Sharechat Video Download Kaise Karen

क्या आप भी शेयर चैट ऐप का इस्तेमाल करते है अगर हा तो यह लेख आपके लिए हेल्प फूल हो सकता है क्योंकि आज हम बताएंगे शेयर चैट वीडियो डाउनलोड कैसे करें ओर यह भी जानेंगे शेयर चैट फोटो, वीडियो को फोन के गैलरी में कैसे सेव करने का तरीका।

जब भी हम किसी सोशल एप का इस्तेमाल करते है जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम या शेयर चैट ओर हमें अचानक कोई फोटो, पोस्ट या वीडियो पसंद सा जाता है ओर फोन पर डाउनलोड करके सेव करना चाहते है लेकिन जानकारी के अभाव में या डाउनलोड का ऑप्शन ना देने के वजह से फेसबुक वीडियो, इंस्टाग्राम रील वीडियो डाउनलोड नहीं कर पाते।

लेकिन शेयर चैट में हमें डाउनलोड का बटन मिल जाता है जिसकी मदद से एक ही क्लिक के शेयर चैट वीडियो, फोटो फोन के गैलरी मै डाउनलोड करके सेव कर सकते है तो चलिए जानते है Sharechat video kaise kare download?

शेयर चैट वीडियो डाउनलोड कैसे करें

वैसे तो Sharechat video download करने के बहुत से तरीके है लेकिन आज हम आपको दो साधारण तरीका बताएँगे अगर एक तरीका काम नहीं करता है तो दूसरे तरीके को फॉलो कर Sharechat video download कर सकते है। 

शेयर चैट वीडियो डाउनलोड कैसे करें

शेयर चैट के वीडियो डाउनलोड करने का पहला तरीका 

इस पहले तरीके में शेयर चैट ऐप से ही वीडियो डाउनलोड कर मोबाइल स्टोरेज में सेव कर सकते है और चाहे तो इस वीडियो को व्हाट्सएप पर किसी को भी भेज सकते है या व्हाट्सएप पर स्टेटस लगा सकते है और अन्य सोशल ऐप इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, पर भी साझा कर सकते है चलिए आने जानते है सारा प्रोसेस Sharechat video download kaise karen

स्टेप 1. सबसे पहले शेयर चैट एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इनस्टॉल करें,

स्टेप 2. ऐप खोलने पर ही बहुत से फोटो, वीडियो दिखाई देंगे और उनके निचे व्हाट्सएप शेयर, कमेंट, लाइक और सेव(डाउनलोड) का ऑप्शन भी होगा,

स्टेप 3. जिस फोटो वीडियो को फ़ोन गैलरी में डाउनलोड करना चाहते है उसके निचे सेव(डाउनलोड आइकॉन) बटन पर क्लिक करें यह फोटो, वीडियो डाउनलोड हो जायेगा। 

 Sharechat video kaise kare download

हलाकि शेयर चैट के सभी फोटो वीडियो के निचे व्हाट्सएप शेयर का बटन दिया होता है लेकिन डायरेक्ट व्हाट्सएप शेयर बटन पर क्लिक करने पर सिर्फ फोटो, वीडियो का लिंक शेयर होता है ना की पूरा वीडियो, इसलिए सेव पर क्लिक करके फ़ोन स्टोरेज में डाउनलोड कर सकते है और कही भी साझा कर सकते है।  

अगर अभी भी Sharechat video download नहीं हो रहा है तो यह सेटिंग जरूर करें कभी कभी शार्ट वीडियो तो डाउनलोड हो जाते है लेकिन लम्बे वीडियो डाउनलोड नहीं होता इसका सबसे बड़ा कारण है शेयर चैट ऐप में अकाउंट न बनाना और 

स्टेप 5. ऐप खोलने पर ऊपर दाहिने तरह एक आदमी का चित्र दिखाई देगा क्लिक करें,

स्टेप 6. अब अपना मोबाइल नंबर दर्ज करे, और निचे नंबर मंजूर करवाए पर क्लिक करें,  

स्टेप 7. आपके नंबर पर एक OTP आएगा दर्ज करने पर शेयर चैट का अकाउंट बन जायेगा अब आप सभी वीडियो को सेव पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकेंगे।

अगर अभी भी शेयर चैट वीडियो मोबाइल गैलरी में सेव नहीं हो रहा है तो सबसे पहले अपने प्रोफाइल (आदमी का चित्र) पर जाए, ऊपर दाहिने तरफ तीन बिंदी के नीसान पर क्लिक करें निचे सेटिंग का ऑप्शन आ जायेगा, सेटिंग पर क्लिक करें और देखे पोस्ट डाउनलोड वाला ऑप्शन चालू है या नहीं अगर बंद है तो इनेबल करें यह सेटिंग करके आप भी शेयर चैट के सभी वीडियो डाउनलोड कर सकते है।  

 Sharechat video kaise kare download

शेयर चैट के वीडियो डाउनलोड करने का दूसरा तरीका 

इस दूसरे तरीके में आपको थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करना होगा और अगर पहला तरीका ठीक से काम नहीं करता है तब भी आप दूसरे तरीका का इस्तेमाल करके आसानी से शेयर चैट के फोटो, वीडियो को डाउनलोड कर सकते है। 

स्टेप 1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Save It ऐप को इनस्टॉल करें और खोले,

स्टेप 2. बहुत से सोशल ऐप्स दिखाई देंगे Likee, फेसबुक, जोश इन सभी में ShareChat पर क्लीक करें,

स्टेप 3. लिंक पेस्ट करने को कहा जायेगा, जिस भी शेयर चैट फोटो, वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है उसका लिंक कॉपी करें और बॉक्स में पेस्ट करें, 

शेयर चैट के वीडियो डाउनलोड

लिंक कॉपी करने के शेयर चाट वीडियो के बगल में दिए तीन बिंदी पर क्लिक करे यहाँ लिंक कॉपी का ऑप्शन मिल जायेगा जिस पर क्लिक करते ही लिंक कॉपी हो जायेगा। 

स्टेप 4. एक पेस्ट करने के बाद निचे दिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें, वीडियो ऑटोमैटिक डाउनलोड होकर फ़ोन के गैलरी में सेव हो जायेगा। 

इस एप्प की सबसे बड़ी खास बात यह की इस ऐप द्वारा हमें शेयर चैट के वीडियो बिना वाटर मार्क के डाउनलोड करने को मिलते है साथ ही इस ऐप का इस्तेमाल करके फेसबुक, इंस्टाग्राम, जोश, Likee, Snack video, Roposo, Moj, Chingari के वीडियो भी फ्री में डाउनलोड कर सकते है इसी तरह के कुछ और भी ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है जिसे एंड्राइड यूजर डाउनलोड कर सकते है जिनके नाम कुछ इस प्रकार है।

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ यह लेख पर पढ़ कर जान गए होंगे sharechat video kaise download karte hain, अगर अभी भी शेयर चैट वीडियो डाउनलोड करने में कोई परेशानी आ रही हो तो निचे कमेंट करके पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालो का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें इसी तरह की टिप्स ट्रिक्स, तकनीकी जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें, और तकनीकी खबर सबसे पहले जानने के लिए हमें इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment