Sikka Pro ऐप क्या है और पैसे कैसे कमाए?

हम सभी जानते हैं कि आज इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे ऐप्स आ चुके हैं जिनमें हम अपने खाली समय का सही इस्तेमाल करके कुछ पैसे कमा सकते हैं। कुछ ऐसा ही ऐप है Sikka Pro जो आजकल बहुत ही पॉपुलर हो रहा है। इस मज़ेदार ऐप में हम कई सारे तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। 

तो ऐसे में अगर आप भी इस ऐप के बारे में जानना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं। क्योंकि इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि Sikka Pro App Kya Hai और पैसे कैसे कमाए? यह सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को स्टार्ट से लेकर एंड तक ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

Sikka Pro ऐप क्या है?

सिक्का प्रो दरअसल एक मल्टी-पर्पज मनी अर्निंग ऐप है जिसमें आप Check-In, Spin & Win, Refer & Earn और Offers कंप्लीट करने जैसे छोटे छोटे कार्यों को पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। भारत में यह ऐप बहुत ही तेज़ी से पॉपुलर हो रहा है, ख़ासकर उन लोगों में जो घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं। 

sikka pro app kya hai

इस ऐप के बारे में सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें पैसे कमाने की कोई लिमिट नहीं है। यानि अपने टाइम के हिसाब से जितना ऐप का इस्तेमाल करते हो, उतनी ही ज़्यादा आप अर्निंग कर सकते हैं। साथ ही UPI, Gift Card और Crypto आदि के रूप में इन पैसों को विड्रॉ भी कर सकते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Sikka Pro App Download कैसे करें?

हमने यह तो समझ लिया है कि sikka pro app kya hai. लेकिन इस ऐप को डाउनलोड करने के बारे में जानना भी बेहद जरूरी है। क्योंकि इसके मोबाईल ऐप में ही आप पैसे कमा पाएंगे। तो ऐसे में अब हम आपको सिक्का प्रो ऐप डाउनलोड करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं:

  1. सबसे पहले अपने मोबाईल में Google Play Store को ओपन करें। 
  2. इसके सर्च बार में Sikka Pro टाइप करें और सर्च के आइकॉन पर क्लिक कर दें। 
  3. सर्च रिजल्ट में बहुत सारे रिजल्ट आपके सामने उपलब्ध होंगे। इनमें से सबसे ऊपर सिक्का प्रो ऐप के आइकॉन पर क्लिक कर दीजिये। 
  4. अब एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको Install के बटन पर क्लिक करना है। 
  5. क्लिक करने के तुरंत बाद आपके मोबाईल में Sikka Pro App Download स्टार्ट हो जाएगा। 
  6. डाउनलोड पूरा होने पर आप इस ऐप को इनस्टॉल करके पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। 

Sikka Pro App में अपना New Account कैसे बनाएं?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिक्का प्रो ऐप में हम बिना अकाउंट और प्रोफाइल के पैसे नहीं कमा सकें। इसे देखते हुए अब हम जानेंगे कि किस तरह से आप सिक्का प्रो ऐप में अपना नया अकाउंट बना सकते हैं:

  1. सबसे पहले अपने मोबाईल में सिक्का प्रो ऐप को ओपन कर लें। 
  2. होमपेज पर ही आपको Google या Mobile Number के साथ साइन अप करने का विकल्प मिल जाएगा। 
  3. आप गूगल के साथ साइन अप कर सकते हैं। लेकिन ज़्यादा सुरक्षा के लिए हम Use Mobile Number पर क्लिक करेंगे। 
  4. इसमें अपना मोबाईल नंबर दर्ज करके लॉगिन के बटन पर क्लिक करें। 
  5. अब आपने जो मोबाईल नंबर भरा है, उसपर एक ओटीपी आपको प्राप्त होगा। 
  6. निर्धारित बॉक्स में इस ओटीपी को दर्ज कर दीजिये। 
  7. आपको अब उसका Referral Code दर्ज करना है जिसने आपको रेफर किया है। 
  8. साथ ही कुछ Permissions को भी Allow कर दीजिये। 
  9. बस इतना करते ही आपका नया नया सिक्का प्रो अकाउंट बन जाएगा। 

Sikka Pro ऐप से पैसे कैसे कमाएं?

जहां तक sikka pro app se paise kaise kamaye की बात है तो इससे पैसे कमाने के कई सारे तरीके हैं। लेकिन हम केवल उन्हीं तरीकों को समझेंगे जो आसान भी हों और कमाई भी उनसे ज़्यादा हो। चलो बारी बारी से इनके बारे में जानते हैं। 

  • Offers Complete: सिक्का प्रो से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है ऑफर्स कंप्लीट करना। रोज़ाना इसमें कुछ ऑफर्स जारी किये जाते हैं जैसे ऐप डाउनलोड करना और किसी वेबसाइट पर साइन अप करना आदि। आप इन ऑफर्स को कंप्लीट करके अच्छी खासी इनकम जेनरेट कर सकते हैं। 
  • Spin & Win: जब आप कुछ विशेष टास्क पूरे कर लेते हैं तो सिक्का प्रो ऐप में आपको स्पिन एंड विन में भाग लेने का चांस मिलता है। जब आप व्हील को स्पिन करते हैं तो आपको Rewards मिलते हैं जिनकी कोई भी लिमिट नहीं है। 
  • Surveys: अपने फ्री टाइम का सही इस्तेमाल करने के लिए आप सिक्का प्रो ऐप में सर्वे फिल करके पैसे कमा सकते हैं। डेली इस ऐप पर सर्वे आते हैं जिनमें कुछ सिंपल से सवालों के जवाब देने होते हैं। सही तरीके से सर्वे पूरा करने पर आपको पैसे मिलते हैं। 
  • Games: आप शायद यकीन नहीं करोगे कि सिक्का प्रो ऐप से आप गेम्स खेलकर भी पैसे कमा सकते हो। यानि इस ऐप में तरह तरह की गेम्स हैं जिन्हें आप खेल सकते हैं। इन गेम्स को जब आप जीत जाते हैं तो आपको पैसे मिलते हैं जोकि आप अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। 
  • Refer & Earn: अगर आपके बहुत सारे दोस्त हैं तो आप सिक्का प्रो के रेफरल प्रोग्राम में भी भाग ले सकते हैं। ऑफर के तहत जब आपका रेफरल पहले तीन ऑफर कंप्लीट करता है तो उसका आपको 50% कमीशन मिलता है। इससे अपनी कमाई का अंदाज़ा आप लगा सकते हैं। 
  • Contests: समय समय पर सिक्का प्रो कांटेस्ट का आयोजन करवाता है जिनमें आप भाग ले सकते हैं। कांटेस्ट में अगर आप टॉप 3 की पोज़ीशन प्राप्त कर लेते हैं तो आपको इनामी राशि मिलती है जो आप आसानी से विड्रॉ कर पाएंगे। 

सिक्का प्रो ऐप से पैसे कैसे निकालें?

जितना आसान सिक्का प्रो ऐप से पैसे कमाना है, उतना ही आसान पैसों को निकालना भी है। चुटकियों में ये पैसे आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाते हैं। इसके लिए आप निम्न बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

  1. सिक्का प्रो ऐप को सबसे पहले अपने मोबाईल में ओपन करिये। 
  2. इसके होमपेज में से टॉप राइट कार्नर में Wallet Balance के आइकॉन पर क्लिक करें। 
  3. इस पेज पर उन Coins की जानकारी होगी, जो आपने कमाएं हैं। 
  4. यह पैसे ट्रांसफर करने के लिए Redeem Now पर क्लिक कर दें। 
  5. इसमें पहले तो UPI, Gift Card और Crypto आदि में से पेमेंट मोड को सेलेक्ट करें।
  6. साथ ही अमाउंट को भी सेलेक्ट कर लें।  
  7. सही तरीके से सब कुछ सेलेक्ट करने के बाद विड्रॉ के आइकॉन पर क्लिक कीजिये। 
  8. आपके पैसे अब विड्रॉ हो चुके हैं जो कुछ ही मिनटों में आपको प्राप्त हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now