Sugo App क्या है और Sugo App से पैसे कैसे कमाएं?

Sugo App Kya Hai : आज के समय में हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कोई ना कोई ऐसी स्कीम लॉन्च कर दी जाती है जिसके अनुसार यूजर वहां से अच्छी कमाई कर सकता है।

कुछ इस तरह के सोशल मीडिया प्लेटफार्म में से एक है Sugo App. इस ऐप के माध्यम से कोई भी लड़कियां 150 से 250 रुपए तक रोजाना कमा सकती हैं। लेकिन क्या आप  Sugo App के बारे में जानते हैं?

SuGo App की मदद से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? SuGo App से बैंक में पैसे कब ट्रांसफर कर सकते हैं? इसके अलावा Sugo App से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

Sugo App के बारे में रिव्यू

अगर आप Sugo App के बारे में पहली बार सुन रहें है और इस ऐप से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में डिटेल से जानना चाहते हैं, तब आपको इस ऐप से जुड़े निम्लिखित महत्वपूर्ण रिव्यू को जरूर पढ़ना चाहिए, ताकि आप इस ऐप के बारे में बारीकियों से जान और समझ सकें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
sugo app kya hai
  • Sugo App का प्ले स्टोर में पूरा नाम SuGo : Live Chat & Voice Call है।
  • यह एक प्रकार का ऑनलाइन लाइव चैटिंग एप्लीकेशन है।
  • Sugo एप्लीकेशन का प्ले स्टोर पर वर्तमान साइज 78 MB है, इसलिए इस ऐप को आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है।
  • प्ले स्टोर में इस ऐप को 51T Review मिल चुके हैं।
  • इस ऐप को लगभग 1C से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इसके साथ ही ऐप से पैसे भी कमाए जा सकते हैं।

Sugo App Kya Hai?

Sugo App एक तरह का सोशल मीडिया डेटिंग लाइव चैट एप्लीकेशन है, जिसका यूज किसी भी स्मार्टफोन में भी किया जा सकता है।

इस ऐप के माध्यम से कोई भी Sugo App यूजर बेहद आसानी से एकदूसरे से ऑनलाइन चैटिंग कर सकता है। Sugo App में ज्यादातर महिलाएं या लड़कियां ऑनलाइन चैट करती है इसका एकमात्र कारण है कि यहां पर चैट करते समय लड़कियां बेहद आसानी से पैसे कमा सकती हैं।

Sugo App से पैसे प्राप्त करने के लिए App के अकाउंट में डायमंड इक्कठा करना पड़ता है। बाद में इन सभी डायमंड को पैसे में कन्वर्ट किया जा सकता है।

Sugo App Me Recharge Kaise Kare

Sugo App में लाइव चैट करने के लिए App में Coin रिचार्ज करना पड़ता है। अगर आप Sugo App में 100 रुपए का रिचार्ज करते हैं तब आपको कुल मिलाकर 380 Coins प्राप्त हो जाते हैं,

जिसके माध्यम से बेहद आसानी से चैटिंग क्या मजा लिया जा सकता है, लेकिन चैटिंग के लिए Sugo App में रिचार्ज करने की प्रक्रिया के बारे में जो लोग नही जानते हैं, वह नीचे बताए गए स्टेप फॉलो कर सकते हैं।

  • Sugo App में चैटिंग के लिए रिचार्ज करना चाहते हैं तब सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में इस ऐप को ओपन कर लें।
  • अब ऐप को ओपन करने के बाद सुगो अकाउंट प्रोफाइल को ओपन कर लेना हैं।
  • प्रोफाइल ऑप्शन में आपको रिचार्ज का ऑप्शन मिल जाएगा, आपको यहां पर क्लिक कर देना है।
  • Recharge ऑप्शन में जाने के बाद आपका बैलेंस स्टेटस और रिचार्ज करने के कई सारे प्लान दिखाए जाएंगे।
  • अब आपको इस ऐप में दिखाए जाने वाले सभी प्लान में से किसी एक पसंदीदा प्लान को सेलेक्ट करना होगा।
  • प्लान सेलेक्ट करने के बाद उसी प्लान पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके सामने प्लान Buy का ऑप्शन दिखाया जाएगा, आपको Buy ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है।
  • अगले स्टेप में आपको पेमेंट मेथड के माध्यम से Sugo अकाउंट में चैट के लिए रिचार्ज कर लेना है।

Sugo App Se Paise Kaise Kamaye

Sugo App लड़कियों के लिए कमाई का बेहद आसान साधन है, इसलिए अगर कोई लड़की इस ऐप के माध्यम से पैसे कमाना चाहती है तब उसे  दूसरों से चैटिंग करनी होगी,

इस चैटिंग प्रोसेस की एक लिमिट होती है जिसके हिसाब से किसी भी फीमेल अकाउंट को डायमंड मिल जाते हैं और बाद में इसे Payoneer अकाउंट के माध्यम से पैसे ने कन्वर्ट कर लिया जाता है।

Sugo App Se Paise Kamane से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों को आप नीचे पढ़ सकते हैं, जिससे आपको क्लियर हो जाएगा की इस ऐप से कैसे और कितनी कमाई की जा सकती है।

  • Sugo App में लड़कियों के चैट करने से उनके अकाउंट में डायमंड की बढ़ोतरी होती है, जिससे पैसे कमाए जा सकते हैं, वहीं लड़कों के अकाउंट से coin कटते हैं जोकि लड़कियों की कमाई में काफी योगदान देते हैं।
  • Sugo App के फीमेल अकाउंट में 1000 डायमंड इक्कट्टा होने पर 1 डॉलर कमाएं जा सकते हैं, जोकि भारतीय पैसे के हिसाब से इस समय 83.40 रुपए होता है।
  • Sugo App के फीमेल अकाउंट में 10 डॉलर, अर्थात 834 रुपए जमा होने के बाद ही पूरे पैसों को Widrow किया जा सकता है। 
  • पूरी इनकम को Payoneer Account में ट्रांसफर किया जा सकता है, इसके साथ ही कुछ पेमेंट देकर अपना पैसा सीधा  बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जा सकता है।

Sugo App Download Kaise Karen 

अब तक आपने Sugo App के बारे में डिटेल से जान लिया होगा, लेकिन इस ऐप को यूज करने से पहले इसे डाउनलोड करना पड़ता है, अगर कोई इस ऐप को यूज करके लड़कियों से चैट करना चाहता है तो वह निम्नलिखित तरीके से Sugo App को डाउनलोड कर सकता है। 

  • सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में मौजूद प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है।
  • अब आपको प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में SuGo टाइप करके सर्च कर लेना है। 
  • अब प्ले स्टोर में दूसरे नंबर पर SuGo : Live Chat & Voice Call नाम के ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है।
  • Sugo App को डाउनलोड या इंस्टॉल करने के बाद इसे कुछ परमिशन और सेटिंग Allow करके ऐप का यूज कर सकते हैं।

Sugo App में अकाउंट कैसे बनाये

अगर आप Sugo App में खुद का अकाउंट बनाना चाहते हैं तब आपके पास जीमेल आईडी, फेसबुक आईडी, पर्सनल मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है, क्योंकि इन्ही आईडी के माध्यम से आप ऐप पर खुद का रजिस्ट्रेशन और अकाउंट बना सकते हैं।

अगर आप Sugo App को पहली बार यूज कर रहे हैं, तब आप निम्नलिखित तरीकों से अपना अकाउंट बना सकते हैं।

  • Sugo App पर अपना अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको Sugo App को अपने स्मार्टफोन में ओपन कर लेना है।
  • जब आप Sugo App को पहली बार ओपन करते हैं तब आपके सामने Login With Facebook, Login With Mobile Number, Login With Gmail. जैसे ऑप्शन दिखाए जाएंगे।
  • बताए गए ऑप्शन में से आप किसी भी एक मेथड से Sugo App पर अपना अकाउंट बना सकते हैं।
  • किसी भी मेथड का चुनाव करने के बाद आपको Name, Date Of Birth, Gender, OTP Verify करने की जरूरत होती है।
  • अगले स्टेप में आपका Sugo App Login हो जाएगा।
  • Sugo App में लॉगिन होने के बाद, आपको प्रोफाइल में जानकर अपनी सभी डिटेल को फुलफील कर देना है।
  • आखिर में आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा।

Sugo App Real Or Fake

दोस्तों आजकल सोशल मीडिया प्लेटफार्म के लिए ऐसे हजारों ऐप मौजूद हैं, जिसकी मदद से हर रोज कोई न कोई डेटिंग करता रहता है।

लेकिन आज के बढ़ते फ्रॉड की वजह से इस तरह के प्लेटफार्म पर भरोसा कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। Sugo App पर Coin की मदद से किसी भी लड़की से चैटिंग या डेटिंग तो की जा सकती है, लेकिन कई बार यह चैटिंग पूर्ण रूप से सुरक्षित नहीं होती हैं।

इस ऐप का यूज करते समय आपके पास ऐसे कई फ्राड लड़कियों के मैसेज आते हैं जोकि आपसे पूरी तरह से घुल मिल कर बात करना चाहेंगी, लेकिन सच तो यह है कि वह सभी लड़कियां इस ऐप में अपना डायमंड बढ़ा कर ज्यादा से ज्यादा कमाई करना चाहती हैं।

यही एकमात्र कारण है कि आपके अकाउंट पर लड़कियों के मैसेज आते रहते है। इतना ही नहीं बल्कि वह सभी आपका नंबर प्राप्त करके आपसे नजदीकियां बना कर आपके पैसों पर मौज करना पसंद करती हैं, और जितनी ज्यादा चैटिंग, उससे उनकी अलग से कमाई होती है।

स्पष्ट रूप से कहें तो फीमेल के लिए यह ऐप एक टाइम पास और कमाई का जरिया है, इसलिए इसे पूरी तरह से रियल कहना गलत होगा। अंत में यही कहना चाहेंगे, अगर आप लड़के हैं तो आपको इस ऐप से दूर रहना चाहिए और अपने लाइफ का समय किसी सही जगह लगना चाहिए।

यह भी पढ़ें 

निष्कर्ष 

उम्मीद करता हु अब आप सभी जान गए होंगे की मोबाइल पर सुगो ऐप क्या और किस काम आता है यह एप्लीकेशन आपको एंड्राइड और IOS दोनों ही प्लेटफार्म में देखने को मिल जाता है जहाँ से आप आसानी से इस ऐप को इनस्टॉल कर पाएंगे। 

आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, और सोशल मीडिया पर साझा करें और इसी तरह की टिप्स ट्रिक्स, ऐप रिव्यु जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now