Ghost Detector ऐप क्या है रियल या फेक सच जाने?

Ghost detector app kya hai: क्याँ आपको भूतों, आत्माओ के बारे में पढ़ना या उनके बारे में जानना पसंद है अगर हाँ तो आपने कभी ना कभी भूत पकड़ने या भूत का लोकेशन पता करने वाले यंत्र का भी नाम सुना होगा या टीवी चैनल्स में देखा होगा।

यह यंत्र दावा करते है की यह घोस्ट के लोकेशन को इलेक्ट्रो मैग्नेटिक फ़ील्ड, रेडिएशन, आवाज़ के तरंगों से उनका लोकेशन पता कर सकते है वैसे वैज्ञानिकों का इस तरह के डिवाइस पे कोई भरोसा नहीं है और उन्होंने भूत जैसी चीज़ों का कोई भी प्रमाण अभी तक साबित नहीं किया है।

हम इस लेख में यह नहीं बता रहे की Ghost होते है या नहीं लेकिन हम यह ज़रूर जानेंगे की यह Ghost Detector ऐप कैसे काम करता है और एस ऐप का इस्तेमाल क्या है।

Ghost Detector ऐप क्या है?

Ghost Detector ऐप के नाम से ही जान गए होंगे यह एक भूत का लोकेशन पता करने वाला ऐप है ऑनलाइन आपको बहुत से Ghost Detect करने वाले ऐप्स मिल जाएँगे। जो यह दावा करते है की इन ऐप्स का इस्तेमाल करके कोई भी स्कूल में, घर में, हिस्टोरिकल प्लेस में, हाउंटेड जगह में भूतों(Ghost) का लोकेशन पता कर सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Ghost detector app kya hai

लेकिन हम आपको बता दे इस तरह के कोई भी ऐप 100% सही नहीं होते ना ही आपको किसी प्रकार के भूत या अतमाओं का लोकेशन पता करके दे सकते है हालाकि आप भूत पकड़ने वाले एक्स्टरनल यंत्र का उपयोग करते है।

तब आपको इलेक्ट्रो मैगनेटिक फील्ड, रेडिएशन के हेल्प कुछ एक्टिविटी यंत्र में देखने को मिल सकती है ऐसा तब भी हो सकता है जब भूत का लोकेशन पता करने वाले जगह में टीवी, फ़्रिंज, मोबाइल, ओवन जैसे कोई इलेक्ट्रिक डिवाइस हो।

इसलिये आँख मूँद कर इस तरह के Ghost Detector जैसे ऐप्स में पूरी तरह विश्वास नहीं किया जा सकता, इन सभी भूतों का पता लगाने वाले ऐप्स का यूज़ आप फ़न मज़े के लिए या दोस्तों के साथ प्रैंक करने के लिए कर सकते है।

App NameGhost Detector Radar
Rating3.9*
Downloads10M+
AvailablePlay Store/App Store

Ghost Detector ऐप के विशेषताएँ और फ़ीचर्स

  • यह घोस्ट पकड़ने वाले ऐप्स एंड्राइड यूजर के लिए गूगल प्ले स्टोर में तो उपलब्ध है ही अगर आप आईफ़ोन यूजर है तब इन ऐप्स को ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।
  • इन सभी भूत का पता लगाने वाले ऐप्स दावा करते है की वे भूत का लोकेशन बता सकते है आपके आस पास कोई भूत या आत्मा है या नहीं।
  • ऐप दावा करती है की यह मोबाइल के सभी सेंसर का यूज़ करके भूत की डिटेल निकालने में मदद करता है।
  • इन ऐप्स में आपको ढेर सारे विज्ञापन दिखेंगे और बहुत कम फीचर देखने को मिलते है अगर और भी अन्य प्रो फीचर का इस्तेमाल करना चाहते है तो इस एप का प्रो वर्शन लेना होगा किसके लिए आपको कुछ पैसों का भुगतान करना होगा।
  • जब आप Ghost Detector ऐप का प्रो वर्शन लेते है तो ऐप दावा करती है की आप भूतों से सवाल पूछ सकते है भूतों की कहानी जान पायेंगे रोज़ाना, सभी विज्ञापनों को हटा दिया जाएगा।
  • ऐप का यूज़ करते वक्त आपके फ़ोन का कैमरा और माइक ऑन रहता है बेटर एक्यूरेट रिजल्ट दिखाने के लिए।
  • इस ऐप की एक बड़ी ख़ास बात है की इन्हे इस्तेमाल करने के लिए आपको जीमेल या मोबाइल नंबर से लॉगिन करने की ज़रूरत नहीं है।

घोस्ट डिटेक्ट करने वाले ऐप को डाउनलोड कैसे करें 

अगर आप एक एंड्राइड यूजर है तो सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर खोले और सर्च करें Ghost Detector, आपके सामने बहुत से ऐप्स आ जाएँगे आपको इन्मे से कोई भी ऐप सेलेक्ट करके इनस्टॉल कर लेना है या नीचे दिये लिंक से डायरेक्ट ऐप को इनस्टॉल किया जा सकता है।

बात करे आईफ़ोन यूज़र्स की तो आप भी इन ऐप्स को ऐप स्टोर में Ghost Detector App सर्च करके डाउलोड कर सकते है।

Ghost Detector वाले ऐप्स की लिस्ट 

App NameRatingDownloads
Ghost Detector Real Life Radar4.2*1M+
Ghost Hunting Tools4.4*1M+
GhostTube SLS Camera Alternate4.3*1M+
Ghostcom™ Radar Messages4.4*1M+

भूत पता करने वाले ऐप का यूज़ करने से पहले यह ध्यान रखें

  1. यह एप्लीकेशन भूत का पता लगाने में पूरी तरह विश्वास के योग्य नहीं है।
  2. अगर आप भूत, प्रेत, अतमाओं से डरा करते है तो कृपया करके इस ऐप से दूरी बना कर रखें यह ऐप आपके अंदर डर पैदा कर सकता है।
  3. इन ऐप का इस्तेमाल आप मनोरंजन के लिए या दोस्तों के साथ प्रैंक करने के लिए कर सकते है।

घोस्ट डिटेक्टर ऐप रियल है या फेक 

बात करें इन ऐप के हक़ीक़त की तो हालाकि यह ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और यूज़ करना भी सेफ है लेकिन सच बात तो यह है की यह सभी ऐप्स किसी भी तरह से भूतों का लोकेशन या पता नहीं बताती, इसे आप बस फ़न या एंटरटेनमेंट के लिए यूज़ कर सकते है।

अगर आप या कोई भी जिन्हें भूतों से बहुत ही डर लगता है उन्हें यह ऐप इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि यह ऐप आपके दिमाग़ के साथ खेल ऑडियो सुना कर आपको डरा सकती है।

अन्य पढ़ें 

अंतिम शब्द 

अब आप अच्छे से जान गए होंगे की यह Gost Detector ऐप क्या है और कैसे काम करता है किन लोगो को इन एप का इस्तेमाल करना चाहिए और किन्हें नहीं करना चाहिए, घोस्ट डिटेक्टर ऐप रियल है या नहीं, इस ऐप के बारे में सभी जानकारी डिटेल में जान गायें होंगे।

इस ऐप के बारे में और भी डिटेल जानना हो या इस लेख से संबंधित कोई सवाल सुझाओ हो तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछे और इसी तरह की ऐप की जानकारी ऐप रिव्यू जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे, आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now