IndPe ऐप से मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज कैसे करें और पाए गारेंटी कैशबैक

IndPe ऐप मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज कैसे करें? – हैलो दोस्तो आप सभी को ऑनलाइन मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज करने की जरूरत तो पड़ती ही होगी और Paytm, Amazon Pay, MobiKwik से मोबाइल डीटीएच रिचार्ज करने पर कैशबैक तो देखने को मिल जाता है लेकिन बहुत ही कम चांस होते है।

ओर Google Pay, Phonepe जैसे पेमेंट एप से सिर्फ पेमेंट करने पर ही कैशबैक मिलता है जबकि मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज करने पर कोई भी फायदा नहीं होता यानी की गारेंटी कैशबैक नहीं मिलता।

आज मै आपके लिए एक ऐसा रिचार्ज एप लेकर आया हूं जिसके मदद से गारेंटी हर रिचार्ज पर चाहे किसी भी सिम का मोबाइल रिचार्ज हो या DTH रिचार्ज गारेंटी कैशबैक मिलेगा और इन कैशबैक को दुबारा मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज करने में इस्तेमाल कर सकते है तो चलिए जानते वह एप IndPe ऐप से मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज कैसे करें

IndPe एप क्या है?

आपने शायद ही इससे पहले IndPe का नाम सुना होगा, अगर नहीं तो चिंता मत करें आज हम IndPe मोबाइल रिचार्ज ऐप के सभी फीचर के बारे में जानेंगे और यह भी जानेंगे की गारेंटी हर रिचार्ज पर कैशबैक कैसे मिलेगा।

IndPe एक भारतीय एप है जो कि गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है इस ऐप के मदद से हम किसी भी नेटवर्क के सिम को रिचार्ज कर सकते है और यहां तक की अगर आप डीटीएच रिचार्ज करना चाहते है तो भी इस ऐप द्वारा कर सकते है।

IndPe ऐप से मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज कैसे करें

हर रिचार्ज पर चाहे मोबाइल रिचार्ज हो या डीटीएच रिचार्ज चाहे कितने भी बार रिचार्ज करो हमेशा कैशबैक मिलता है ये कैशबैक मिलने वाले अमाउंट को आप बैंक अकाउंट में ट्रांसफर तो नहीं कर सकते।

लेकिन इन कैशबैक का इस्तेमाल दुबारा रिचार्ज के लिए किया जा सकता है तो चलिए डिटेल में जानते है कितना रिचार्ज पे कितना कैशबैक मिलेगा और Indepe ऐप से मोबाईल रिचार्ज कैसे करे।

IndPe ऐप से मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज कैसे करें

स्टेप 1. Indpe से पहली बार रिचार्ज करने के लिए Indpe का नया अकाउंट बनाना होगा।

स्टेप 2. एक बार अकाउंट बन जाने के बाद अब आपको IndPe एप में पैसे डालने लोड करने होंगे जितने का रिचार्ज करना है।

स्टेप 3. IndPe एप में सामने दो ऑप्शन दिखाई देंगे Prepaid और DTH का, अगर मोबाइल रिचार्ज करना चाहते है तो Prepaid पर क्लिक करे ओर डीटीएच रिचार्ज करना हो तो DTH पर क्लिक करें,

IndPe एप क्या है

स्टेप 4. जिस भी सिम पर रिचार्ज करना है उस नंबर को दर्ज करे ओर Operator चुने जियो, बीएसएनएल, वी या एयरटेल जिस भी कंपनी का सिम हो और सर्किल सेलेक्ट करे आप किस राज्य में रहते है।

स्टेप 5. सबसे नीचे Amount का बॉक्स होगा वहां वह अमाउंट डाले जितने का रिचार्ज करना चाहते है।

स्टेप 6. अब नीचे दिए Submit के बटन पर क्लिक कर दें और confirm करे आपका मोबाईल रिचार्ज सफतापूर्वक हो जाएगा।

अब बात करते है कैशबैक की एक बार सफतापुर्वक मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज हो जाने पर कैशबैक अमाउंट आपके Indpe ऐप के वॉलेट में आ जाएगा जिसे अगले बार रिचार्ज करने के दौरान इस्तेमाल कर सकते है।

Indpe से कितना कैशबैक मिलता है

यह पूरी तरह से निर्भर करता है आप कितने रूपए का Indpe द्वारा रिचार्ज करते है लेकिन फिर भी मै आपको बता दू अगर आप जिओ का मोबाइल रिचार्ज करते है तो रिचार्ज अमाउंट का 4% कैशबैक मिलता है इसे और डिटेल में जानते है अगर 799 रूपए का रिचार्ज करते है तो 31.96 रूपए का कैशबैक मिलेगा।

सबसे ज्यादा कैशबैक की बात करें तो बीएसएनएल नंबर पर रिचार्ज करने पर 5% का कैशबैक मिलता है यानि 799 रूपए का रिचार्ज करने पर 39.95 रूपए का कैशबैक मिल जाता है और अन्य सिम जैसे एयरटेल में 3%, VI में 4% का कैशबैक देखने को मिल जाता है।

मोबाइल रिचार्ज के साथ साथ DTH रिचार्ज करते है तब भी कैशबैक मिलता है जैसे TATA Sky में 3.7% , एयरटेल टीवी में 3.8%, DishTV में 3.8% और D2h में भी 3.8% का गारंटी कैशबैक मिलता है।

IndPe ऐप में पैसे कैसे डाले या लोड करें

IndPe से आप डायरेक्ट बैंक अकाउंट या UPI द्वारा रिचार्ज नहीं कर सकते, रिचार्ज करने के लिए आपको IndPe के वॉलेट में पैसे लोड करना होता है अगर आपके मोबाइल फ़ोन में पहले से ही यूपीआई ऐप्स जैसे PhonePe, Google Pay, Amazon Pay, PayTM या MobiKwik है तो सिर्फ एक ही क्लिक में पैसे लोड कर सकते है।

  • IndPe ऐप खोले सामने ही Add Money ऑप्शन होगा, क्लिक करे।
  • अब वह अमाउंट दर्ज करें जितना पैसा लोड करना चाहते है, और निचे दिए बटन Add Money पर क्लिक करे।
  • आपके फ़ोन में जो भी UPI ऐप्स होगा खुल जायेगा यहाँ अपना UPI पिन डाल दें और Indpe वॉलेट में पैसे लोड हो जायेंगे।
indpe se mobile recharge kaise kare

IndPe में अकाउंट कैसे बनाये

अगर Indpe से मोबाइल या DTH रिचार्ज करना चाहते है तब आपको पहली बार IndPe में लॉगिन करना होगा जिस तरह से अन्य ऐप में किया जाता है बस अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें आपके नंबर पर एक OTP आएगा उसे भी दर्ज करें बस आपका IndPe में अकाउंट बन जायेगा।

Indpe ऐप डाउनलोड करें

IndPe एप्लीकेशन को आप सभी एंड्राइड यूजर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है बस आपको सर्च करना होगा IndPe और एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले अगर ऐप ढूंढ़ने में कोई दिक्कत होती है तब आप निचे दिए लिंक से भी Indpe ऐप को डाउनलोड कर सकते है।

IndPe ऐप के फीचर्स और फायदे

  • मोबाइल रिचार्ज कर सकते है।
  • DTH रिचार्ज कर सकते है।
  • हरेक रिचार्ज पर गारंटी कैशबैक मिलता है।
  • इन कैशबैक अमाउंट से दुबारा मोबाइल रिचार्ज कर सकते है।
  • अगर आप और आपके दोस्त के पास IndPe ऐप है तो आप IndPe वॉलेट के पैसे को दोस्त के IndPe वॉलेट में भेज सकते है।
  • अगर IndePe में रिचार्ज करने या कोई भी दिक्कत आती है तो डायरेक्ट इनके कस्टमर केयर से व्हाट्सएप में चैट भी कर सकते है।

यह भी पढ़े

अंतिम शब्द

मोबाइल और DTH रिचार्ज करने के और भी एप्लीकेशन उपलब्ध है जिसमे रिचार्ज करने पर हमें कैशबैक मिलता है लेकिन बहुत बार ऐसा होता है जहाँ कैशबैक के रूप में हमें अन्य वेबसाइट या थर्ड पार्टी ऐप के कूपन कोड मिलते है जो हमारे किसी काम का नहीं होता।

लेकिन IndPe में ऐसा नहीं है यहाँ हर रिचार्ज पर गारंटी कैशबैक मिलता है जिसका इस्तेमाल अगले मोबाइल या DTH रिचार्ज करने में इस्तेमाल कर सकते है, उम्मीद करता हु मेरा यह लेख IndPe ऐप से मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज कैसे करे पढ़ कर आप जान गए होंगे मोबाइल रिचार्ज करके कैशबैक कैसे पाए।

अगर आपको अभी भी IndPe से रिचार्ज करने में या कोई अन्य दिक्कत आती है तो निचे कमेंट करके बताये, और इसी तरह की ऐप्स ट्रिक, मोबाइल ट्रिक, तकनीकी जानकारी जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें आपका धन्यवाद।

2 thoughts on “IndPe ऐप से मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज कैसे करें और पाए गारेंटी कैशबैक”

Leave a Comment