Instagram me photo me gana kaise dale

नमस्कार दोस्तो क्या आप भी जानना चाहते है Instagram me photo me gana kaise dale तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इंस्टाग्राम लेकर आया है एक नया फीचर।

आज लगभग हर स्मार्टफोन यूजर इस सोशल दुनिया से अपने दोस्तो, परिवारों से कनेक्ट होने के लिए सोशल मीडिया ऐप्स इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर का इस्तेमतो करता ही है।

ओर यह सभी ऐप आय दिन अपने यूजर एक्सपीरिएंस को और बेहतरीन बनाने के लिए नए नए फीचर और अपडेट लाते रहते हैं जिनके कारण कुछ यूजर्स को नया अपडेट समझ नहीं आता या जानकारी के आभाव में इस्तेमाल करना नहीं जानते।

उसी तरह instagram भी अपने यूजर्स को नए नए फीचर से अवगत कराते रहता है जैसे स्टोरी को लाइक करना हो या शॉर्ट वीडियो रील्स बनाना हो या किसी भी फोटो में गाना लगाना हो यह सभी फीचर का इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

लेकिन आज हम इस लेख में सिर्फ़ यह जानेंगे Instagram me photo me gana kaise dale या कैसे लगा सकते है वो भी बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल किए इंस्टाग्राम ऐप से ही।

हमने यह फीचर अपने सभी एंड्रॉयड मोबाइल में इस्तेमाल करके देखा है और यह भी पता लगाया है कौन कौन से फोन में काम करता है और किस्में नहीं, अगर instagram par photo me song लगाने का फीचर आपके मोबाइल के काम नहीं करता तो इसका सॉल्यूशन भी जानेंगे।

Instagram me photo me gana kaise dale

जैसा की हमने आपको बताया Instagram अपने फीचर्स पर आये दिन काम करते रहता है चाहे वो किसी के रील वीडियो के साथ रीमिक्स रील्स बनाना हो या स्टोरी को लाइक करना या अपना 3D अवतार बना कर रिएक्शन देना हो सभी फीचर आज के समय में बिलकुल नए है। 

Instagram me photo me gana kaise dale

इसी बिच बीते दिनों इंस्टाग्राम ने एक लोगो के लिए एक मज़ेदार फीचर लेकर आया है जिसके मदद से इंस्टाग्राम यूजर अपने किसी भी फोटो को पोस्ट करने के दौरान हिंदी, इंग्लिश या पुराने गाने लगा सकता है यह फीचर लोगो द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। 

जबकि अगर आपको पहले फोटो में म्यूजिक या Song डालना होता था तो यह काम सिर्फ इंस्टाग्राम के स्टोरी में किया जा सकता था या Instagram में apni photo par song लगाने के लिए हमें थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होता था।

यह थर्ड पार्टी एप्लीकेशन एक वीडियो एडिटर ऐप होता है जिसमे किसी भी फोटो में गाना, म्यूजिक लगा कर डाउनलोड करके इंस्टाग्राम फीड में पोस्ट द्वारा साझा करना होता था और यह फोटो instagram ऐप में वीडियो के रुपए में पोस्ट होता था। 

लेकिन अब आपको इतनी मेहनत करने की जरुरत नहीं है इंस्टाग्राम में ऑफिसियल photo me gana set करने का फीचर आ गया बस आपको नार्मल जैसे इंस्टाग्राम में कोई पोस्ट किया जाता है वैसे ही फोटो पोस्ट करना होगा आपको म्यूजिक या गाना सेट करने का अलग से फीचर भी दिया जायेगा।

तो चलिए जानते है instagram par photo par song लगाने के पुरे स्टेप्स क्या क्या है और कौन कौन से गाने लगाए जा सकते है अपने मन पसंद गाने लगा सकते है या नहीं।

Instagram par photo par song कैसे लगाए पूरा स्टेप्स

स्टेप 1. सबसे पहले अपना इंस्टाग्राम ऐप खोले।

स्टेप 2. सबसे ऊपर प्लस (+) का आइकॉन होगा क्लिक करें अब Reel, Post, Story और Live का ऑप्शन आएगा।

स्टेप 3. फोटो में गाना डाल कर शेयर करने के लिए Post ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 4. अब एक नया पेग खुल जायेगा यहाँ अपने फ़ोन गैलरी के जिस फोटो को गाने के साथ पोस्ट करना चाहते है उस फोटो को सेलेक्ट करे।

स्टेप 5. फोटो सेलेक्ट करने के बाद ऊपर दाहिने तरफ Next के आइकॉन पर दो बार क्लिक करें।

स्टेप 6. अब फोटो पोस्ट में जो भी कैप्शन डालना चाहते है वह लिखे और निचे Tag People का ऑप्शन होगा अगर किसी को अपना फोटो टैग करना चाहते है तो क्लिक करें अन्यथा छोड़ दे।

स्टेप 7. Tag People के निचे ही Add Location और Add Music का भी ऑप्शन होगा, इंस्टाग्राम फोटो में गाना या Song लगाने के लिए Add Music पर क्लिक करें।

instagram par photo par song kaise lagaye

स्टेप 8. बहुत सारे गाने आ जायेंगे किसी भी एक गाने को सेकेल्ट करके Right के निशान पर क्लिक करें।

insta photo me song kaise add kare

स्टेप 9. फोटो में Song सेट हो जायेगा अब आपको फिर से Right के निशान पर क्लिक करना होगा और फोटो इंस्टाग्राम फीड में शेयर हो जायेगा।

यानि अगर कोई भी आपका इंस्टाग्राम पर शेयर फोटो देखेगा तो उसे साथ में गाना भी सुनाई देगा तो इस तरह से आप भी इंस्टाग्राम में फोटो के साथ गाना डाल सकते है।

इंस्टा फोटो में कौन कौन से गाना सेट कर सकते है

जैसे ही आप Add Music का ऑप्शन दबाते है तो आपके सामने कुछ सॉन्ग्स ओपन हो जाते है जो इंस्टाग्राम पर अभी ट्रेंडिंग में चल रहे है इनमे बॉलीवुड हिंदी और इंग्लिश गाने भी हो सकते है।

राइट साइड में Browse के ऑप्शन पर क्लिक करने पर पुराने 90s के गाने आ जाते है और इंग्लिश पॉप गाने भी सेलेक्ट करके अपने फोटो में लगा सकते है बात करें मनपसंद गाने लगा सकते है या नहीं।

हम आपको बता दे हमने अपने रिसर्च में पाया की जितने भी बॉलीवुड गाने है ऊपर दिए सर्च बार में गाने का नाम सर्च करके अपने फोटो में लगाया जा सकता है और कुछ लोकल और भक्ति गाने भी इंस्टाग्राम के Add म्यूजिक में मिल जाते है।

लेकिन कुछ कुछ लोकल गाने और अलग अलग शहरी भाषा के गाने नहीं दिए है लेकिन ज्यादातर आपको आपके मन पसंद के गाने मिल जायेंगे जिन्हे आप इंस्टाग्राम फोटो में सेट कर सकते है।

इंस्टाग्राम पर म्यूजिक एडिट कैसे करें

जब आप इंस्टाग्राम पर फोटो म्यूजिक या गाने के साथ पोस्ट करते है तो गाने में कुछ बेसिक एडिट भी कर सकते है जैसे गाने बजने के समय गाने के लम्बाई को 90 सेकंड तक बढ़ा सकते है और गाने की जितनी भी लम्बाई होगी उसके किसी भी पार्ट को फोटो में लगा सकते है।

इंस्टाग्राम फोटो में Add Music का ऑप्शन नहीं आ रहा है

अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है हम निचे आपको कुछ तरीके बताएँगे जिन्हे फॉलो करने पर आपके इंस्टाग्राम में भी add music का ऑप्शन आ जायेगा।

  • सबसे पहले तो यह जान ले की इंस्टाग्राम में कोई भी फीचर सबको मिलने में थोड़ा समय लगता है यानि की बैच के हिसाब से फीचर रोल आउट किया जाता है। 
  • अगर इंस्टाग्राम में अभी तक फोटो में म्यूजिक नहीं आया है तो इसका सबसे बड़ा कारण हो सकता है Instagram Latest वर्शन में अपडेट ना होना सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से Instagram App अपडेट कर ले। 
  • अपने स्मार्टफोन का एंड्राइड वर्शन भी चेक कर ले इंस्टाग्राम कुछ पुराने एंड्राइड वर्शन पर भी ठीक से काम नहीं करता इसलिए हो सके तो लेटेस्ट वर्शन के एंड्राइड स्मार्टफोन इस्तेमाल करें। 
अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – इंस्टाग्राम पर फोटो लगाकर गाना कैसे लगाएं?

उत्तर – इंस्टाग्राम पर फोटो लगाकर गाना लगाने के लिए फोटो शेयर करते समय ऐड म्यूजिक से  गाने लगा सकते है। 

प्रश्न – मुझे इंस्टाग्राम पर गाने क्यों नहीं मिल रहे हैं?

उत्तर – ऐसा अक्सर लोगो के साथ होता है अगर आप भी इंस्टाग्राम पर गाना सेट नहीं कर पा रहे है तो लेटेस्ट वर्शन में इंस्टाग्राम अपडेट करें। 

प्रश्न – फोटो पर गाना लगाने के लिए कौन सी ऐप डाउनलोड करें?

उत्तर – अब आप बिना ऐप के इंस्टाग्राम से ही फोटो में गाना लगा सकते है। 

प्रश्न – क्या इंस्टाग्राम में पुराने फोटो में गाना लगाया जा सकता है?

उत्तर – नहीं, अपने पुराने फोटो जो इंस्टाग्राम पर अपलोड है उनमे गाने नहीं लगा सकते। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर समझ गए होंगे Instagram me photo me gana kaise dale और हमने यह भी बता दिया है की क्यों इंस्टाग्राम के ऐड म्यूजिक फीचर आपके इंस्टाग्राम पर नहीं आया है इससे संबधित और कोई सवाल पूछना हो तो निचे कमेंट कर सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी और मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।

1 thought on “Instagram me photo me gana kaise dale”

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now