Facebook se video download kaise kare

आज के समय पर लगभग हर कोई स्मार्टफोन यूजर किसी ना किसी सोशल ऐप्स का इस्तेमाल जरूर करता है चाहे व्हाट्सएप हो या इंस्टाग्राम, फेसबुक कुछ लोग इन एप्स का इस्तेमाल समय बिताने के लिए करते है तो कुछ लोग देश दुनिया का अपडेट पाने के लिए एप फेसबुक का इस्तेमाल क्यों करते है नीचे कमेंट करके बताएं।

हालांकि फेसबुक पर फ्रेंड्स, फैमिली फोटो, वीडियो अपलोड कर अपना लाइव अपडेट भी देते रहते है कि वे अभी क्या कर रहे है इसी बीच अगर फेसबुक पर कोई वीडियो पसंद आ जाए तो उसे डाउनलोड भी कर सकते है फेसबुक पर शेयर किए फोटो को गैलरी मै सेव करने का तो ऑप्शन मिल जाता है लेकिन वीडियो डाउनलोड करने का नहीं।

लेकिन अब आप चिंता ना करें क्युकी आज हम बताने वाले है Facebook se video download kaise kare मोबाइल गैलरी मै ओर आईफोन, कंप्यूटर लैपटॉप पर फेसबुक वीडियो कैसे डाउनलोड करे, जानेंगे फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने का आसान तरीका।

Facebook se video download kaise kare

वैसे तो फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने का तरीका बहुत है जिनसे आप फेसबुक का कोई भी वीडियो डाउनलोड करके मोबाइल पर सेव कर सकते हो, फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स ओर वेबसाइट आज के समय पर बहुत से है जिससे लोग अक्सर इस सोच में पड़ जाते है कि किस एप या वेबसाइट से फेसबुक वीडियो डाउनलोड करें अगर आप भी इस सोच में है तो आज हम जानेंगे  फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका क्या है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Facebook se video download kaise kare

हालांकि हमें फेसबुक एप पर ही वीडियो सेव करने का मौका मिल जाता है लेकिन हम आपको बता दे फेसबुक एप से डायरेक्ट वीडियो सेव करने पर वीडियो मोबाइल स्टोरेज में सेव नहीं होती ना ही इस वीडियो को व्हाट्सएप पर किसी को भेज सकते है ना ऑफलाइन प्ले कर सकते है सिर्फ ओर सिर्फ इस वीडियो को फेसबुक एप के सेव ऑप्शन में बाद में भी देख सकते है।

तो चलिए जानते है फेसबुक से वीडियो डाउनलोड कैसे करें जिससे यह वीडियो ऑफलाइन भी देखा जा सके और वॉट्सएप स्टेटस या अन्य सोशल ऐप्स जैसे इंस्टाग्राम, ट्विटर, टेलीग्राम पर भी दोस्तो के साथ साझा कर सके।

मोबाइल में Facebook video download karne wala app

गूगल प्ले स्टोर पर फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने के ढेर सारे एप्स मौजूद है जिन्हे फोन पर इंस्टॉल करके ओर इन एप की सहायता से फेसबुक के वीडियो को डाउनलोड करके ऑफलाइन देख सकेंगे,

Video Downloader For Facebook एप से फेसबुक की वीडियो डाउनलोड करें

इस एप की खास बात यह है एप वीडियो का लिंक पेस्ट करके भी Facebook video download कर सकते है ओर फेसबुक अकाउंट लॉगिन करके भी डायरेक्ट किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते है और यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है यानी कि सेक्योर ओर ट्रस्टेड एप है तो चलिए जानते है इस एप से फेसबुक वीडियो डाउनलोड कैसे डाउनलोड करते है

स्टेप 1. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर में सर्च करे Video Downloader For Facebook और इंस्टॉल करे या नीचे दिए लिंक से भी इस एप को डाउनलोड कर सकते है,

Video Downloader For Facebook Download

स्टेप 2. अब एप खोले डाउनलोडिंग का मेथड प्रोसेस बताया जाएगा NEXT करके Confirm पर क्लिक करें और फोन स्टोरेज का परमिशन भी मांगा जाएगा Allow पर क्लिक करें,

स्टेप 3. तीन सेक्शन दिखाई देंखे Home, Facebook, Download का Facebook पर क्लिक करें,

facebook video download karen

स्टेप 4. यहां फेसबुक अकाउंट लॉगिन करना होगा, फेसबुक का आईडी पासवर्ड दर्ज करके फेसबुक लॉगिन कर ले,

स्टेप 5. नॉर्मल जैसा फेसबुक एप खुलता है कुछ इस तरह से ही फेसबुक खुल जाएगा बस फेसबुक में जिस भी वीडियो को डाउनलोड करना है,

स्टेप 6. अब उस वीडियो पर क्लिक करें Facebook video download करने का विकल्प आ जाएगा HD quality, SD quality और Audio Download का,

facebook video download karne wala app

स्टेप 7. अगर फेसबुक वीडियो HD में डाउनलोड करना चाहते है तो HD Video Quality पर अगर SD Quality में डाउनलोड करना चाहते है तो SD Video Quality पर और अगर वीडियो के सिर्फ ऑडियो या गाना डाउनलोड करना चाहते है तो Audio Download पर क्लिक करें।

फेसबुक वीडियो डाउनलोड कैसे करें

आपका फेसबुक वीडियो डाउनलोड होना सुरु हो जाएगा जिसे आप मोबाइल नोटिफिकेशन पर देख सकते है और यह वीडियो आपके फोन गैलरी में सेव हो जाएगा चाहे तो किसी को भी अन्य एप्स द्वारा शेयर कर सकते है।

Save iT एप से फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने का तरीका

इस नाम के और भी ऐप्स प्ले स्टोर पर मौजूद है जो दावा करती है फेसबुक वीडियो डाउनलोड कर सकते है लेकिन ऐसा नहीं है इस एप को प्ले स्टोर पर खोजने में दिक्कत आ सकती इसलिए चाहे तो नीचे दिए लिंक से यह Save iT वीडियो डाउनलोडर एप डाउनलोड कर सकत है।

Save iT Download

स्टेप 1. सबसे पहले वीडियो डाउनलोडर फॉर फेसबुक एप को एंड्रॉयड फोन पर इंस्टॉल करें और खोलें,

सटेप 2. मोबाइल स्टोरेज का परमिशन मांगा जाएगा Allow करे, बहोत से सोशल मीडिया आइकन दिखाई देंगे उनमें से फेसबुक पर क्लिक करें,

स्टेप 3. अब अपना फेसबुक एप खोले और जिस वीडियो को डाउनलोड करना हो उसका लिंक कॉपी करें,

लिंक कॉपी करने के लिए फेसबुक पर वीडियो खोले उपर दाहिने तरफ तीन बिंदु पर क्लिक करें, ढेर सारे और भी ऑप्शन दिखाई देंगे उनमें से पर क्लिक करें वीडियो का लिंक कॉपी हो जाएगा।

फेसबुक से वीडियो डाउनलोड

स्टेप 4. दुबारा से Save iT एप को खोले, एक बॉक्स दिखाई देगा उस पर कॉपी किए हुए लिंक को पेस्ट करें और डाउनलोड के बटन पर क्लिक करें।

फेसबुक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें

वीडियो डाउनलोड होकर मोबाइल स्टोरेज में सेव हो जाएगा जिसे ऑफलाइन बाद में भी देख सकते है और भी इसी तरह के और एप्लिकेशन प्ले स्टोर पर मौजूद हैं लेकिन यह एप्स 100% काम करती है ओर इंटरफेस भी काफी सिम्पल है।

आईफोन में फेसबुक वीडियो डाउनलोड करें

आईफोन में फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने के लिए फेसबुक वीडियो का लिंक कॉपी करना होगा (लिंक कॉपी करना इस लेख में उपर बताया गया है।

स्टेप 1. सबसे पहले अपने आईफोन के ब्राउज़र में en.savefrom.net वेबसाइट को खोले एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा,

स्टेप 2. इस सर्च बॉक्स में फेसबुक वीडियो के लिंक को पेस्ट करें और बगल में दिए डाउनलोड आइकन पर क्लिक करें,

फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने का तरीका

स्टेप 3. अब नीचे डाउनलोड का बटन दिखाई देगा जहां वीडियो की क्वालिटी सेट कर सकत  है वीडियो किस फॉर्मेट में डाउनलोड करना है, डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

Facebook se video kaise download kare pc par

Facebook video download होना स्टार्ट हो जाएगा, अब एप इस डाउनलोड हुए वीडियो आईफोन के फोटो एप में देख सकते है।

लैपटॉप, कंप्यूटर पर फेसबुक वीडियो कैसे डाउनलोड करे

स्टेप 1. सबसे पहले कंप्यूटर लैपटॉप पर कोई भी ब्राउज़र खोल कर सर्च करे fdown.net वेबसाइट और क्लिक करें, एक सर्च बार दिखेगा,

स्टेप 2. उस सर्च बार में जिस फेसबुक के वीडियो को डाउनलोड करना है उसका लिंक पेस्ट करें।

कंप्यूटर में फेसबुक वीडियो लिंक कॉपी करने के लिए फेसबुक लॉगिन करे और fb वीडियो को खोले उपर दाहिने तरफ तीन बिंदु दिखाई देगा क्लिक करें कॉपी लिंक का ऑप्शन आ जाएगा Copy Link पर क्लिक करते ही वीडियो लिंक कॉपी हो जाएगा, या वीडियो सेलेक्ट करके माउस का राइट बटन क्लिक करे copy link address का ऑप्शन आ जाएगा क्लिक करे लिंक कॉपी हो जाएगा।

फेसबुक वीडियो कैसे डाउनलोड करे

स्टेप 3. लिंक पेस्ट करने के बाद बगल में दिए Download बटन पर क्लिक करें,

Facebook video download

स्टेप 4. नीचे वीडियो की क्वालिटी सेट कर सकते है नॉर्मल क्वालिटी या HD quality में वीडियो डाउनलोड करना है इनमें से किसी भी ऑप्शन पर क्लिक करें वीडियो कंप्यूटर पर डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा।

फेसबुक वीडियो डाउनलोड कैसे डाउनलोड करते है।
अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

फेसबुक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें?

फेसबुक से कोई भी वीडियो डाउनलोड करने के लिए फेसबुक वीडियो डाउनलोडर ऐप और वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते है।

जियो फोन में फेसबुक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें?

जिओ फ़ोन में भी en.savefrom.net वेबसाइट से फेसबुक वीडियो डाउनलोड कर सकते है। 

फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप कोन सा है?

वैसे तो फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने के ऐप प्ले स्टोर पर बहुत है जिनका नाम Video Downloader For Facebook, Save IT है। 

फेसबुक वीडियो को गैलरी में सेव कैसे करे?

फेसबुक वीडियो डाउनलोड हो जाने के बाद आटोमेटिक ही गैलरी में दिखाई देने लगेगा।

फेसबुक द्वारा डाउनलोड किए गए वीडियो को कैसे देखें?

फेसबुक द्वारा डाउनलोड किये गए वीडियो को फ़ोन के स्टोरेज या गैलरी में देख सकते है।

फेसबुक से फोटो कैसे डाउनलोड करें? 

फेसबुक से फोटो डाउनलोड करने के लिए फोटो के ऊपर तीन बिंदु पर क्लिक करें और Save To Photo पर क्लिक करते ही फेसबुक फोटो डाउनलोड हो जायेगा जिसे फ़ोन के गैलरी में देख सकते है। 

यह भी पढ़े

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हु अब आप Facebook se video download kaise kare जान गए होंगे, और कोई भी फेसबुक की वीडियो आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे अगर अभी भी फेसबुक के वीडियो डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आ रही हो तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते है।

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो अपने दोस्तो के साथ भी साझा करे इसी तरह की टिप्स ट्रिक्स के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें, और सबसे पहले तकनीकी खबर जानने के लिए हमें फेसबुक, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते है आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now