Redmi Note 11 me ringtone kaise lagaye?

Redmi Note 11 me ringtone kaise lagaye? – नमस्कार दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है आज कल सभी ब्रांड के मोबाइल फ़ोन में अलग अलग फंशन और सेटिंग दिए होते है जिस कारण बार बार स्मार्टफोन बदलने में हमें कोई ना कोई सेटिंग ढूंढ़ने में दिक्कत आती है।

उसी में कुछ यूजर का यह भी दिक्कत है की Redmi Note 11 में रिंगटोन कैसे लगाते हैं वैसे तो आप मोबाइल के साथ आने वाले डिफ़ॉल्ट रिंगटोन को आसानी से सेट कर सकते है लेकिन मैन दिक्कत तब आता है जब हम अपने मन पसंद के गाने को Ringtone लगाना चाहते है तो चलिए जानते है।

Redmi Note 11 me ringtone kaise lagaye?

रेडमी, Realme, Oppo, वीवो सभी स्मार्टफोन कंपनी में हमें अलग अलग यूजर इंटरफ़ेस मिलते है जिस कारण से सभी स्मार्टफोन का अपना अलग अलग सेटिंग्स और फंशन होता है लेकिन अगर आपके पास Redmi Note 11 या रेडमी कंपनी का कोई भी मोबाइल यह तो सभी में रिंगटोन लगाने का तरीका एक जैसा है।

स्टेप 1. सबसे पहले अपने रेडमी मोबाइल में सेटिंग खोले।

स्टेप 2. यहाँ Sound & Vibration का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें।

स्टेप 3. अब Ringtone ऑप्शन पर क्लिक करें एक यहाँ विंडो ओपन हो जायेगा।

स्टेप 4. अगर आप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड गाने, रिकॉर्डिंग ऑडियो को रिंगटोन बनाना चाहते है तो Choose Local Ringtone ऑप्शन पर क्लिक करें।

Redmi Note 11 me ringtone kaise lagaye

स्टेप 5. अब Recorder, File Manager, Music किसी को भी चुने। (जिसमे आपका डाउनलोड किया हुआ सांग या म्यूजिक हो)

स्टेप 6. अब यहाँ आपका सांग या म्यूजिक चुन कर सेलेक्ट करें।

स्टेप 7. Ringtone के लिस्ट में आपके द्वारा सेलेक्ट किया गाना भी आ जायेगा और Apply पर क्लिक करें।

Redm me ringtone kaise lagaye

इस तरह आप अपने मन पसंद के गाने को रिंगटोन लगा सकते है और मोबाइल फ़ोन के डिफ़ॉल्ट रिंगटोन को सेट करने के लिए आपको बहुत सारे प्री-इन्सटाल्ड रिंगटोन भी मिल जाते है उन्हें भी Apply पर क्लिक करके सेट कर सकते है।

इन्हे भी पढ़े

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे रेडमी के स्मार्टफोन्स में रिंगटोन कैसे लगाते है अगर आपको रिंगटोन सेट करने में अभी भी कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है आपका धन्यवाद।

Leave a Comment