एविएटर ऐप क्या है Aviator App से पैसे कैसे कमाए?

Aviator app : जैसाकि हम सभी जानते हैं कि आज के दौर में हर कोई घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है। जो लोग घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं वह भी एक ऐसे ट्रस्टफुल प्लेटफार्म की तलाश में रहते हैं जिसके माध्यम से उनकी ज्यादा से ज्यादा कमाई हो सके, उन्ही प्लेटफार्म में से एक है Aviator app. एविएटर ऐप के बारे में आजकल काफी चर्चा चल रही है।

कई लोगों का तो कहना है कि Aviator app के माध्यम से लाखों रुपए तक कमाएं जा सकते हैं। आपने विराट कोहली और एक न्यूज़ रिपोर्ट को भी इस ऐप के बारे में बताते हुए सोशल मीडिया पर जरुर देखा होगा। आखिर क्या है Aviator App की सच्चाई? क्या इस ऐप से रियल में पैसे कमाए जा सकते हैं? अगर हाँ तो Aviator app se paise kaise kamaye? इन सभी मुद्दों को डिटेल में जानने के लिए आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़ें।

एविएटर ऐप क्या है?

अगर आप Aviator App या Aviator game kya hai? सवाल का जवाब ढूढ रहें है तो जानकारी के लिए बताना चाहेंगे, यह एक प्रकार का ऑनलाइन Investing & Earning ऐप है, जिसके माध्यम से पैसे कमाएं जा सकते हैं।

aviator app game kya hai

इस ऐप में आपको खुद से पैसे इन्वेस्ट करने होते हैं, एविएटर ऐप अकाउंट में पैसे भेजने के बाद आप ऐप को प्ले कर सकते हैं। इस ऐप में ट्रेडिंग ऐप की तरह एक्टिविटी होती है, जिस तरह से ट्रेडिंग ऐप में आपका पैरा ऊपर उठता है, उतना ज्यादा कमाई होने के चांस होते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

उसी तरह Aviator App में एक राकेट उपर की तरफ उड़ता है, यह राकेट जितना ऊपर उड़ता है उतना पैसे बनाएँ जा सकते हैं। राकेट की शुरुवात एक 1 गुना से होती है, मतलब आपने जितना बिड लगाई, होगी उसका 1 गुना से शुरू होकर जितना ऊपर आपका राकेट जाएगा, उतना गुना कमाई की जा सकती है।

एविएटर ऐप डाउनलोड कैसे करें?

Aviator App के बार में जानने के बाद अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं और इन्टरनेट पर डाउनलोड लिंक ढूढ रहें हैं, तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहें है क्यूंकि यहाँ से आप Aviator App डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस जान सकते हैं और साथ ही ऐप का डाउनलोड लिंक भी प्राप्त कर पाएंगे। चलिए दोस्तों अब Aviator App को डाउनलोड करना सीखते हैं।

  1. दोस्तों अगर आप एक Android Smartphone यूजर है, तब आपको अपने स्मार्टफोन में कोई भी एक ब्राउज़र ओपन कर लेना है।
  2. अब आपको ब्राउज़र के सर्च बॉक्स में जाकर “Aviator App Downlaod For Android” टाइप कर लेना है, और इस कीवर्ड को सर्च कर लेना है।
  3. अब आपको पहले पेज पर कुछ Sponsored वेबसाइट दिखाई जाएगी, आपको इन वेबसाइट को छोड़कर Aviator-Game.in वाली वेबसाइट पर क्लिक कर लेना है।
  4. वेबसाइट ओपन करने के बाद आपको Download Apk का टैब दिख जाएगा, आपको इस टैब पर क्लिक कर लेना है।
  5. डाउनलोड टैब पर क्लिक करते ही आपके सामने फाइल डाउनलोड करने के लिए आप्शन दिया जाएगा, यहाँ से आप एविएटर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

एविएटर ऐप अकाउंट कैसे बनाये

ऊपर बताए गए तरीकों के माध्यम से Aviator Game App आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। अगर आपने इस ऐप को डाउनलोड कर लिया है तब आपको इस ऐप को परमिशन देना होगा और साथ ही ऐप पर रजिस्ट्रेशन भी करना पड़ता है, जोकि बेहद सरल है।

लेकिन फिर भी आप ऐप पर रजिस्ट्रेशन करने में असमर्थ हैं तब आप निचे बताए गए तरीकों के जरिए, ऐप पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। तो चलिए दोस्तों एविएटर ऐप अकाउंट बनाना सीखते हैं।

  • Aviator App डाउनलोड करने के बाद आपको इस ऐप को ओपन कर लेना है।
  • अब आपसे कुछ नार्मल Permission मांगी जाएगी, यहाँ पर आपको Permission दे देनी है।
  • अगले स्टेप में App ओपन कर लें, ऐप ओपन करते ही आपको Registration के लिए बोला जाएगा।
  • App के Registation वाले पेज पर आपको Country, Currancy, Mobile Number, टाइप कर लेना है और आखिर में आपको एक स्ट्रोंग Password डाल लेना है।
  • अब आखिर में आपको एक टर्म और पालिसी को दिखाया जाता है, आप चाहें तो इसे पढ़ सकतें है और पढने के बाद आप इस पैराग्राफ को चेकलिस्ट कर लें। और Next वाले टैब पर क्लिक कर लें।
  • अगले स्टेप में Next करने के बाद आपके टाइप किए गए मोबाइल नंबर पर OTP नंबर भेज दिया जाएगा। आपको इस OTP नंबर का वेरिफिकेशन करना होगा।
  • OTP नंबर वेरीफाई करने के बाद आपके सामने बोनस रिसीव करने का आप्शन दिया जाता है, लेकिन इसके बदले आपको कुछ पैसे डिपोजिट करने पड़ते हैं, इसलिए आपको इस आप्शन को क्लोज कर देना है।
  • अब अगले स्टेप में आपके सामने आपकी प्रोफाइल का पेज ओपन हो जाएगा, जहाँ पर आपका बैलेंस और अन्य जानकारियां दिखाई जाएगी। इस पेज को क्लोज करके आप ऐप के होप पेज पर जा सकते हैं। इसके अलावा यहाँ से आप पैसे ऐड करके ऐप को प्ले कर सकते हैं।

इस तरह से आपका एविएटर ऐप अकाउंट बनकर तैयार हो जाता है।

Aviator app se paise kaise kamaye ?

जैसाकि आप जान चुके हैं कि एविएटर ऐप क्या है? लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि एविएटर ऐप से पैसे कैसे कमाए? अगर आप Aviator App से पैसे कमना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस ऐप के दांव पेंच और बारीकियों से समझाना होगा, तभी आप यहाँ से कुछ पैसे कमा सकते हैं।

आपको इस ऐप में एक सही समय पर बिड लगाना आना चाहिए, जिसके माध्यम से आप यहाँ से एक अच्छी रकम कमा सकते हैं। इसके अलवा आप निचे बताए गए कुछ सुझाव के माध्यम से Aviator App से पैसे कमा सकते हैं। चलिए निम्नलिखित सुझाव विस्तार से जानते हैं।

  • अगर आप Aviator App के माध्यम से पैसा कामना चाहते हैं तब सबसे पहले आपको इस ऐप की Apk फाइल को डाउनलोड करना पड़ेगा।
  • Aviator App डाउनलोड करने के बाद आपको इस ऐप के लिए परमिशन देनी पड़ती है, तथा ऐप्लीकेशन ओपन करने के बाद आपको यहां पर रजिस्ट्रेशन करना होता है, जिसमें आपसे सामान्य जानकारियां पूछी जाती है, इसलिए आप बेहद आसानी से इस ऐप पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
  • जैसा कि आपने Aviator App के बारे में जाना है, एक प्रकार की ट्रेडिंग ऐप होती है जिसमें पैसे निवेश करने पड़ते हैं, Aviator App में भी आपको कुछ पैसे अपनी तरफ से इन्वेस्ट करने पड़ते हैं, जिसके जरिए आप इस ऐप को प्ले कर सकते हो।
  • जब आप अपने अकाउंट से Aviator App में कुछ पैसे डाल लेते हैं, तब इसके बाद आपको कुछ समय के लिए इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि बैलेंस ऐड करने के कुछ समय बाद ही Aviator App में बैलेंस का अपडेट दिखाया जाता है।
  • Aviator App में बैलेंस का अपडेट होने के बाद, आप इस ऐप से प्ले कर सकते हैं, ऐप से प्ले करते समय आपको बिड लगानी होती है, जिसका आप्शन ऐप प्ले करते समय निचे की तरफ मिल जाता है।
  • बिड वाले बटन पर क्लिक करने के बाद आपका गेम राकेट ऊपर उड़ने लगता है। यह राकेट आपके बिड की 1 गुना कमाई से शुरू होता है, तथा अधिकतम ऊपर जाने की कोई गुणांक लिमिट नहीं होती है।
  • इस गेम को प्ले करते समय आपको ध्यान रखना होता है कि जब राकेट ऊपर से निचे की तरफ आने वाला होता है, उसी समय आपको निचे दिए गए बटन के माध्यम से एक्टिविटी को रोक कर अपने पैसे निकाल लेने होते हैं, जिसके लिए आपको ऐप में आप्शन मिल जाता है। अगर आपका राकेट नीचे की तरफ आ जाता है। तब आपके पैसे माइनस में जा सकते हैं इसलिए आपको पहले ही पैसों को Widrow करना होता है।

अतः ऊपर बताए गए तरीको से आप Aviator App के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं।  

Aviator app se paise kaise nikale?

दोस्तों अगर आप भी एविएटर गेम को खेलने के बाद इस ऐप से पैसे निकालने की कोशिश कर रहें है, या फिर आप Aviator app se paise kaise nikale? के बारे में जानकारी हांसिल करना चाहते हैं।

तो जानकारी के लिए बताना चाहेंगे, Aviator app से जितना आसान पैसे कमाना है, उतना ही ज्यादा मुश्किल है अपने पैसों को Withdrawal कर पाना है, क्यूंकि Aviator app से पैसे निकालने के लिए आपके पास एक बड़ी रकम की कमाई होनी चाहिए। तभी आप अपनी कमाई के पैसों को अपने अकाउंट Withdrawal कर पाएंगे। 

कुछ Aviator app यूजर के अनुभव के आधार पर, इस ऐप से पैसे निकालने पर Error दिखया जाता है। इसके अलवा अभी तक कोई भी रियल Withdrawal रिपोर्ट नहीं मिल पायी है, जिसके कारण यह स्पष्ट कर पाना मुशिकल है कि पैसे कैसे निकाल सकते है? इसलिए Aviator app में इन्वेस्ट करने के बाद पैसे प्राप्त कर पाना बहुत मुश्किल है। परिणामस्वरूप आपको सोच समझकर ही पैसे इन्वेस्ट करना चाहिए।

Aviator app real or fake?

Aviator app तेजी से वायरल होने वाला मोबाइल ऐप्लीकेशन है, इसके बारे में तरह-तरह के अफवाहें फ़ैल रही हैं। इस ऐप्लीकेशन के बारे में यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर वीडियो के रूप में देखा जा सकता है। इसके साथ सोशल मीडिया पर ऐड भी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

एड तथा वीडियो में लोगों का कहना है कि Aviator app के माध्यम से मात्र ₹500 लगाकर हजारों रुपए तक कमाएं जा सकते हैं। सोशल मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोगों का कहना है कि Aviator app न सिर्फ कमाई करने का जरिया बल्कि इस ऐप में गेम का भी आनंद लिया जा सकता है।

गेम मनोरंजन के साथ-साथ यह ऐप आपको कमाई करने का मौका देता है। Aviator app के बारे में जानने  के बाद लोग काफी ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन क्या इस ऐप के माध्यम से सच में कमाई की जा सकती है?  Aviator app रियल है अथवा Fake है? इस तरह के सवाल उन सभी लोगों के दिमाग में चल रहे होंगे, जो इस ऐप से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं।

अगर आपका भी यही सवाल है कि Aviator app real or fake? तब आपके सवालों का सॉल्यूशन ढूंढते हुए बताना चाहेंगे कि Aviator नाम से प्ले स्टोर पर अनेकों App मौजूद है, लेकिन उन सभी App में से किसी में भी कमाई करने का कोई प्रूफ नहीं मिला है, मतलब प्ले स्टोर पर एविएटर नाम से कई सारे ऐप देखें जा सकता  है जोकि गेम से संबंधित है, और इन सभी ऐप से पैसे नहीं कमाएं जा सकते।

इसके अलावा प्ले स्टोर में जितने एविएटर नाम से ऐसे मौजूद है, जिसमें पैसे तो लगाएं जा सकते हैं, लेकिन पैसे डूबने के चांस ज्यादा होते हैं।

इसलिए हम लोगों को यही सुझाव देना चाहेंगे कि अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो किसी Real तथा Authorized ऐप्लीकेशन का ही इस्तेमाल करें, Fake App का इस्तेमाल करके आप अपने पैसों को डूबा सकते हैं। साथ ही इस एप के बारे मे जिस विराट कोल्ही या रिपोर्टर को एड में दिखाया जा रहा है वह Ai Generated Advertisement हो सकते हैं, जिसके ऊपर विश्वास करना आपके लिए जोखिम से भरा हो सकता है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now