100% काम करेगा ये ट्रिक जाने Jio phone me loan kaise le

100% काम करेगा ये ट्रिक जाने Jio phone me loan kaise le – नमस्कार दोस्तो, हमने अपने पिछले लेख में बताया था कैसे कोई भी जिओ सिम यूजर स्मार्टफोन में इमरजेंसी डाटा लोन ले सकता है, लेकिन हमें मालूम चला कि जिओ के फीचर फोन इस्तेमाल कर रहे उपभोक्ताओं को इंटरनेट डाटा लोन की ज्यादा जरूरत है।

इसलिए आज हम आपको जो ट्रिक बताएंगे वो 100% काम करेगी जिओ के फीचर फोन में डाटा लोन लेने में, हम आपको बता दे सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनी में जिओ ही एक ऐसा टेलीकॉम ऑपरेटर है जो अपने ग्राहकों को डाटा उधार में लेने का मौका देता है।

जब से रिलायंस जिओ ने भारतीय मार्केट में टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखा है तब से हमें इंटरनेट की सही कीमत पता चली है जिओ नेटवर्क के द्वारा ही हमें आज सबसे सस्ते दामों में इंटरनेट इस्तेमाल करने का मौका मिलता है और आय दिन हमें जिओ के तरफ से कुछ ना कुछ ऑफर्स देखने को मिलते रहते है।

जैसे अब कुछ महीनों पहले जिओ ने अपने ग्राहकों को खुश रखने के लिए एक इमरजेंसी डाटा लोन की नई सुविधा लॉन्च कर दी है लेकिन सिर्फ जिओ सिम के स्मार्टफोन यूजर के लिए, जबकि जिओ फीचर फोन इस्तेमाल करने वाले को ऐसी कोई भी सुविधा नहीं मिलती लेकिन अब आप चिंता ना करे आज के इस ट्रिक से आसानी से जान सकेंगे Jio phone me loan kaise le.

जिओ फोन में Emergency data loan क्या है

जिओ फोन में इमरजेंसी इंटरनेट डाटा लोन का मतलब है अगर आपके जिओ सिम में पहले से ही कोई भी रिचार्ज प्लान एक्टिव है ओर रोजाना का इंटरनेट डाटा लिमिट ख़तम हो गया है तब आप इमरजेंसी में डाटा उधार ले सकते है हालाकि इस उधार लिए डाटा की कीमत बाद में चुकानी पड़ेगी।

जैसा कि आपको मालूम होगा जिओ फोन में रोजाना इंटरनेट डाटा लिमिट खत्म होने पर इंटरनेट कि स्पीड बहुत कम हो जाती है इस इंटरनेट को दुबारा स्पीड में चलाने के लिए पैसे भुगतान करके डाटा बूस्टर पैक लेना होता है या बिना पैसा दिए जिओ फोन में Emergency Data Loan ले सकते है।

जिओ डाटा लोन लेने का एक ही मतलब होता है कि इंटनेट डाटा पैक खत्म हो जाने पर फिर से इंटरनेट का इस्तेमाल सही से कर पाए, अगर आपके जिओ फोन में पहले से कोई भी validity रिचार्ज प्लान एक्टिव नहीं है तो डाटा लोन नहीं ले सकेंगे।

Jio phone me loan kaise le पूरा प्रोसेस जाने

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया है जिओ इमरजेंसी डाटा लोन सिर्फ और सिर्फ जिओ के स्मार्टफोन यूजर के लिए उपलब्ध है रिलायंस जिओ ने जिओ के फीचर फ़ोन में ये सुविधा नहीं दी है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएँगे जिसके मदद से कोई भी जिओ फ़ोन इस्तेमाल करने वाला उधार में इंटरनेट डाटा ले सकता है।

हम आपको बता दे जिओ स्मार्टफोन यूज़र्स सिर्फ माय जिओ ऐप के मदद से Jio sim me data loan ले सकते थे और jio phone me loan लेने के लिए भी जिओ नंबर को My Jio ऐप में लॉगिन करना होगा इसके लिए निचे दिए स्टेप्स को पड़े।

सबसे पहले अपने रिस्तेदार या दोस्तों के स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से My Jio ऐप डाउनलोड करके अपना जिओ फ़ोन नंबर लॉगिन करें इसके लिए बस आपको अपना जिओ नंबर और OTP दर्ज करना होगा।

अगर आपके दोस्त के स्मार्टफोन में पहले से ही माय जिओ ऐप इनस्टॉल है तब आपको स्विच अकाउंट करके अपना जिओ फ़ोन का नंबर लॉगिन करना होगा इसके लिए सबसे पहले माय जिओ एप्लीकेशन को खोले सामने ही आपके दोस्त का जिओ नंबर दिखेगा और बगल में Switch Account का ऑप्शन होगा।

स्टेप 1. अब Switch Account ऑप्शन पर क्लिक करें निचे Link New Account का ऑप्शन दिखेगा क्लिक करें।

Jio phone me loan kaise le

स्टेप 2. यहाँ आपको Mobile ऑप्शन पर क्लिक करके जिस जिओ फ़ोन में डाटा उधार लेना चाहते है उसका नंबर दर्ज करके Generate OTP पर क्लिक करें अब आपको OTP दर्ज करके सबमिट करना होगा आपका जिओ फ़ोन का नंबर माय जिओ ऐप में लॉगिन हो जायेगा।

स्टेप 3. अब माय जिओ ऐप बंद करके दुबारा चालू करें ऊपर बाये तरफ तीन लाइन मेनू के आइकॉन पर क्लिक करें।

jio me loan kaise le

स्टेप 4. यहाँ Emergency Data Loan के ऑप्शन पर क्लिक करें और Proceed करें।

स्टेप 5. Emergency Data Loan का नया पेज खुलेगा यहाँ आप चाहे तो 1-1GB के डाटा वाउचर 5 बार ले सकते है यानि टोटल 5GB तक।

स्टेप 6. अब आपको Get Emergency Data ऑप्शन पर क्लिक करके Activate Now पर क्लिक करना होगा जिओ फ़ोन में इमरजेंसी लोन मिल जायेगा।

jio data loan kaise le

तो यह ट्रिक था Jio phone me loan kaise le का, लेकिन अभी भी आपका सवाल होगा जैसे जिओ फ़ोन में डाटा लोन लेने के बाद पैसे कब और कैसे भुगतान करें, पैसे भुगतान नहीं करने पर क्या होगा, उधार लिए डाटा की वैधता कितने दिनों की होगी और भी कई सवाल लेकिन चिंता न करें आज हम आपको इन सभी सवालों के जवाब देंगे।

जिओ फ़ोन में लिए डाटा लोन के पैसे कब कैसे भुगतान करें

जिओ इमरजेंसी डाटा लोन से उधार लिए इंटरनेट डाटा के पैसे भुगतान करने का कोई निश्चित समय नहीं है आप जब चाहे पैसे भुगतान कर सकते है रही बात भुगतान कैसे कर सकते है तो इसके लिए आपको फिर से माय जिओ ऐप में Emergency Data Loan पेज को खोलना होगा।

Jio emergency data loan

डाटा लोन लेने के बाद यहाँ Clear Due का भी ऑप्शन दिखेगा क्लिक करें सामने पैसे भुगतान करने के बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे जैसे नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, UPI जिन भी मेथड से पेमेंट करना चाहते है कर सकते है।

Jio phone me data loan की कीमत

अगर आप सिर्फ 1 जीबी डाटा लोन लेते है तो 15 रुपए का भुगतान करना होगा और 1 जीबी डाटा 5 बार लोन लेते है तो 75 रुपए भुगतान करना होगा।

डाटा लोन का पेमेंट ना करने पर क्या होगा

एक बार Jio phone में लोन लेने के बाद ज्यादा कुछ नहीं होगा ना आपकी सिम बंद की जाएगी ना ही आपके सिम बैलेंस से पैसा कटेगा आप चाहे तो डाटा लोन लेने के बाद बिना पैसा भुगतान किए सिम चला सकते है लेकिन जिओ द्वारा आपके नंबर पर दुबारा डाटा लोन नहीं दिया जाएगा दुबारा डाटा लोन सर्विस का फायदा उठाने के लिए बचा हुआ Due Clear करना होगा।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

जिओ फ़ोन में लोन कैसे मिल सकता है?

अगर आप जिओ फ़ोन इस्तेमाल करते है तो दूसरे के स्मार्टफोन में माय जिओ ऐप में जिओ फ़ोन नंबर लॉगिन करके डाटा लोन ले सकते है। 

जिओ फ़ोन में डाटा लोन कितने चलेगा?

यह निर्भर करता है आपके करंट जिओ फ़ोन के रिचार्ज प्लान पर जिस दिन आपका वैलिडिटी प्लान ख़त्म होगा उसी दिन ये जिओ डाटा लोन भी समाप्त हो जायेगा। 

जिओ फ़ोन में कुल कितना जीबी डाटा लोन ले सकते है?

जिओ फ़ोन हो या जिओ सिम सभी में 1 जीबी डाटा लोन 5 बार ले सकते है यानि कुल 5 जीबी तक डाटा उधार ले सकते है। 

जिओ के फीचर फ़ोन में डाटा लोन के पैसे भुगतान कैसे करे?

पैसे भुगतान करने लिए जिओ नंबर को My Jio ऐप में लॉगिन करना होगा। 

डाटा लोन के पैसे भुगतान नहीं करने पर?

टोटल 5 जीबी तक डाटा उधार लेने के बाद पैसे भुगतान नहीं करते है तो दुबारा आप इमरजेंसी डाटा लोन नहीं ले पाएंगे।   

इंटरनेट डाटा उधार लेने के बाद पैसे कब भुगतान करें?

इसका कोई निश्चित समय नहीं है आप डाटा लोन लेकर  कभी भी पैसे भुगतान कर सकते है। 

मै जिओ आपातकालीन डेटा कैसे प्राप्त करूं?

जिओ आपातकालीन डेटा प्राप्त करने के लिए माय जिओ ऐप डाउनलोड करें। 

यह भी पढ़े

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हूं मेरे इस ट्रिक से जान गए होंगे अब jio phone me loan kaise le, अगर आपको जिओ फोन में लोन लेने में अभी भी दिक्कत आती है तो नीचे कमेंट करके अपना सवाल पूछ सकते हैं।

मेरा यह ट्रिक आपके लिए हेल्पफुल रहा तो अपने दोस्तो के साथ भी साझा करे, इसी तरह की ओर जानकारी, एप्स टिप्स ट्रिक्स, मोबाइल ट्रिक जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करे और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भी फॉलो करे आपका धन्यवाद।

Leave a Comment