Bina number save kiye whatsapp kaise kare?

Bina number save kiye whatsapp kaise kare – वॉट्सएप एक ऐसा मेसेजिंग प्लेटफॉर्म या ऐप है जिसका इस्तेमाल लगभग हर स्मार्टफोन यूजर करता है एक दूसरे से चैटिंग करने के लिए, चाहे कोई फोटो भेजना हो विडियो, डॉक्यूमेंट या टेक्स्ट मैसेज भेजना हो।

लेकिन किसी से वॉट्सएप में बात करने के लिए सामने वाले का मोबाइल नंबर सेव करना होता है बहुत बार ऐसा होता है कि हमें सामने वाले पर्सन से वॉट्सएप पर बात करना होता है या उसे कोई फोटो, टेक्स्ट भेजना होता है और उसका नंबर मोबाइल में सेव नहीं करना चाहते है।

जैसे मान लो कोई डिलीवरी बॉय है और उसे वॉट्सएप पर अपना लाइव लोकेशन भेजना चाहते हैं लेकिन उस डिलीवरी बॉय का मोबाइल सेव नहीं करना चाहते क्योंकि आप अपनी वॉट्सएप प्रोफ़ाइल फोटो और लास्ट सीन को डिलीवरी एजेंट के साथ शेयर नहीं करना चाहते।

ऐसी स्तथी आपके सामने भी कभी ना कभी आई होगी और आप इस सोच में पड़ जाते होंगे की बिना नंबर सेव किए वॉट्सएप पर मैसेज करे? तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आज हम लेख में जानेंगे Whatsapp par bina number save kiye message kaise kare?

Bina number save kiye whatsapp kaise kare?

जैसा की आप सभी जानते हैं वॉट्सएप आए दिन अपने फीचर्स को बढ़ाता रहता है हमेशा नए नए अपडेट्स लाता रहता है लेकिन अभी तक वॉट्सएप ने ऑफिशियल तरीके से ऐसा कोई भी फीचर नहीं लाया है जिसके मदद से Bina number save kiye किसी को whatsapp पर मैसेज भेज सके।

Bina number save kiye whatsapp kaise kare

या फोटो, विडियो, लोकेशन, डॉक्यूमेंट भेज सके लेकिन क्या आपको मालूम है आप बिना नंबर सेव किए वॉट्सएप पर मैसेज, मीडिया फाइल तो भेज सकते हैं लेकिन अन ऑफिशियल तरीके से।

आज हम उन सभी तरीको के बारे में जानेंगे कि आप bina number save kiye whatsapp par message kaise कर सकते है वैसे तो आज हम सिर्फ 3 तरीको के बारे में जानेंगे जिसमें से कुछ तरीके आपको बहुत आसान लग सकते है।

और कुछ थोड़े जटिल इन सभी तरीको में जो तरीका आपको सबसे ज्यादा पसंद आए या आसान लगे उन्हें फॉलो करके बिना नंबर सेव किए किसी वॉट्सएप मैसेज भेज पाएंगे तो चलिए जानते है वह सभी तरीके।

थर्ड पार्टी मोबाइल एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके

इस पहले तरीके में आपको अपने मोबाइल फोन पर एक थर्ड पार्टी एप्लिकेशन को डाउनलोड करना होगा और इस ऐप में सामने वाले का नंबर दर्ज करके डायरेक्ट whatsapp में बात कर सकते है।

इस एप्लिकेशन का नाम है “WhatsDirect – Chat w/o Contact”, जिसे आप गूगल प्ले स्टोर में सर्च करके अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकेंगे या डायरेक्ट नीचे दिए बटन से भी ऐप डाउनलोड किया जा सकता है लेकिन यह तरीका आईओएस में काम नहीं करेगा।

स्टेप 1. सबसे पहले WhatsDirect ऐप को डाउनलोड करके खोले।

स्टेप 2. ऐप खोलते ही Term & Condition आएगा उसे Continue करें और ऐप द्वारा इंटरेक्शन दिए जाएंगे की एप्लिकेशन कैसे इस्तेमाल करना है आप चाहे तो इस इंट्रक्सेशन को Skip या Done कर सकते हैं।

स्टेप 3. अब ऐप का मुख्य इंटरफ़ेस खुल जाएगा यहां आपको countrry कोड़ सेलेक्ट करके उस यूजर का मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा जिसका bina number save kiye whatsapp par message करना चाहते है।

स्टेप 5. नंबर दर्ज करने के बाद नीचे दिए Send बटन पर क्लिक करें।

bina number save kiye whatsapp par message kaise kare

स्टेप 6. Send पर क्लिक करते ही Whatsapp का एप्लिकेशन खुल जाएगा अब आप सामने से वॉट्सएप पर बात कर सकते है वो भी बिना नंबर सेव करें।

ब्राउज़र के मदद से बिना नंबर सेव किए वॉट्सएप पर बात करे

यह हमारे लेख का दूसरा तरीका है इसमें आपको किसी भी थर्ड पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी यह तरीका उन लोगो के लिए काफी अच्छा रहेगा जो अन्य थर्ड पार्टी ऐप नहीं डाउनलोड करना चाहते है या उनके मोबाइल का स्टोरेज काफी कम है।

स्टेप 1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में कोई भी ब्राउज़र खोले और ब्राउज़र में एक नया टैब ओपन करें।

स्टेप 2. टैब के सर्च बार में टाइप करें https://wa.me/91 और उसका मोबाइल नंबर लिखे जिसका नंबर सेव किए बिना वॉट्सएप चैट करना चाहते है और सर्च करें।

उदाहरण अगर सामने वाले का मोबाइल नंबर 5678346235 है तो सर्च करें https://wa.me/915678346235
whatsapp par bina number save kiye message kaise kare

स्टेप 4. अब एक नया पेज खुल जाएगा यहां सामने वाले का नंबर चैटिंग के लिए रेडी है बस आपको “चैट करना जारी रखे” या Send Message पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 5. सामने वाले का नंबर बिना सेव किए वॉट्सएप ऐप में खुल जाएगा अब आप उस नंबर पर वॉट्सएप चैटिंग कर सकते है।

वॉट्सएप पर लिंक भेज कर

इस तीसरे तरीके में आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है ना थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने की ना किसी ब्राउज़र की बस आपको वॉट्सएप पर ही एक लिंक मैसेज किसी को भेजना होगा तो चलिए जानते है।

स्टेप 1. सबसे पहले अपना whatsapp खोले।

स्टेप 2. अब वॉट्सएप में किसी को भी एक लिंक भेजना होगा https://wa.me/91 और Mobile Number.

उदाहरण के लिए वॉट्सएप पर किसी को भी https://wa.me/9174563456646 लिख कर भेजे बस 74563456646 नंबर के जगह उसका नंबर लिखे जिससे वॉट्सएप चैट करना चाहते है।

स्टेप 3. यह लिंक भेजने के बाद आपको बस उस लिंक पर क्लिक करना होगा सामने वाले का नंबर वॉट्सएप में बिना सेव किए ही चैटिंग के लिए ओपन हो जाएगा और आप अब चैटिंग कर सकते है।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – बिना नंबर सेव करें व्हाट्सएप कैसे करें?

उत्तर – बिना नंबर सेव किए वॉट्सएप मैसेज भेजने के लिए WhatsDirect ऐप डाउनलोड करें।

प्रश्न – मैं संपर्कों को सहेजे बिना व्हाट्सएप संदेश कैसे भेज सकता हूं?

उत्तर – अपने वॉट्सएप से उस व्यक्ति का नंबर (https://wa.me/91**********) इस लिंक में लिख कर किसी को भी भेजे और लिंक पर क्लिक करें।

प्रश्न – WhatsDirect ऐप कैसे डाउनलोड करे?

उत्तर – गूगल प्ले स्टोर से यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़े

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हूं मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे कि Bina number save kiye whatsapp kaise kare?, अगर आपको अभी भी इस लेख बताए गए तरीको के बारे में कुछ पूछना है तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते हैं जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा।

मेरा यह लेख आपको पसंद आया या आपके काम आया तो आगे अपने दोस्तो, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर फॉलो करे आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment