Flipkart Pay Later Ka Payment Kaise Kare

Flipkart Pay Later Ka Payment Kaise Kare – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के एक और नए लेख में आपका स्वागत है आज कल हर कोई ऑफलाइन का रास्ता छोड़ कर ऑनलाइन शॉपिंग कर रहा है और ऑनलाइन शॉपिंग करना काफी आसान भी है। 

जैसे घर में बैठे बैठे ही अपने लिए मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, कपडे बहुत कुछ माँगा सकते है और कोई भी सामान पसंद ना आने पर उसे दुबारा वापस भी कर सकते है इसमें आपको कही बहार जाने की जरुरत नहीं होती है। 

आज के समय पर भारत में इतने सारे शॉपिंग प्लेटफार्म हो गए जिनसे आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है जैसे फ्लिपकार्ट, अमेज़न, मिंत्रा और भी अन्य कई वेबसाइट है इन वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग करने पर आपको ऑफलाइन से ज्यादा सस्ते प्रोडक्ट मिल जाते है। 

और तरह तरह के सेल भी आते रहते है जिसमे ग्राहकों को भरी डिस्काउंट और कैशबैक भी मिलता है लेकिन क्या आपको मालूम अब आप उधार में भी ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है यह सुविधा हमें फ्लिपकार्ट, अमेज़न, मिंत्रा जैसे वेबसाइट देते है इसे Pay Later भी कहा जाता है। 

Flipkart Pay Later Ka Payment Kaise Kare

Pay Later सर्विस का इस्तेमाल करके आप फ्लिपकार्ट, अमेज़न और Myntra ऐ कोई भी सामान उधार में माँगा सकते है और बाद में अगले महीने के शुरुआत में पैसे भुगतान करने होते है हमने अपने पिछले लेख में फ्लिपकार्ट Pay लेटर के बारे में बताया है। 

Flipkart Pay Later Ka Payment Kaise Kare

फ्लिपकार्ट Pay Later क्या है कैसे काम करता है कैसे अप्लाई करें और पे लेटर से कोई सामान खरीदने के बाद पैसो का भुगतान नहीं करने पर क्या होता है सभी की जानकारी दी है आप चाहे तो लिंक पर क्लिक करके फ्लिपकार्ट पे लेटर के बारे में डिटेल में पढ़ सकते है।  

आज हम इस लेख में बात करेंगे अगर आप एक बार फ्लिपकार्ट से कोई सामान प्रोडक्ट उधार या Pay Later से माँगा लेते है तो उस Pay Later का पेमेंट या भुगतान कैसे कर पाएंगे तो चलिए जानते है।

Flipkart Pay Later का पेमेंट भुगतान कैसे करें पूरी जानकारी 

एक बात जान ले फ्लिपकार्ट आये दिन अपने प्लेटफार्म को अपडेट करता रहता है जिससे फ्लिपकार्ट ऐप का यूजर इंटरफ़ेस भी बदलता रहता है हमने आज जो स्टेप्स बताये है वह लेटेस्ट फ्लिपकार्ट वर्शन के अनुसार दिया गया है इसलिए आप भी अपने फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से लेटेस्ट वर्शन में अपडेट करले। 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को खोले। 

स्टेप 2. निचे Account का सेक्शन मिलेगा क्लिक करें। 

स्टेप 3. अब यहाँ बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे उनमे आपको Flipkart Pay Later का भी ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें। 

flipkart pay later payment karen

स्टेप 4. यहां महीने के नाम अनुसार Pay Later का वह अमाउंट दिखेगा जितने का समान आपने Pay Later से मंगाया होगा।

जैसे:-

September Unbilled

₹971

स्टेप 5. यहां ₹971 अमाउंट Unbilled होगा आपके फ्लिपकार्ट ऐप में अलग अमाउंट होगा और अमाउंट के बगल में Pay का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें।

flipkart pay later payments

स्टेप 6. Pay के ऑप्शन पर क्लिक करें Pay Later का बिल भरने के लिए Payments पेज खुल जायेगा। 

स्टेप 7. यहाँ आपको पे लेटर का बिल भुगतान करने के लिए डेबिट कार्ड, यूपीआई और क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन मिल जायेगा यानि अगर आपके पास डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या UPI का इस्तेमाल करते है तो बिल भुगतान कर सकेंगे। 

स्टेप 8. डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड सेलेक्ट करने पर डेबिट कार्ड के डिटेल जैसे कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट और OTP दर्ज करना होगा, और पेमेंट के लिए  यूपीआई का चुनाव करते है तो यूपीआई आईडी दर्ज करे यूपीआई पिन डालना होगा। 

तो इस तरह आप भी अपने फ्लिपकार्ट Pay Later का Payment कर सकते है लेकिन अगर समय सिमा के बाद बिल भुगतान करते है तो आपको अतिरिक्त चार्ज भी देना पड़ेगा। 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – फ्लिपकार्ट पे लेटर से रिचार्ज कैसे करें?

उत्तर – फ्लिपकार्ट पे लेटर से मोबाइल रिचार्ज नहीं किया जा सकता है। 

प्रश्न – फ्लिपकार्ट पे लेटर का मतलब क्या होता है?

उत्तर – फ्लिपकार्ट पे लेटर से आप कोई भी प्रोडक्ट या सामान उधार में खरीद सकते है जिसका पेमेंट अगले महीने करना होता है। 

प्रश्न – फ्लिपकार्ट पे लेटर का पेमेंट कब करना होता है?

उत्तर – फ्लिपकार्ट पे लेटर का पेमेंट आपको अगले महीने के 5 तारीख तक भुगतान करना होता है। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Flipkart Pay Later Ka Payment Kaise Kare, अगर आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर का बिल भुगतान करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपके काम आया तो अपने फ्लिपकार्ट यूजर दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment