Photo se instagram id kaise pata kare?

Photo se instagram id kaise pata kare? – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के एक और नए लेख में आप सभी का स्वागत है आज हम इस लेख में जानने की कोशिश करेंगे kisi ki photo se instagram ID kaise nikale और क्या फोटो से इंटाग्राम आईडी निकाला जा सकता है। 

जैसा की आप सभी जानते होंगे Instagram एक बहुत लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल आज कल बच्चो, युवाओ से लेकर बुजुर्ग लोग भी करते है लेकिन बहुत बार ऐसा होता है की हम अपने दोस्तों या किसी भी यूजर को इंटाग्राम पर ढूंढ़ना चाहते है। 

लेकिन नाम और इंस्टाग्राम आईडी नहीं पता होने के कारण हम उनका इंस्टाग्राम में आईडी नहीं ढूंढ पाते अगर आपके साथ भी ऐसी दिक्कत है तो यह लेख अंत तक पढ़े आज हम आपको ऐसा तरीका बताने वाले है जिसके हेल्प से सिर्फ फोटो से इंस्टाग्राम आईडी निकाल सकते है। 

लेकिन इसके लिए जरुरी है की आपके पास उसका फोटो होना चाहिए, और ये बात भी जान ले की यह तरीका कभी कभी ठीक से काम करता है और कभी कभी नहीं भी करता है इसके बारे में हम आगे डिटेल में जानेंगे फ़िलहाल जानते है Photo Se Instagram ID Kaise Nikale?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Photo se instagram id kaise pata kare?

सबसे पहले जिसका भी इंस्टाग्राम का आईडी पता करना चाहते है उसका फोटो अपने मोबाइल फ़ोन में सेव कर ले उसके बाद मोबाइल पर गूगल क्रोम ब्राउज़र खोले। 

Photo se instagram id kaise pata kare

स्टेप 1. क्रोम ब्राउज़र खोलते ही सर्च बॉक्स आ जायेगा यहाँ आप कुछ भी लिख कर सर्च कर सकते इसी सर्च बॉक्स में दो अन्य ऑप्शन मिलेगा एक Mic का और Camera का आपको Camera के आइकॉन पर क्लिक करना है। 

नोट – अगर कैमरा का आइकॉन नहीं दिखाई देता है तब आपको अपने क्रोम ब्राउज़र को गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से लेटेस्ट वर्शन में अपडेट कर लेना होगा। 

स्टेप 2. Camera आइकॉन पर क्लिक करते ही कुछ परमिशन माँगा जायेगा आपको इस परमिशन को Allow कर देना है अब मोबाइल के सभी फोटो दिखाई देने लगेंगे। 

Photo Se Instagram ID Kaise Nikale

स्टेप 3. जिस फोटो का इंस्टाग्राम आईडी पता करना चाहते है उस फोटो पर क्लिक करें इतना करते ही कुछ ही सेकंड में आपको उस फोटो की जानकारी जैसे नाम और अन्य फोटो भी दिखाई देने लगेंगे। 

स्टेप 4. साथ ही बगल में आपको Google Search का भी ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें अब उस फोटो की और भी जानकारी डिटेल में देख सकते है थोड़ा निचे की और स्क्रॉल करें अब आपको यहाँ उस फोटो का इंस्टाग्राम आईडी भी देखने को मिल जायेगा। 

kisi ki photo se instagram id kaise nikale

kisi ki photo se instagram id kaise nikale दूसरा तरीका 

बहुत बार ऐसा भी होगा पहला वाला तरीका सफलतापूर्वक फोटो से इंस्टाग्राम अकाउंट पता नहीं कर पायेगा ऐसे में इस दूसरे तरीके का भी इस्तेमाल कर सकते है लेकिन इसमें आप इंटाग्राम में पेज का आईडी निकाल पाएंगे। 

जैसा की आप जानते है इंस्टाग्राम पर बहुत शेरो, शायरी, जोक्स और Meme वाले फोटो अपलोड होते है यह ज्यादा तर इंस्टाग्राम पर बने पेज द्वारा शेयर किया जाता है अगर आप उस पेज का पता लगाना चाहते है तो बड़े आराम से पता कर सकते है। 

जब कोई इंस्टाग्राम पेज द्वारा कोई जोक्स या शायरी वाला फोटो शेयर किया जाता है तो इस फोटो में साथ में इंस्टाग्राम पेज का वॉटरमार्क भी देखने को मिल जाता है बस आपको इस वॉटरमार्क को इंटाग्राम के सर्च बार में सर्च करना होगा और इंस्टाग्राम पेज की आईडी मिल जाएगी। 

मेरे फोटो से इंस्टाग्राम आईडी नहीं निकल रहा है 

अगर आपके साथ भी ऐसा प्रॉब्लम आ रहा है तो मै आपको बता दू यह तरीका फोटो से इंस्टाग्राम आईडी का पता करना तभी काम करता है जब आप किसी पॉपुलर व्यक्ति या सेलिब्रिटी का फोटो सर्च करते है अगर आप अपने दोस्तों या किसी ऐसे व्यक्ति का फोटो गूगल क्रोम से सर्च करते है जो ज्यादा पॉपुलर नहीं है तो उसका इंस्टाग्राम आईडी नहीं देख पाएंगे। 

सर्च की गए फोटो के जानकारी के बजाये आपको उस फोटो से मिलता जुलता अन्य फोटो दिखाया जाता है जैसे उस फोटो में क्या क्या चीज़े है जैसे ज्वैलरी, कपडे इत्यादि लेकिन आपको एक बार इस तरीके से फोटो से इंस्टा आईडी पता करने की कोशिश करने चाहिए हो सकता है आप जिसका फोटो सर्च कर रहे है गूगल के पास उसका डाटा हो और इंस्टाग्राम अकाउंट पता कर पाएं। 

अन्य पढ़े 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – फोटो से इंस्टाग्राम आईडी कैसे निकाले?

उत्तर – फोटो से इंस्टाग्राम आईडी निकालने के लिए आपको गूगल इमेज में उसका फोटो सर्च करना होगा।  

प्रश्न – किसी की फोटो से उसका नाम कैसे पता करें?

उत्तर – फोटो से उसका नाम पता करने के लिए गूगल में वह फोटो सर्च करें। 

प्रश्न – क्या आप फोटो से इंस्टाग्राम अकाउंट ढूंढ सकते हैं?

उत्तर – जी हाँ आप पॉपुलर लोगो के फोटो से उनका इंस्टाग्राम आईडी पता कर सकते है। 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे Photo se instagram id kaise pata kare? अगर आपको अभी भी इंस्टाग्राम की आईडी पता करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक में भी फॉलो कर सकते है आपका धन्यवाद।

1 thought on “Photo se instagram id kaise pata kare?”

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now