100% वर्किंग ट्रिक Kisi aur ke number se whatsapp kaise chalaye?

Kisi aur ke number se whatsapp kaise chalaye? – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के नए लेख में आपका स्वागत है जैसा की आप सभी जानते है किसी से मैसेज द्वारा बात करने के लिए फोटो, वीडियो भेजने के व्हाट्सएप सबकी पहली पसंद है।

लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर्स व्हाट्सएप मैसेजिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते ही है चाहे युवा हो या बुजुर्ग और व्हाट्सएप ऐप में कई ऐसे फीचर्स मिल जाते है जो हमारी लाइफ को आसान बना देते है।

जैसे लाइव लोकेशन भेज सकते है अपने व्हाट्सएप अकाउंट की  प्राइवेसी को अपने हिसाब से सेट कर सकते है और व्हाट्सएप का एक ऐसा खास फीचर भी है जिसके बारे में ज्यादातर लोगो को नहीं पता।

आज कल के युवा अपने दोस्तो, गर्लफ्रेंड की जासूसी करने के लिए इसी फीचर के बारे में जानना चाहते है Kisi aur ke number se whatsapp kaise chalaye? या dusre ka whatsapp apne mobile me kaise chalaye?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

लेकिन जानकारी के आभाव में उन्हें यह नहीं पता होता की आप एक ही नंबर के व्हाट्सएप अकाउंट को दुसरे डिवाइस में भी लॉगिन करके चला सकते है यह एक व्हाट्सएप का ऑफिसियल फीचर है।

और इसी फीचर के हेल्प से हम kisi aur ka whatsapp kaise chalaye? जानेंगे और यह भी जानेंगे अगर आपके पास कोई मोबाइल फोन नही है तब Dusre ke number se whatsapp kaise chalaye? तो चलिए जानते है।

Kisi aur ke number se whatsapp kaise chalaye?

जैसा की आपने जाना यह एक व्हाट्सएप का ही ऑफिसियल फीचर है जिसका उपयोग करके आप अपने ही व्हाट्सएप अकाउंट को कंप्यूटर में खोले सकते है लेकिन इस ट्रिक्स के हेल्प से आप किसी दूसरे के व्हाट्सएप अकाउंट को भी अपने मोबाइल पर चला सकते है।

Kisi aur ke number se whatsapp kaise chalaye

लेकिन ध्यान रहे यह ट्रिक सिर्फ आपके जानकारी के लिए है इस ट्रिक का गलत उपयोग करके किसी के साथ फ्रॉड, स्कैम करने की ना सोचे। 

इस ट्रिक का इस्तेमाल करके Kisi aur ke number se whatsapp चलाने के लिए पहले आपको एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा इस एप्लीकेशन में एक QR कोड देखने को मिलेगा अब इस QR कोड को उस व्हाट्सएप एप्लीकेशन से स्कैन करें जिसका व्हाट्सएप आप अपने मोबाइल में चलाना चाहते है चलिए थोड़ा डिटेल में जानते है। 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Whats Web एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इनस्टॉल करें या आप निचे दिए लिंक से भी इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर सकते है। 

स्टेप 2. एप्लीकेशन इनस्टॉल हो जाने के बाद ऐप खोले और Continue करें अब भाषा चुनने को कहा जायेगा इंग्लिश या हिंदी जो भी भाषा आपको पसंद हो उसे चुने और Right के आइकॉन पर क्लिक करें। 

kisi ka whatsapp apne mobile me kaise chalaye

स्टेप 3. ऐप का मैन इंटरफ़ेस खुल जायेगा यहाँ ऊपर ही Whats Web का एक ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें मै आपको बता दू इस ऐप में बिच बिच में विज्ञापन आते रहेंगे जिन्हे आप कट भी कर सकते है। 

स्टेप 4. Whats Web पर क्लिक करने के बाद नेक्स्ट करें यहाँ निचे एक QR कोड देखने को मिलेगा ध्यान रहे अभी तक के प्रोसेस आपको अपने मोबाइल में करना है और आगे के प्रोसेस उनके मोबाइल में करना होगा जिनका व्हाट्सअप आप अपने मोबाइल में चलाना चाहते है या जिसके नंबर से व्हाट्सएप चलना चाहते है। 

kisi aur ka whatsapp kaise chalaye

स्टेप 5. जिस नंबर से व्हाट्सएप चलाना चाहते है या जिसका व्हाट्सएप चलाना चाहते है अगर अपने दोस्त या गर्लफ्रेंड का व्हाट्सएप चलना चाहते है तो उनका मोबाइल फ़ोन 30 सेकंड के लिए आपके पास होना चाहिए। 

स्टेप 6. अब उस मोबाइल में WhatsApp एप्लीकेशन खोले ऊपर तीन बिंदु का आइकॉन दिखेगा क्लिक करें अब यहाँ Linked Device का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें। 

dusre ke number se whatsapp kaise chalaye

स्टेप 7. Now use whatsapp without keeping your phone online का एक पॉप अप खुलेगा Ok पर क्लिक कर दें। 

स्टेप 8. अब Link a Device का नया ऑप्शन मिलेगा क्लिक करते ही एक पॉप अप आएगा Connect to WiFi to continue और दो ऑप्शन दिए होंगे Cancle और Use mobile data का Use mobile data ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 9. अब Ok करें व्हाट्सएप का स्कैनर खुल जायेगा और कुछ परमिशन माँगा जायेगा सभी परमिशन को Allow कर दे अब इस स्कैनर से आपके स्मार्टफोन में Whats Web ऐप में दिखे रहे QR कोड को स्कैन करें। 

dusre ka whatsapp apne mobile me kaise chalaye

स्टेप 10. QR कोड सफलतापूर्वक स्कैन होने पर आपके स्मार्टफोन में Whats Web ऐप में दूसरे नंबर का व्हाट्सएप खुल जायेगा अब आप देख सकते है उनका व्हाट्सएप की वे व्हाट्सएप पर कब किसे मैसेज करते है यह सब कुछ देख सकते है।

Whats Web एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें 

अगर आप एक एंड्राइड मोबाइल यूजर है तो गूगल प्ले स्टोर में सर्च करें Whats Web आपके सामने बहुत सारे एप्लीकेशन आ जायेंगे जिनमे से आपको Whats Web – Whatscan for web नाम वाले एप्लीकेशन पर क्लिक करके इनस्टॉल करना होगा इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4.7 की रेटिंग मिली हुई है या आप इस एप्लीकेशन को निचे दिए डाउनलोड लिंक से भी डायरेक्ट इनस्टॉल कर सकते है। 

कंप्यूटर में kisi aur ka whatsapp kaise chalaye?

अगर आपके पास मोबाइल फ़ोन नहीं है तो भी आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है अब आप कंप्यूटर या किसी भी डिवाइस जिसमे ब्राउज़र चलता है उसमे dusre ke number se whatsapp chala सकते है और इसके लिए आपको किसी भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं पड़ती। 

स्टेप 1. अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में कोई भी ब्राउज़र खोले और सर्च करें Whatsapp Web या डायरेक्ट https://web.whatsapp.com/ इस लिंक पर क्लिक करके भी व्हाट्सएप वेब का वेबसाइट खोल सकते है।

स्टेप 2. अब एक QR कोड दिखाई देगा इस QR कोड को उस मोबाइल के व्हाट्सएप से स्कैन करना होगा जिसका व्हाट्सएप अकाउंट अपने कंप्यूटर, लैपटॉप में चलाना चाहते है। 

स्टेप 3. जिसके भी नंबर का व्हाट्सएप चलाना चाहते है उसका मोबाइल लेकर WhatsApp एप्लीकेशन खोले ऊपर तीन बिंदु के आइकॉन पर क्लिक करें। 

स्टेप 4. Linked Devices का ऑप्शन आएगा क्लिक करें और फिर Link a device पर क्लिक करें। 

स्टेप 5. Use mobile data सेलेक्ट करके कंप्यूटर में दिए गए QR कोड को स्कैन करे इतना करते ही उस मोबाइल के व्हाट्सएप के सभी चैट, मीडिया, डाटा आपके कंप्यूटर में भी दिखाई देने लगेगा। 

दूसरे के नंबर से व्हाट्सएप अपने मोबाइल पर चलने पर क्या क्या होगा 

  • आप उसके व्हाट्सएप कांटेक्ट में किसी को भी मैसेज भेज सकते है। 
  • फोटो, वीडियो, डाक्यूमेंट्स भेज सकते है। 
  • और जब आप अपने मोबाइल से दूसरे का व्हाट्सएप खोलेंगे तो उसके कांटेक्ट लिस्ट में सभी देख सकते है की आप Online है। 
  • लेकिन जब आप QR कोड स्कैन करके किसी और का व्हाट्सएप चलाते है तो उस व्हाट्सएप से किसी को कॉल या वीडियो कॉल नहीं कर सकते। 

कैसा पता करें कौन मेरा व्हाट्सएप चला रहा है 

अगर आपको लगता है आपका व्हाट्सएप आपके अलावा कोई और भी चला रहा है तो Likned Device में चेक कर सकते है किस किस डिवाइस में अभी आपका व्हाट्सएप एक्टिव है। 

  • इसके लिए सबसे पहले व्हाट्सएप में दिए तीन बिंदु पर क्लिक करें Linked Device का ऑप्शन आएगा क्लिक करें। 
  • अब Link a device के निचे उन सभी डिवाइस के नाम दिखाई देंगे जहा जहा आपका व्हाट्सएप अकाउंट लॉगिन है अगर कोई भी डिवाइस नहीं दिखाई देता तो समझ जाये कोई भी आपका व्हाट्सएप नहीं चला रहा है। 
kisi ke number ka whatsapp kaise banaen

अपना व्हाट्सएप अकॉउंट दूसरे डिवाइस से लॉगआउट कैसे करें 

अगर आपका व्हाट्सएप कोई और भी चला रहा है तो सिर्फ एक क्लिक से उस लिंक्ड डिवाइस से अपना व्हाट्सएप लॉगआउट कर सकते है तो चलिए जानते है। 

  • WhatsApp एप्लीकेशन खोले ऊपर तीन बिंदु के आइकॉन पर क्लिक करें Linked Devices का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करें। 
  • अब यहाँ वह सभी डिवाइस के लिस्ट दिख जायेंगे जिनमे आपका व्हाट्सएप अकाउंट लॉगिन है अगर इन डिवाइस से अपना व्हाट्सएप लॉगआउट करना चाहते है तो उस डिवाइस के नाम क्लिक करे जिससे अपना व्हाट्सएप लॉगआउट करना चाहते है। 
  • अब यहाँ एक पॉप अप आएगा जिसमे Logout और Cancle का ऑप्शन मिलेगा आप Log Out पर क्लिक करें और सामने वाले के डिवाइस से आपका व्हाट्सएप लॉगआउट हो जायेगा। 
Kisi aur ke number se whatsapp kaise chalaye

अन्य पढ़े 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – दूसरे का व्हाट्सएप्प कैसे देखे बिना फोन के?

उत्तर – अगर आपके पास स्मार्टफोन नहीं है और दूसरे का व्हाट्सएप देखना चाहते है तो कंप्यूटर में भी दूसरे का व्हाट्सएप लॉगिन करके चला सकते है बस आपको WhatsApp Web के वेबसाइट को खोल कर QR कोड को दूसरे के मोबाइल से स्कैन करना होगा। 

प्रश्न – मैं दूसरे नंबर के साथ व्हाट्सएप का उपयोग कैसे कर सकता हूं?

उत्तर – अगर आपके पास एंड्राइड मोबाइल है और दूसरे का व्हाट्सएप चलाना चाहते है तो Whats Web एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते है। 

प्रश्न – किसी दूसरे का व्हाट्सएप अपने फोन में कैसे चलाएं?

उत्तर – अपने फोम में व्हाट्सएप वेब में जाकर एक नया QR कोड निकालना होगा और दूसरे के मोबाइल से इस QR कोड को स्कैन करते ही उसका व्हाट्सएप आपके में भी आ जायेगा।  

प्रश्न – फर्जी नंबर से व्हाट्सएप कैसे चलाएं?

उत्तर – Text Now एप्लीकेशन में मदद से फ़र्ज़ी नंबर से व्हाट्सएप बना कर चला सकते है। 

प्रश्न – क्या एक नंबर का व्हाट्सएप दो फोन में चल सकता है?

उत्तर – जी हाँ QR कोड स्कैन करके एक फ़ोन का व्हाट्सएप दूसरे मोबाइल में चला सकते है।  

प्रश्न – अपना व्हाट्सअप दूसरे डिवाइस से कैसे हटाए?

उत्तर – अगर आपको शक है की आपका व्हाट्सएप कोई और भी चलाता है तो उसके डिवाइस से अपना व्हाट्सएप लॉगआउट कर सकते है इसके लिए बस आपको व्हाट्सएप ऐप में लिंक्ड डिवाइस ऑप्शन को खोलना है अब उस डिवाइस पर क्लिक करे जिसमे आपका व्हाट्सएप लॉगिन है Log Out का ऑप्शन मिलेगा क्लिक करदे और व्हाट्सएप अकाउंट सामने वाले के डिवाइस से हट जायेगा। 

प्रश्न – किसी का भी व्हाट्सएप्प चाट कैसे देखे बिना मोबाइल लिए?

उत्तर – सामने वाले का बिना मोबाइल लिए व्हाटसप लॉगिन कर पाना और व्हाट्सएप चैट देख पाना एक आम इंसान के लिए नामुनकिन है.

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे Kisi aur ke number se whatsapp kaise chalaye? या dusre ke number se whatsapp kaise chalaye? और kisi ke number ka whatsapp kaise banaen? अगर आपको अभी भी इस लेख से सम्बंधित कोई सवाल पूछना होतो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है। 

जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा, मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स, ऐप रिव्यु जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

2 thoughts on “100% वर्किंग ट्रिक Kisi aur ke number se whatsapp kaise chalaye?”

    • बिना फ़ोन लिए आप सामने वाला का व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे इसके लिए आपको बार कोड स्कैन करना ही होगा।

      Reply

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now