Tata Neu क्या है और Tata Neu से पैसे कैसे कमाए

Tata Neu क्या है और Tata Neu से पैसे कैसे कमाए – Flipkart, Amazon और PayTM को टक्कर देने आखिरकार टाटा ग्रुप ने लॉन्च किया भारत का सुपर ऐप जिसका नाम है Tata Neu, इस एप पर पिछले कुछ समय से TATA Group द्वारा काम किया जा रहा था।

और इस ऐप का इस्तेमाल पहले सिर्फ टाटा समूह के मेंबर ही कर सकते थे लेकिन 7 अप्रैल 2022 को टाटा न्यू एप सभी के लिए उपलब्ध करा दिया गया है यानी अब आप भी टाटा के Tata Neu एप्लिकेशन को गूगल प्ले स्टोर ओर ऐप स्टोर से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते है।

आपने आईपीएल मैच शुरू होते ही जगह जगह टाटा न्यू ऐप के प्रमोशन और विज्ञापन तो देखे ही होंगे जिसमे यह बताय गया है यह एक भारत का सुपर ऐप है जहा लगभग सभी ऑनलाइन सर्विस एक साथ एक ही प्लेटफार्म में देखने को मिलने वाले है और इसी प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके कुछ रिवॉर्ड भी पा सकेंगे।

Tata Neu क्या है?

टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने 7 अप्रैल गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करके बताया कि Tata Neu एप्लिकेशन अब सभी के लिए उपलब्ध हो चुका है और उन्होंने ये भी कहा कि टाटा समूह का सबसे युवा मेंबर टाटा डिजिटल आपके लिए Tata Neu लेकर आया है।

टाटा न्यू बहुत ही अमेजिंग ऐप है जो टाटा समूह के सभी ब्रांड ओर अन्य ब्रांड को एक ही एप में एकत्रित करता है इस एप का उद्देश्य सभी भारतीय consumer के डेली लाइफ को सरल और सहज बनाना है इस ऐप के मदद से आप ऑनलाइन पैसों का लेन देन भी कर सकते है।

Tata Neu क्या है और Tata Neu से पैसे कैसे कमाए

यहां Tata Neu एक ऐप से ही शॉपिंग जैसे मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक सामान, टीवी, AC, का ऑर्डर कर सकते है साथ ही रासन ग्रॉसरी, कपड़े, फैशन के समान, कॉस्मेटिक्स, ताज ग्रुप के होटल्स, एयरएशिया इंडिया, एयर इंडिया के टिकट भी बुक कर सकते है इतना ही नहीं अब आप इस एप की मदद से ही फाइनेंस मैनेजमेंट, कार्ड प्रोटेक्शन, insurance, Digital Gold, पर्सनल लोन और pay later जैसी सुविधा का लाभ उठा सकते है।

और इस टाटा न्यू ऐप के सबसे खास बात की करें तो यह हमें UPI पेमेंट्स की सुविधा भी प्रदान करता हैं जैसे Paytm, अमेज़न upi से हम एक दूसरे को पैसे ट्रांसफर कर सकते है उसी तरह अब TATA Neu एप से भी पैसे ट्रांसफर कर सकते है स्कैन एंड पे कर सकते है मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, गैस बुकिंग, इलेक्ट्रिसिटी बिल पेमेंट, लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड, पानी का बिल भी भुगतान कर सकते है।

Tata Neu एप पे मौजूद सभी ब्रांड

जैसा की हमने आपको बताया यहाँ आप शॉपिंग से लेकर मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट कर सकेंगे लेकिन फ़िलहाल के लिए इन प्लेटफार्म क्रोमा, एयर एशिया, बिगबास्केट, टाटा क्लिक, टाटा 1 एमजी, स्टारबक्स, IHCL, टाटा प्ले के सर्विस में मिलने वाले सुविधा का लाभ एक ही ऐप Tata Neu ऐप में ले सकेंगे।

टाटा संस के चैयरमेन का कहना है आने वाले समय में धीरे धीरे विस्तारा, तनिष्क, एयर इंडिया टिकट बुक, टाटा मोटर्स, टाइटन और भी अन्य ब्रांड के प्रोडक्ट एवं सर्विस टाटा न्यू ऐप में जल्द ही शामिल होंगे और अमेज़न, फ्लिपकार्ट जैसे बड़ी ई-कॉमर्स प्लेटफार्म को कड़ी टक्कर दे सकता है।

Tata Neu से पैसे कैसे कमाए

अभी तक हमने जाना Tata Neu क्या है लेकिन क्या आपको पता है टाटा न्यू से शॉपिंग करके, टिकट बुक, बिल पेमेंट करके कुछ पैसे भी कमा सकते है जी हा यह ऐप हमें हर successful शॉपिंग, पेमेंट करने पर रिवॉर्ड के तौर पर 5% या उससे भी ज्यादा कॉइन देता है जिसे टाटा द्वारा NeuCoin कहा गया है।

जिसे आप अपने बैंक में ट्रांसफर तो नहीं कर सकते लेकिन इस NeuCoins को टाटा न्यू प्लेटफार्म पर ही अगले शॉपिंग, पेमेंट्स, टिकट बुक करने या अन्य सर्विस में इस्तेमाल कर पाएंगे जहा आपको कुछ डिस्काउंट देखने को मिल सकता है।

टाटा NeuCoins क्या है

जिस तरह फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने के दौरान कुछ % SuperCoin मिलते है और इन सुपरकॉइन का यूज़ अगले प्रोडक्ट आर्डर करने या अन्य प्लेटफार्म के सर्विस paytm मोबाइल रिचार्ज करने पर कुछ डिस्काउंट, गाना प्लस सब्क्रिप्शन, यूट्यूब प्रीमियम का सब्क्रिप्शन ले सकते है कुछ इसी तरह काम करता है टाटा का यह NeuCoins जिसे टाटा रिवॉर्ड के तौर पर देता है।

  • Neucoins टाटा डिजिटल के ऐप टाटा न्यू के सर्विस का इस्तेमाल करने, शॉपिंग करने पर मिलेगा।
  • हर सर्विस का यूज़ या शॉपिंग करने पर आपको 5% या उससे भी ज्यादा NeuCoins मिल सकते है।
  • इस NeuCoins का इस्तेमाल सिर्फ टाटा न्यू ऐप में ही कर सकते है।
  • एक NeuCoin ₹1 रूपए के बराबर है यानि आपके पास 100 NeuCoins होंगे तो 100 रूपए के बराबर होगा।

NeuCoin कैसे कमाए

मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट, फ्लाइट टिकट बुकिंग, शॉपिंग करने पर हर बार आपको NeuCoins मिलेंगे, बस यह ध्यान रहे की यह NeuCoins तभी मिलेगा जब आपका बिल पेमेंट, टिकट बुकिंग सफलतापूर्वक हो गया हो और शॉपिंग का return पीरियड खत्म हो चूका हो।

Tata Neu App कैसे डाउनलोड करें

अगर आप एक एंड्राइड मोबाइल यूजर है तो गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करना होगा बस प्ले स्टोर में सर्च करे Tata Neu और डाउनलोड कर ले या निचे दिए लिंक से भी टाटा न्यू ऐप डाउनलोड कर सकते है और अगर आप IOS यूजर है तो ऐप स्टोर में Tata Neu सर्च करके ऐप डाउनलोड कर सकते है।

Tata Neu से सम्बंधित अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

Tata Neu कहा से डाउनलोड करें?

एंड्राइड यूजर गूगल प्ले स्टोर से और IOS यूजर ऐप स्टोर से Tata Neu डाउनलोड कर सकते है। 

Tata Neu कब लॉन्च होगा?

7 अप्रैल 2022 को टाटा न्यू लॉन्च हो चूका है?

क्या Tata Neu से पैसे लेन देन कर सकते है?

जी हा, Tata Neu में हमें टाटा पे का सपोर्ट भी मिलता है जिसके जरिये UPI पेमेंट कर सकते है। 

NeuCoin कैसे मिलेगा?

NeuCoins, टाटा न्यू ऐप द्वारा शॉपिंग करने पर मिलता है। 

Tata Neu से क्या क्या कर सकते है?

मोबाइल रिचार्ज, फ्लाइट टिकट बुक, शॉपिंग, पेमेंट भी कर सकते है। 

टाटा न्यू किस देश का ऐप है?

Tata Neu भारत देश का ऐप है। 

क्या Tata Neu इस्तेमाल करना सेफ है?

टाटा न्यू ऐप भारत का ऐप है जिसे जनि मानी कंपनी टाटा डिजिटल द्वारा Own किया जाता है और प्ले स्टोर में भी उपलब्ध है यानि यह ऐप इस्तेमाल करना सेफ है। 

टाटा न्यू ऐप का फाउंडर कौन है?

टाटा न्यू ऐप को टाटा समूह के युवा मेंबर टाटा डिजिटल द्वारा फाउंड किया गया है। 

टाटा न्यू का मालिक कौन है?

टाटा न्यू का मालिक टाटा डिजिटल है। 

टाटा सुपर ऐप क्या है?

टाटा न्यू ऐप से सभी ऑनलाइन काम जैसे मोबाइल रिचार्ज करना, पेमेंट करना, शॉपिंग करना जैसे कई फीचर शामिल है इसलिए इसे टाटा सुपर ऐप कहाँ जाता है। 

यह भी पढ़े

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हु अब आप अच्छे से जान गए होंगे Tata Neu क्या है और Tata Neu से पैसे कैसे कमाए अगर आपको अभी भिओ टाटा न्यू ऐप के बारे में कोई और जानकारी जानना हो जिसे हमने इस लेख में कवर नहीं किया, तोअपने सवाल निचे कमेंट करके पूछ सकते है।

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो आगे अपने दोस्तों, फैमली मेंबर के साथ साझा करे, और इसी तरह की जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप टिप्स ट्रिक्स के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले पाने के लिए हमसे टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम से भी जुड़ सकते है आपका धन्यवाद।

Leave a Comment