Tecno कंपनी किस देश की Company है और मालिक कौन है?

Tecno kis desh ki company hai :  टेक्नो कंपनी एक फोन निर्माता कंपनी है, जहां से टेक्नो कंपनी के मोबाइल, लैपटॉप, खरीदे जाते हैं। इस कंपनी की सबसे खास बात यह है कि कम बजट के अंदर बेहतरीन परफॉर्मेंस के मोबाइल फोन या लैपटॉप सेल करती है।

भले ही दूसरे मोबाइल फोन और लैपटॉप आज के समय में काफी ज्यादा बिकते हैं, लेकिन टेक्नो मोबाइल फोन कंपनी आज भी लोगों में प्रसिद्ध कंपनी है।

ऐसे में यह सवाल काफी लोगो के दिमाक में रहता है कि Tecno kis desh ki company hai? आखिर टेक्नो कंपनी के मालिक कौन हैं? अगर आप भी इन सभी सवालों के जवाब ढूंढ रहें हैं तब आपको इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढना चाहिए!

Tecno kis desh ki company hai & History

Tecno Company चीन की एक प्रशिद्ध कंपनी है, जोकि शेनझेन में स्थापित है! वर्ष 2006 में Tecno Company को Tecno Telecom Limited के रूप में प्रशिद्धि मिली थी!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

लेकिन बाद में इसके नाम में बदलाव कर दिया गया, जिसे बाद में Transsion Holdings के नाम से जाना गया! इसके अलवा टेक्नो Mobile ने अपनी सहायक कंपनी में दुसरा ब्रांड ITEL ब्रांड बनाया है, जिसे अफ्रीका में सेल किया गया था! 

tecno kis desh ki company hai

इसके बाद वर्ष 2017 में Techno Company ने Made for India को लांच करते हुए खुद को भारतीय मार्किट में अपना कदम रखा, जिसके बाद भारत में इसका नाम मशहूर होने लगा!

शुरुवाती दौर में टेक्नो Company ने भारत के राजथान, गुजरात, और पंजाब में अपना प्रदर्शन जारी किया! शुरू के कुछ सालों में टेक्नो Company ने प्रशिद्धि पाने में कुछ टाइम लिया, लेकिन कुछ ही सालों के अन्दर भूरे भारत में काफी ज्यादा मशहूर हो गई! भारत में सेल होने वाले Tecno Company के मोबाइल फ़ोन, मुख्य रूप से नोएडा में निर्मित किए जाते हैं!

भारत के बाद Tecno Company के मोबाइल नेपाल, पकिस्तान, और बांग्लादेश जैसे देशों में  अपने कदम रखे, जिसके बाद विभिन्न देशों के लोगों ने इसे पसंद किया और इस तरह से टेक्नो Company का विस्तार हुआ!

Tecno Company के मालिक कौन हैं

जैसाकी आपने टेक्नो कंपनी के बारे में संछिप्त विवरण पढ़ा होगा! इस कंपनी के बारे में जानने के बाद, आपके मन में यह सवाल भी आया होगा कि Tecno Company के मालिक कौन हैं?

अगर आप भी इस सवाल का जवाब इन्टरनेट पर ढूंढ रहे हैं, तब जानकारी के लिए बताना चाहेंगे, टेक्नो Company के मालिक George Zhu हैं, जिनका जन्म 1975 में हुआ था! इन्होने पहली बार चीन में 2006 में पहले बार टेक्नो मोबाइल की स्थापना की थी!  

Tecno Company क्या क्या बनाती है

Tecno Company मुख्य रूप से मोबाइल का उत्पादन करती है! आज के समय में मोबाइल फ़ोन की बढती जरूरतों को देखते हुए, हर देश की नई कंपनी ने मोबाइल का उत्पादन बढ़ा दिया है,

उन्ही कंपनी में से एक है टेक्नो कंपनी! मोबाइल के अलावा टेक्नो Company ने लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक चीजो का भी उत्पादन किया है! 

Tecno Mobile Series

टेक्नो Mobile Series में आपको अनेकों मोबाइल देखने को मिल सकते हैं! जोकि लोगों की आज भी पसंद हैं! इस आर्टिकल के बारे में आप कुछ लेटेस्ट टेक्नो मोबाइल  के बारे में जानेंगे!

Tecno Spark

Tecno Company ने अपने बेस्ट सीरीज में Tecno Spark के साथ कई मोबाइल लांच करे हैं, जिसकी परफॉरमेंस लोगों को काफी पसंद आ रही है! वर्ष 2024 में कुछ मोबाइल फ़ोन लांच हुए है,

जो काफी सस्ते दाम के साथ सभी लोगों के बजट को ध्यान में रखते हुए सेल हो रहे हैं, उन्ही में से एक मोबाइल है Tecno Spark Go जिसके बारे में आप निचे टेबल में जान सकते हैं!

मोबाइल का नामTecno Spark Go
मोबाइल फ़ोन की रैम 3 GB
मोबाइल इंटरनल स्टोरेज64 GB
मोबाइल का साइज़6.56 इंच 
मोबाइल का कैमरा 13 मेगापिक्सेल
मोबाइल की बैटरी5000 MAh
ऑपरेटरAndroid 13
मोबाइल की कीमत6,699 रुपए

More Tecno Spark Mobile Series

  • Tecno Spark 20C
  • Tecno Spark 20
  • Tecno Spark 10 Pro
  • Tecno Spark 10C 
  • Tecno Spark 10 Pro
  • Tecno Spark  Go

Tecno Pova

Tecno Company का Tecno Pova Mobile, 222 डॉलर की कीमत में उपलब्ध है! 10 हजार रुपए के अंदर होने के कारण यह फ़ोन भी लोगो की बजट में होता है! मोबाइल से जुडी स्पेसिफिकेसन के बारे में आप निचे टेबल में पढ़ सकते हैं!

मोबाइल का नामTecno Pova
मोबाइल की स्टोरेज64 GB
मोबाइल रैम4 GB
मोबाइल का कैमरा 16 MP
मोबाइल की बैटरी6000 MAh
मोबाइल साइज़ 6.8 Inch
मोबाइल की कीमत 9999 रुपए

Tecno Laptop Series

Tecno Company के लैपटॉप की बात करें तो Megabook T1 काफी अच्छी परफॉरमेंस वाला लैपटॉप है! इस लैपटॉप के स्पेसिफिकेसन की बात करें तो आप इसकी कुछ इनफार्मेशन आगे पढ़ सकते हैं!

Ultra – Slim

14.8 Slim लुक के साथ Megabook T1 काफी पतला दिखाई देता है! इसके साथ ही 1.56 KG के साथ काफी हल्का है, जिसे आसानी से कही भी हाथ में रखकर ले जाया जा सकता है! इसमें आपको 15.6 की HD डिस्प्ले देखने को मिल जाती है, जिस पर विडियो या मूवीज का अच्छा अनुभव प्राप्त हो जाता है!

Battery 

इस लैपटॉप में 70 Wh बैटरी के साथ 17 घंटे से ज्यादा समय का बैकअप मिल जाता है! इस वजह से इस लैपटॉप में लॉन्ग बैटरी लाइफ देखी जा सकती है, जोकि हर लैपटॉप यूजर की पहली पसंद होती है!

इसके अलवा इस लैपटॉप की बैटरी की एक ख़ास बात है, कि अगर इस बैटरी का ख़ास ख्याल रखा जाए तो इसकी बैटरी की लाइफ और ज्यादा एक्सटेंड की जा सकती है!

Ram & Processor

इस लैपटॉप में Intel I3 के साथ 8GB रैम के साथ 512GB की SSD देखने को मिल जाती है! इसके अलवा Intel i7 प्रोसेसर के साथ 16GB Ram के साथ 1TB SSD स्टोरेज देखने को मिल सकती है! लैपटॉप की इस रैम के साथ यह लैपटॉप काफी अच्छा परफॉरमेंस देता है!

यह भी पढ़ें

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now