Facebook Viewpoint से पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करें

हैलो दोस्तों अगर आप यह लेख पढ़ रहे है तो जाहिर है आपके भी Facebook Viewpoint से Perks ww अकाउंट में कुछ Pts होंगे। इन Pts को डॉलर में कन्वर्ट करके अपने बैंक अकॉउंट में ट्रांसफर करना चाहते होंगे। 

अगर आप उन लोगो में है जिन्हे नहीं पता की Facebook Viewpoint क्या है तो मै आपको बता दू यह एक सर्वे एप्लीकेशन है जो फेसबुक कंपनी का ही ऑफिसियल ऐप है इस ऐप में तरह तरह के सर्वे आते रहते है। 

बस आपको इस सर्वे में पूछे गए सवालों का जवाब देना है कुछ भी सवाल पूछा जा सकता है आप कुछ भी जवाब दे सकते है बस आपको जवाब का चुनाव टिक करके करना होता है। 

Facebook Viewpoint से पैसे Bank Account में ट्रांसफर करें 

जब आप Facebook Viewpoint में कोई सुर्वे पूरा करते है तो 500 कॉइन मिलते है जरुरी नहीं है की आपको हर बार सुर्वे करने को कहा जायेगा कभी कभी कुछ अन्य भी डाउनलोड करने को कहा जाता है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जैसे अभी Study ऐप डाउनलोड करना होता है जब आप Facebook Viewpoint का इस्तेमाल करते है तो, और हर हफ्ते 500 कॉइन मिलते है और एक सुर्वे पूरा करने पर भी 500 कॉइन मिलते है। 

जब यह कॉइन हज़ार कॉइन हो जाते है तो आपको 3$ मिलता है जो की भारतीय रूपए में लगभग 230 रूपए होते है और आप चाहे तो इन डॉलर्स को फ्लिपकार्ट, Myntra, Shoppers Stop, Pantaloons जैसे प्लेटफार्म के गिफ्ट वाउचर खरीद सकते है। 

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो इन डॉलर्स से गिफ्ट कार्ड नहीं खरीदना चाहते होंगे उन्हें सिर्फ Facebook Viewpoint Money Withdrawal  अपने बैंक अकाउंट के में करना है। 

तो अब आप चिंता ना करे आज हम ऐसे ट्रिक बताएँगे जिसके हेल्प से Facebook Viewpoint Money डायरेक्ट बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर पाएंगे और कभी भी Withdrawal कर सकते है। 

Facebook Viewpoint के पैसे बैंक अकाउंट में प्राप्त करें 

अगर आपने भी Facebook Viewpoint टास्क पूरा कर लिया है और कुछ डॉलर मिल गए है तो आप निचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके बड़े आराम से डॉलर अपने बैंक अकाउंट में ट्रांफर कर सकते है। 

स्टेप 1. सबसे पहले Facebook Viewpoint ऐप खोले निचे Rewards का ऑप्शन होगा क्लिक करें। 

स्टेप 2. आपने जितने भी डॉलर कमाए होंगे सभी दिखने लगेंगे ($) डॉलर पर क्लिक करें। 

स्टेप 3. Go to Rewards Website का ऑप्शन आ जायेगा क्लिक करें। 

Facebook viewpoint money withdrawal to bank account

स्टेप 4. अब आप अपने ब्राउज़र ऐप में आ जायेंगे यहाँ Facebook Viewpoint Perks WW का पेज खुलेगा। 

स्टेप 5. सबसे ऊपर My Rewards के निचे तीन ऑप्शन दिए होंगे Categories, Brands और Value का। 

स्टेप 6. Brands पर क्लिक करें बहुत सारे प्लेटफार्म के नाम दिखेंगे। 

स्टेप 7. निचे PayPal का भी ऑप्शन दिखेगा क्लिक करें। 

facebook viewpoint se paise bank account me transfer kare

नोट – Facebook Viewpoint से Bank Account में पैसे ट्रांसफर करने के लिए जरुरी है की आपके पास एक PayPal अकाउंट होना चाहिए अगर आपके पास PayPal अकाउंट नहीं है तो इस लिंक पर क्लिक करके जान सकते है PayPal अकाउंट कैसे बनाये। 

स्टेप 8. अब PayPal के वाउचर पर क्लिक करें। 

स्टेप 9. निचे Quantity का ऑप्शन होगा, यहाँ डॉलर की संख्या डाले जितने डॉलर PayPal में निकलना चाहते है और Add to Cart करें। 

स्टेप 10. और Checkout पर क्लिक करें। 

viewpoint kya hai

स्टेप 11. PayPal Information का नया पेज खुलेगा यहाँ वह ईमेल आईडी दर्ज करे जिससे PayPal अकाउंट बना हुआ है यही ईमेल आईडी आपकी PayPal आईडी होती है। 

स्टेप 12. अब Order Summary पर क्लिक करें डॉलर आपके PayPal अकाउंट में ट्रांसफर हो जायेगा। 

facebook viewpoint money widrawal

डॉलर PayPal अकाउंट में ट्रांसफर होने में कुछ दिनों का समय लग सकता है इसलिए आप चिंता ना करें कुछ दिनों में यह PayPal अकाउंट में आ जायेगा और फिर कुछ दिनों का समय लगेगा यह Dollar आटोमेटिक ही आपके भारतीय बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जायेंगे जिस बैंक अकाउंट को PayPal से लिंक किया होगा उसमे।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – क्या Facebook Viewpoint सच में पैसा देता है? 

उत्तर – जी हाँ, यहाँ हर सर्वे पर कुछ डॉलर कमा सकते है। 

प्रश्न – Facebook Viewpoint को PayPal से लिंक कैसे करें?

उत्तर – बस आपको पैसे ट्रांसफर करने के लिए PayPal ईमेल आईडी दर्ज करना होता है। 

प्रश्न – Facebook Viewpoint से बैंक अकाउंट में पैसा कैसे आएगा?

उत्तर –  पहले Viewpoint से PayPal अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने होंगे उसके बाद PayPal से बैंक अकाउंट में। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु मेरा यह लेख पढ़ कर जान गए होंगे Facebook Viewpoint के Dollar PayPal में कैसे प्राप्त करें और उसके बाद अपने Bank Account में ट्रांसफर कैसे करें। अगर आपको अभी भी कुछ पूछना हो तो निचे अपने सवाल कमेंट कर सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो आगे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

2 thoughts on “Facebook Viewpoint से पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करें”

    • फेसबुक से आप कई तरीको से पैसे कमा सकते है उनमे से एक है फेसबुक व्यू पॉइंट, उसके बाद फेसबुक पेज और ग्रुप से भी पैसे कमा सकते है आप किस तरह से पैसे कमना चाहते है?

      Reply

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now