Ladki Ki Awaz Mein Baat Kaise Kare

Ladki Ki Awaz Mein Baat Kaise Kare या Awaz Badal Kar Baat Karne Wala App – नमस्कार दोस्तों हमारे एक और लेख में आपका स्वागत है क्या आप भी लड़की के आवाज़ में वॉइस बदल कर किसी को कॉल करना चाहते है। 

आज हम इस लेख में ऐसे बेस्ट तरीको के बारे में बात करने वाले है जिसका उपयोग करके आप सभी अपने फ़ोन में लड़की के आवाज़ में बात कर सकेंगे इतना ही नहीं आप चाहे तो लड़की के आवाज़ के अलावा कोई और अन्य आवाज़ में भी बात कर पाएंगे। 

उसके लिए आपको हमारा यह लेख पूरी तरह से पढ़ना होगा उम्मीद है मेरे इस लेख से आप पूरी तरह समझ जायेंगे Awaz Badal Kar Baat Karne वाले ऐप्स किस तरह काम करते है और यह  ऐप्स अपने स्मार्टफोन में कैसे सेट कर सकते है। 

आज के समय में गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर में बहुत से ऐसे ऐप्स है जो दावा करते है की आप Ladki Ki Awaz Mein Baat कर सकेंगे या किसी की भी Awaz को Badal Kar Baat कर सकते है लेकिन ऐसा नहीं है इनमे से कुछ ऐप्स ही है तो ठीक तरीके से 100% काम करती है। 

अगर आप भी इन सभी ऐप्स को लेकर confusion में है की कौन से ऐप्स आवाज़ बदल कर बात करने के लिए ठीक रहेगा तो अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है आज हम ऐसे ऐप्स के बारे में इस लेख में जानेंगे जिसका इस्तेमाल करना सभी के लिए आसान होगा और 100% काम करेगा। 

तो चलिए जानते है Ladki Ki Awaz Mein Baat Kaise Kare और आवाज़ बदल कर बात करने वाला ऐप्स कौन कौन सा है और यह भी जानेंगे इन सभी ऐप्स के क्या क्या फायदे है और यह ऐप अपने मोबाइल फ़ोन पर सेट कैसे कर सकते है। 

Ladki Ki Awaz Mein Baat Kaise Kare

लड़की के आवाज़ में बात करने का फीचर शायद आपको नया लगे लेकिन हम आपको बता दे जब मार्केट में एंड्राइड स्मार्टफोन नहीं आया था तब भी यह फीचर अपने मोबाइल में इस्तेमाल कर सकते थे। जब एंड्राइड स्मार्टफोन लॉन्च नहीं हुए थे तब फीचर फ़ोन, मल्टीमीडिया फ़ोन और चाइना मल्टीमीडिया फ़ोन ही उपलब्ध थे। 

Ladki Ki Awaz Mein Baat Kaise Kare

उस समय कुछ Chinese स्मार्टफोन में यह फीचर दिया गया था जिसके मदद से आप किसी को भी फ्री में लड़की या बच्चे के आवाज़ में कॉल करके बात कर सकते थे लेकिन इस फीचर के मदद से काफी लोगो द्वारा इसका गलत उपयोग किया जा रहा था। 

जिसके कारण बाद में यह फीचर सभी स्मार्टफोन कंपनी ने देना बना बंद कर दिया लेकिन आज भी यह फीचर किसी भी एंड्राइड स्मार्टफोन में ऑफिसियल तरीके से नहीं आता है हलाकि अगर आप उस समय के पॉपुलर फीचर Ladki Ki Awaz Mein Baat करना चाहते है तो आपको अलग से थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होगा।

Awaz Badal Kar Baat Karne वाले ऐप्स के फायदे 

इसके निम्न फायदे है लेकिन कभी भी इस फीचर का गलत इस्तेमाल ना करें जिससे सामने वाले को तकलीफ हो या कोई गैर क़ानूनी काम ना करें। 

  • अगर आप आवाज़ बदल कर किसी से भी बात करते है तो इससे आपकी पहचान छुप जाती है की आप कौन बोल रहे है लेकिन ध्यान रहे की किसी अनजान नंबर से कॉल करें अगर सामने वाले के मोबाइल में आपका नंबर सेव होगा तो वह पहचान सकता है। 
  • अगर आप बहुत ही नटखट है और अपने प्यारे दोस्तों या रिस्तेदारो को परेशान करना चाहते है तब भी इन सभी एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते है आपके दोस्त लड़की या किसी अन्य की आवाज़ सुन कर कुछ और ही समझ बैठेंगे और आश्चर्य हो जायेंगे किसका कॉल है कौन बात कर रहा है। 
  • इन ऐप्स की सबसे खास बात यह है की ये आपको अपने बॉस या सामने वाले जो आपका इंतज़ार कर रहे है या कोई भी दोस्त हो उन्हें बड़ी आसानी से उल्लू बना सकते है इन ऐप्स में आपको बैकग्रॉउंड नॉइस का भी ऑप्शन मिलता है जिसका इस्तेमाल करके बहाना बना सकते की आप ट्रेफिक या बारिस जैसे इलाके में फसे हुए है। 

Ladki Ki Awaz Mein Baat करने के ऐप्स 

जैसा की मैंने आपको पहले ही बता दिया है लड़की के आवाज़ में या आवाज़ बदल कर बात करने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होगा, आज हम ऐसे 2 ऐप्स के बारे में जानेंगे जो लड़की के आवाज़ में किसी से भी कॉल में बात करने का फीचर देते है तो चलिए जानते है। 

MagicCall वॉइस Changer ऐप से किसी से भी लड़की की आवाज़ में बात कैसे करें 

मैजिक कॉल ऐप नाम से ही स्पष्ट होता है यह एक मैजिक ऐप होने वाला है यानि तरह तरह के आवाज़ में अपने वॉइस बदल सकते है यह ऐप पहले प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं था लेकिन अब आप इसे गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है बस आपको MagicCall नाम सर्च करना होगा या डायरेक्ट निचे दिए लिंक से भी ऐप डाउनलोड कर सकते है। 

MagicCall के विशेषताएँ 

  • किसी भी वॉइस में अपने आवाज़ को बदल सकते है चाहे लड़की के आवाज़ में किसी से बात करना हो या रोबॉट के आवाज़ में, Santa, बच्चे के वॉइस में, नार्मल या अगर आप एक लड़की है तो लड़के के आवाज़ में भी बात कर सकते है। 
  • जब आप MagicCall ऐप में अपने मोबाइल नंबर से पहली बार लॉगिन करते है तो आपको 3 क्रेडिट मिलते है इसका इस्तमाल आप फ्री में आवाज़ बदल कर बात करने में कर सकते है। 
  • किसी को भी कॉल करने से पहले आपको आवाज़ टेस्ट करने का भी मौका मिलता है यानि आप जाँच कर पाएंगे की ऐप में लड़की, लड़के, बच्चे, रोबोट की आवाज़ सही से आ रही है या नहीं। 
  • इस ऐप में आपको बैकग्रॉउंड नॉइस का भी फीचर मिलता है यानि कॉल के दौरान अपने कॉल में सामने वाले को बारिस, कॉन्सर्ट, जन्मदिन पार्टी, ट्रैफिक, रेसर्स और माउंट एवेरेस्ट की आवाज़ सुना सकेंगे। 
  • कॉल के दौरान रियल टाइम में ही एक वॉइस से दूसरे वॉइस में स्विच कर सकते है। 
  • इतना ही नहीं अगर आप इस ऐप द्वारा किसी को भी कॉल करते है तो विभिन्न प्रकार के वॉइस इफ़ेक्ट इमोजी के रूप में मिलते है अगर कॉल में हसना, रोना, चिड़ाना, फार्ट करना हो तो सिर्फ इमोजी पर क्लिक करके ऐसा किया जा सकता है। 

MagicCall कैसे इस्तमाल करें स्टेप बाय स्टेप जानकारी 

स्टेप 1. सबसे पहले ऊपर दिए लिंक से ऐप डाउनलोड करें और खोले। 

स्टेप 4. और Enter OTP का नया विंड्डो खुलेगा यहां वह ओटीपी दर्ज करके Verify OTP पर क्लिक करें अब आप सफतापुर्ण ऐप में लॉगिन हो चुके है।

awaz badal kar call kaise kare

स्टेप 5. यहां आपको कुल 6 तरह से आवाज़ बदलने का मौका मिलता है जैसे:-

Women – वूमेन ऑप्शन सेलेक्ट करके लड़की की आवाज़ में बात कर सकेंगे।

Jarvis – यह ऑप्शन चुनने पर रोबोट की वॉयस में बात कर सकेंगे।

Santa – सेंटा क्लोज के बारे में तो आप सभी जानते होंगे आप चाहे तो सेंटा के आवाज़ में भी कॉल पर बात कर सकते हैं।

Kid – बच्चों के वॉयस में भी बात करने का मौका मिलता है।

Male – Male का ऑप्शन सेलेक्ट करने पर अगर आप लड़की है तो लड़के के आवाज़ में बात कर पाएंगे।

Normal – जिस तरह नॉर्मल फोन कॉल से रियल आवाज़ आता है उसी तरह नॉर्मल आवाज़ में कॉल कर सकते है।

स्टेप 6. अगर लड़की के आवाज़ में फोन कॉल पर बात करना है तो Women का ऑप्शन सेलेक्ट करें।

awaz badal kar baat karne wala app

स्टेप 7. अब दो ऑप्शन मिलेगा Test और Call का।

Test – Test पर क्लिक करके यह जांच कर सकते है की लड़की या अन्य आवाज़ साफ क्लियर आ रही है या नहीं।

स्टेप 8. अगर किसी से कॉल के दौरान आवाज़ बदल कर बात करना है तो Call ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 9. एक नया विंडो खुलेगा, जिसको भी आवाज़ बदल कर कॉल करना है उसका नंबर सर्च करें और क्लिक करें कॉल जाने लगेगा।

स्टेप 10. इस कॉल के दौरान ही कभी भी एक आवाज़ से दूसरे आवाज़ में स्विच कर सकते है और इमोजी का भी ऑप्शन मिलता है यह इमोजी चुन कर आवाज़ के इफेक्ट जैसे हसना है या रोना सेलेक्ट कर सकते है।

मैजिक कॉल ऐप से बैकग्राउंड आवाज़ कैसे जोड़े (ट्रैफिक, पार्टी की आवाज़)

इस ऐप के इस्तेमाल से आप कॉल के दौरान बैकग्राउंड नॉयस आवाज़ भी एड कर सकते है यह फीचर आपके तब बहुत काम आने वाला है जब आप शांत जगह में हो और सामने वालो को बहाना बनाना हो की आप ट्रैफिक या बारिश, पार्टी जैसे इलाके में है।

स्टेप 1. ऐप खोलने पर ही दाहिने तरफ Background का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें।

स्टेप 2. यहां कुल 6 बैकग्राउंड के आवाज़ मिलेंगे जैसे:-

Rain – बारिश के आवाज़ के साथ कॉल पर बात कर पाएंगे।

Concert – Concert पर क्लिक करके कॉल करने पर ऐसा लगेगा आप किसी इवेंट में है।

Birthday – जन्म दिन पार्टी कि आवाज़ बैकग्राउंड में चलने लगेगी।

Traffic – बैकग्राउंड में ट्रैफिक की आवाज़ आने लगेगी सामने वाले को ऐसा लगेगा मानो आप किसी ट्रैफिक में फंसे हुए है।

Racecar – रेसिंग कार की आवाज़ गुंगने लगेगी।

Mount Everest – माउंट एवरेस्ट का भी ऑप्शन दिया गया है जिसे सेलेक्ट करने पर सामने वाले हवाओं कि आवाज़ सुन पाएंगे।

Just4Laugh ऐप से Awaz Badal Kar Call करें

यह एप भी आवाज़ बदलने का मौका देता है लेकिन लिमिटेड तीन ही वॉयस चेंज करने के फीचर मिलते है Just4Laugh ऐप को एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है या नीचे दिए लिंक से भी ऐप को डायरेक्ट अपने मोबाइल पर इंस्टॉल कर सकते है।

इस ऐप का इस्तेमाल करना भी मैजिक कल ऐप जैसा है और फीचर भी बिल्कुल एक ही जैसे दिए गए है लेकिन इसमें सिर्फ लड़की के आवाज़ और आदमी के आवाज़ ओर डॉन के आवाज़ में वॉयस बदल पाएंगे।

और बाकी जितने भी फीचर्स मैजिक कॉल ऐप में दिया गया है वहीं फीचर इसमें भी दिया गया है जैसे बैकग्राउंड आवाज़ बारिश, ट्रैफिक, माउंट एवरेस्ट, रेसर, बर्थडे, कॉन्सर्ट इवेंट के आवाज़ सेट कर सकेंगे।

 MagicCall और Just4Laugh ऐप्स के चार्जेज

आपके मन में एक जरूर यह सवाल आया होगा इन सभी ऐप्स में तो बेहतरीन बेहतरीन फीचर लेकिन क्या यह फ़्री है हम आपको बता दे इस तरह Ladki Ki Awaz Mein Baat या Awaz Badal Kar Baat Karne Wala App गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करना तो फ़्री है।

लेकिन इन ऐप्स से किसी को भी कॉल करना मुफ्त नहीं है हालाकि पहली बार इन ऐप्स में रजिस्टर करने पर आपको कुछ क्रेडिट्स मुफ्त मिलते है यानी पहला कॉल फ़्री में करे सकते है।

लेकिन पहले कॉल के बाद आपका इन ऐप्स में क्रेडिट balance ख़त्म हो जाता है और दुबारा फ़्री में कॉल नहीं कर पाएंगे, इसलिए यह ऐप्स क्रेडिट खरीदने के लिए आपको तीन ऑप्शन देती है और दुबारा आवाज़ बदल कर कॉल करने के लिए क्रेडिट्स की जरूरत पड़ेगी ही।

जैसे मैजिक कॉल ऐप में 199 रुपए में 120 क्रेडिट मिलते है, 299 रुपए में 300 क्रेडिट्स और 699 रुपए में 1000 क्रेडिट्स एक हफ्ते के लिए मिला करते है।

और Just4Laugh ऐप के क्रेडिट प्लान मैजिक कॉल से थोड़े अलग है यहां 149 रुपए में 150 क्रेडिट्स, 249 रुपए में 375 और 399 रुपए में 750 क्रेडिट्स मिला करते है जहां 1 क्रेडिट में 10 सेकंड लड़की के आवाज़ में बात कर सकते है।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – मैं अपनी आवाज लड़की की तरह कैसे बना सकता हूं?

उत्तर – मोबाइल ऐप वॉयस चेंजर ऐप से लड़की की तरह आवाज़ निकाल सकते हैं।

प्रश्न – क्या कोई ऐसा ऐप है जो कॉल के दौरान पुरुष की आवाज को महिला की आवाज में बदल सकता है?

उत्तर – जी हां, ऐसा ऐप गूगल प्ले स्टोर में मौजूद है जिसका नाम मैजिक कॉल है।

प्रश्न – क्या कोई लड़का लड़की की तरह आवाज कर सकता है?

उत्तर – जी हां, वॉयस चेंजर ऐप द्वारा ऐसा किया जा सकता है।

प्रश्न – फोन पर आवाज कैसे बदलें?

उत्तर – फोन में आवाज़ बदलने के लिए वॉयस चेंजर ऐप को इंस्टॉल करे।

प्रश्न – लड़की की आवाज में कौन सा एप्स है?

उत्तर – लड़की की वॉयस में बात करने के लिए Just4Laugh ऐप है।

प्रश्न – मैजिक कॉल कैसे करते हैं?

उत्तर – मैजिक कॉल करने के लिए सबसे पहले मैजिक कॉल एप्लिकेशन को अपने मोबाइल पर इंस्टॉल करना होगा।

प्रश्न – आवाज बदलने वाला कौन सा ऐप है?

उत्तर – आवाज़ बदले के दो फेमस आप है MagicCall और Just4Laugh.

प्रश्न – क्या हम कॉल के दौरान आवाज बदल सकते हैं?

उत्तर – जी हां MagicCall ऐप द्वारा ऐसा किया जा सकता है।

प्रश्न – मैं मैजिक कॉल को फ्री में कैसे इस्तेमाल कर सकता हूं?

उत्तर – मैजिक कॉल ऐप फ्री में इस्तेमाल करने के लिए इसका मोडेड वर्शन डाउनलोड करना होगा जो की ज्यादा सुरक्छित नहीं है। 

प्रश्न – क्या एंड्रॉइड के लिए रियल टाइम वॉयस चेंजर है?

उत्तर – जी हाँ Just4Laugh ऐप और मैजिक कॉल ऐप से रियल टाइम में वौइस् बदल सकते है। 

प्रश्न – मैं मैसेंजर कॉल पर अपनी आवाज कैसे बदल सकता हूं?

उत्तर – इसके लिए अलग से वॉइस चेंजर ऐप इनस्टॉल करके अपने आवाज़ को किसी भी आवाज़ में रिकॉर्ड करना होगा उसके बाद यह ऑडियो किसी को भी बेज सकते है। 

प्रश्न – मैजिक कॉल ऐप में 6 क्रेडिट में कितन देर तक बात कर सकते है।

उत्तर – 6 क्रेडिट में सिर्फ 1 मिनट बात कर पाएंगे।

इन्हे भी पढ़े

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Ladki Ki Awaz Mein Baat Kaise Kare या Awaz Badal Kar Baat Karne Wala App कौन कौन सा है अगर आपको अभी भी इन सभी ऐप में कोई प्रॉब्लम आता है तो निचे अपने सवाल कमेंट कर सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्प फूल रहा तो आगे अपने दोस्तों, रिस्तेदारो के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment