Amazon pay later ka payment kaise kare

Amazon pay later ka payment kaise kare – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है आज हम इस लेख में जानेंगे Amazon Pay लेटर का पेमेंट कैसे करते है उम्मीद करता हु आप सभी Pay Later के बारे में अच्छे से जानते होंगे अगर नहीं तो हम आपको बता दे। 

Pay Later के हेल्प से आप ऑनलाइन कोई भी सामान उधार में आर्डर कर सकते है और उस सामान या प्रोडक्ट की कीमत आपको बाद में अगले महीने भुगतान करना होता है Pay later का यह फीचर उन लोगो के लिए काफी मदद गार शाबित हो सकता है जिनका पेमेंट हमेशा लेट से आता है और हमेशा ऑनलाइन शॉपिंग करते हो। 

लेकिन बहुत से ऐसे यूजर भी है जिन्हे जानकारी के आभाव में नहीं पता होता की अमेज़न से उधार सामान आर्डर करने के बाद अगले महीने Amazon Pay Later का पेमेंट कैसे करें, अगर आपके भी नहीं पता तो अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है आज हम जानेंगे अमेज़न पे लेटर का भुगतान कैसे कर सकते है। 

 Amazon pay later ka payment kaise kare

तो दोस्तों आपके मन में कभी ना कभी ऐसा सवाल जरूरर आता होगा की अगर Amazon Pay Later का पेमेंट समय पर नहीं करे तो क्या होगा हम आपको बता दे अगर आप किसी भी ऐप में Pay Later के लिए अप्लाई करते है तो आपका पैन कार्ड और आधार कार्ड लिया जाता है। 

और अगर आप Pay Later का बिल भुगतान कभी नहीं करते तो आपको सिबिल स्क्रोरे ख़राब हो सकता है और आगे बैंक से लोन लेने में आपको दिक्कत हो सकती है लेकिन कई बार हम Pay Later का पैसा भुगतान तो कर देते है लेकिन काफी देर से समय निकलने के बाद ऐसे स्तिथि में आपको भरी अतिरिक्त शुल्क चार्ज के तौर पर भरना पड़ सकता है। 

इसलिए जब भी किसी ऐप का Pay Later सर्विस इस्तेमाल करें तो समय रहते ही पे लेटर का बिल भुगतान कर दे फ़िलहाल अभी Flipkart, Amazon, Myntra जैसे बड़े ई-कॉमर्स कंपनी हमें अपने प्लेटफार्म पर Pay Later की सुविधा प्रदान करते है हमने अपने पिछले लेख में Flipkart Pay Later अप्लाई करना बताया है आप चाहे तो यह लेख पढ़ सकते है। 

Amazon Pay Later का बिल भरे स्टेप बाय स्टेप जानकारी 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने अमेज़न पे लेटर एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से अपडेट कर ले और ऐप खोले। 

स्टेप 2. सामने ही Amazon Pay का आइकॉन दिखेगा क्लिक करें अब यहाँ Amazon Pay Later का ऑप्शन आ जायेगा क्लिक करें। 

Amazon pay later ka payment kaise kare

स्टेप 3. आपने जितने का भी आर्डर अमेज़न पे लेटर से किया होगा वह दिखाई देने लगेगा निचे Make Payment का भी ऑप्शन दिखेगा क्लिक करें। 

स्टेप 4. अब Pay Total Outstanding ऑप्शन को सेलेक्ट करके Pay Now करें। 

Amazon pay later ka payment kaise kare

स्टेप 5. Pay लेटर का पेमेंट करने के लिए बहुत से ऑप्शन आ जायेंगे जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, एटीएम कार्ड, यूपीआई, नेट बैंकिंग या Amazon Pay UPI का किसी भी एक ऑप्शन को सेलेक्ट करें। 

स्टेप 6. यहाँ हम Amazon Pay UPI का चुनाव करते है और Pay Now पर क्लिक करें यूपीआई पिन माँगा जायेगा दर्ज करके ओके करे Amazon Pay Later का पेमेंट हो जायेगा। 

अगर आप डेबिट, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई सेलेक्ट करते है तो डेबिट कार्ड के डिटेल या नेट बैंकिंग का यूजरनाम पासवर्ड दर्ज करने होंगे और Pay Now पर क्लिक करें आपके मोबाइल पर बैंक के तरफ से एक OTP आएगा वह OTP दर्ज करने पर पेमेंट हो जायेगा। 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – Amazon pay later का भुगतान कैसे कर सकते है। 

उत्तर – Amazon pay later का भुगतान आप यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से कर सकते है।

प्रश्न – Amazon pay लेटर क्या होता है?

उत्तर – Amazon pay later से कोई सामान उधार में आर्डर कर सकते है। 

प्रश्न – Amazon pay later का पेमेंट नहीं करने पर क्या होगा?

उत्तर – अमेज़न पे लेटर का पेमेंट नहीं करने पर दुबारा कभी अमेज़न से प्रोडक्ट आर्डर नहीं कर पाएंगे और आपका सिबिल स्कोर भी ख़राब हो सकता है। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Amazon pay later ka payment kaise kare अगर आपको अभी भी पे लेटर का पेमेंट करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपके लिए मदद गार शाबित हुआ तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment