Whatsapp par hamesha online kaise rahe?

Whatsapp par hamesha online kaise rahe? – नमस्कार दोस्तो हमारे आज के नए लेख में आपका स्वागत है जैसा कि आप सभी जानते है WhatsApp एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है जिसकी मदद से आप अपने दोस्तो, रिश्तेदारों को टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं।

टेक्स्ट मेसेज भेजने के साथ साथ आप वॉट्सएप एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट, वॉइस, लाइव लोकेशन और भी बहुत कुछ भेज पाएंगे लेकिन इसके लिए आपके मोबाईल फोन में सामने वाले का नंबर सेव होना चाहिए।

वॉट्सएप में हमें ढेर सारे कई फीचर्स मिल जाते है जैसे अपने लास्ट सीन के स्टेटस को छुपा सकते है ऑनलाइन स्टेटस के जगह अपना लास्ट सीन स्टेटस दिखा सकते हैं और भी कई सारे फीचर्स मिल जाते है।

लेकिन अभी भी कई बेहतरीन फीचर्स है जो हमें ऑफिसियल तौर पर वॉट्सएप में नहीं मिलते इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होता हैं जैसे WhatsApp पर किसी को ब्लैंक मैसेज भेजना हो या वॉट्सएप पर हमेशा ऑनलाइन रहना।

यह सभी बेहतरीन फीचर्स हमें ऑफिसियल वॉट्सएप पर तो नहीं मिलते लेकिन कोई ना कोई जुगाड करके आप ऐसा कर सकते है हमने भी आज आपके लिए एक तरीका लेकर आया है जिसे फॉलो करके आप Whatsapp par hamesha online kaise rahe? जान सकते तो चलिए बिना समय गंवाए जानते है।

Whatsapp par hamesha online kaise rahe?

जैसा कि आप सभी अच्छे से जानते होंगे जब आप वॉट्सएप पर किसी को मैसेज करने के लिए वॉट्सएप एप्लिकेशन खोलते है तब आपका स्टेटस सबको ‘Online’ दिखता है और जब वॉट्सएप ऐप बंद कर देते है तो वॉट्सएप स्टेटस में ‘Last Seen’ दिखता है।

Whatsapp par hamesha online kaise rahe

जितने समय आपने वॉट्सएप एप्लिकेशन को बंद किया होगा, लेकिन कई बार हम अपने दोस्तो, रिश्तेदारों को यह दिखाना चाहते है कि हम वॉट्सएप पर हमेशा ऑनलाइन रहते है लेकिन ऑफिसियल वॉट्सएप ऐप में ऐसा कोई भी फीचर नहीं दिया गया है।

अगर आप अपने दोस्तो, गर्लफ्रेंड या रिश्तेदारों के साथ प्रैंक करना चाहते है तो वॉट्सएप का ये तरीका आजमा सकते है जैसे अगर आपका एग्जाम चल रहा है और दिन भर पढ़ रहे है तो अपने दोस्तो को वॉट्सएप पर हमेशा ऑनलाइन का स्टेटस दिखा कर उल्लू बना सकते है कि आप तो दिन भर वॉट्सएप पर ऑनलाइन थे और किसी से चैटिंग कर रहे थे।

वॉट्सएप पर हमेशा ऑनलाइन रहने के तरीके

अगर आप भी WhatsApp par hamesha 24 ghante online रहना चाहते है तो आज हम आपको इसके दो सानदार तरीके बताएंगे।

  • वॉट्सएप के मोड़ एपीके GB Whatsapp द्वारा
  • WhatsApp के ऑफिसियल ऐप से मोबाइल का सैटिंग बदल कर

GB Whatsapp का इस्तेमाल करके whatsapp pe hamesha online kaise dikhe?

इस पहले तरीके में आपको वॉट्सएप का ही MOD Apk वर्जन डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है GB Whatsapp, इस एप्लिकेशन में भी आप किसी भी वॉट्सएप यूजर को मैसेज, फोटो, वीडियो भेज सकते है लेकिन इसमें कई सारे ऐसे बेहतरीन फीचर्स मिलते है जो ऑफिसियल वॉट्सएप में नहीं मिलते।

जैसे किसी का वॉट्सएप स्टोरी स्टेटस डाउनलोड करना हो या वॉट्सएप ऐप का थीम अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते है साथ ही ऐप का आइकन बदल पाएंगे और सबसे मैन फीचर हमेशा ऑनलाइन रहने का फीचर भी मिल जाता है।

लेकिन याद रहे एक साथ आप दो वॉट्सएप अकाउंट नहीं चला सकते इसलिए पहले आपको ऑफिसियल वॉट्सएप को अपने मोबाइल से अन इंस्टॉल करना होगा और ध्यान रहे जब भी वॉट्सएप अन इंस्टॉल करें तो उसका पहले WhatsApp बैकअप बना ले।

ताकि GB Whatsapp में दुबारा उस बैकअप फाइल को रीस्टोर किया का सके तो सबसे पहले आपके GB Whatsapp ऐप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा, GB Whatsapp डाउनलोड करने के लिए गूगल में सर्च करे GB Whatsapp Download. 

स्टेप 1. GB Whatsapp इंस्टॉल हो जाने के बाद अपना नंबर लॉगिन करके वॉट्सएप अकाउंट बना ले और याद से बैकअप भी रीस्टोर करें नहीं तो पुराना वॉट्सएप चैट वापस नहीं आएगा।

स्टेप 2. GB Whatsapp खोले यहां दाहिने तरफ ऊपर में तीन बिंदु का आइकन दिखेगा क्लिक करें।

Whatsapp par hamesha online kaise rahe

स्टेप 3. अब GBsettings का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें याना नीचे Universal पर क्लिक करके Settings खोले।

Three dot>GBsettings>Universal>Settings

स्टेप 4. सेटिंग्स पर क्लिक करने के बाद सबसे नीचे Enable Always Online का ऑप्शन मिलेगा इस ऑप्शन को चालू कर दे।

whatsapp pe hamesha online kaise dikhe

अब आपका वॉट्सएप नंबर हमेशा के लिए सभी को ऑनलाइन दिखाई देने लगेगा अगर आप ऑफलाइन रहेंगे तो भी, यहां तक की अगर आप मोबाइल का नेट बंद कर देते है तो भी आपका वॉट्सएप नंबर ऑनलाइन दिखाई देगा।

लेकिन एक बात का ध्यान रखे की GB Whatsapp ऐप डिसेबल या रीसेंट टैब से क्लियर ना करे और मोबाइल फोन को स्विच ऑफ ना करे नहीं तो ऑनलाइन दिखाई देना बंद हो जाएगा।

ऑफिसियल वॉट्सएप द्वारा हमेशा ऑनलाइन रहे

इस तरीके में आपको कोई भी मोड़ एपीके या थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और यह तरीका आप सभी को भी पता होगा जैसे आप वॉट्सएप पर ऑनलाइन आते है और जब तक वॉट्सएप खोलते है तब तक वॉट्सएप स्टेटस ऑनलाइन दिखता है।

उसी तरह आपको हमेशा वॉट्सएप ऐप खोल के रखना होगा, मुझे पता है यह तरीका थोड़ा मुश्किल या बेकार लग सकता है आपको क्योंकि इस स्तथी में आप कोई दूसरा एप्लिकेशन खोल नहीं पाएंगे लेकिन यह तरीका उन लोगो के लिए ठीक रहेगा जो जीबी वॉट्सएप डाउनलोड नहीं करना चाहते।

और ना ही मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना चाहते है लेकिन आपको भी पता होगा स्मार्टफोन के स्क्रीन की लाइट 1 या 2 मिनट में अपने आप ही बंद हो जाता है और आप वॉट्सएप में ऑफलाइन हो जाएंगे इससे बचने के लिए आपको मोबाइल कि सैटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे और दुबारा ना ही आपका मोबाइल स्क्रीन बंद होगा ना वॉट्सएप पर ऑफलाइन आएंगे।

स्टेप 1. सबसे पहले अपने मोबाईल का सेटिंग्स खोले यहां Lock Screen का सैटिंग मिलेगा क्लिक करें।

whatsapp always showing online

स्टेप 2. अब Sleep के ऑप्शन पर क्लिक करके Never ऑप्शन को सेलेक्ट करे अब मोबाइल फोन का स्क्रीन अपने आप ऑफ नहीं होगा जब तक आप खुद से नहीं करेंगे।

इन्हे भी पढ़ें 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – मैं व्हाट्सएप पर लगातार ऑनलाइन कैसे हो सकता हूं?

उत्तर – GB व्हाट्सएप इस्तेमाल करके आप 24 घंटे लगातार ऑनलाइन रह सकते है। 

प्रश्न – बिना चैट खोले व्हाट्सएप पर कोई ऑनलाइन है तो कैसे पता चलेगा?

उत्तर – बिना चैट खोले व्हाट्सएप पर किसी का ऑनलाइन स्टेटस जानना है तो आपको थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होगा जैसे Yansa ऐप। 

प्रश्न – व्हाट्सएप ऑनलाइन कब तक दिखाता है?

उत्तर – व्हाट्सएप ऑनलाइन तब दीखता है जब सामने वाले ने व्हाट्सएप एप्लीकेशन को खोल के रखा हो। 

प्रश्न – व्हाट्सएप स्टेटस हमेशा ऑनलाइन क्यों होता है?

उत्तर – व्हाट्सअप स्टेटस हमेशा ऑनलाइन रहने का मतलब है सामने वाला यूजर दिन भर व्हाट्सअप एप्लीकेशन खोल के रखता है या वो भी GB व्हाट्सअप का इस्तेमाल करके अपने स्टेटस को ऑनलाइन रखा हो।  

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हू मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे Whatsapp par hamesha online kaise rahe? अगर आपको अभी भी वॉट्सएप पर 24 घंटे ऑनलाइन रहने के सैटिंग में कोई दिक्कत आता है तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा।

मेरा यह लेख आप सभी के लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तो, रिश्तेदारों और सोशल मीडिया पर भी साझा करें। इसी तरह को जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते है आपका धन्यवाद।

Leave a Comment