Flipkart Health Plus क्या है और Flipkart health plus se order kaise kare

Flipkart Health Plus क्या है और Flipkart health plus se order kaise kare – भारत की जनि मानी टॉप ई-कॉमर्स कंपनी में शामिल Flipkart का इस्तेमाल शॉपिंग के लिए लगभग सभी करते ही होंगे, Flipkart से मोबाइल फ़ोन, ग्रोसरी सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान टीवी, रेफ्रिजेटर, कपडे, कॉस्मेटिक सभी सामान आर्डर किया जा सकता है।

लेकिन अभी तक फ्लिपकार्ट में मेडिसिन दवाइयाँ की सुविधा नहीं थी, देश में महामारी के बाद आज हर कोई अपनी हेल्थ पर ध्यान दे रहा है और स्वास्थ सुविधाओं को लेकर जागरूक हो रहा है इसी को देखते हुए फ्लिपकार्ट ने भी हेल्थकेयर सेक्टर अपना कदम रख दिया है।

Flipkart Health Plus क्या है?

वालमार्ट समूह की कंपनी फ्लिपकार्ट भी अब मेडिकल छेत्र में शामिल हो चुकी है इसके लिए फ्लिपकार्ट ने कोलकाता बेस्ड कंपनी Sastasundar Marketplace को टेकओवर किया है और ग्राहकों सस्त किफायती दामों और बेस्ट क्वालिटी के दवाइयाँ प्रदान करने के लिए Flipkart health plus ऐप लॉच किया है।

फ्लिपकार्ट का कहना है Flipkart health plus ऐप की मदद से अब आप किफायती दामों में मेडिसिन दवाइयाँ आर्डर कर सकते है और फ्लिकार्ट द्वारा जल्द से जल्द आपको घरो में दवाइयाँ डिलीवर कर देगी हलाकि मार्केर्ट में पहले से ही ऑनलाइन फार्मेसी हेल्थकेयर सेक्टर में बड़े बड़े खिलाडी मौजूद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जैसे टाटा की 1MG, नेटमेड्स, Pharmeasy, Apolo 24*7, और अमेज़न ने पिछले साल अमेज़न फार्मेसी भी लॉन्च की थी, अब देखना होगा की Flipkart Health+ इस कंपनी को कैसे टेकओवर करती है और अच्छी सर्विस देती है।

कंपनी ने कहाँ है ग्राहकों के लिए यह मेडिसिन की सुविधा 20000 से अधिक पिन कोड पर उपलब्ध होगी और साथ ही 500 से अधिक फार्मेसियों दवा विक्रेताओं को इस नेटवर्क से जोड़ा है जिनका उद्देश्य है भारत के लोगो को सस्ती किफायती दामों में और क्वालिटी दवाइयाँ डिलीवर करना।

फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के CEO प्रशांत झावेरी का कहना है आने वाले समय में फ्लिपकार्ट हेल्थ+ में और भी कई मेडिकल हेल्थ केयर सर्विस देखने को मिलेगी जैसे टेली कंसल्टेशन और ई-डायग्नोस्टिक्स हेल्थ सर्विस और भी बहुत कुछ।

फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस डाउनलोड कैसे करे

फ्लिपकार्ट और फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस दोनों अलग अलग ऐप्स है अगर आप एक एंड्राइड यूजर है तो गूगल प्ले स्टोर में सर्च कर सकते है Flipkart Health Plus और डाउनलोड कर सकते है अगर IOS यूजर है तब आपको ऐप स्टोर में सर्च करना होगा Flipkart Health Plus, फ़िलहाल के लिए इसे IOS के लिए लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन कुछ ही समय में इसे IOS के लिए भी लॉन्च कर दिया जायेगा।

फ्लिपकार्ट हेल्थ ऐप में अकाउंट कैसे बनाये

सबसे पहले फ्लिकार्ट हेल्थ प्लस ऐप खोले और Lets get started पर क्लिक करें अब आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा और निचे दिए बटन Login with verification code पर क्लिक करें आपके नंबर पर एक OTP नंबर आएगा उसे दर्ज करके लोकेशन परमिशन Allow कर दे।

अब आपका अकाउंट तो बन जायेगा लेकिन अभी कोई दवाई आर्डर नहीं कर सकेंगे इसके लिए आपको एड्रेस सबमिट करना होता है एड्रेस जोड़ने के लिए ऐप में Account ऑप्शन पर क्लिक करें और My Addresses को चुन कर Add Address करें।

यहाँ आपको अपना पहला और आखरी नाम दर्ज करके अपना एड्रेस डालना होगा (आपके घर का सही पता) और निचे सेव एड्रेस पर क्लिक कर देना होगा अब आप अपने पते पर दवा माँगा सकते है और चाहे तो दुबारा एड्रेस बदल भी सकते है।

Flipkart health plus se order kaise kare

  • सबसे पहले ऊपर दिए सर्च बार से सर्च करे उन दवाइयों को जिन्हे आप आर्डर करना चाहते है।
  • अब उस दवाई/हेल्थ केयर प्रोडक्ट पर क्लिक करें और Add to Cart करें और निचे दिए बटन Go to Cart पर क्लिक करें।
  • यहाँ पर आपकी मेडिसिन सेलेक्ट हो जाएगी बस आपको Continue पर क्लिक करना होगा, इतना प्रोसेस होने के बाद अपना एड्रेस चेक कर ले और फिर से Continue करें।
Flipkart health plus se order kaise kare
  • अब सबसे आखरी प्रोसेस में आपको पेमेंट करना होगा पेमेंट फ़ोन पे, PayTM, यूपीआई, डेबिट/क्रेडिट कार्ड से कर सकते है।

यह भी पढ़े 

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर आप जान गए होंगे Flipkart Health Plus क्या है और Flipkart health plus se order kaise kare अगर अभी भी फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस से सम्बंधित कोई प्रश्न हो तो निचे कमैंट्स करके पूछ सकते है।

इसी तरह की जानकारी ऐप्स टिप्स ट्रिक्स, मोबाइल ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर जानने के लिए हमसे टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम से भी जुड़ सकते है आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now