2024 में Photo se facebook id kaise nikale – फोटो से FB आईडी पता करें?

Photo se facebook id kaise nikale? – नमस्कार दोस्तों हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है आज हम इस लेख में जानेंगे क्या फोटो से किसी के फेसबुक का आईडी निकाला जा सकता अगर हां तो कैसे।

जैसा की आप सभी जानते है Facebook सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऐप या प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल लगभग हर मोबाइल फोन यूजर करता है अपने फोटो दूसरो के साथ साझा करने के लिए।

अपने मन के विचार पोस्ट द्वारा व्यक्त करने के लिए मनोरंजन के लिए फेसबुक में वीडियो और रील्स देखने के लिए, लेकिन बहुत बार ऐसा होता है की हम किसी व्यक्ति या दोस्त को फेसबुक में डुंडना चाहते है।

लेकिन नाम या फेसबुक आईडी नहीं पता होने के कारण हम उन्हे फेसबुक पर ढूंढ नहीं पाते लेकिन हमारे पास उनका फोटो मोबाइल पर जरूर होता है और सोचते है या गूगल पर सर्च करते है Photo se facebook id kaise pata kare?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आपके साथ भी ऐसी दिक्कत है और सिर्फ एक फोटो से उस व्यक्ति, दोस्त, गर्ल का फेसबुक आईडी पता करना चाहते है तो यह लेख अंत तक पढ़ें आज हम इस लेख में Kisi ki photo se facebook id kaise nikale पता करेंगे।

Photo se facebook id kaise nikale?

जैसा की हमने अपने पिछले लेख में बताया था फोटो से किसी का इंस्टाग्राम आईडी कैसे निकाल सकते है ठीक उसी प्रकार से आज हम फोटो से फेसबुक का अकाउंट कैसे पता करते है जानेंग। दोनो में आईडी पता करने का तरीका बिलकुल एक जैसा ही है तो चलिए थोड़ा डिटेल में जानते है।

Photo se facebook id kaise nikale

स्टेप 1. सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल क्रोम ब्राउजर खोलें।

स्टेप 2. अब आपको एक सर्च बॉक्स मिलेगा यहां कुछ भी लिख कर सर्च कर सकते है लेकिन हमे फोटो सर्च करना है इसलिए हम सर्च बॉक्स में दिए Camera के आइकन पर क्लिक करेंगे।

photo se facebook id kaise pata kare

नोट – अगर कैमरा का आइकन नहीं मिलता है तब आपको अपने क्रोम ब्राउजर को प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने की जरूरत पड़ेगी।

स्टेप 3. Camera आइकन पर क्लिक करते ही फोटो का परमिशन मांगा जाएगा Allow कर दें, अब मोबाइल के सभी फोटो दिखाई देने लगेंगे।

स्टेप 4. यहां जिस फोटो का फेसबुक आईडी पता करना है उस फोटो को सेलेक्ट करें, फोटो सेलेक्ट करते ही उस व्यक्ति के और भी फोटो दिखाई देने लगेंगे साथ में Google Search का भी ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें।

kisi ki photo se facebook id kaise nikale

स्टेप 5. अब उस फोटो वाले व्यक्ति के और भी डिटेल देखने को मिलेगा साथ ही उसके जितने भी सोशल प्लेटफार्म पर अकाउंट है वह भी देख सकेंगे जैसे उसका यूट्यूब चैनल, इंस्टाग्राम अकाउंट और फेसबुक आईडी का लिंक भी सर्च में आ जाएगा।

क्यों फोटो से फेसबुक आईडी नहीं पता चल रहा है

हम आपको बता दे ऊपर दिए तरीके से अगर आप किसी के फोटो से फेसबुक आईडी पता करते है तो हमेशा यह ट्रिक काम करे यह संभव नहीं है इस तरीके से सिर्फ आप पॉपुलर लोगो के ही सोशल हैंडल फेसबुक आईडी का पता कर पाएंगे।

अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति या अपने दोस्त का फोटो गूगल लेंस द्वारा स्कैन करते है जो ज्यादा पॉपुलर नही है तब सायद ही आपको उसका फेसबुक आईडी देखने को मिले इसे स्थिति में आप हमारे दूसरे तरीको को भी ट्राई कर सकते है को नीचे बताया गया है।

Face Check वेबसाइट द्वारा फेसबुक आईडी पता करे

अगर आप kisi ki photo se facebook id kaise nikale जानना चाहते है तो यह दूसरा भी आपको एक बार अजमा कर देख लेना चाहिए, वैसे इस तरीके में भी कोई कन्फर्म नही है की फेसबुक आईडी का पता चल जायेगा।

क्योंकि इस वेबसाइट में जो भी फोटो आप अपलोड करते है उसके ज्यादा तर सोशल मीडिया अकाउंट दिख जाते है लेकिन यह अकाउंट उसी का हो ऐसा कोई भी कन्फर्म नही है क्योंकि वह फोटो जहा जहा उपलब्ध है सभी सोशल मीडिया और एक से ज्यादा आईडी देखने को मिलता है।

स्टेप 1. सबसे पहले किसी भी ब्राउजर में सर्च करे facecheck.id और इस वेबसाइट को खोले।

स्टेप 2. अब यहां Upload a photo पर क्लिक करके मोबाइल गैलरी से वह फोटो सेलेक्ट करे जिसका फेसबुक आईडी जानना चाहते है।

Photo se facebook id kaise nikale

स्टेप 3. फोटो अपलोड हो जाने के बाद Search internet by face ऑप्शन पर क्लिक करें, एक पॉप अप विंडो ओपन होगा यहां i understand पर टिक करके Agree & Search पर क्लिक करें।

स्टेप 4. अब वह फोटो स्कैन होने लगेगा इस प्रोसेस में थोड़ा समय लग सकता है और फोटो के सभी सोशल मीडिया लिंक सामने आ जायेंगे जिसे क्लिक करके आप आईडी पता कर पाएंगे।

अन्य पढ़ें

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – क्या फोटो से फेसबुक आईडी निकाला जा सकता है?

उत्तर – जी हां लेकिन सिर्फ उन्ही व्यक्ति के फोटो से फेसबुक आईडी निकाल पाएंगे जो पॉपुलर है या कोई सेलिब्रिटी है।

प्रश्न – फेसबुक आईडी पता करने का तरीका क्या है?

उत्तर – आप अपनी फेसबुक आईडी मोबाइल नंबर और ईमेल अड्रेस से पता कर सकते है।

प्रश्न – क्या बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट लॉगिन किया जा सकता है?

उत्तर – जी हां अगर आप फेसबुक का आईडी और पासवर्ड भूल गए है तो अपने मोबाइल नंबर द्वारा वर्फिकेशन करके बिना पासवर्ड फेसबुक खोल सकते है।

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हू हमारा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे Photo se facebook id kaise nikale? अगर आपको फोटो से fb ID निकालने में कोई दिक्कत आता है तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा।

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो आगे अपने दोस्तो और फैमिली मेंबर्स के साथ भी साझा करे। इसी तरह की जानकारी ऐप रिव्यू, ऐप ट्रिक्स, मोबाइल ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now