100% Flipkart se free me shopping kaise kare

Flipkart se free me shopping kaise kare – नमस्कार दोस्तों जैसा की आप सभी जानते ही होंगे फ्लिपकार्ट भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी में से एक है। फ्लिपकार्ट से रोज मर्रा के जरुरी सामान आर्डर करके घर मंगा सकते है। 

एक समय तह जब हमें कुछ भी सामान या प्रोडक्ट खरीदने के लिए बाजार या दुकान जाता होता था हालंकि आज भी कई ऐसे लोग है जो ऑफलाइन सामान खरीदना पसंद करते है लेकिन बहुत से ऐसे लोग भी है जो आज कल ऑनलाइन आर्डर करना शॉपिंग करना ज्यादार पसंद करते है। 

क्या आप भी उन लोगो में से एक है और फ्लिपकार्ट, Amazon, Myntra जैसे ई-कॉमर्स वेबसाइट से कपडे, कॉस्मेटिक, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स या अन्य सामान आर्डर करते ही रहते है लेकिन हर बार आपको इन सभी ऑर्डर्स के पैसे चुकाने होते है। 

लेकिन कभी आपने यह भी सोचा होगा की काश किसी जुगाड़ से बिलकुल फ्री में शॉपिंग कर पाते। वैसे तो आप अलग अलग ई-कॉमर्स वेबसाइट से अलग अलग तरीके से फ्री में शॉपिंग कर सकते है लेकिन आज हम इस लेख में सिर्फ यह जानेंगे Flipkart se free me shopping kaise kare

100% Flipkart se free me shopping kaise kare

अगर आप भी फ्लिपकार्ट से मुफ्त में सामान आर्डर करना चाहते है तो हम आपको पहले ही बता दे आप Flipkart से कोई भी अपने मन के सामान फ्री में आर्डर नहीं कर पाएंगे, फ्लिपकार्ट में हमें कुछ चुनिंदा सामान ही मिलते है जिन्हे आप फ्री में आर्डर कर सकते है।

Flipkart में फ्री में सामान आर्डर करने के लिए आपको फ्लिपकार्ट के Supercoin का इस्तेमाल करना होगा हालाँकि Flipkart supercoins से फ्री में शॉपिंग करने पर आपको सिर्फ 1 रूपए का भुगतान करना होता है आप यह 1 रूपए कैश ऑन डिलीवरी भी पेमेंट कर सकते है। 

और मज़ेदार बात यह है की कभी कभी फ्लिपकार्ट में ऑफर्स के दौरान इस Supercoin का इस्तेमाल करके टीवी, फ्रिज, इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स सिर्फ 1 रूपए में ऑर्डर कर सकते है हालाँकि आपको टीवी, फ्रिज या किसी भी सामान के ओरिजिनल कीमत का 1 रूपए देना होगा और बाकि के पैसे Supercoins में देने होंगे। 

जैसे किसी भी प्रोडक्ट का प्राइस 2,000 रूपए है तब आपको 1 रूपए देने होंगे और 1,999 सुपरकॉइन देना होगा अब आपके मन में यह सवाल होगा की Flipkart Supercoins कहाँ से लेकर आये। हम आपको आगे बताएँगे Supercoin कैसे मिलता है या हो सकता है आपके फ्लिपकार्ट अकाउंट में पहले से ही सुपरकॉइन मौजूद हो। 

तो चलिए थोड़ा डिटेल में जानते है Supercoin कैसे मिलेगा और 1 Supercoin की वैल्यू कितनी होती है और इस Supercoin का इस्तेमाल करते free me shopping kaise kare. 

फ्लिपकार्ट Supercoin क्या है? 

फ्लिपकार्ट ने अपने सुपरकॉइन को बीते सालो पहले अपने रेगुलर ग्राहकों के लिए लांच किया था सुपरकॉइन के मदद से आप फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर बन सकते है जैसे अमेज़न में प्राइम मेंबर लेने पर आपको एक्स्ट्रा बेनिफिट मिलता है। 

Flipkart se free me shopping kaise kare

Flipkart में Supercoin से एक बार फ्लिपकार्ट प्लस का मेंबर बन जाते है तो आपको फ्लिपकार्ट सेल चालू होने से पहले की सेल का एक्सेस मिल जाता है और ज्यादातर प्रोडक्ट जो की फ्लिपकार्ट Assured आइटम है उन्हें फ्री डिलीवरी चार्ज में आर्डर कर सकते है इतना ही नहीं आप Supercoins का इस्तेमाल करके फ्री में फ्लिपकार्ट से मोबाइल भी रिचार्ज कर सकते है। 

Flipkart Supercoin कैसे मिलेगा?

फ्लिपकार्ट में सुपरकॉइन्स कमाने के लिए या पाने के लिए आपको फ्लिपकार्ट पर हमेशा Shopping करते रहना होगा जैसे अगर फ्लिपकार्ट से कोई भी प्रोडक्ट 400 रूपए का खरीदते है तो आपको 12 सुपरकॉइन मिल जायेंगे यानि हर 100 रूपर के आर्डर पर 4 सुपरकॉइन मिलते है। 

इसी तरह कोई बड़ा सामान फ्लिपकार्ट से आर्डर करते है जिसका प्राइस 10,000 रूपए है तो आपको 100 सुपरकॉइन मिल जायेगा इस 100 सुपरकॉइन से कोई भी 100 रूपए का सामान फ्लिपकार्ट से फ्री में खरीद सकते है। 

अगर आप लम्बे समय से फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल कर रहे है और हमेशा कुछ प्रोडक्ट्स आर्डर करते रहते है तो आपके फ्लिपकार्ट में आलरेडी सुपरकॉइन्स हो सकता है इसे चेक करने के लिए फ्लिपकार्ट का ऐप खोले निचे केटेगरी पर क्लिक करें अब Supercoins का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें यहाँ अपने फ्लिपकार्ट अकाउंट में सुपरकॉइन्स को देख सकते है। 

Supercoin की कीमत कितनी होती है?

अगर Flipkart से कोई प्रोडक्ट या शॉपिंग करने पर 100 सुपरकॉइन मिलता है तो उस सुपरकॉइन की वैल्यू भी 100 रूपए होगी यानि 1 सुपरकॉइन 1 रूपए के बराबर होगा।  

Flipkart se free me shopping करने का तरीका 

अभी तक हमने Supercoin के बारे में बहुत कुछ जान लिया है अब जान लेते है Supercoin का इस्तेमाल करके Flipkart se free me shopping kaise kare

स्टेप 1. सबसे पहले फ्लिपकार्ट ऐप को गूगल प्ले स्टोर से लेटेस्ट वर्शन में अपडेट कर ले। 

स्टेप 2. अगर आपने इससे पहले कभी फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल नहीं किया है तो अपने मोबाइल नंबर से Flipkart Account बना ले और ऐप खोले। 

स्टेप 3. फ्लिपकार्ट ऐप खुलने के बाद निचे Home, Notification, Categories और Account का ऑप्शन दिखेगा इनमे से Categories पर क्लिक करें। 

free me shopping kaise kare

स्टेप 4. अब आपको निचे SuperCoin का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें। 

स्टेप 5. एक नया पेज खुलेगा जिसमे आपको ₹1 Super Store का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें। 

स्टेप 6. अब यहाँ आपको ऐसे बहुत से प्रोडक्ट मिलेंगे जिनकी कीमत सिर्फ ₹1 होगी किसी भी एक प्रोडक्ट को सेलेक्ट कर ले। 

स्टेप 7. निचे फोटो देखे मैंने एक प्रोडक्ट चुन लिया है जिसकी टोटल कीमत 401 रूपए है यानि मुझे सिर्फ 1 रूपए पेमेंट करना होगा और बाकि के 400 रूपए 400 सुपरकॉइन के कट जायेंगे। 

flipkart se free me mobile kaise kharide

यह सभी स्टेप्स दोहराने के बाद आपको Buy Now करना होगा और सिर्फ 1 रूपए पेमेंट करना होगा जैसे हमेसा फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करते समय करते है आप इस 1 रूपए का पेमेंट यूपीआई, नेट बैंकिंग, कैश ऑन डिलीवरी भी कर सकते है। 

और जैसा की मैंने आपको पहले भी बताया था आप अपने मन पसंद के सामान फ्लिपकार्ट से फ्री में नही माँगा सकते लेकिन फ्लिकार्ट में ऑफर के दौरान टीवी, फ्रिज सुपरकॉइन से भी आर्डर करने का मौका मिलता है। 

फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन के फायदे 

  • कुछ चुनिंदा सामान सिर्फ 1 रूपए यानि फ्लिपकार्ट से फ्री में आर्डर कर सकेंगे। 
  • सुपरकॉइन से फ्री में मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते है। 
  • जो सामान आपको पसंद है उनके प्राइस को सुपरकॉइन के यूज़ से थोड़ा कम कर सकते है। 
  • हॉटस्टार, यूट्यूब, Zee 5, Ganna, SonyLIV जैसे प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन सुपरकॉइन का इस्तेमाल करके फ्लिपकार्ट से फ्री में ले सकते है। 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – फ्लिपकार्ट का सुपरकॉइन कैसे मिलेगा?

उत्तर – आप जब भी फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करेंगे तब आपको रिवॉर्ड के तौर पर सुपरकॉइन मिलेगा। 

प्रश्न – फ्लिपकार्ट से फ्री में आर्डर कैसे करें?

उत्तर – फ्लिपकार्ट में सुपरकॉइन के मदद से फ्री में शॉपिंग कर सकते है। 

प्रश्न – Flipkart se free me mobile kaise kharide?

उत्तर – मैं आपको बता दू फ्लिपकार्ट ऐसा कोई भी ऑफर नहीं लाता है जिसके मदद से फ्री में मोबाइल आर्डर कर पाए, हालाँकि स्मार्टफोन ब्रांड अपने स्मार्टफोन लॉन्च पर फ्लिपकार में ऐसे क्विज रखती है जिसके सही जवाब देने और लकी होने पर फ्री में मोबाइल जित सकते है। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे सुपरकॉइन का इस्तेमाल करके Flipkart se free me shopping kaise kare और फ्लिपकार्ट Supercoin क्या है अगर आपको अभी भी सुपरकॉइन से शॉपिंग करने में दिक्कत आती है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो आगे अपने दोस्तों, रिस्तेदारो के साथ भी साझा करें। इसी तरह की तकनीकी जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाते रहने के लिए हमें इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment