Amazon ko call kaise karen?

Amazon ko call kaise karen? – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के एक और नए लेख में आपका स्वागत है क्या आपको भी Amazon के किसी सर्विस का इस्तेमाल करने में या ऑनलाइन आर्डर डिलीवरी से सम्बंधित कोई दिक्कत आ रही है। 

और अपने इस दिक्कत के बारे में अमेज़न के कस्टमर केयर से बात करना चाहते है लेकिन आपको नंही मालूम की अमेज़न का कस्टमर केयर नंबर क्या है या Amazon से कैसे बात कर सकते है। 

तो अब आप चिंता ना करें आज हम ऐसे ट्रिक बताएँगे की कुछ ही सेकंड में आपको अमेज़न के कस्टमर केयर द्वारा कॉल आ जायेगा आपको Amazon को कॉल करने की कोई जरुरत नहीं पड़ेगी तो चलिए जानते है वह ट्रिक क्या है। 

Amazon ko call kaise karen?

जैसा की आप सभी जानते है सभी बड़ी बड़ी कंपनी का अपना एक कस्टमर केयर होता है जिसके जरिए आप कंपनी के कस्टमर केयर से अपने दिक्क्तों के बारे में बात कर सकते है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

और सलूशन पा सकते है जब आपको किसी कंपनी के कस्टमर केयर को कॉल करना होता है तब आप गूगल में सर्च करते है फलाना कम्पनी के कस्टमर केयर का नंबर क्या है। 

लेकिन कई बार यह कस्टमर केयर नंबर बदल जाता है या बंद हो जाता है ऐसे स्तिथि में आप परेशान हो जाते है अब आखिर कम्पनी के कस्टमर केयर से बात कैसे कर सकेंगे।

Amazon कस्टमर केयर को कॉल करने के लिए भी आप गूगल में अमेज़न कस्टमर केयर का नंबर (022 3043 0101) सर्च कर सकते है लेकिन अगर उस नंबर पर कॉल नहीं लगता है तो आप हमारे द्वारा बताये गए ट्रिक तो आजमा कर देखे 100% Amazon केयर से बात होगा। 

Amazon customer care से बात करने के लिए यह स्टेप्स दोहराये 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने अमेज़न के एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से अपडेट कर ले और ऐप खोले जिस भी आईडी में प्रॉब्लम आ रही है उस आईडी से अमेज़न लॉगिन करें। 

स्टेप 2. निचे तीन लाइन का आइकॉन दिखाई देगा क्लिक करते ही बहुत से अन्य ऑप्शन आ जायेंगे और निचे Customer Service का विकल्प भी आ जायेगा क्लिक करें। 

स्टेप 3. अब यहाँ आपको Your Order, Return & Refund, Amazon Pay Transaction का विकल्प मिलेगा और थोड़ा निचे स्क्रॉल करने पर Talk to us का भी ऑप्शन मिल जायेगा क्लिक करें। 

amazon-ko-call-kaise-karen

स्टेप 4. यहाँ आपके द्वारा आर्डर किये गए सामान का लिस्ट आ जायेगा किसी भी एक आर्डर या सर्विस पर क्लिक करें। 

स्टेप 5. और भी बहुत से अन्य ऑप्शन आ जायँगे जैसे आर्डर ट्रैकिंग, रिफंड और पेमेंट फेल्ड का किसी भी एक ऑप्शन को चुने और अन्य ऑप्शन आएंगे यहाँ भी कोई भी ऑप्शन चुने। 

स्टेप 6. इतना स्टेप करने के बाद आखरी में आपको Continue to customer service का विकल्प मिलेगा क्लिक करते ही आपको ऑप्शन दिया जायेगा आप कस्टमर सर्विस से किस भाषा में बात करना चाहते है हिंदी, इंग्लिश, तेलगु या तमिल जो भाषा आपको आती होगी उसे चुने। 

स्टेप 7. अब आपको मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा जिस नंबर पर आप Amazon के कस्टमर केयर से बात करना चाहते है आप कोई भी नंबर दर्ज कर सकते है बस वह नंबर आपके पास होना चाहिए। 

स्टेप 8. निचे Call me now ऑप्शन पर क्लिक कर दे। 

Amazon ko call kaise karen

अब कुछ ही सेकंड या मिनट में आपके मोबाइल नंबर पर अमेज़न कस्टमर केयर का डायरेक्ट कॉल आ जायेगा और आप कस्टमर सर्विस से बात कर पाएंगे आपको अमेज़न को कॉल करने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी। 

इन्हे भी पढ़े 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – अमेज़न पर कॉल कैसे करें?

उत्तर – Amazon से बात करने के लिए आप 022 3043 0101 नंबर पर कॉल कर सकते है और कॉल के लिए रिक्वेस्ट भी कर सकते है कुछ सेकंड में ही Amazon आपके नंबर पर कॉल करेगा।

प्रश्न – अमेज़न से कैसे बात करें?

उत्तर – Amazon ऐप के द्वारा भी आप Amazon केयर से बात कर सकते है बस आपको Call me now का रिक्वेस्ट करना होगा।

प्रश्न – अमेजॉन के कस्टमर केयर से कैसे बात करें?

उत्तर – Amazon के कस्टमर केयर से 022 3043 0101 नंबर पर बात कर सकते है।

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Amazon ko call kaise karen? अगर आपको अभी भी अमेज़न से कांटेक्ट करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपको पसंद आया तो आगे अपने दोस्तों, रिदश्तेदारो के साथ भी साझा करें। इसी तरह की तकनीकी खबर मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते है आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now