Koo App Account Delete कैसे करें हमेशा के लिए

Koo App Account Delete कैसे करें – नमस्कार दोस्तों क्या आप भी Koo सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल करते है लेकिन अब आप सोशल मीडिया से दुरी बनाना चाहते है या Koo ऐप अकाउंट किसी कारण वस् डिलीट करना चाहते है तो आज हम इस लेख में जानेंगे Koo App का अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट कैसे करें। 

Koo App Account Delete कैसे करें हमेशा के लिए 

जैसा की आप सभी को मालूम होगा Koo ऐप बिलकुल ट्विटर ऐप जैसा एक माइक्रो ब्लॉग्गिंग सोशल मीडिया ऐप है इसे आप Twitter का राइवल ऐप भी कह सकते है Koo ऐप की खास बात यह है की यह एक भारतीय ऐप है और इस ऐप का इस्तेमाल भारत के बड़े बड़े politicians, businessman द्वारा भी किया जाता है। 

Koo ऐप में आप भी अकाउंट बना कर अपनी राय दुसरो के साथ साझा कर सकते है साथ ही सोशल मीडिया ऐप की तरह यहाँ भी फोटो पोस्ट, वीडियो अपलोड कर सकते है और किसी भी Koo यूजर को फॉलो कर सकते है। 

ये तो थे Koo ऐप के फीचर, लेकिन आप किसी वजह से Koo ऐप में अपना अकाउंट डिलीट करना चाहते है या थोड़े समय के लिए Koo सोशल ऐप से ब्रेक लेना चाहते है तो वो भी कर सकते है बस आपको निचे दिए स्टेप्स फॉलो करने होंगे। 

Koo App Account Delete करने के स्टेप्स 

स्टेप 1. सबसे पहले Koo ऐप खोले और लॉगिन करें। 

स्टेप 2. ऊपर बाए तरफ आपके Koo ऐप का प्रोफाइल आइकॉन दिखेगा क्लिक करें। 

स्टेप 3. अब आपको ऊपर दाहिने तरफ तीन बिंदु (Three Dot) पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 4. निचे Settings का मेनू खुलेगा क्लिक करें। 

Koo App Account Delete kaise kare

स्टेप 5. अब यहा ढेर सारे ऑप्शन दिखेंगे उनमे से सिर्फ Delete ऑप्शन पर क्लिक करें। 

स्टेप 6. एक पॉप उप विंडो ओपन होगा यहाँ भी आपको डिलीट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

आपका  Koo अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो जायेगा यानि अब कोई भी आपके प्रोफाइल या पोस्ट को नहीं देख सकता। 

Koo अकाउंट कुछ समय के लिए डिएक्टिवेट करें 

अगर आप कुछ समय के लिए Koo ऐप में अपना अकाउंट बंद करना चाहते है या Koo अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट नहीं करना चाहते है तब आपको koo अकाउंट डिलीट करने के बाद 30 दिनों के भीतर Koo ऐप में लॉगिन करना होगा। 

जब आप एक बार Koo आईडी डिलीट कर देते है तो आपके पास अपना Koo अकाउंट दुबारा एक्टिव करने के लिए 30 दिनों का समय होता है अगर इन 30 दिनों के भीतर Koo आईडी लॉगिन नहीं करते है तो कू अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो जाता है। 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

कू अकाउंट डिलीट नहीं हो रहा है?

हम आपको बता दे फ़िलहाल अभी कंप्यूटर, लैपटॉप से Koo अकाउंट डिलीट करने का ऑप्शन नहीं दिया गया है सिर्फ मोबाइल द्वारा कू अकाउंट डिलीट कर सकते है। 

कू ऐप किस देश का है?

Koo ऐप भारत देश का है। 

Koo ऐप कहाँ से डाउनलोड करें?

कू ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Koo App Account Delete कैसे करें हमेशा के लिए और कुछ समय के लिए डिएक्टिवेट कैसे करें, अगर आपको अभी भी कू अकाउंट डिलीट करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है। 

इसी तरह की जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप्स ट्ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले पाने के लिए हमसे टेलीग्राम, फेसबुक और इंस्टाग्राम से जुड़े आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment