Amazon se DTH recharge kaise kare

Amazon के बारे में कौन नहीं जानता यह ई-कॉमर्स की बहुत बड़ी कम्पनी है जहा रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाले सभी सामान प्रोडक्ट मिला करते है जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट मोबाइल फ़ोन्स, टीवी, फ्रिज, फैशन के सामान कपडे वगेरा सभी कॉस्मेटिक सामान लेकिन आज हम जानेंगे अमेज़न से कोई भी रिचार्ज या Amazon se DTH recharge kaise kare. 

Amazon se DTH recharge kaise kare 

अमेज़न में  हमें Amazon Pay सर्विस देखने को मिलता है जिसके द्वारा हम मोबाइल रिचार्ज, DTH रिचार्ज, गैस बुकिंग से लेकर फास्टैग रिचार्ज भी कर सकते है और कुछ कैशबैक भी वापस मिल जाता है अगर आपका अमेज़न पे में आईडी नहीं है तो हमारा पिछला लेख अमेज़न यूपीआई आईडी कैसे बनाये पड़ सकते है। 

ऐमज़ॉन से DTH रिचार्ज करने के स्टेप्स 

स्टेप 1. सबसे पहले अपना अमेज़न का एप्लीकेशन खोले सामने ही Pay Bill का ऑप्शन होगा क्लिक करें। 

स्टेप 2. अब बहुत सारे रिचार्ज के ऑप्शन दिखेंगे जैसे मोबाइल रिचार्ज, DTH रिचार्ज, फास्टैग रिचार्ज, गैस सिलंडर इत्यादि इनमे से DTH रिचार्ज पर क्लिक करें,

Amazon se DTH recharge kaise kare

स्टेप 3. यहाँ आपको DTH ओपेरटर चुनना होगा जैसे अगर d2h है तो d2h पर क्लिक करें अगर TATA Play है तो TATA Play पर अगर dish TV है तो dish TV पर।  

स्टेप 4. अब आपको अपने DTH का सब्सक्राइबर आईडी और जितने का रिचार्ज करना चाहते है वह अमाउंट डालना होगा। 

DTH recharge kaise kare

स्टेप 5. सबसे आखरी में Continue बटन पर क्लिक करके पेमेंट करना होगा। 

पेमेंट किसी भी मेथड से कर सकते है जैसे यूपीआई, बैंक अकाउंट डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड, अगर Amazon Pay में बैलेंस है तो Amazon Pay से भी पेमेंट कर सकते है पेमेंट हो जाने के बाद आपका DTH रिचार्ज सफतापूर्वक हो जायेगा।   

DTH का सब्सक्राइब आईडी पता करें 

अगर आपको अपने DTH का सब्सक्राइबर आईडी नहीं पता है तो सिर्फ अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से DTH सब्सक्राइबर आईडी पता कर सकते है बस आपको DTH से रजिस्टर मोबाइल नंबर से ID लिखकर 566777 पर भेजना होगा। (SMS ‘ID’ to 566777)  

यह भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे कैसे अमेज़न से DTH रिचार्ज कर सकते है अगर अभी भी डीटीएच रीचार्ज करने में कोई दिक्कत आती है तो नीचे कमेंट करें।

इसी तरह के जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप्स टिप्स ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर जानने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करे आपका धन्यवाद।

Leave a Comment