझे यह याद रहेगा और आपसे आपके दोस्त नाम पूछेगी।

आप अपने दोस्त का नाम बता दे उसी नाम को बताये जिस नाम से दोस्त का कांटेक्ट नंबर सेव है उदाहरण अगर मै अपने दोस्त का नाम सत्यम चुनता हु तो इस नाम से भी सत्यम का कांटेक्ट नंबर मेरे मोबाइल पर सेव है ऐसी तरह से पूछ सकते है और सेट कर सकते है मेरी माँ का नाम क्या है मेरे पापा का नाम क्या है।

गूगल मेरा राशिफल क्या है

अगर आप भी रोजाना अखबार का इंतज़ार करते अपना दैनिक राशिफल पढ़ने के लिए तो अब आप गूगल असिस्टेंट से भी पूछ सकते है अपना राशिफल।

बस आपको गूगल असिस्टेंट एक्टिव करके बोलना है मेरा राशिफल बताओ गूगल तुरंत आपको आपका राशिफल बता देगा।

गूगल चुटकुला सुनाओ

गूगल से चुटकुला सुनना भी एक मजेदार बात है अगर आप कॉमिक्स बुक पढ़ कर बोर हो चुके है तो गूगल लेटेस्ट चल रहे चुटकले को भी सुनाएगा बस आपको गूगल असिस्टेंट को बोलना है चुटकुला सुनाओ।

गूगल गाना सुनाओ

अगर आपका मन गाना सुनने का हो रहा और चाहते है कोई आपको गाना सुना दे तो टेंशन मत ले अब गूगल असिस्टेंट द्वारा गाना भी सुन सकते है।

ओर भी मजेदार सवालों के मजेदार जवाब सुनने को मिलते है जैसे आप बात गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते है आपका बॉयफ्रेंड कोन है, आप क्या खाते है, आपने खाना खाया, आपके पिता माता कोन है कुछ मजेदार जवाब सुनने को मिलेंगे।

गूगल अस्सिस्टेंट कितना सुरक्षित है

हमने जाना गूगल मेरा नाम क्या है मेरा जन्मदिन कब है अब यह जाना ले कि गूगल हमारे बारे में इतना कुछ जनता है कहीं इसका बाद में कोई दुरुपयोग तो नहीं होगा।

मै आपको बता दू गूगल जैसी बड़ी कंपनी के सर्विस गूगल असिस्टेंट, गूगल ड्राइव, गूगल फोटो, गूगल क्रोम में रखे जाने वाले हमारे बारे में सभी जानकारी सुरक्षित है गूगल इन डेटा को तीसरे किसी अन्य वेबसाइट के साथ साझा नहीं करता, गूगल के सर्विस को ओर भी ज्यादा अच्छा बनाने के लिए सिर्फ गूगल ही आपके डाटा को एक्सेस कर सकता है।

इसलिए आपको डरने की जरूरत नहीं है गूगल के सभी सर्विस आज भी काफी सुरक्षित है डाटा लीक होने का डर नहीं है ओर एक बात यह भी की गूगल आपके पर्सनल जानकारी को अपने डाटा में स्टोर करके नहीं रखता।

गूगल असिस्टेंट के बारे में जानकारी और फीचर्स

गूगल असिस्टेंट के ओर भी मुख्य फीचर है जिनका इस्तेमाल करने पर आपकी लाइफ थोड़ी आसान हो सकती है बोल कर ही वॉट्सएप मेसेज, कॉल, ऐप खोलना जैसे सारे कम कर सकती है चलिए विस्तार में जाने।

गूगल असिस्टेंट से किसी को कॉल कैसे करे

अब आप फोन को बिना हाथ लगाए किसी को भी कॉल लगा सकते है ओर उनसे बात कर सकते है इसके लिए सबसे पहले गूगल असिस्टेंट को एक्टिव करना होगा, बोले Hey Google और फिर बोले गूगल xyz को कॉल करो।

Xyz के जगह उस व्यक्ति का नाम बोले जिसे कॉल करना है जैसे Sandeep को कॉल करो, अगर आपके फोन में संदीप नाम से दो नंबर सेव होगा तो आपसे दुबारा पूछेगी किस संदीप को कॉल करे तब आप सही संदीप के नंबर को चुने ऑटोमैटिक ही गूगल द्वारा उस नंबर पर कॉल कर दिया जाएगा।

गूगल असिस्टेंट से वॉट्सएप पर मेसेज करे

गूगल असिस्टेंट के मदद से अब किसी भी नंबर पर टेक्स्ट मेसेज या वॉट्सएप मेसेज भेज सकत है इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट चालू करके कहना होगा, वॉट्सएप पर मेसेज भेजो अब आपसे गूगल असिस्टेंट उस कॉन्टेंट को पूछेगा जिसे मेसेज करना चाहते है उसका नाम बोले।

और दुबारा पूछेगा क्या मेसेज भेजना चाहते है उदाहरण क्या कर रहा है बोले ओर ok बोले मैसेज सेंड हो जाएगा और वॉट्सएप इस तरह से वॉट्सएप पर मेसेज भेजने पर last seen भी नहीं बदलता इसी तरह आप नॉर्मल मेसेज भी भेज सकते है।

गूगल असिस्टेंट से खुलेगा एप भी

आपके स्मार्टफोन में काफी सारे एप्स होंगे जिन्हें आप गूगल असिस्टेंट के मदद से खोल सकत है बस आपको बोलना होगा Xyz एप खोलो उदाहरण यूट्यूब खोलो, ओर यूटयूब खुल जाएगा।

गूगल असिस्टेंट मौसम का हाल चाल भी बताएगा

जब आप गूगल असिस्टेंट से आज का मौसम पूछेंगे तो गूगल द्वारा मौसम की जानकारी भी मिलेगी जिससे आपको पता चल जाएगा कि आज ठंड पड़ने वाली है या गर्मी या बरसात।

गूगल द्वारा सुने आज की ताजा खबर

अखबार से पहले गूगल असिस्टेंट आपको आज का ताजा खबर सुना देगा बस गूगल असिस्टेंट को बोलो आज का ताजा खबर सुनाओ आपको दुनिया की सारी खबर चुटकियों में ही मिल जाएगी।

गूगल सर्च और गूगल अस्सिस्टेंट में अंतर

अगर आप गूगल सर्च ओर गूगल असिस्टेंट में अंतर जानना चाहते है तो मै आपको बता दू यह दोनों ही गूगल का ही सर्विस है लेकिन एक दूसरे से अलग है।

अगर हम गूगल सर्च में अपना नाम पूछेंगे तो हमारा नाम ओर जानकारी गलत बताएगा या ठीक से नहीं बताएगा लेकिन गूगल असिस्टेंट से मेरा नाम क्या है पूछेंगे तो आपको सही नाम बताएगा।

हम अपने बारे में सारी जानकारी गूगल असिस्टेंट से पूछते है ना कि गूगल सर्च से हालांकि गूगल असिस्टेंट को कुछ सवालों का जवाब नहीं मालूम होने पर गूगल सर्च का रिजल्ट दिखाती है गूगल असिस्टेंट ओर गूगल सर्च से कोई भी दुनिया कि जानकारी ले सकते है लेकिन गूगल सर्च से अपने बारे में सही जानकारी नहीं मिलती।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

गूगल असिस्टेंट आपका क्या नाम है?

यह सवाल गूगल असिस्टेंट से पूछने पर गूगल अपना नाम गूगल असिस्टेंट बताती है ओर कहती है मुझे मेरा नाम पसंद है क्या आपको आपका नाम पसंद है।

गूगल से अपना नाम कैसे पूछे?

गूगल से अपना नाम पूछने के लिए गूगल असिस्टेंट को चालू करे या बोले अब आप अपना नाम पूछ सकते है गूगल द्वारा आपका नाम बताया जाएगा।

आपका नाम चेंज कैसे करें?

नाम चेंज करने के लिए गूगल असिस्टेंट को एक्टिव करके बोले मेरा नाम बदलो ओर वह नाम बताए जिस नाम से अपना नया नाम बदलना चाहते हो, अब हां बोल कर नया नाम चेंज कर सकते है।

क्या मैं गूगल से बात कर सकता हूं?

हां अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप भी गूगल से बात कर सकते है।

मेरा गूगल बोलता क्यों नहीं?

गूगल असिस्टेंट बोलता नहीं है इसका मतलब आपका असिस्टेंट फीचर बंद है गूगल असिस्टेंट का सेटिंग करने पर गूगल बोलना सुरु कर देगा।

गूगल से क्या क्या नहीं पूछना चाहिए?

गूगल से हमें बम बनाने की विधि और काले कमो के बारे में नहीं पूछना चाहिए।

क्या तुम गाना गा सकती हो गूगल असिस्टेंट?

गूगल असिस्टेंट से कभी भी किसी हालत में भी गाना गाने को बोल सकते है वह माना नहीं करेगी ओर आपके बोलने पर गाना गाएगी।

गूगल असिस्टेंट की आवाज किसकी है?

गूगल असिस्टेंट की आवाज़ एक महिला किकी बेसेल की है जो को एक मल्टी स्टार वूमेन है।

गूगल पर बोलने वाली महिला का क्या नाम है?

गूगल पर बोलने वाली महिला का नाम किकी बेसेल है।

क्या होता है जब गूगल असिस्टेंट को गलत बोले?

गूगल असिस्टेंट को गलत या अपशब्दों का प्रयोग करने पर हालांकि गूगल असिस्टेंट द्वारा गूगल सर्च में मौजूद रिजल्ट को दिखाती है लेकिन आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए अपशब्दों को अपने डाटाबेस में स्टोर करते रहती है।

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हूं मेरे द्वारा बताए गए तरीके से गूगल पर मेरा नाम क्या है जान गए होंगे और अब आप अपना जन्मदिन, एड्रेस भी गूगल असिस्टेंट में एड कर सकेंगे अगर अभी भी गूगल असिस्टेंट सेटअप करने में कोई दिक्कत आ रही हो तो नीचे कमेंट करके पूछे।

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तो के साथ भी साझा करे इसी तरह की ओर टिप्स ट्रिक्स, तकनीकी जानकारी के लिए infotechindi को फॉलो करे और तकनीकी खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर फॉलो करे आपका धन्यवाद।

Leave a Comment