WhatsApp par blank message kaise bheje | व्हाटसप ट्रिक्स 2022

हैलो दोस्तो आज हम जानेंगे WhatsApp par blank message kaise bheje, वॉट्सएप का इस्तेमाल हर मोबाइल यूजर मेसेज के लिए करता ही है ओर वॉट्सएप पर तरह तरह के फीचर भी दिए गए है जिनका इस्तेमाल आज कल लगभग हर कोई करता है।

लेकिन वॉट्सएप पर कुछ मजेदार फीचर भी होते है जिन्हें ऑफिसियल वॉट्सएप पर नहीं दिया गया है जैसे चैट मेसेज को लॉक करना, वॉट्सएप थीम को बदलना यह सभी फीचर MOD apk में ही देखने को मिलते है जीबी वॉट्सएप, एफएम वॉट्सएप में लेकिन आज हम ऐसी ट्रिक जानेंगे जिसके लिए MOD APK की जरूरत नहीं पड़ेगी।

क्या आप भी अपने दोस्तो को ब्लैंक खाली मेसेज करके परेशान करना चाहते है तब आप इस ट्रिक के मदद से उन्हें वॉट्सएप पर खाली मेसेज भेज सकते है जिसपे कुछ भी नहीं लिखा होगा ओर वे आश्चर्य हो जाएंगे ये आपने कैसे किया तो चलिए जानते है वॉट्सएप पर ब्लैंक मेसेज कैसे भेजे और यह भी जानेंगे की यह ट्रिक कम कैसे करता है।

WhatsApp par blank message kaise bheje

वॉट्सएप पर खाली मैसेज भेजने के 2 तरीके है पहला गूगल प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी एप डाउनलोड करके और दूसरा स्पेशल सिंबल का इस्तेमाल करके।

WhatsApp par blank message kaise bheje

थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करके WhatsApp par blank message send करें

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में Empty Text सर्च करके डाउनलोड करना होगा या निचे दिए डाउनलोड लिंक से भी डाउनलोड कर सकते है Empty Text ऐप का ही इस्तेमाल करके आप व्हाट्सएप के साथ इंस्टाग्राम, नार्मल मैसेज और किसी भी मैसेज ऐप में ब्लेंक खाली मैसेज भेज सकते है।

Download

स्टेप 1. सबसे पहले अपने एंड्राइड स्मार्टफोन पर Empty Text ऐप को इनस्टॉल कर ले,

स्टेप 2. ऐप को खोले और Get Started बटन पर क्लिक करें, अब एक ओर पेज खुलेगा जिस पर ऐप का वर्शन दिखाई देगा निचे Close पर क्लिक करके बंद कर दे,

स्टेप 3. अब No. of Blank characters बॉक्स दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके 1, 2, या 5 लिखे दरअसल यह आपसे पूछ रहा है की आप कितने ब्लैंक characters भेजना चाहते तो,

WhatsApp par blank message kaise bheje

स्टेप 4. निचे Characters और Rows का ऑप्शन दिखाई देगा जिनमे से किसी भी एक ऑप्शन पर टिक करें और निचे दिए बटन Generate पर क्लिक करें, (निचे चित्र देखे.)

स्टेप 5. Generate पर क्लिक करने के बाद निचे सेंड का बटन मिलेगा जिस पर क्लिक करने पर तीन ऑप्शन दिखेंगे Unsaved WhatsApp number, Copy और Send का,

पहला ऑप्शन Unsaved WhatsApp number पर क्लिक करने पर आप उन्हें भी ब्लेंक मैसेज भेज सकोगे जिनका व्हाट्सएप नंबर मोबाइल फ़ोन पर सेव नहीं है, दूसरा ऑप्शन Copy का मतलब ब्लैंक मैसेज कॉपी हो जायेगा जिसे आप चाहो तो कही भी पेस्ट करके खाली मैसेज भेज सकते हो, और तीसरा Send का ऑप्शन मतलब डायरेक्ट ब्लेंक मैसेज को भेज सकते है वो भी किसी भी ऐप पर।

स्टेप 6. Send ऑप्शन पर क्लिक करें बहुत सारे ऐप्स नज़र आएँगे जैसे टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और व्हाट्सएप जिस भी ऐप पर ब्लैंक खाली मैसेज भेजना हो उसे चुने,

स्टेप 7. अब उस कांटेक्ट नंबर को चुने जिसे यह खाली मैसेज को भेजना चाहते हो।

इतना करते ही सामने वाले यूजर के पास आपका ब्लैंक खाली मैसेज पहुंच जायेगा और वह आश्चर्य में आ सकता है यह कैसे हुआ तब आप उन्हें यह लेख शेयर कर सकते है।

हालांकि खाली मैसेज भेजने वाले ऐप बहुत सारे ऐप्स है जिन्हे आप प्ले स्टोर में सर्च कर सकते है लेकिन यह ऐप और ऐप से काफी साधारण इंटरफ़ेस के साथ आता है और इसका इस्तेमाल करने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

बस Empty Text! ऐप की एक ही चीज़ अच्छी नहीं है की हमें भर भर के विज्ञापन देखने को मिलते है हालाँकि आप चाहे तो यह विज्ञापन भी हटा सकते है लेकिन इसके लिए आपको इसका प्रो वर्शन खरीदना होगा जिसकी कीमत मात्र ₹20 रूपए है और नाम Empty Text PRO! है।

बिना ऐप के व्हाट्सएप पर खाली मैसेज भेजे

यह दूसरा तरीका उन लोगो के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है जिनके फ़ोन में स्टोरेज की कमी होती है और थर्ड पार्टी ऐप इस्तेमाल नहीं करना चाहते अगर आप भी उनमे से है तो यह स्टेप्स आखरी तक पढ़े।

इस ट्रिक में आपको एक स्पेशस्ल सिंबल या Characters का इस्तेमाल करके सामने वाले यूजर को भेजना होगा और मैसेज भेजने पर सिम्बल अपने आप ही गायब हो जाएंगे मतलब खाली मैसेज सेंड होगा।

स्टेप 1. सबसे पहले आपको निचे दिए सिम्बल Characters को कॉपी करना होगा,

Characters – ⇨ ຸ

स्टेप 2. अब अपने व्हाट्सएप पर जिसे ब्लेंक मैसेज भेजना हो उसका चैट खोले,

स्टेप 3. और चैट बॉक्स में कॉपी किये गए Character सिंबल को पेस्ट करें (निचे चित्र देखें)

whatsapp par blank message send karen

स्टेप 4. अब उस सिंबल में से Arrow नीसान वाले सिंबल को हटा दे और मैसेज को सेंड करें।

आपके द्वारा भेजे गए मैसेज पर सिंबल दिखाई देगा लेकिन एक बार मैसेज सेंड हो जाने के बाद यह सिंबल जगह से गायब हो जाता है और दोनों भेजने वाले और मैसेज प्राप्त करने वाले को दिखाई नहीं देता।

ब्लैंक मैसेज कैसे काम करता है

इस ट्रिक के पीछे कोई राकेट विज्ञानं नहीं है जब भी हम सिंबल Character को किसी अन्य यूजर को भेजते है तो यह Character भले ही दिखाई नहीं देता लेकिन वही रहता है।

ऐसा इसलिए क्योंकि व्हाट्सएप पर अभी तक इस सिंबल Character का सपोर्ट नहीं दिया गया है जिस कारण व्हाट्सएप समझ ही नहीं पाता की यह मैसेज क्या है और यूजर्स को मैसेज ब्लैंक और खली नज़र आता है।

अंतिम शब्द

उम्मीद है मेरे द्वारा बताये गए ट्रिक WhatsApp par blank message kaise bheje को पढ़ कर अब आप इंस्टाग्राम, फेसबुक, फ़ोन के मैसेज पर भी ब्लैंक मैसेज भेज सकेंगे और इस ट्रिक का इस्तेमाल करके अपने दोस्तों के साथ प्रैंक भी कर सकते है।

अगर अभी भी ब्लैंक मैसेज से सम्बंधित कोई सवाल है तो निचे कमेंट करके पूछे और मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें इसी तरह की और टिप्स और ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment