Myntra ka order tract kaise kare?

Myntra ka order tract kaise kare? – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है जैसा की आप सभी जानते है आज कल सभी बिज़नेस, सर्विस, बैंकिंग, सामान खरीदना और बेचना सभी ऑनलाइन हो गया है। 

आज आप कोई भी सामान ऑनलाइन घर बैठे खदिर सकते है और अपने पुराने समानो को ऑनलाइन ही बेच सकते है और उन आर्डर किये हुए सामने को ऑनलाइन ही ट्रैक करने का मौका मिल जाता है की सामान अभी किस जगह पंहुचा है। 

वैसे तो लगभग हर ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म हमें हर आर्डर का ट्रैकिंग आईडी प्रोवाइड करता है जैसे फ्लिपकार्ट या अमेज़न और हम उनके ही प्लेटफार्म से आर्डर ट्रैक कर सकते है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे वेबसाइट है जो हमें अपने प्लॅटफॉर पर आर्डर ट्रैक करने का मौका नहीं देती है जैसे Myntra. 

Myntra ka order track कैसे करें?

हलाकि हमें Mynta में कोईई भी सामान आर्डर करने पर ट्रैकिंग आईडी तो मिल जाती है लेकिन उनके ही प्लेटफार्म पर आर्डर ट्रैकिंग डिटेल्स देखने को नहीं मिलते ऐसे स्तिथि में यूज़र्स यह जानने के लिए बैचेन होते की उनका Myntra आर्डर कहा पंहुचा है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Myntra ka order tract kaise kare

अगर आपके साथ भी ऐसी दिक्कत आती है तो चिंता ना करें आज हम इस लेख में जानेगे Myntra के आर्डर कैसे ट्रैक करें तो चलिए बिना समय गवाए जानते है।   

Myntra order track करने के स्टेप्स 

स्टेप 1. सबसे पहले अपनमा Myntra अकाउंट खोले। 

स्टेप 2. अब Order सेक्शन में चले जाये यहाँ जिस आर्डर को ट्रैक करना चाहते है उस आर्डर पर क्लिक करें। 

स्टेप 3. और निचे Track का ऑप्शन मिल जायेगा क्लिक करें यहाँ आपको ट्रैकिंग आईडी देखने को मिलेगा। (उदाहरण MYNP00464565)

स्टेप 4. इस ट्रैकिंग आईडी को कही लिख कर रख ले या कॉपी करें। 

स्टेप 5. अब आपको किए भी ब्राउज़र को खोल कर सर्च बार में सर्च करें करना होगा “Myntra order tracking” 

स्टेप 6. सबसे पहला वेबसाइट ship24 का खुलेगा क्लिक करें। 

स्टेप 7. अब इस वेबसाइट के सर्च बार myntra का जो ट्रैकिंग आईडी आपने कॉपी किया था वह पेस्ट करके सर्च करें आपका Myntra आर्डर ट्रैक हो जायेगा और पता कर सकते है आपका आर्डर अभी कहा पंहुचा है। 

इन्हे भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Myntra ka order tract kaise kare? अगर आपको अभी भी Myntra या किसी अन्य ऑनलाइन शॉपिंग प्लॅटफॉर्म के आर्डर ट्रैक करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है। 

जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा, मेरा यह लेख आपके लिए हेल्प फूल रहा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें।इसी तरह की अन्य जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now