2022 में Mobile number se photo kaise nikale

Mobile number se photo kaise nikale – हैलो दोस्तो जैसा की आप सभी जानते है दुनिया में टेक्नोलॉजी कितनी बढ़ती जा रही है हर फील्ड में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल काम को आसान बनाने के लिए और एडवांस तरीके से किया जा रहा हैं।

और आज किसी भी व्यक्ति के बारे में जानकारी चाहिए हो उसका नाम पता करना हो या डिटेल पता करना हो या फोटो पिक्चर देखना हो सभी कुछ सिर्फ घर बैठे मोबाइल से आज किया जा सकता है बस सामने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर मौजूद होना चाहिए।

पहले के समय जब टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस नहीं थी तब फोन नंबर से मालिक का नाम कैसे पता करें?, मोबाइल  नंबर से फोटो निकालने की सुविधा, और नंबर से ही मालिक के बारे में जानकारी निकालना यह सभी इनफार्मेशन सिर्फ और सिर्फ गवर्नमेंट द्वारा निकाला जाता था।

लेकिन अब यह जानकारी साधारण सा स्मार्टफोन यूज़र भी निकाल सकता है आज कल एंड्राइड फ़ोन में ऐसे-ऐसे ऐप आ गए जिनका इस्तेमाल करके बहुत कुछ किया जा सकता है Mobile नंबर से Photo निकालने के लिए भी हमें थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होगा तो चलिए इस ऐप के बारे में जानते है कैसे काम करता है।   

Mobile number se photo kaise nikale

आप सभी ने मोबाइल नंबर से फोटो निकालने के बारे में पहले भी यूट्यूब और गूगल जैसे प्लेटफार्म में सर्च किया होगा लेकिन सायद ही किसी का यह तरीका 100% काम करता होगा क्योंकि कोई नहीं चाहता की किसी उसका फोटो कोई भी सिर्फ नंबर से देखें। 

और यह काम इल्लीगल है लेकिन गूगल स्टोर में एक ऐसा ऐप मौजूद है जो किसी भी मोबाइल नंबर के मालिक का फोटो निकाल देता है लेकिन हम आपको बता दें इस ट्रिक के मदद से सामने वाले व्यक्ति के कुछ चुनिंदा फोटो ही देख सकेंगे, उसके फ़ोन में मौजूद सभी फोटो को नहीं देख सकते। 

Mobile number se photo kaise nikale

अगर आपसे कोई कहता है या आपने कही भी पढ़ा है की सिर्फ मोबाइल नंबर से सामने वाले व्यक्ति के फ़ोन गैलरी फोटो को देख सकते है तो ऐसा बिलकुल गलत है गूगल प्ले स्टोर में आज तक ऐसा कोई भी ऐप मौजूद नहीं जो पुरे फ़ोन गैलरी का एक्सेस दे दें। 

हालाँकि आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके कुछ ही फोटो देख सकते है। हम आपको इस लेख में यह भी बताएँगे की यह एंड्राइड ऐप किस तरह काम करता है यानि कैसे किसी भी व्यक्ति का सिर्फ मोबाइल नंबर से फोटो दिखा देता है यह फोटो का एक्सेस इस ऐप के पास कैसे आता है ऐप का नाम है Eyecon Caller ID & Spam Block. 

Eyecon Caller ID कैसे काम करता है?

Eyecon Caller ID ऐप को डानलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में सर्च कर सकते है Eyecon caller ID ऐप या नीचे दिए लिंक से भी ऐप डायरेक्ट डाउनलोड कर सकत है। इस एप को अब तक लोगो द्वारा 5cr से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

और बात करें ऐप की रेटिंग की तो 6 लाख लोगों ने 4.4 स्टार का रेटिंग दिया हुआ है इस ऐप को आप डिफॉल्ट फोन डायलार के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते है नॉर्मल Dailer से फर्क सिर्फ इतना होगा की इसमें कॉन्टेक्ट नंबर के साथ उस व्यक्ति का फोटो भी दिखाई देगा।

बात किया जाए Eyecon Caller ID ऐप काम कैसे करता है तो हम आपको बता दे यह ऐप फोन में सेव मोबाइल नंबर का फोटो इसलिए दिखता है क्योंकि उनके द्वारा जो भी सोशल मीडिया ऐप इस्तेमाल किए जाते है।

जैसे फेसबुक, ट्विटर या अन्य कोई भी सोशल मीडिया ऐप अगर उनके मोबाइल नंबर से कोई भी सोशल मीडिया ऐप लिंक है तो यह Eyecon Caller ID ऐप वहां से उनके फोटो को सर्च करके अपने ऐप में आपको दिखता है।

Eyecon Caller ID का इस्तेमाल करके mobile number se photo kaise dekhe

स्टेप 1. सबसे पहले Eyecon Caller ID गूगल प्ले स्टोर या ऊपर दिए लिंक से अपने एंड्राइड स्मार्टफोन में डाउनलोड करें। 

स्टेप 2. ऐप खोले Get Started का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें। 

स्टेप 3. अब आपसे कहा जायेगा क्या आप Eyecon Caller ID ऐप को फ़ोन का डिफ़ॉल्ट डायलर बनाने चाहते आप चाहे तो इसे कैंसिल भी कर सकते है। 

स्टेप 4. नया पॉप उप खुल जायेगा जिसमे आपको continue करना होगा Phone का परमिशन माँगा जायेगा फिर से Continue करें। 

स्टेप 5. और फोन के सेटिंग से ऐप के परमिशन को चालू कर दे। 

स्टेप 6. Get Started का नया विंडो खुल जायेगा अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके Continue करे। 

mobile number se photo kaise dekhe

स्टेप 7. Your प्रोफाइल का विंडो ओपन होगा यहाँ अपना प्रोफाइल फोटो फ़ोन के गैलरी से सेट करके This is me ऑप्शन पर क्लिक करें। 

स्टेप 8. कुछ सेकंड का समय लगेगा आपके फ़ोन नंबर को लोड होने में और अब देख सकेंगे जो जो कांटेक्ट नंबर आपके मोबाइल पर सेव है सभी के फोटो दिखने लगेंगे। 

Mobile number se photo nikale

तो इस तरह आप Eyecon Caller ID ऐप का इस्तेमाल करके अपने फ़ोन में सेव मोबाइल नंबर के मालिक का फोट देख सकते इस ऐप के कई और भी इस्तेमाल है जो हम इसके फायदे में जानेंगे। 

Eyecon कॉलर आईडी ऐप के फायदे 

  • जैसा की हमने जाना सबसे बड़ा फायदा यह है की सिर्फ Mobile number से photo निकाल सकते है। 
  • फोटो निकालने के साथ साथ उस कांटेक्ट नंबर के फेसबुक अकाउंट को Eyecon ऐप से भी खोल सकते है। 
  • Eyecon ऐप का इस्तेमाल करके डायरेक्ट सेव नंबर पर वौइस् कॉल और वीडियो कॉल कर सकते है। 
  • Eyecon ऐप को फ़ोन का डिफ़ॉल्ट डायलर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 
  • इस ऐप में एक खाश फीचर जो मुझे काफी पसंद आया आप नंबर टाइप करके बिना सेव किये किसी को भी व्हाट्सएप मैसेज भेज सकते है। 

Eyecon ऐप कितना सुरक्षित ?

अक्सर लोगो के मन में यह सवाल आता है Eyecon ऐप का इस्तेमाल करना सेफ है या नहीं हम आपको बता दे यह ऐप आपके फ़ोन से कॉल लॉग्स, कांटेक्ट और टेलीफोन का परमिशन लेता है ताकि वह कांटेक्ट पढ़ करके आपको दूसरे यूज़र्स का फोटो दिखा सके। 

अभी तक Eyecon कॉलर आईडी ऐप द्वारा कोई डाटा चोरी का किस्सा सामने नहीं आया है ना ही कोई मैलवेयर इस ऐप में मौजूद है और यह ऐप गूगल प्ले स्टोर में काफी लम्बे सालो से मौजूद भी है जिससे कहाँ जा सकता है यह ऐप सेफ है। 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – Eyecon ऐप इस्तेमाल करना कितना सेफ है?

उत्तर -Eyecon ऐप का इस्तेमाल करना अभी तक सेफ है। 

प्रश्न – Eyecon ऐप कैसे डाउनलोड कर सकते है?

उत्तर -Eyecon कॉलर आईडी ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। 

प्रश्न – क्या मोबाइल नंबर से फोटो निकाला जा सकता है?

उत्तर – जी हाँ, इसके लिए आपको Eyecon कॉलर आईडी ऐप इस्तेमाल करना होगा लेकिन पुरे फ़ोन गैलरी का फोटो नहीं देख सकते। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Mobile number se photo kaise nikale, अगर आपको अभी भी फोटो निकालने में कोई दिक्कत आता है तो अपने सवाल निचे कमेंट कर सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपके लिए हेलफुल रहा तो आगे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाते रहने के लिए हमें इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment