Google Drive Request Access Problem ठीक कैसे करें?

Google Drive Request Access Problem ठीक कैसे करें – नमस्कार दोस्तो हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है आज हम जानेंगे गूगल ड्राइव में किसी लिंक को एक्सेक क्यों नहीं कर पाते हैं और यह प्रॉब्लम ठीक कैसे किया जा सकता है।

जैसा कि आप सभी जानते है कोई भी डाटा, फाइल, डॉक्यूमेंट, फोटो, विडियो को आज कल सभी ऑनलाइन क्लाउड स्टोरेज में सेव करना प्रेफर करते है क्योंकि कभी भी हमारा मोबाइल या हार्ड डिस्क खराब हो सकता है या फाइल करप्ट हो सकता है जिसे बाद में रिकवर नहीं किया जा सकता।

लेकिन क्लाउड स्टोरेज में फोटो, विडियो, फाइल करप्ट होने का डर नहीं होता ना ही खराब होने का बस आपको अपना आईडी और पासवर्ड याद रखने की जरूरत होती है और किसी ट्रस्टेड कंपनी का क्लाउड स्टोरेज इस्तेमाल करना चाहिए जैसे गूगल।

जब आप गूगल फोटो या गूगल ड्राइव में किसी फाइल, फोटो, विडियो का लिंक किसी के साथ शेयर करते है तो बहुत बार वह फाइल या फोटो सामने वाला एक्सेस नहीं कर पाते ऐसा इसलिए होता है क्योंकी यह गूगल की सिक्योरिटी है। 

जब तक आप सामने वाले को फाइल एक्सेस करने का परमिशन नहीं देंगे सामने वाला यूज़र फाइल ना ही डाउनलोड कर सकेगा ना ही एक्सेस कर सकेगा, गूगल ड्राइव के इस सेटिंग को चालू कैसे करते है चलिए जानते है। 

Google Drive Request Access Problem ठीक कैसे करें?

जब आप किसी के गूगल ड्राइव के फोटो या फाइल के लिंक पर क्लिक करते है तो आपको You need access का प्रॉब्लम आ सकता है फाइल एक्सेस नहीं कर पाएंगे तब तक जब तक की उस गूगल ड्राइव फाइल के लिंक का ओनर आपको प्रेमिशन नहीं देगा। 

google drive You need access problem

ऐसा ही आपके साथ भी होता है जब आप अपने गूगल ड्राइव का फोटो, वीडियो, फाइल लिंक किसी दूसरे व्यक्ति या अपने दोस्तों को शेयर करते हैं तो उन्हें भी You need access का प्रॉब्लम देखने को मिलता है आप इस प्रॉब्लम को बड़े आसानी से एक ही क्लिक में ठीक कर सकते है और फिर कोई भी उस लिंक के फाइल, फोटो को एक्सेस करके डाउनलोड कर सकता है।

Google Drive Request एक्सेस प्रॉब्लम ठीक करने का तरीका 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने गूगल ड्राइव एप्लीकेशन को Google प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से अपडेट कर ले। 

स्टेप 2. जिस गूगल ड्राइव फाइल, फोटो का लिंक शेयर करना चाहते है उसे गूगल ड्राइव में डुंडे, या अपलोड करें।

Google Drive Request Access Problem

स्टेप 3. अब उस फाइल के निचे दिए तीन बिंदु के आइकॉन पर क्लिक करें। 

स्टेप 4. You need access के प्रॉब्लम को ठीक करने के लिए Manage Access ऑप्शन पर क्लिक करें। 

स्टेप 5. यहाँ Restricted का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें दुबारा Restricted पर क्लिक करें। 

स्टेप 6. यहाँ Restricted ऑप्शन सेलेक्ट होगा, निचे दिए Anyone with the link ऑप्शन पर क्लिक करके सेलेक्ट करें। 

Google drive request access problem on android

यह सभी स्टेप्स दोहराने के बाद Google Drive Request Access का प्रॉब्लम ठीक हो जायेगा, और अब उस लिंक से कोई भी फाइल, फोटो, वीडियो को एक्सेस और डाउनलोड कर सकेगा। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर आप सभी जान गए होंगे Google Drive Request Access Problem in Hindi फिक्स कैसे करें, अगर आपको गूगल ड्राइव के इस प्रॉब्लम से संबधित कुछ पूछना हो तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपके काम आया तो आगे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें, इसी तरह की जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।