Jio bharat me youtube kaise chalaye?

Jio bharat me youtube kaise chalaye? क्या आपने भी फ़िलहाल में जिओ का भारत मोबाइल ख़रीदा है और चाहते है की अपने जिओ भारत फ़ोन में यूट्यूब चलाना लेकिन जानकारी के अभाव में नहीं चला पा रहे है यूट्यूब वीडियो तो यह लेख आप ही के लिए है आज हम इस लेख में डिटेल में जानेंगे कि जिओ भारत फोन में यूट्यूब कैसे चलाएं।

जब से जिओ ने टेलीकॉम और मोबाइल की दुनिया में कदम रखा है तब से जिओ टेलीकॉम सेक्टर में सबसे आगे है और जिओ ने एक फीचर फ़ोन में स्मार्टफ़ोन जैसी सुविधा देनी की सबसे पहले पहल की अब अपको 1000 रुपए के क़ीमत में 4G फ़ोन मिल जाता है।

जिओ के फ़ोन का इतना सस्ता होने का कारण है कि हर कोई जो स्मार्टफ़ोन अफ़्फोर्ड नहीं कर सकता है छोटे मोटे गाँव के लोग भी 4G नेटवर्क का इस्तेमाल कर पाएँ और स्मार्ट फीचर का भी इसतेमाल कर पाएँ।

आज कल लगभग सभी मोबाईल यूजर को Youtube पर वीडियो देखना ज़्यादा पसंद होता है क्योंकि आपको अपनी मनपसंद की वीडियो जैसे एंटरटेनमेंट वीडियो, जानकारी वीडियो, खेती किसानी से संबंधित वीडियो देखने को मिल जाते है अगर आपको भी Jio Bharat फ़ोन में यूट्यूब चलाना है तो यह लेख अंत तक पढ़े।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Note:- फिलहाल आप जिओ भारत फोन में यूट्यूब वीडियो नही चला सकते है यूट्यूब का सपोर्ट नहीं दिया गया है लेकीन आने वाले नए अपडेट में आपको यूट्यूब का सपोर्ट मिल सकता है।

Jio bharat me youtube kaise chalaye?

जिओ ने जिओ भारत फ़ोन के मॉडल में 3 मॉडल लॉंच किये जिसमे Jio Bharat V2, Jio Bharat K1 Karbonn, Jio Bharat B1 इन सभी मोबाइल फ़ोन्स में हमे अभी तक यूट्यूब का कोई ऐप नहीं मिलता है।

Jio bharat me youtube kaise chalaye

जबकि जिओ के पुराने फ़ोन्स Jio Phone और जिओ फ़ोन 2 में हम Youtube का ऐप इनस्टॉल कर सकते है और वीडियो देख पायेंगे लेकिन जिओ भारत फ़ोन में Youtube App इनस्टॉल करने का फीचर नहीं मिलता है।

लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है कि आप Jio Bharat phone me youtube नहीं चला पायेंगे, यूट्यूब पर वीडियो देखने के लिए आपको ब्राउज़र का इस्तेमाल करना होगा तो चलिए डिटेल में जानते है।

जिओ भारत फ़ोन में यूट्यूब चलाने के तरीक़े 

Jio Bharat फोन में आपको jio cinema, jio savan और यूपीआई का इस्तेमाल करके पेमेंट करने के लिए jio pay का भी ऐप मिल जाता है लेकिन हमे यूट्यूब ऐप नही मिलता, jio bharat phone में यूट्यूब वीडियो देखने के लिए आप internet का इस्तेमाल कर सकते है।

  • सबसे पहले अपने जिओ फोन में internet नाम के ऐप को खोले Opera mini ब्राउजर खुल जायेगा।
  • यहां आपको गूगल सेलेक्ट करना है और सर्च कर सकते है Youtube।
  • जो भी पहला वेबसाइट आएगा उसे खोले अब यूट्यूब के सभी वीडियो देख पाएंगे किसी भी यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर वागेरा देख सकते है।
  • लेकिन वीडियो प्ले करने पर फिलहाल यूट्यूब वीडियो नही चलता है सायद आने वाले समय में नए अपडेट में आपको यूट्यूब का सपोर्ट मिल सकता है।

यह भी पढ़े 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – क्या जिओ भारत फोन में यूट्यूब वीडियो चला सकते है?

उत्तर – जिओ भारत फोन में आप यूट्यूब वीडियो नही चला सकते है क्योंकि इस फोन में यूट्यूब का सपोर्ट नहीं दिया गया है।

प्रश्न – क्या जिओ फोन में यूट्यूब चलेगा?

उत्तर – जी हां जिओ फोन में यूट्यूब वीडियो चलता है।

प्रश्न – जिओ भारत फोन कितने का आता है?

उत्तर – जिओ भारत फोन 1000 रुपए में आ जाता है।

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु अब आप सभी जान गए होंगे की jio bharat phone me youtube hai ya nahi या यूट्यूब वीडियो चलता है या नही अगर आपको जिओ भारत फोन से संबंधित कुछ पूछना हो तो नीचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है।

इसी तरह की तकनीकि जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर जानने के लिए हमे इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते है आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now