Infinix me safe mode kaise hataye?

Infinix me safe mode kaise hataye – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के एक और नए लेख में आपका स्वागत है आज कल मार्केर्ट में बहुत से स्मार्टफोन आने लगे है उनमे से एक Infinix मोबाइल कंपनी भी है इंफीनिक्स के स्मार्टफोन बजट सेंगमेंट में काफी धूम मचा रहे है।

और जैसा की आप सभी जानते है हर ब्रांड के फ़ोन का फीचर और सेटिंग अलग अलग होता है इंफीनिक्स स्मार्टफोन का सेटिंग भी बाकि के फ़ोन्स से जरा हटके है इसलिए ज्यादातर यूजर को इंफीनिक्स मोबाइल में कुछ भी सेटिंग करने में थोड़े दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है।   

कभी कभार अपने आप ही आपका इंफीनिक्स स्मार्टफोन Safe Mode में चला जाता होगा इससे यूजर परेशान हो जाता है यह कैसे हुआ और Safe Mode को वापस कैसे हटा सकते है इसका सलूशन इंटरनेट पर ढूंढ़ने लगता है तो अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है आज हम जानेंगे इंफीनिक्स मोबाइल में सेफ मोड कैसे हटा सकते है। 

Safe Mode क्या है?

सेफ मोड का फीचर लगभग सभी मोबाइल में होता है और इस फीचर को बंद करने का तरीका भी हर स्मार्टफोन में अलग अलग होता है कभी कभी तो Safe Mode अपने आप ही मोबाइल में चालू हो जाता है Safe Mode चालू होने के बाद आपके स्मार्टफोन में कोई भी थर्ड पार्टी ऐप जैसे व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम दिखना बंद हो जाते है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

और मोबाइल की पूरी सेटिंग भी सेफ मोड में रिसेट होकर बिलकुल नए फ़ोन जैसा हो जाता है लेकिन चिंता नहीं करे सेफ मोड में आपके अन्य ऐप या डाटा डिलीट नहीं होते बस आपको उन थर्ड पार्टी ऐप को एक्सेस करने के लिए मोबाइल को Safe Mode से नार्मल मोड में लाने की जरुरत होती है। 

मोबाइल सेफ मोड में क्यों चला जाता है?

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया मोबाइल सेफ मोड में कई बार अपने आप ही चला जाता है और आप खुद से भी Safe Mode का चुनाव कर सकते है मोबाइल सेफ मोड में जाने का मतलब है अगर किसी ऐप में दिक्कत आ जाता या सेटिंग में और सेटिंग, ऐप अपने आप ही बार बार बंद होने लगता है तब आप सेफ मोड में इस प्रॉब्लम को फिक्स करने के लिए जा सकते है क्योकि सेफ मोड में सभी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन नहीं होते और सेटिंग भी रिसेट हो जाते है। 

Infinix me safe mode kaise hataye?

आज हम इस लेख में इंफीनिक्स के स्मार्टफोन में Safe Mode हटाना जानेंगे आप इस ट्रिक का इस्तेमाल अपने दूसरे ब्रांड के स्मार्टफोन में भी ट्राई कर सकते है। 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने Infinix मोबाइल फ़ोन में Power के बटन को 1 सेकंड तक क्लिक करके रखे। 

स्टेप 2. Switch Off और Restart का ऑप्शन आ जायेगा आपको Restart करना है और मोबाइल फ़ोन वापस से नार्मल मोड में बूट हो जायेगा। 

यह तो तरीका था अगर गलती से Infinix फ़ोन Safe Mode में चला जाये तो सेफ मोड कैसे हटाते है अब जान लेते है सेफ मोड चालू कैसे करते है। 

इंफीनिक्स में Safe Mode चालू कैसे करें 

जैसा की आपको मालूम होगा Infinix स्मार्टफोन भी अलग अलग मॉडल के साथ लॉच होते है और उनमे भी सेफ मोड चालू करने का तरीका अलग अलग होता है आज हम 2 तरीके जानेंगे। 

पहला तरीका 

सबसे पहले अपने Infinix स्मार्टफोन में पावर बटन को क्लिक करके रखे Switch Off, Restart और निचे Safe Mode का ऑप्शन आ जायेगा, Safe Mode ऑप्शन पर क्लिक कर दें। 

दूसरा तरीका 

इंफीनिक्स मोबाइल में Power बटन क्लिक करके रखे अब यहा सिर्फ 2 ऑप्शन आएंगे Power Off और Restart का सेफ मोड चालू करने के लिए Power Off बटन पर क्लिक करके 1 सेकंड रखे और OK करें। 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – Infinix पर सेफ मोड कैसे बंद करें?

उत्तर – इंफीनिक्स में सेफ मोड बंद करने के लिए बस आपको फ़ोन Restart करना होगा। 

प्रश्न – मेरा फोन सेफ मोड पर क्यों है?

उत्तर – सेफ मोड में फ़ोन होने का मतलब है आपके मोबाइल में किसी सेटिंग में दिक्कत है आप वापस नार्मल मोड में स्विच हो सकते है। 

प्रश्न – Android पर सेफ मोड से कैसे बाहर निकलें?

उत्तर – सेफ मोड से बहार निकलने के लिए अपने स्मार्टफोन को Restart करें। 

यह भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Infinix me safe mode kaise hataye? अगर आपको सेफ मोड में अभी भी कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now