Flipkart se mobile recharge kaise kare

Flipkart se mobile recharge kaise kare – हेलो दोस्तों जैसे की आप सभी को पता ही होगा मोबाइल रिचार्ज करने के लिए आज मार्केट में कई प्लेटफार्म उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करके मोबाइल रिचार्ज करने पर हमें कुछ कैशबैक भी देखने को मिलता है जैसे अमेज़न, PayTm, फ्लिपकार्ट, मोबिक्विक, फ्रीचार्ज, फ़ोन पे, गूगल पे और अब टाटा न्यू ऐप में भी अकाउंट बना के रिचार्ज कर सकते है।

पहले के समय में मोबाइल रिचार्ज, DTH रिचार्ज करना हो या बिल पेमेंट करना हो सभी काम ऑफलाइन जाकर करवाना होता था लेकिन अब ऐसा नहीं है अब कोई भी रिचार्ज, चाहे फास्टैग रिचार्ज हो घर बैठे ऑनलाइन कर सकते है और अब RBI के नए सर्विस UPI123Pay के मदद से बिना इंटरनेट फीचर फ़ोन से भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते है।

लेकिन आज हम आपको बताएँगे Flipkart se recharge kaise kare, और यह भी जानेंगे की flipkart super coin se recharge kaise kare ताकि हर रिचार्ज पर भरी छूट मिल सके, जैसा की आप जानते ही है फ्लिपकार्ट एक ई- कॉमर्स कंपनी है जहा से कोई भी समान चाहे मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, कपडे से लेकर रासन सामान भी आर्डर कर सकते है लेकिन बहुत लोगो को नहीं पता होगा की फ्लिपकार्ट से भी मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है तो चलिए जानते है कैसे।

Flipkart se mobile recharge kaise kare

Flipkart से मोबाइल रिचार्ज करने के लिए आपके फ़ोन में फ्लिपकार्ट ऐप होना चाहिए अगर आपके पास Flipkart ऐप नहीं है तो एंड्राइड यूजर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है और IOS यूजर ऐप स्टोर से फ्लिपकार्ट डाउनलोड कर सकते है अगर आपके पास पहले से ही Flipkart ऐप है तो एक बार ऐप लेटेस्ट वर्शन में अपडेट कर ले।

स्टेप 1. सबसे पहले फ्लिपकार्ट ऐप को खोले निचे अलग अलग सेक्शन होंगे जैसे Shop, SuperCoin, Credit और Game Zone का इनमे से SuperCoin सेक्शन पर क्लिक करें।

Flipkart se mobile recharge kaise kare

स्टेप 2. अब आपको ऊपर ही रिचार्ज का ऑप्शन दिख जायेगा अगर यह रिचार्ज का ऑप्शन न दिखे तो इस दूसरे तरीके से भी फ्लिपकार्ट से मोबाइल रिचार्ज कर सकते है।

इसके लिए आपको अपने प्रोडक्ट आर्डर सेक्शन में जाना होगा, अब ऊपर ही Super partner Apps ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक करें और Recharge Now करें।

flipkart super coin se recharge kaise kare

स्टेप 3. Mobile Recharge का पेज खुलेगा यहाँ आप मोबाइल नंबर के डिटेल जैसे Mobile Number, कौन सा ऑपरेटर का नेटवर्क है, अपना सर्किल दर्ज करें।

Flipkart se recharge kaise kare

स्टेप 4. अब सबसे आखरी में Amount बॉक्स में जितने का भी रिचार्ज करना है वह अमाउंट डाले अन्यथा बगल में दिए Check Plans पर क्लिक करके अपने मोबाइल नंबर के लिए बेस्ट रिचार्ज प्लान्स चुन सकते है।

स्टेप 5. अब आपको निचे दिए ऑप्शन Recharge Now पर क्लिक करना होगा और Proceed to Payment Summery करें।

स्टेप 6. अगर आपके फ्लिकार्ट में सुपरकॉइन नहीं है तो डायरेक्ट Proceed to Pay करें अब आपको रिचार्ज के पैसे भुगतान करने होंगे आपके सामने UPI, डेबिट, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग का ऑप्शन आ जायेगा जिस भी मेथड से पैसे भुगतान करना चाहते है वह मेथड चुने।

Flipkart se mobile recharge

अगर यूपीआई मेथड का चुनाव करते है तो आपको अपना यूपीआई आईडी दर्ज करके Continue to Pay करना होगा और UPI पिन डालना होगा अगर डेबिट, क्रेडिट कार्ड से पैसे का भुगतान करते है तो आपको डेबिट, क्रेडिट कार्ड के डिटेल जैसे कार्ड नंबर, Expiry डेट, CVV नंबर डाल कर Continue to Pay करना होगा अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा जिसे सबमिट करते ही सफलतापूर्वक फ्लिपकार्ट से मोबाइल रिचार्ज हो जायेगा।

Flipkart super coin se recharge kaise kare

फ्लिपकार्ट से हर बार कोई भी सामान आर्डर करने या शॉपिंग करने पर हमें सुपरकॉइन मिलता है जिसका इस्तेमाल अगले शॉपिंग में सामान आर्डर करते वक्त किया जा सकता है और हमें उस प्रोडक्ट में कुछ डिस्काउंट मिल जाता है लेकिन क्या आपको मालूम है फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन से हम मोबाइल रिचार्ज फ्री में कर सकते है या कुछ डिस्काउंट पा सकते है तो चलिए जानते है फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें।

स्टेप 1. हमने आपको ऊपर के स्टेप्स में बताया है कैसे फ्लिपकार्ट पर मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन आता है मोबाइल रिचार्ज का पेज खोले।

स्टेप 2. ऊपर के स्टेप्स को फॉलो करके अपना मोबाइल नंबर, ऑपरेटर, सर्किल और अमाउंट दर्ज करे जितने का रिचार्ज करना है।

स्टेप 3. अब Proceed to Payment Summery पर क्लिक करें यहाँ सुपरकॉइन का चेक बॉक्स आएगा अगर आपके फ्लिपकार्ट अकाउंट में SuperCoin है तो उस चेकबॉक्स पर टिक करें।

फ्लिपकार्ट गिफ्ट वाउचर से रिचार्ज कैसे करें?

रिचार्ज अमाउंट से कुछ पैसो का डिस्काउंट मिल जायेगा अगर कम अमाउंट का रिचार्ज करते है तो सुपरकॉइन के मदद से फ्री में भी रिचार्ज किया जा सकता है अब proceed to pay करके यूपीआई या क्रेडिट, डेबिट कार्ड से पेमेंट कर सकते है।

प्रोमो कोड अप्लाई करके डीकॉउन्ट पाए

अगर आपके पास सुपर कॉइन नहीं है फिर भी मोबाइल रिचार्ज में डिस्काउंट पाना चाहते है तो प्रोमो कोड अप्लाई करके भी रिचार्ज अमाउंट में छूट पा सकते है बस आपको गूगल में सर्च करना होगा MobiKwik मोबाइल रिचार्ज प्रोमो कोड यहाँ आपको प्रोमो कोड मिल जायेगा।

क्या फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन से मोबाइल रिचार्ज कर सकते है?

इस प्रोमो कोड को फ्लिपकार्ट में मोबाइल रिचार्ज करते वक्त इस्तेमाल कर सकते है जब आपके सामने Proceed to Payment Summary का पेज खुलगे तब आप Apply Promo Code ऑप्शन में कोड अप्लाई कर सकते है और मोबाइल रिचार्ज डिस्काउंट में कर सकते है।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

क्या फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन से मोबाइल रिचार्ज कर सकते है?

जी हाँ, आप सुपरकॉइन का इस्तेमाल शॉपिंग और मोबाइल रिचार्ज में डिस्काउंट पाने के लिए कर सकते है। 

फ्लिपकार्ट से क्या क्या रिचार्ज किया जा सकता है?

फ़िलहाल फ्लिपकार्ट से सिर्फ मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है। 

फ्लिपकार्ट गिफ्ट वाउचर से रिचार्ज कैसे करें?

हम आपको बता दे फ्लिपकार्ट की ओर से ऐसी कोई भी सुविधा नहीं दी गयी है जिससे गिफ्ट वाउचर से मोबाइल रिचार्ज किया जा सके। 

फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन कैसे मिलेगा?

जब भी फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करते है तब आपको कुछ सुपरकॉइन मिलता है या फ्लिपकार्ट पर क्विज गेम खेलकर भी सुपरकॉइन पा सकते है। 

यह भी पढ़े 

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे फ्री या डिस्काउंट में Flipkart se mobile recharge kaise kare अगर आपको Flipkart से रिचार्ज करने में अभी भी कोई दिक्कत हो रही हो तो निचे कमेंट करके अपने प्रश्न पूछ सकते है।

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों, रिस्तेदारो के साथ भी साझा करे इसी तरह की जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप्स टिप्स ट्रिक्स के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और टेक न्यूज़ सबसे पहले पाने लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment