Candy Crush Game में कितने लेवल है जाने

Candy crush me kitne level hai: ये एक ऐसा सवाल है जिसके बारे में बहुत कम लोगो को पता होता है। वैसे आपको बता दे कि Candy Crush Game एक ऐसा गेम है जिसे बच्‍चो से लेकर बड़ो तक, हर कोई पसन्‍द कर करता है। ये गेम भले ही अब काफी पुराना हो गया हो। लेकिन अब भी ये गेम लोगो को खूब पसन्‍द आ रहा है। इस गेम की सबसे खास बात ये है कि इस गेम का हर लेवल काफी interesting होता है। लोग इस गेम को खेलते हुए इसमें इतना डूब जाते है कि लोगो को अपने वक्‍त का बिल्‍कुल भी ध्‍यान नही रहता।

अगर आप भी उनके से एक हो जिसको ये गेम खेलना काफी पसन्‍द आता है। तो क्‍या आपने कभी ये सोचा है कि इस बेहतरीन गे में कितना लेवल होता होगा। अक्‍सर लोगो को इस सवाल का जवाब नही मालुम होता है। इस लेख में हम आपको इसी सवाल का जवाब देने वाले है। इसके अलावा इस लेख में हम आपको ये भी बताने वाले है कि Candy crush me sabse jyada level kiska hai.

Candy Crush Game में कितने लेवल है 

अगर आप candy crush saga खेलते है और आपको नही मालुम कि कैंडी क्रश में कितने लेवल है तो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि इस गेम में कुल 10,000 levels होते है जिनको पार करना बिल्‍कुल भी आसान नही है। इसे खेलने वाले प्रो लेवल के गेमर्स भी सिर्फ 6000 से 7000 levels  तक ही पहुंच पाते है।

Candy crush me kitne level hai

Candy crush soda में कितने लेवल होते है 

अगर इस गेम की बात की जाये तो इसमे levels की संख्‍या 5605 होती है। candy crush soda के भी सभी  levels  तक पहुंचना इस गेम को खेलने वालो के लिए लिए काफी मुश्किल होता है। लोग भले ही इस गेम के सभी levels तक ना पहुंच पाते हो लेकिन फिर भी लोगो को ये गेम काफी पसन्‍द आता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Candy crush friends में कितने लेवल होते हैं

यह गेम भी लोगो को काफी पसन्‍द आता है। आपको बताते दे कि इस गेम में 6050 लेवल्स होते है। इस गेम के शुरूआत के कुछ लेवल तो काफी आसानी से पार हो जाते है लेकिन जैसे जैसे ये गेम आगे बढ़ता है इसके  levels कठिन होते चले जाते है। 5000 के बाद इस गेम के लेवल्‍स इतने ज्‍यादा कठिन हो जाते है कि सिर्फ कुछ लोग इससे आगे बढ़ पाते है।

Candy क्रश में 2020 के समय में लेवल की संख्या

अगर आप 2020 से यह गेम खेल रहे हो तो आपको मालुम होगा कि 2020 में इस गेम के 6830 levels होते है। ये गेम शुरूआत में भले ही काफी आसान लगता हो लेकिन इस गेम के सभी  levels को पार करना काफी मुश्किल है। अगर आप इस गेम को खेलने में माहिर भी है  तो भी आपको इसके सभी लेवल्‍स को पार करने में काफी समय लगेगा।

कैंडी क्रश के बेहतरीन प्लेयर्स

इस गेम में टॉप पर कौन सा प्‍लेयर रहता है। ये बताना काफी मुश्किल होता है। ये गेम ऐसा है कि इस गेम में हर हफ्ते टॉप प्‍लयर्स की लिस्‍ट बनाई जाती है। इसके अलावा लेवल्‍स के अनुसार भी प्‍लेयर्स की एक अलग लिस्‍ट होती है। यही वजह है कि ये कहना मुश्किल है कि इस में सबसे टॉप पर कौन सा प्‍लेयर है। टॉप पर रहने वाले प्‍लेयर्स हर हफ्ते बदलते रहते है। इसलिए ये बताना काफी मुश्किल हो जाता है कि इस गेम का टॉप प्लेयर कौन है।

Candy crush me sabse jyada level kiska hai

इस गेम में अब तक कोई भी ऐसा प्‍लेयर नही नही है जो इसके सबसे हॉई लेवल तक पहुंच पाया हो। अब तक जो रिकार्ड है वो 6830 लेवल्‍स तक पहुचने का है। यही वजह है कैंडी क्रश के इस लेवल को सबसे टफ लेवल माना जाता है।

यह है Candy Crush जैसे गेम

अगर आप Candy Crush गेम को खेल खेल कर बोर हो गएँ है तब आपको कैंडी क्रश जैसे इन गेम्स को भी एक बार जरूर ट्राय करके देखना चाहिए यह गेम्स आपको गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के App स्टोर में मिल जायेंगे।  

गेम का नामविवरण
Candy Crush Soda Sagaकैंडी क्रश का सीक्वल, जिसमें सोडा बोतलें और जेली जैसे नए फीचर हैं
Bejeweledरंगीन रत्नों से भरा एक बोर्ड वाला क्लासिक मैच-3 पहेली गेम
Diamond Dashहीरों से भरा एक बोर्ड वाला लोकप्रिय मैच-3 पहेली गेम
Farm Heroes Sagaएक खेत पर सेट मैच-3 पहेली गेम जिसमें फसलें और जानवर शामिल हैं
Gummy Drop!गमी बियर से भरा एक बोर्ड वाला मैच-3 पहेली गेम
Jelly Splashजेली से भरा एक बोर्ड वाला मैच-3 पहेली गेम
Pet Rescue Sagaपालतू जानवरों को बचाने के बारे में मैच-3 पहेली गेम
Sagaएक जादुई दुनिया में स्थापित मैच-3 पहेली गेम जिसमें विभिन्न वस्तुएं शामिल हैं
Toon Blastकार्टून पात्रों से भरा एक बोर्ड वाला मैच-3 पहेली गेम

यह भी पढ़ें 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु की हमारा यह लेख पढ़ कर अब आप कैंडी क्रश गेम के बारे में बहुत कुछ जान गएँ होंगे जैसे कैंडी क्रश गेम और Candy crush saga गेम में कितने लेवल है और Candy crush गेम का सबसे कठिन लेवल। अगर आपको कैंडी क्रश गेम के बारे में और भी कुछ पूछना हो तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है। 

हमारा यह लेख जानकरी भरा लगा तो अपने उन दोस्तों के साथ भी साझा करें जिन्हे Candy Crush गेम खेलना बहुत ही ज्यादा पसंद है। इसी तरह की और भी जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now