Redmi note 7 me app hide kaise kare?

Redmi note 7 me app hide kaise kare? – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के नए लेख मे आपका स्वागत है बहुत बार ऐसा होता है की हमारे फ़ोन में कुछ पर्सनल चीज़े होते है जैसे फोटो, वीडियो और मोबाइल ऐप्स जिन्हे आप किसी को दिखाना नहीं चाहते। 

लेकिन कई बार आपके दोस्त, रिश्तेदार वह फाइल या ऐप देख देख लेते है क्योंकि हम उन्हें हाईड करके नहीं रखते या अक्सर आपके साथ ऐसा होता है की आपके फैमिली में बच्चे आपका मोबाइल फ़ोन लेकर गेम खेलने लगते है। 

और आप उन्हें कुछ कह भी नहीं पाते की आपके मोबाइल में कोई गेम नहीं है अगर आपके साथ भी इस तरह का दिक्कत है तो अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है किसी भी एप्लीकेशन को आप बड़ी आसानी से अपने मोबाइल फ़ोन में छुपा सकते है। 

अगर आप मोबाइल के फोटो, वीडियो को सीक्रेट तरीके से छुपाना चाहते है तो हमने इस पर भी एक लेख लिखा है जिसे आप पढ़ सकते है मोबाइल कैलकुलेटर ऐप में फोटो कैसे छुपाये। और आज हम इस लेख में यह जानेंगे Redmi note 7 में ऐप को कैसे छुपाया जाता है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Redmi note 7 me app hide kaise kare?

उम्मीद करता हु अगर आप हमारा यह लेख पढ़ रहे है तो आपके पास भी Redmi Note 7 स्मार्टफोन होगा रेडमी के सभी मॉडल के स्मार्टफोन में हमें MIUI सॉफ्टवेयर मिलता है जिसका इंटरफ़ेस बाकि सभी स्मार्टफोन से थोड़ा हटके है और MIUI में बहुत सारे फीचर मिल जाते है जैसे फोटो हाईड करने का एप्लीकेशन हाईड करने का। 

और MIUI में मोबाइल customized करने का भी मौका मिल जाता है वैसे तो आज कल सभी स्मार्टफोन ब्रांड जैसे Realme, ओप्पो, वीवो, रेडमी, पोको के स्मार्टफोन में हमें स्मार्टफोन customized करने का मौका मिल जाता है लेकिन Google पिक्सल, Micromax, मोटोरोला के स्मार्टफोन में हमें Customization का कोई भी फीचर नहीं मिलता। 

इन स्मार्टफोन में हमें स्टॉक एंड्राइड मिलता है अगर आपके पास भी स्टॉक एंड्राइड वाला स्मार्टफोन है तो डायरेक्ट मोबाइल के सेटिंग से ऐप हाईड नहीं कर सकते लेकिन हमने अपने पिछले लेख में यह भी बताया है कैसे स्टॉक एंड्राइड वाले फ़ोन में ऐप हाईड कर सकते है। 

Redmi note 7 में एप्लीकेशन या गेम कैसे लॉक करें पूरा स्टेप्स 

जैसा हमने आपको बताया रेडमी के स्मार्टफोन में हमें MIUI मिलता है जिस कारण मोबाइल को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते है आज हम जो तरीके बताने वाले है उसके जरिये Redmi Note 8, Redmi Note 9, Redmi Note 10, 11 या Redmi के किसी भी स्मार्टफोन में ऐप हाईड कर पाएंगे। 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने Redmi Note 7 स्मार्टफोन में Settings खोले। 

स्टेप 2. निचे Apps के सेटिंग पर क्लिक करें। 

स्टेप 3. अब यहाँ निचे आपको App Lock का ऑप्शन दिया होगा क्लिक करें। 

app hide kaise kare

स्टेप 4. यहाँ Protect your privacy with App Lock का पेज खुलेगा Turn on करें। 

स्टेप 5. अब आपको ऐप लॉक लगाने के लिए पहले पैटर्न लॉक सेट करना होगा पैटर्न लॉक सेट हो जाने के बाद Use App Lock पर क्लिक करें। 

स्टेप 6. अब यहा आपके मोबाइल के सभी एप्लीकेशन और गेम्स दिखाई देंगे उन ऐप्स पर टिक करें जिन्हे लॉक करना चाहते है। 

ऐप को कैसे छुपाया जाता है

एप्लीकेशन लॉक हो जायेगा अब कोई भी जब भी वह गेम या एप्लीकेशन खोलेगा तो उसे पैटर्न लॉक डालना होगा यह तो था ऐप लॉक करने का तरीका इस तरिके के बाद आप app hide कर पाएंगे तो चलिए जानते है। 

Redmi note 7 में एप्लीकेशन या गेम कैसे छुपाएं 

स्टेप 1. ऐप लॉक हो जाने के बाद App Lock सेक्शन के बगल में Hidden Apps का ऑप्शन मिल जायेगा क्लिक करें। 

Redmi note 7 me app hide kaise kare

स्टेप 2. अब जिस भी ऐप्स या गेम्स को छुपाना चाहते है उस पर टिक करे एप्लीकेशन हाईड हो जाएगा। 

स्टेप 3. इस हाईड ऐप को देखने के लिए अपने मोबाइल के होम स्क्रीन पर दो उंगलियों से ज़ूम आउट करें अब आपको ऐप लॉक का पैटर्न डालना होगा और ऐप दिखने लगेगा। 

Redmi note 7 me app hide kaise kare

अन्य पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरा यह लेख पढ़ कर अब आप जान गए होंगे Redmi note 7 me app hide kaise kare?, अगर आपको रेडमी या किसी भी कंपनी के स्मार्टफोन में ऐप हाईड करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपको पसंद आया तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की अन्य जानकारी मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now