Redmi note 11 me fingerprint Kaha hai

नमस्कार दोस्तो Xiaomi एक ऐसी स्मार्टफोन ब्रांड है जो शिपमेंट के मामले में नंबर 1 कंपनी है हर 5 स्मार्टफोन में लोगो के पास 3 Xiaomi का स्मार्टफोन तो होता ही है और Redmi ब्रांड के स्मार्टफोन भी Xiaomi का ही एक Sub Brand स्मार्टफोन कंपनी है।

अभी पिछले दिनों 2022 के जनवरी फरवरी ओर मार्च के महीने में रेड़मी ने अपने 5 स्मार्टफोन लॉन्च किए है Redmi Note 11, Redmi Note 11T, Redmi Note 11S, Redmi Note 11 Pro और Redmi Note 11 Pro+ इन सभी स्मार्टफोन में कुछ स्मार्टफोन 4G ओर कुछ 5G नेटवर्क के साथ आते है।

Redmi note 11 me fingerprint kaha hai

अगर आपके पास भी इन सभी स्मार्टफोन में Redmi Note 11 या Redmi Note 11 सीरीज का कोई भी स्मार्टफोन है और आप नहीं जानते कि Redmi Note 11 में फिंगरप्रिंट कहा है? लेकिन जानना चाहते तो हमारे इस लेख को आखिर तक पढ़े आपको पता चल जाएगा Redmi note 11 fingerprint location कहा है।

Redmi note 11 me fingerprint kaha hai

आए दिन रोजाना नए नए ब्रांड के स्मार्टफोन लॉन्च होते रहते है सभी में फिंगरप्रिंट की जगह अलग अलग होती है जैसे पहले के समय जो भी स्मार्टफोन लॉन्च हुआ करता था उनमें सिर्फ दो ही लोकेशन में फिंगरप्रिंट हुआ करते थे एक सामने की तरफ ओर दूसरा पीछे की तरफ।

लेकिन अब जमाना बदल गया है कुछ ही ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च होते है जिनमे सामने ओर पीछे की तरफ फिजिकल फिंगरप्रिंट्स देखने को मिलता है जिससे कुछ स्मार्टफोन यूजर्स कंफ्यूज हो गए है कि मेरे smartphone me fingerprint kaha hai.

Redmi Note 11 में फिंगरप्रिंट कहा है और कैसे सेट करें?

सभी Redmi Note 11 सीरीज या Redmi Note 11 में फिंगरप्रिंट दाहिने तरह पॉवर के बटन में ही होता है जिसे सिर्फ टच करने पर Redmi Note 11 का स्क्रीन लॉक खुल जाता है आप चाहे तो इसी फिंगरप्रिंट से ऐप्स लॉक कर सकते है और पेमेंट्स बैंकिंग ऐप्स में भी लॉक लगा सकते हैं।

रेडमी नोट 11 सीरीज ही नहीं आज कल जितने भी बजट स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे है सभी में हमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट देखने को मिलता है और जितने भी फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे है उनमे Under Display Fingerprint होता है यानि की फ़ोन स्क्रीन के अंदर ही फिंगर प्रिंट होता है बस फ़ोन स्क्रीन को फिंगर से टच करके अनलॉक कर सकते है। 

Redmi Note 11 में फिंगरप्रिंट कैसे लगाए 

  • सबसे पहले फ़ोन का सेटिंग्स मेनू खोले यहाँ निचे Password & Security का विकल्प दिखेगा क्लिक करें। 
  • अब Fingerprint Unlock ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  • अगर आपने कभी रेडमी नोट 11 में पासवर्ड सेट नहीं किया होगा तो तीन ऑप्शन दिखाई देंगे Pattern, PIN और पासवर्ड का PIN पर क्लिक करें। 
  • और 4 अंको या उससे ज्यादा अंको का पिन सेट कर ले। 
  • अब Add Your Fingerprint का पेज खुल जायेगा यहाँ बस आपको दाये तरफ दिए पावर बटन पर अपने फिंगर को टच करना है और उठाना है दुबारा टच करे और फिंगर उठाये 3, 4 बार यही प्रोसेस करें जब तक Done नहीं होता है। 

अब आपका Redmi Note 11 में फिंगरप्रिंट लॉक लग चूका है लॉक खोलने के लिए बस आपको दाहिने तरफ दिए पावर बटन पर टच करना होगा, आज कल लॉन्च हो रहे सभी बजट स्मार्टफोन में इसी तरह फिगरप्रिंट सेट कर सकते है। 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे की Redmi note 11 me fingerprint kaha hai और कैसे सेट करें अगर आपको इस लेख से संबधित कोई सवाल पूछना हो तो अपने सवाल निचे कमेंट करे जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा।  

और इसी तरह की मोबाइल ट्रिक्स, ऐप टिप्स & ट्रिक्स के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले जानने के लिए हमसे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक से भी जुड़ सकते है आपका धन्यवाद।            

Leave a Comment