क्या आप भी मोबाइल चलाते चलाते सो जाते है तो SleepTimer ऐप आ सकता है आपके बड़े काम।

SleepTimer ऐप क्या है SleepTimer App रिव्यु – नमस्कार दोस्तो हमारे आज के नए लेख में आप सभी का स्वागत है आज हम इस लेख में ऐसे एप्लिकेशन के बारे में बात कर करेंगे जो आ सकता है आपके बहुत काम।

SleepTimer एप्लिकेशन एक ऑटोमैटिक मोबाइल फोन को बंद करने वाला ऐप है जिसमे आप टाइम सेट करके एक निश्चित समय पर मोबाइल फोन को अपने आप ही बंद कर पाएंगे।

यह ऐप उन मोबाइल यूजर्स के लिए बहुत काम आ सकता है जो रात में मोबाइल में वीडियो या गाने सुनते हुए सो जाते है मोबाइल बंद करना भी भूल जाते है।

SleepTimer ऐप क्या है

जैसा कि मैंने बताया यह ऐप अपने आप ही समय अनुसार स्मार्टफोन को बंद कर देता है मतलब सिर्फ मोबाइल कि स्क्रीन को बंद करेगा(लॉक करेगा) ना कि स्विच ऑफ।

अगर आप भी ऐसे मोबाइल यूजर है जो देर रात तक मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते है गाने सुनने, वीडियो देखने या कोई अन्य कोई उपयोगी काम के लिए लेकिन अचानक से आपको नींद आ जाती है।

और मोबाइल फोन बंद करना भूल जाते है जिसके कारण कोई और भी आपके प्राइवेट वर्क को देख सकता है और मोबाइल बैटरी उतरती रहती है रात भर मोबाइल चालू होने के वजह से।

लेकिन अब आपको इस प्रॉब्लम की चिंता करने की जरूरत नहीं क्योंकि आप SleepTimer ऐप का इस्तेमाल करके टाइमिंग सेट कर सकते हैं कि कब आपका फोन ऑटोमैटिक बंद होना चाहिए।

SleepTimer ऐप डाउनलोड करे

अगर आप एंड्रॉयड यूजर है तो गूगल प्ले स्टोर में सर्च करें SleepTimer या नीचे दिए डाउनलोड लिंक से भी ऐप डाउनलोड कर सकते है और अगर आप एक आईओएस यूजर है तो एप्प स्टोर से भी ऐप डाउनलोड कर पाएंगे।

SleepTimer ऐप कैसे इस्तेमाल करें

स्टेप 1. SleepTimer ऐप खोले सामने ही Minutes और प्ले, स्टॉप का आइकन देखने को मिलेगा।

स्टेप 2. अब आपको मिनट सेट करना होगा कि कब चाहते है आपका स्मार्टफोन अपने आप बंद हो जाए अगर आपको लगता है 40 मिनट के भीतर आप सो जायेंगे तो 40 मिनट सेलेक्ट करें।

sleeptimer app kya hai

स्टेप 3. और नीचे प्ले के आइकन पर क्लिक कर दें 40 मिनट बाद अपने आप ही स्मार्टफोन बंद हो जाएगा।

अन्तिम शब्द

उम्मीद करता हूं मेरा यह लेख पढ कर अब आप सभी जान गए होंगे SleepTimer ऐप क्या है और कैसे काम करता है अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई सवाल पूछना हो तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है।

जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जाएगा मेरा यह एप्लिकेशन रिव्यू आपको अच्छा लगा तो आगे अपने साथियों, रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment