Moj app se video download kaise kare बिना Watermark के?

Moj app se video download kaise kare – नमस्कार दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है पुरे दुनिया में आज शार्ट वीडियो का चलन चल रहा है हर कोई अपना शार्ट वीडियो बना कर शार्ट वीडियो प्लेटफार्म पर शेयर कर रहा है क्या आप भी शार्ट वीडियो बनाना पसंद करते?

अगर आप शार्ट वीडियो बनाते हो या ना बनाते हो लेकिन इन शार्ट वीडियो को आप जरूर देखते होंगे आज TikTok, यूट्यूब शॉर्ट्स, फेसबुक रील, इंस्टाग्राम रील, जोश, चिंगारी, मौज ऐप और शेयर चैट एप्लीकेशन अपने शार्ट वीडियो कंटेंट के लिए बहुत फेमस है। 

लेकिन अगर आपको कभी किसी प्लेटफार्म में शार्ट वीडियो बहुत ज्यादा पसंद आ जाता है की आप उसे डाउनलोड करके मोबाइल गैलरी में सेव करना चाहते है या इस डाउनलोड वीडियो को किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म में शेयर करना चाहते है अपने दोस्तों के साथ शेयर करना चाहते है। 

तो इसके लिए आपको पहले शार्ट वीडियो डाउनलोड करना होगा, बिना शार्ट वीडियो डाउनलोड किये आप किसी को भी डायरेक्ट वीडियो शेयर नहीं कर सकते हालांकि डायरेक्ट ऐप से वीडियो शेयर करने पर सिर्फ शार्ट वीडियो का लिंक ही सेंड होता है और सामने वाले यूजर को फिर उस लिंक को खोलना पड़ता है। 

लेकिन एक बार शार्ट वीडियो डाउनलोड हो जाने के बाद आप उसे अपलोड और किसी को भी शेयर कर सकते है आज हम इस लेख में सिर्फ Moj app se video download kaise kare जानेंगे, आप चाहे तो आज के इस ट्रिक से अन्य सोशल प्लेटफार्म के शार्ट वीडियो को भी डाउनलोड कर सकते तो चलिए बिना समय गवाए जानते है। 

Moj app se video download kaise kare

Moj ऐप में आप एंटरटेनमेंट शार्ट वीडियो, Funny वीडियो, सांग लिप्सिंग वीडियो, शेरो शायरी शार्ट वीडियो और भी अन्य कैटेगरी के देख सकते है और खुद का शार्ट वीडियो बना भी सकते है शार्ट वीडियो को एडिट करने का भी मौका मिलता है। 

तरह तरह के फ़िल्टर लगा सकते है इफ़ेक्ट और Gif स्टीकर भी वीडियो में ऐड किया जा सकता है और आप यह शार्ट वीडियो 15 सेकंड, 30 सेकंड और 60 सेकंड का भी बना सकते है। 

Moj app se video download kaise kare

Moj ऐप की सबसे खास बात यह है की जहाँ आपको किसी भी अन्य शर्ट वीडियो प्लेटफार्म में  वीडियो देखने के लिए भी लॉगिन करना होता है Moj ऐप में ऐसा नहीं है आप बिना लॉगिन किये भी Moj ऐप में शार्ट वीडियो देख सकते है हालांकि आपको शार्ट वीडियो अपलोड करने के लिए ऐप में लॉगिन करने की जरुरत पड़ेगी। 

Moj ऐप का एक और ऐसा फीचर है जो आपके लिए बेहतरीन फीचर हो सकता है जैसे की आप सभी जानते होंगे यूट्यूब शॉर्ट्स वीडियो, फेसबुक रील्स, इंस्टाग्राम रील्स वीडियो को डाउनलोड करने का कोई भी ऑफिसियल तरीका नहीं दिया गया है। 

हमें इन प्लेटफार्म से वीडियो डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन Moj Application में ऐसा नहीं है अगर आपको Moj ऐप में कोई Short Video डाउनलोड करना है तो ऐप में ही ऑफिसियल Download का ऑप्शन दिया गया है जिसे क्लिक करके एक ही क्लिक में वीडियो मोबाइल गैलरी में डाउनलोड कर सकते है। 

लेकिन जब आप ऑफिसियल तरीके से वीडियो डाउनलोड करते है तो शार्ट वीडियो में Moj लोगो का वॉटरमार्क देखने को मिलता है जो की शायद आपको पसंद ना आये लेकिन आज हम ऐसे दो तरीके बताएँगे जिससे आप Moj App के वॉटरमार्क को हटा कर शार्ट वीडियो डाउनलोड कर सकते है। 

वेबसाइट के मदद से बिना Watermark के Moj App से वीडियो डाउनलोड करें 

स्टेप 1. सबसे पहले Moj ऐप के जिस भी शार्ट वीडियो को डाउनलोड करना है उसे खोले। 

स्टेप 2. दाहिने तरफ Short Video में शेयर करने का आइकॉन दिखेगा क्लिक करें। 

स्टेप 3. अब वीडियो शेयर करने के बहुत से ऑप्शन आ जायेंगे आपको Copy Link ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 

moj video download kaise kare

स्टेप 4. अब यहाँ पर आपको अपने स्मार्टफोन में कोई भी ब्राउज़र ओपन करके सर्च करना होगा “Moj video download without watermark”

स्टेप 5. सबसे पहला वेबसाइट botdownloader का आ जायेगा क्लिक करें। 

स्टेप 6. वेबसाइट में आपको एक सर्च बॉक्स मिलेगा यहाँ Moj ऐप के शार्ट वीडियो के लिंक को पेस्ट करें और Download ऑप्शन पर क्लिक करें। 

moj app ka video download

स्टेप 7. अब यहाँ वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन आ जायेगा Download Video और Download Video Watermark का अगर Moj ऐप से वीडियो Without Watermark डाउनलोड करना चाहते है तो सिर्फ Download Video ऑप्शन पर क्लिक करें। 

स्टेप 8. अब आपसे वीडियो डाउनलोड की क्वालिटी पूछेगा आप वीडियो किस Quality में डाउनलोड करना चाहते है HD में, 480p में या 720p जिस भी क्वालिटी में शार्ट वीडियो डाउनलोड करना है उस ऑप्शन पर क्लिक करें। 

अब यह Moj ऐप का Short Video बिना Watermark के मोबाइल के गैलरी और फाइल मैनेजर में डाउनलोड होकर सेव हो जायेगा, जिसे आप किसी को भी शेयर कर सकते है किसी भी प्लेटफार्म में अपलोड कर सकते है।

मोबाइल एप्लीकेशन से Moj app se video download करे Without watermark 

स्टेप 1. जिस शार्ट वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है उसका लिंक कॉपी करें। 

स्टेप 2. और गूगल प्ले स्टोर से Moj Video Downloader Without Watermark ऐप डाउनलोड करें।

स्टेप 3. अब ऐप खोले यहां बॉक्स में शॉर्ट विडियो के लिंक को पेस्ट करे।

स्टेप 4. लिंक पेस्ट करने के बाद यहां Download के ऑप्शन पर क्लिक करें विडियो डाउनलोड होकर मोबाइल गैलरी में सेव हो जाएगा।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – क्या हम moj से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं?

उत्तर – जी है आप डायरेक्ट Moj ऐप से ही वीडियो डाउनलोड कर सकते है। 

प्रश्न – मैं अपने moj ऐप में कैसे लॉग इन करूं?

उत्तर – Moj ऐप में आप अपने मोबाइल नंबर, फेसबुक और गूगल अकाउंट से लॉगिन कर सकते है। 

प्रश्न – Moj App डाउनलोड कैसे करें?

उत्तर – Moj ऐप आप गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। 

इन्हे भी पढ़े 

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हूं मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप समझ गए होंगे Moj app se video download kaise kare बिना Watermark के, अगर आपको अभी भी मोज ऐप के शॉर्ट विडियो डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आता है तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है।

जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा, मेरा यह लेख आपको पसंद आया तो अपने दोस्तो और रिश्तेदारों के साथ भी साझा करे। इसी तरह की जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप्स ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भी फॉलो करे आपका धनीवाद।

Leave a Comment