My Jio App से नंबर कैसे Delete करे

हैलो दोस्तो आज हम जानेंगे My Jio App से नंबर कैसे Delete करे या हटाए, जैसा की आप सभी जानते है जिओ के ऐप My Jio ऐप में हम 6 से 7 नंबर को जोड़ सकते है और उन नंबरो पर हो रही कुछ एक्टिविटी भी देख सकते है।

अगर आपके My Jio ऐप में भी भाई, बहन, फ्रेंड या किसी का मोबाइल नंबर Add है तब तो ठीक है लेकिन अगर अन्य व्यक्ति दोस्तो के My Jio ऐप में आपका नंबर लिंक है तब यह आपके लिए ठीक नहीं होगा।

क्योंकि My Jio ऐप में कोई भी फोन नंबर लिंक या Add होने पर उस नंबर के कुछ पर्सनल जानकारी पता किया जा सकता है जैसे कब कब किसे कितने समय पर कॉल किया गया कितना इंटरनेट डाटा कितने समय खर्च किया गया।

और भी बहुत कुछ अगर आप नहीं चाहते कि कोई आपके नंबर की कॉल, डाटा की जानकारी देख पाए तो उसके लिए आपको उसके मोबाइल में My Jio app से अपना नंबर हटाना होगा लेकिन कैसे चलिए जानते है my jio app se number kaise delete kare या हटाए।

My Jio App से नंबर कैसे Delete करे या हटाए

नंबर को हटाने के लिए सबसे जरूरी है कि मोबाइल पर My Jio App डाउनलोड होना चाहिए, अगर आप एंड्रॉयड यूजर है तब गूगल प्ले स्टोर से My Jio App डाउनलोड कर सकते हैं और आईओएस यूजर ऐप स्टोर से।

स्टेप 1. सबसे पहले जिसके मोबाइल से अपना नंबर हटाना चाहते है उसके मोबाइल पर My Jio App खोले, अगर खुद के My Jio में नंबर डिलीट या हटाना चाहते है तो अपने मोबाइल पर जियो ऐप को खोले।

स्टेप 2. ऐप के बाएं तरफ तीन लाइन दिया गया होगा क्लिक करें, अब नीचे दिए Settings के ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 3. अब आपको उपर तीन विकल्प दिखेंगे Profile, Linked Accounts और Support का, इस तीनों विकल्प में Linked Accounts को चुने।

my jio app se number kaise delete kar

स्टेप 4. यहां वह सभी जियो नंबर दिखेंगे जिसे My Jio App में लिंक या एड किया गया होगा और हर नंबर के दाहिने तरफ Remove का ऑप्शन होगा।

स्टेप 5. जिस भी नंबर को हटाना चाहते है उस नंबर पर Remove के ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 6. Remove Account का पॉप उप आएगा जिसमें Yes पर क्लिक करें।

अब यह नंबर My Jio app से डिलीट जो जाएगा यानी कि जिसके मोबाइल से नंबर हटाएंगे वह अब आपके कॉल, एसएमएस, डाटा की जानकारी नहीं देख सकेगा, तो इस तरीके से आप My Jio app से लिंक सभी नंबर को हटा सकते है।

My Jio App में Add नंबर की क्या क्या डिटेल देख सकते है

  • सबसे पहला है उस नंबर की कॉल हिस्ट्री कब किसे कितने समय कॉल किया गया था और कितने देर तक बात किया गया था। एसएमएस की जानकारी कब और किसे मेसेज भेजा गया था।
  • इंटरनेट डाटा की जानकारी कितने बजे कितने डाटा का इस्तेमाल किया गया है।
  • अगर my Jio app में ईमेल आईडी लिंक है तो आपका ईमेल आईडी भी पता किया जा सकता है।
  • इतना ही नहीं सिर्फ My Jio ऐप में नंबर Add होने पर आपका पता एड्रेस भी पता किया जा सकता है।

My Jio ऐप में नंबर जोड़ें

अभी तक हमने जाना My Jio App से नंबर कैसे Delete करे, अगर आपको नहीं मालूम कि My जियो ऐप में नंबर कैसे एड करे और घर के फैमिली मेंबर्स, भाई, बहन, दोस्त के नंबर एड करके रिचार्ज करना चाहते है तो नीचे दिए स्टेप्स दुहराए।

स्टेप 1. My Jio App को खोले और ऊपर दिए तीन लाइन पर क्लिक करे।

स्टेप 2. अब Profile & settings पर क्लिक करें, और Linked Accounts पर क्लिक करें।

स्टेप 3. सबसे नीचे Link New Account के ऑप्शन पर क्लिक करें।

my jio app se number kaise hataye

स्टेप 4. अब एक नया पेज खुलेगा जहां नया नंबर जोड़ सकते है बस आपको Mobile के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 5. अब जिस जियो नंबर को लिंक या एड करना चाहते है उसे दर्ज करे ओर Generate OTP पर क्लिक करे उस नंबर पर एक ओटीपी आएगा वो भी दर्ज करके Submit करें।

बस अब जियो नंबर जियो एप में जुड़ जाएगा और उस नंबर की कॉल, एसएमएस, डाटा हिस्ट्री को भी देख पाएंगे।

बिना सामने वाले से मोबाइल मांगे माय जिओ ऐप से नंबर डिलीट करे

यह भी पढ़े

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हू दोस्तो मेरा यह लेख my jio app me number kaise delete kare पढ़ कर अब आप भी जान गए होंगे कैसे जियो नंबर My जियो एप से हटाया जाता है और कैसे जोड़ा जाता है।

अगर आपको अभी भी My जियो एप से नंबर हटाने या एड करने में कोई भी दिक्कत हो रही हो तो नीचे कमेंट करके हमें बताए जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा, मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तो के साथ भी साझा करे।

इसी तरह की टिप्स ट्रिक्स, तकनीकी जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले जानने के लिए हमसे टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम से भी जुड़े आपका धन्यवाद।

Leave a Comment