2022 फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से कैसे बात करें

फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से कैसे बात करें – फ्लिपकार्ट से आप सभी तो शॉपिंग करते ही होंगे लेकिन कभी कभी शॉपिंग के दौरान कोई दिक्कत हो जाती है जैसे गलत ऑर्डर का डिलीवर होने, खराब सामान रिसीव होना और कपड़े जूते मंगाते है तो उसकी क्वालिटी और साइज छोटा बड़ा होना।

ऐसे में अक्सर आप अपने ऑर्डर की समस्या बताने या रिटर्न करने के लिए फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से बात करना चाहते होंगे लेकिन जानकारी के आभाव में फ्लिपकार्ट कस्टमर से बात नहीं कर पाते इसलिए आज हम बताने जा रहे है फ्लिपकार्ट का नंबर कोन सा है और फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से कैसे बात करें

फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से कैसे बात करें

फ्लिपकार्ट कस्टमर हो या अमेज़न कस्टमर, सभी कस्टमर केयर से बात करना अलग प्रोसेस है फ्लिपकार्ट कस्टमर से बात करने के दो तरीके है पहला डायरेक्ट मोबाइल नंबर से या फ्लिपकार्ट एप में कस्टमर से चैट करके Request Call करके।

फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से कैसे बात करें

फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर नंबर से डायरेक्ट बात करने पर उन्हें अपने फ्लिपकार्ट अकाउंट की डिटेल बतानी पड़ती है जैसे आपका फ्लिपकार्ट में कोन सा मोबाइल नंबर रजिस्टर है इत्यादि पूछे जाते है ताकि आपके फ्लिपकार्ट अकाउंट की पुष्टि की जा सके, और अगर फ्लिपकार्ट एप में चैट के रिक्वेस्ट कॉल का विकल्प चुनते है तो आपको फ्लिपकार्ट अकाउंट की डिटेल नहीं देने पड़ती चलिए जानते है फ्लिपकार्ट से बात करने का पूरा स्टेप्स।

फ्लिपकार्ट ऐप से कॉल रिक्वेस्ट कैसे करे

फ्लिपकार्ट ऐप पर कॉल रिक्वेस्ट करने पर कुछ देर बाद फ्लिपकार्ट का कस्टमर केयर आपको कॉल करता है और आप अपनी उन दिक्क्तों को बता सकते है जो फ्लिपकार्ट पर आ रही है और फ्लिपकार्ट द्वारा आपकी समस्या को जल्द से जल्द हल कर देता है चलिए जानते है कस्टमर कॉल रिक्वेस्ट कैसे कर सकते है।

स्टेप 1. सबसे पहले फ्लिपकार्ट ऐप खोल कर My Orders सेक्शन पर क्लिक करें यहाँ वह सभी आर्डर दिखाई देंगे जिसे अपने मंगाया होगा,

स्टेप 2. अब उस आर्डर पर क्लिक करें जिसके बारे में फ्लिपकार्ट कस्टमर से बात करना है और प्रोडक्ट के निचे Need Help? का विकल्प दिखाई देगा क्लिक करें,

स्टेप 3. कस्टमर से मैसेज में बात करने का एक Flipkart Support पेज खुलेगा जिसमे आप चाहे फ्लिपकार्ट कस्टमर से डायरेक्ट चैट मैसेज भी कर सकते लेकिन कॉल पर बात करना चाहते है तो मैसेज बॉक्स में लिखे I received damaged products.

फ्लिपकार्ट से बात कैसे करें?

स्टेप 4. Request a call का ऑप्शन आएगा क्लिक करें और पूछा जायेगा आप किस भाषा में बात करना चाहते है हिंदी, English, Kannada जिस भी भाषा में बात करना चाहते है उसे चुने,

स्टेप 5. अब निचे कुछ समय दिखाई देंगे जैसे Next 11 minutes, Today 4 pm – 8 pm आप जिस समय फ्लिपकार्ट कस्टमर से बात करना चाहते वह समय चुने, और उस समय पर फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर का कॉल आ जायेगा।

फिलिप कार्ड की शिकायत कैसे करें

सीधे फ्लिपकार्ट कस्टमर नंबर से बात करें

हम आपको बता दे फ्लिपकार्ट का ऐसा कोई भी नंबर फ़िलहाल मौजूद नहीं है जिससे डायरेक्ट कस्टमर केयर से बात कर सके लेकिन फ्लिपकार्ट का एक नंबर है जिसके द्वारा कॉल करके कॉल रिक्वेस्ट कर सकते है और कुछ ही समय में कॉल किये गए नंबर पर फ्लिपकार्ट द्वारा कॉल आ जायेगा इस तरीके का फायदा यह है की आप किसी भी मोबाइल नंबर से कॉल कर सकते है।

स्टेप 1. 18002089898 नंबर पर किसी भी नंबर से कॉल करें,

स्टेप 2. अब हिंदी में बात करने के लिए 1 दबाएँ और फिर से 1 दबाए कस्टमर केयर से बात करने के लिए कुछ ही मिंटो में फ्लिपकार्ट का कस्टमर आपको कॉल करेगा,

स्टेप 3. आपसे आपका नाम और फ्लिपकार्ट पर रजिस्टर मोबाइल नंबर पूछा जायेगा अब आप फ्लिपकार्ट को अपनी प्रॉब्लम बता सकते है।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

फ्लिपकार्ट का नंबर कौन सा है?

फ्लिपकार्ट केयर का नंबर 18002089898 है

फ्लिपकार्ट से बात कैसे करें?

फ्लिपकार्ट से बात करने के लिए 18002089898 नंबर पर कॉल करें कुछ देर में फ्लिपकार्ट द्वारा कॉल किया जायेगा।

फिलिप कार्ड की शिकायत कैसे करें?

फ्लिपकार्ट की शिकायत करने के लिए फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर को इस नंबर से 18002089898 कॉल करें।

यह भी पढ़े 

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हूँ मेरे यह लेख पढ़ कर जान गए होंगे की फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से किस तरह बात करना है अगर अभी भी फ्लिपकार्ट केयर से बात करने में को दिक्कत हो रही हो तो निचे कमेंट करके पूछे।

इसी तरह की तकनीकी जानकारी, टिप्स ट्रिक्स के लिए infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले जानने के लिए हमसे इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर जुड़े आपका धन्यवाद।

Leave a Comment