माय जिओ ऍप से कॉल हिस्ट्री कैसे डिलीट करे?

माय जिओ ऍप से कॉल हिस्ट्री कैसे डिलीट करे? – हैलो दोस्तो अगर आप जियो सिम का इस्तेमाल करते है तो माय जियो एप का भी इस्तेमाल करते ही होंगे मोबाइल रिचार्ज, रिचार्ज प्लान, इंटरनेट डाटा कितना बचा यह सभी जानकारी देखने के लिए।

लेकिन क्या आपको पता है My Jio App में हमारी कुछ पर्सनल जानकारी जैसे किसे कॉल करते है कितना देर तक बात करते है यह सभी जानकारी सेव होती रहती है।

अगर आपको यह पर्सनल जानकारी कोई My Jio App से देख ले तो सायाद आपको अच्छा ना लगें इसलिए आज हम इस लेख में जानेंगे my jio app se call history kaise delete kare और जिओ नंबर कैसे हटाए।

माय जिओ ऍप से कॉल हिस्ट्री कैसे डिलीट करे?

माय जिओ एप यह जियो का एक ऑफिसियल ऐप है को हमारे जियो नंबर पर हो रहे सभी एक्टिविटी का जानकारी देता है लेकिन My Jio App में एकत्रित हुए जानकारी को डिलीट करना चाहते है तो यह नामुमकिन है।

ऐसा इसलिए क्योंकि जियो के तरफ से अभी तक ऐसा कोई भी फीचर नहीं दिया गया है जिससे माय जियो एप से कॉल हिस्ट्री को डिलीट कर सकें, अगर आपको my jio app se call history delete करना है तो माय जियो एप को हैक करना होगा।

जो की Reliance Jio जैसी बड़ी कंपनी को एक आम इंसान द्वारा हैक कर पाना नामुमकिन है अब आपके मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि आखिर माय जिओ ऍप से कॉल हिस्ट्री कैसे डिलीट करे।

माय जिओ ऍप से कॉल हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका

हम आपको एक बार फिर बता दे कि किसी भी तरह से माय जियो एप के कॉल हिस्ट्री को डिलीट नहीं कर सकते, हालाकि मोबाइल फोन के कॉल हिस्ट्री को डिलीट किया का सकता है।

लेकिन आज हम वह स्टेप्स बताएंगे जिसकी मदद से अगर आपका जियो नंबर किसी और के मोबाइल में माय जियो एप में add है और वह भी आपका कॉल हिस्ट्री, डिटेल्स देखता है।

तो नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके बिना ओटीपी के अपने जियो नंबर को उस माय जियो एप से हटा सकते है इसके लिए अब आपको सामने वाले के मोबाइल की जरूरत नहीं पड़ेगी।

स्टेप 1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में My Jio App को खोले (बिना माय जियो एप के एड नंबर को रिमूव नहीं किया जा सकता)।

नोटGoogle Play Store से माय जियो एप अपडेट कर लें।

स्टेप 2. माय जियो एप पर ऊपर बाएं तरह दिए तीन लाइन पर क्लिक करें, और सबसे नीचे Settings का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें।

स्टेप 3. अब Link Accounts के विकल्प पर क्लिक करे, आपके माय जियो एप में जो भी नंबर लिंक होंगे सभी दिखेंगे और नीचे एक ऑप्शन होगा Your Account is Linked With का।

माय जिओ ऍप से कॉल हिस्ट्री कैसे डिलीट करे

स्टेप 4. Your Account is Linked With ऑप्शन पर क्लिक करें, अब यहां वह सारे नंबर दिखाई देंगे जिनके मोबाइल पर माय जियो एप में आपका नंबर add का लिंक होगा।

my jio app se call history kaise delete kare

स्टेप 5. अब उस मोबाइल के My Jio App से अपना नंबर डिलीट या हटाने के लिए नंबर के दाएं तरफ दिए Remove बटन पर क्लिक करें रिमूव अकाउंट का पॉप उप आएगा Yes पर क्लिक कर दे।

तो इस तरह आप अपने जियो नंबर को किसी और के माय जियो एप से हटा सकते है बिना ओटीपी के और दुबारा वह आपके जियो कॉल हिस्ट्री को नहीं देख सकेगा।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

दूसरे नंबर की कॉल डिटेल कैसे देखें?

दूसरे जिओ नंबर की कॉल डिटेल देखने के लिए अपने माय जिओ ऐप में उस नंबर को जोड़ना होगा।

मायजिओ से नंबर कैसे डिलीट करें?

माय जिओ से नंबर डिलीट करने के लिए सेटिंग्स में जाकर Linked Number को Remove करे।

ओटीपी से दूसरे नंबर की जियो कॉल हिस्ट्री कैसे चेक करें?

ओटीपी से दूसरे नंबर की जियो कॉल हिस्ट्री चेक करने के लिए उसका मोबाइल नंबर अपने माय जिओ ऐप में ऐड करना होगा।

जिओ SMS हिस्ट्री कैसे डिलीट करें?

माय जिओ ऐप द्वारा SMS हिस्ट्री डिलीट करने के लिए भी माय जिओ ऐप से लिंक्ड नंबर को हटाना होगा।

जिओ की कॉल हिस्ट्री कैसे चेक करें?

जिओ की कॉल हिस्ट्री देखने के लिए Settings में जाये और My Usage में अपने सारे कॉल, SMS, डाटा हिस्ट्री देख सकते है।

यह भी पढ़े 

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हूं दोस्तो मेरा यह लेख पढ़ कर जान गए होंगे कि माय जिओ ऍप से कॉल हिस्ट्री कैसे डिलीट करे? या नहीं कर सकते और यह भी जान गए होंगे कि मायजिओ से नंबर कैसे डिलीट करें।

अगर आपको अभी भी माय जियो एप से नंबर हटाने में कोई दिक्कत हो रही हो तो नीचे कमेंट करके बताए जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा, मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तो के साथ भी साझा करे।

इसी तरह की और टिप्स ट्रिक्स, तकनीकी जानकारी पाते रहने के लिए infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले जानने के लिए हमसे टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम से जुड़े आपका धन्यवाद।

Leave a Comment