WhatsApp Hack कैसे करें बिना किसी OTP के?

क्या आपको अपने किसी यार दोस्त पर शक है? या अपनी गर्लफ्रेंड पर नज़र रखना चाहते हैं? तो आप उनके व्हाट्सएप को हैक कर सकते हैं। लेकिन अक्सर जो व्हाट्सएप हैक करने के टुटोरियल बताए जाते हैं, उनमें हमें ओटीपी की जरूरत पड़ती है जोकि बहुत ही मुश्किल है। 

पर आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताएंगे जिसे अपनाकर आप बिना कोई ओटीपी लिए ही किसी का भी व्हाट्सएप हैक कर सकते हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि WhatsApp Hack Kaise Kare Bina OTP Ke तो इस आर्टिकल को शुरुआत से लेकर अंत तक पढ़ें। 

WhatsApp हैक कैसे करें बिना ओटीपी के?

दरअसल हाल ही में WhatsApp ने एक नया फीचर जारी किया है जिसका अगर आप चालाकी से इस्तेमाल करते हैं तो आप किसी का भी व्हाट्सएप हैक कर सकते हैं और वह भी बिना ओटीपी के। चलिए इस तरीके को अच्छे से समझते हैं:

whatsapp hack kaise kare bina otp se

Step 1. सबसे पहले तो अपने मोबाईल में व्हाट्सएप को डाउनलोड कर लें जिसमें कोई अकाउंट न बना हो। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Step 2. Terms & Condition को स्वीकार करने के बाद होमपेज में रजिस्ट्रेशन के लिए ऑप्शन होंगे। 

Step 3. लेकिन इसमें आपको अपना नंबर नहीं डालना है, बल्कि Top Right Corner पर आपको 3 Dots दिखाई देंगी जिसपर आपको क्लिक करना है। 

whatsapp hack kaise kare

Step 4. यहां पर Link a Device के बटन पर क्लिक कर दें जिसके बाद एक QR Code आपके सामने उपलब्ध हो जाएगा। 

Step 5. अब आपको कुछ मिनटों के लिए उस व्यक्ति का मोबाईल माँगना है जिसका व्हाट्सएप आप हैक करना चाहते हैं। उसके व्हाट्सएप को ओपन करके Top Right Corner में 3 Dots पर क्लिक करके Linked Device पर क्लिक कर दें। 

bina otp ke dusre ka whatsapp kaise chalayen

Step 6. अब आपको Link a Device के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 

Step 7. आपके व्हाट्सएप पर जो QR Code है उसे इस मोबाईल के साथ स्कैन करें। 

स्कैन पूरा होते ही सामने वाले का व्हाट्सएप हैक हो जाएगा और आप सामने वाले के मैसेज आप अपने मोबाईल में देख सकेंगे। 

व्हाट्सएप कोई हैक कर ले तो उसे कैसे हटाएँ?

देखिए व्हाट्सएप हैक करने के मामले आजकल बहुत ही बढ़ चुके हैं। अगर किसी ने आपका भी व्हाट्सएप हैक कर लिया है तो चिंता की कोई बात नहीं। क्योंकि निम्न बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप व्हाट्सएप हैक को हटा सकते हैं:

  1. व्हाट्सएप को सबसे पहले अपने मोबाईल में ओपन करिये। 
  2. इसके होमपेज पर आपको Top Right Corner में आपको 3 Dots दिखाई दे रही होंगी। इन डॉट्स पर क्लिक करें। 
  3. अब आपको Linked Devices के ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  4. अगले पेज पर उन Devices के बारे में जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। जो आपके व्हाट्सएप के साथ जुड़े हुए हैं। 
  5. उस डिवाइस के नाम पर क्लिक कर दीजिये जिसे आप हटाना चाहते हैं। 
  6. एक डायलाग बॉक्स आपके सामने ओपन होगा जिसमें आपको Log Out को सेलेक्ट करना है। 
  7. इस आसान तरीके से आप अपने मोबाईल में व्हाट्सएप हैक को हटा सकते हैं। 

व्हाट्सएप हैक होने से बचने के उपाय 

अब जिस तरह से आप किसी का व्हाट्सएप हैक करना चाहते हैं, हो सकता है कोई आपका भी व्हाट्सएप हैक करने की फिराक में हो। इसलिए अब हम जानेंगे कि व्हाट्सएप हैक होने से बचने के लिए कौनसे उपाय अपनाएं:

  • Two Factor Authentication को ऑन करें – 2FA ऑन करने के बाद आपके व्हाट्सएप अकाउंट को एक्सेस करने के लिए पासवर्ड के अलावा एक एक्स्ट्रा कोड की भी जरूरत होती है। इसे ऑन करके आप अपने अकाउंट की सुरक्षा को बढ़ा सकते हैं। 
  • मज़बूत पासवर्ड लगाएं – अपने व्हाट्सएप पर आपको एक मज़बूत पासवर्ड लगाना चाहिए जो 8 या इससे ज़्यादा अंकों का हो। इससे सामने वाला आपका मोबाईल ले भी लेगा तो वह लॉक नहीं खोल पाएगा। हालांकि समय समय पर आपको ये पासवर्ड बदलते रहना चाहिए। 
  • Unknown Links या Files पर क्लिक न करें – जब आपके व्हाट्सएप पर किसी अनजान व्यक्ति द्वारा कोई अज्ञात फाइल या लिंक प्राप्त होता है तो उसपर क्लिक न करें। क्योंकि इससे आपका व्हाट्सएप हैक हो सकता है। 
  • अपने व्हाट्सएप को Update रखें – समय समय पर व्हाट्सएप एप्लीकेशन के लिए अपडेट जारी करता रहता है जिसमें सिक्योरिटी पैच होते हैं। इसलिए आपको अपना व्हाट्सएप अपडेट रखना चाहिए ताकि और भी सुरक्षा बढ़ सके। 
  • व्हाट्सएप बैकअप को एन्क्रिप्ट करें – जब आप व्हाट्सएप बैकअप को एन्क्रिप्ट कर देते हैं तो फ़ोन खो जाने की स्थिति में आपके डेटा को सुरक्षित रखा जा सकता है। इससे कोई भी आपका व्हाट्सएप नहीं चला पाएगा। 
  • पब्लिक Wi-Fi का इस्तेमाल करते समय सावधान रहें – पब्लिक वाई-फाई का इस्तेमाल हर कोई कर सकता है। इसलिए जब आपका मोबाईल पब्लिक वाई-फाई के साथ कनेक्टेड हो तो व्हाट्सएप कॉल और वीडियो कॉल करने से बचें।  

अन्य पढ़े 

अंतिम शब्द 

बहुत से ऐसे लोग है जो अपने दोस्त या गर्लफ्रेंड का व्हॉट्सएप अकाउंट हैक करना चाहते है वैसे तो यह मुश्किल काम है लेकिन व्हाट्सएप ने हमें एक ऑफिसियल फीचर दिया है जिसके हेल्प से आप बिना OTP नंबर के किसी का भी व्हाट्सएप हैक कर सकते है QR स्कैन करके। 

हमने इस लेख में यही बताने की कोशिश की हैं और अब जान भी गए होंगे की ऑफिसियल तरीके के किसी का व्हाट्सएप चैट अपने मोबाइल में कैसे पढ़ना है बस आपको सामने वाले का मोबाइल कुछ सेकण्ड्स के लिए चाहिए होगा। 

हमारा यह लेख आपको अच्छा लगा तो आगे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें और कोई सवाल पूछना हो तो निचे कमेंट कर सकते है आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now