9 Best PUBG जैसे गेम्स खेल कर मज़ा ही आ जायेगा।

दोस्तों PUBG गेम्स के बारे में कौन नहीं जानता आप में से हर किसी ने लगभग एक बार तो इस गेम को खेला ही होगा। आज से लगभग 2 साल पहले तक PUBG गेम भारत में काफी लोकप्रिय था। लेकिन 2021 के मध्य में भारत सरकार द्वारा चीन के सभी गेम्स पर बैन लगा दिया गया जिसका कारण था भारत सरकार यूजर्स के डेटा और राष्ट्रीय सुरक्षा को महत्व देना चाहती थी।

हालांकि सरकार के इस फैसले से PUBG गेम को पसंद करने वाले लोग काफी निराश हो गए। लेकिन दोस्तों चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हम आज आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 9 Best PUBG jaisa game जिसे खेल कर मजा ही आ जाएगा। इन गेम्स को खेलने का आपका अनुभव बिल्कुल PUBG jaisa ही रहेगा। चलिए कुछ बेहतरीन PUBG jaisa Game के बारे डिटेल से जानते हैं।

अब तक के बेहरतीन PUBG Jaisa Game

अगर आप भी PUBG खेलने के शौकीन रहे हैं और भारत में PUBG बैन होने से निराश हैं तो आपको PUBG से मिलते जुलते इन गेम्स के बारे में अवश्य जानना चाहिए। यह गेम्स भी PUBG की तरह ही ऑनलाइन खेले जाने वाले बैटल गेम है।

pubg jaisa game download

इनमें से कई गेम तो PUBG से पहले ही प्ले स्टोर पर उपलब्ध रहे हैं और काफी लोकप्रिय भी हैं। अगर आप PUBG गेम्स को मिस कर रहे हैं तो एक बार इन PUBG jaisa game download कर के देखें। आप निराश नहीं होंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

PUBG जैसे Copy Games के लिस्ट 

दोस्तों अगर आप एक्साइटेड हैं PUBG जैसा ही एक्सपीरियंस देने वाली गेम्स के बारे में जानने के लिए तब आपको इन 9 Best PUBG jaisa games के बारे में जरुर पढ़ना चाहिए।

PUBG जैसे Copy Games के लिस्ट इस प्रकार है –

  1. Fortnite
  2. Garena Free Fire Max
  3. Battlelands Royale
  4. Hopeless Land : Fight For Survival
  5. Call of Duty
  6. Battle Prime: Multiplayer Fps
  7. World War Heroes
  8. Indian Air Force
  9. Shadowgun Legends

ऊपर दी गई लिस्ट के सभी गेम्स आपको PUBG जैसा ही एक्सपीरियंस देते हैं बल्कि कुछ तो ऐसे हैं जिन्हें पब्जी से भी अच्छा गेम मान सकते हैं। अब आर्टिकल में आगे आप इन सभी गेम्स के बारे में विस्तार से जानेंगे और डाउनलोड करने के तरीकों को पढेंगे।

Fortnite ( Game ke bare me or download kaise karen )

Fortnite PUBG की तरह एक्सपीरियंस देने वाला एक फ्री वीडियो गेम है जो जो एंड्राइड विंडो आईओएस आदि ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। इस गेम को एक अमेरिका गेम कंपनी एपिक गेम द्वारा डेवलप किया गया। इस गेम का साइज 107mb है और इस गेम को पसंद करने वाले लोगों की संख्या करोड़ों में हैं।

Pubg Jaisa Game fortnite

यह गेम सिंगल प्लेयर और मल्टीप्लेयर दोनों ही मोड्स में अवेलेबल है। इसमें PUBG  की तरह ही एक मैदान में 100 प्लेयर्स एक एयरबेस से उतरते हैं, और फिर वहाँ ग्लोबल रिसोर्सेस और आर्म्स का use करके अपनी रक्षा करते हुए दूसरे प्लेयर्स से लड़ते हैं। अंत तक जीवित रहने वाला प्लेयर विनर  होता हैं। 

यह गेम प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है अतः आपको इसे डाउनलोड करने के लिए एपिक गेम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा वहां से आप  एपिक गेम्स ऐप डाउनलोड करें। इस app से आप fortnite game अपने एंड्रॉइड फोन या टैबलेट पर आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर  डाउनलोड करके इसे खेल सकते हैं। आप गेम को ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप 1

अपने फोन को वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करके क्रोम ब्राउजर ओपन करें।

स्टेप 2

क्रोम ब्राउज़र के सर्च बार में Fortnite.com/android टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 3

अब डाउनलोड शुरू करने के लिए GET STARTED बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 4

GET STARTED पर क्लिक करते ही एक नया पेज ओपन होगा जिस पर आपको DOWNLOAD बटन दिखाई देगा उसे पर क्लिक करें। डाउनलोड बटन पर क्लिक करते ही एक पॉप अप ओपन होगा जिस पर CONTINUE लिखा होगा इस पर क्लिक करें।

स्टेप 5

एक और पॉप अप ओपन होगा जिसमें क्रोम ब्राउजर फाइल डाउनलोड के लिए परमिशन मांगेगा उसे अलाउड कर दें और ओके बटन पर क्लिक करते ही आपका गेम डाउनलोड शुरू हो जाएगा।

स्टेप 6

डाउनलोड पूरा होते ही आपके फोन के टॉप में एक नोटिफिकेशन आएगी उसे पर क्लिक करते ही एक ओपन का ऑप्शन आएगा। ओपन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नोटिफिकेशन आएगी जिसमें यह लिखा होगा कि यह एक प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है इसे इंस्टॉल करने के लिए सिक्योरिटी सैटिंग्स में बदलाव करें।

स्टेप 7

सिक्योरिटी सेटिंग इनेबल करने के बाद इंस्टॉलेशन ऑन करने के लिए BACK बटन पर क्लिक करें। गेम का इंस्टालेशन स्टार्ट करने के लिए INSTALL बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 8

गेम्स इनस्टॉल होने के बाद ओपन बटन पर क्लिक करें और गेम को मेमोरी एक्सेस देने के लिए सिक्योरिटी परमिशन इनेबल करें।

स्टेप 9

अब आप गेम खेल सकते हैं यदि आपका मोबाइल डिवाइस इस गेम को सपोर्ट नहीं करता है तो आपके फोन में इसकी सूचना आ जाएगी

Garena Free Fire Max

यह गेम को 111 dots studio के द्वारा डेवेलप और Garena कंपनी के द्वारा लॉन्च किया गया। यह बिल्कुल Pubg Jaisa Game है। सन् 2019 में Garena Free Fire: 3volution सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया गेम है जो कि andriod और iOS दोनों तरह के प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हैं।

pubg jaisa game offline

यह 553 MB का गेम है यह  एक फ्री शूटिंग वीडियो गेम हैं, जिसे प्ले स्टोर से ही 500 मिलियन से ज़्यादा बार डाउनलोड किया गया हैं और प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग भी काफी बेहतरीन है। लेकिन बाकी गेमों के मुकाबले इस गेम मल्टीप्लेयर मोड में एक बार में केवल 50 ही खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं।

अगर आप Free Fire Max गेम को Android के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं तो निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

स्टेप 1

सबसे पहले आपको इस लिंक से गेम की ऑफिशियल वेबसाइट पर आ जाना है।

स्टेप 2 

अगले स्टेप में न्यू पेज पर  Download Apk वाले टैब पर क्लिक कर लेना है।

स्टेप 3

जैसे ही आप डाउनलोड टैब पर क्लिक करते है आपके पास गेम फाइल डाउनलोड करने के लिए एक पॉप एप दिखया जाएगा, यहाँ पर आपको Download Anyway वाले आप्शन पर क्लिक कर लेना है और फाइल को डाउनलोड कर लें।

स्टेप 4

अगले स्टेप में आपको डाउनलोड फाइल को ओपन कर लेना है, जैसे ही आप फाइल को ओपन करते हैं, कुछ देर की लोडिंग के बाद आपको लॉगइन के लिए आप्शन आएगा। यहाँ पर लॉगइन करके आप Free Fire Game को प्ले कर सकते हैं।

Battlelands Royale

Battlelands Royale भी Pubg Game के अलावा एक बहुत अच्छा विकल्प  है। Battlelands Royale भी दूसरे गेम्स की तरह ऑनलाइन शूटिंग वीडियो गेम हैं जो बिल्कुल मुफ्त है। यह गेम android, iOS और Microsoft Window जेसे प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध हैं।

pubg jaisa offline game download

इस गेम का साइज 118 MB  हैं, और प्ले स्टोर से अब तक इस गेम को 10 मिलियन से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। यह गेम Futureplay के द्वारा डेवलप किया गया हैं, और आप इसे play store से बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर भी इस गेम को हाई रेटिंग मिली है।

 इस गेम में एक राउन्ड केवल 4-5 मिनट का ही रहता हैं और इस गेम में केवल 32 खिलाड़ी ही इसमें हिस्सा लें सकते हैं। बाकी सभी गेमों की तरह ही इसमें भी आपको अपनी लाइफ सेव करने के लिए फाइट करना होता है और इसके लिए आप यहां उपलब्ध आर्म्स, गाड़ियों और अन्य चीजों का उपयोग कर सकते हैं।

Battlelands Royale डाउनलोड करने के लिए आप निचे दिए गए स्टेप को फ़ॉलो कर सकते हैं।

स्टेप 1

सबसे पहले आपको गेम डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाना होगा। 

स्टेप 2 

अगले स्टेप में आपको गेम डाउनलोड करने के लिए परमीसन देनी होगी, इसके बाद गेम फाइल को डाउनलोड कर लें।

स्टेप 3

अब आपको इस गेम की फाइल ओपन कर लेनी है। फाइल ओपन करते ही इनस्टॉल का आप्शन आएगा, यहाँ पर क्लिक कर लें, और गेम इंस्टाल होने के बाद, आप लॉग इन करके गेम ऑनलाइन प्ले कर सकते हैं।

Hopeless Land : Fight For Survival

यह एक बेहद ही सरल वीडियो गेम हैं, जिसे आप एक नॉर्मल एंड्रॉयड फोन में भी बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। बढ़िया रेटिंग वाले 356 mb के इस गेम को Google Play store से अभी तक 50 मिलियन से अधिक के डाउनलोड मिल चुके हैं

English, Chinese, Korean, Japanese आदि भाषाओं में उपलब्ध  Hopeless Land का युद्धक्षेत्र एरिया काफी बड़ा हैं, जहां आपको दूसरे खिलाड़ियों से लड़ते हुए अंत तक अपने लिए फाइट करनी होती हैं।

pubg jaisa game bina net wala

अन्य गेमों की तरह ही इस युद्धक्षेत्र में भी आपको जगह-जगह घातक हथियार, वाहन आदि दिए जाते हैं, जिन्हें आपको खोजना होता हैं और फिर उन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से उपयोग कर सकते हैं 

इस गेम की खासियत यह है कि इसमें आपको हवा में उड़ने वाले वाहन भी मिलते हैं जिनकी सहायता से आप आसमान से भी जमीन पर दुश्मन पर अटैक कर सकते हैं। यह Pubg जैसा एक बेहतरीन गेम हैं।

लेकिन इस गेम को खेलने के लिए आपके मोबाइल का नेटवर्क अच्छा होना चाहिए वरना यह गेम बार-बार रिसेट हो जाएगा,  Hopeless Land: Fight for Survival एक बेहतरीन battle royale वीडियो गेम हैं, जिसमें की आप battle mode में अकेले और multiplayer mode में 120 खिलाड़ियों के साथ टीम बनाकर या अकेले भी खेल सकते हैं।

Hopeless Land : Fight For Survival गेम को एंड्राइड फ़ोन में डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फ़ॉलो करें।

स्टेप 1

सबसे पहले आपको Fileplant वेबसाइट पर जाना होगा, आप इस लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट डाउनलोड पर जा सकते हैं।

स्टेप 2

अब आपको ओपन पेज पर दिए गए Download Apk वाले आप्शन पर क्लिक कर लेना है और गेम फाइल को डाउनलोड कर लेना है।

स्टेप 3

अब आपके पास जो फाइल डाउनलोड हुई है उसे Compress करने के लिए एक दूसरी एप डाउनलोड करनी होगी, इस एप को Playstore से डाउनलोड किया जा सकता है। अपने Playstore में जाएं और वहां पर ZArchiver टाइप करके सर्च करें और इस एप को डाउनलोड कर लें।

स्टेप 4

अब आपको ZArchiver एप को ओपन कर लेना है, एप में आपको गेम की फाइल को सर्च कर लेना है और इस पर क्लिक करके फाइल को Compress करना होगा।

स्टेप 5

अगले स्टेप में प्राप्त Compress फाइल को इंस्टाल कर लें और गेम ओपन करें। इस तरह से आप गेम में लॉगइन करके गेम प्ले कर सकते हैं।

Call of Duty

Pubg जैसे गेमिंग इंटरफेस वाले गेम्स की दुनिया में call of duty भी एक इंट्रेस्टिंग गेम है। यह गेम 2019 में लॉन्च किया गया था। इस गेम में आपको मल्टीप्ल मोड देखने को मिल जाएंग। गूगल प्ले स्टोर पर इसको काफी अच्छी रेटिंग मिली है, इसके साथ ही 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इस गेम को डाउनलोड कर लिया है। 

pubg copy game

इस गेम को प्ले करने के लिए आपके फोन में 2GB स्टोरेज होनी चाहिए। यह गेम एंड्राइड तथा आईओएस दोनों तरह के डिवाइस के लिए उपलब्ध है। इस गेम के लिए ग्राउंड में 100 प्लेयर्स, गेम को प्ले करते हुए, फाइट को आखिरी पड़ाव तक ले जाते हैं। गेम को प्ले करते समय आप विभिन्न प्रकार के हथियारों, वाहन और आउटफिट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस गेम में कई सारे स्टेज लॉक होते हैं। जिसे अनलॉक करने के लिए आपको गेम की शुरुआती स्टेज को पार करना पड़ता है।

एंड्राइड स्मार्टफोन में गेम को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फोलो करें।

स्टेप 1

सबसे पहले आपको इस गेम की फाइल को Softonic वेबसाइट से डाउनलोड कर लेना है।

स्टेप 2

अगले स्टेप में आपको गूगल प्ले स्टोर से ZArchiver एप को डाउनलोड करना होगा।

स्टेप 3

अब आपको ZArchiver एप को ओपन कर लेना है, इस एप में आपको डाउनलोड की गई फाइल को ढूंढ कर उसे Extrect कर लेना है। 

स्टेप 4

अगले स्टेप में आपके सामने एप में गेम की फाइल एक्सट्रेक्ट होकर फोल्डर में दिख जाएगी, आपको फोल्डर के अन्दर जाकर गेम की फाइल को इंस्टाल कर लेना है।

स्टेप 5

एक्सट्रेक्ट फोलडर में दो फाइल होंगी, जिसमे से आपको पहली फाइल को कट कर लेना है और इसे Android के obb वाले फोल्डर में पेस्ट कर देना है। अब आप आसानी से अपने मोबाइल से गेम प्ले कर सकते हैं। 

Battle Prime

बैटल प्राइम एक हाई लेवल का ग्राफ़िक गेम है। इसके अन्दर बेहतरीन साउंड का फीचर दिया गया है। गेम को एंड्राइड और iOS दोनों प्लेटफार्म पर उपलब्ध करवाया गया है। गूगल प्ले स्टोर में इस गेम को काफी अच्छी रेटिंग मिली है जोकि 4.3 है, इसके साथ ही गेम को डाउनलोड करने वाले यूजर की संख्या 10 लाख से भी ऊपर जा चुकी है। गेम को डाउनलोड करने के लिए आपके फ़ोन में 2GB तक का स्पेस उपलब्ध होना चाहिए।  

इस गेम को आप एंड्राइड स्मार्टफोन में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में Battle Prime सर्च करना होगा। 
  • आपके सामने बहुत सारे गेम दिख जाएंगे। 
  • आपको दुसरे नंबर वाला गेम डाउनलोड करना होगा जिसका साइज़ 2GB होगा। 
  • डाउनलोड करने के बाद आप गेम इंस्टाल करेंगे और फिर आप गेम प्ले कर सकते हैं।

World War Heroes

एक बेहतरीन बैटल गेम का सबसे बेस्ट उदहारण world war heroes है। यह गेम दुसरे विश्व युद्ध के आधार पर डिजाईन किया गया है। गेम में आपको बर्लिन और इसके साथ युद्ध में शामिल देशों का एनीमेशन देखने को मिल जाता है। 

गेम के कुछ बेहतरीन फीचर इस प्रकार हैं-

  • Diffrent बैटल जोन
  • 4 Diffrent Euipments
  • Diffrent Game Mode and Custome Games
  • Pistal, Gun, Shootgun, Bomb

इस गेम को आप एंड्राइड स्मार्टफोन में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • प्ले स्टोर में जाए और सर्च बॉक्स में world war heroes टाइप करके सर्च कर दें।
  • पहले नंबर का गेम को डाउनलोड कर लें, जिसका साइज़ 2.2 GB होगा।
  • डाउनलोड करने के बाद आप इसे इनस्टॉल करें। इसके बाद आप गेम को प्ले कर सकते हैं।

Indian Air Force

यह भारत द्वारा लांच किया गया गेम है, जिसकी लॉन्चिंग 2019 में हुई थी। इस गेम को खलेने के लिए सिंगल और मल्टी प्लेयर आप्शन मिल जाते है। इस गेम में इंडियन फाॅर्स के रूपों का एनीमेशन देखा जा सकता  है, जोकि वाकई में काफी रोमांचकारी है।  गेम में प्लेयर के लिए टुटोरियल वर्शन भी दिया गया, जिसकी मदद से गेम को सिखा जा सकता है। 

Game गूगल प्ले स्टोर से Download कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में Indian Air Force Game सर्च करना होगा, पहले नंबर पर आपको यह गेम दिख जाएगा, इसे इंस्टाल कर लें।

Shadowgun Legends

यह गेम मैडफिंगर गेम्स द्वारा लांच किया गया है। इस गेम में आपको साइंस फिक्शन के साथ हाई डेफिनेसन के ग्राफिक्स पिक्स देखने को मिल जाते हैं। यह गेम एंड्राइड और iOS दोनों डिवाइस के लिए उपलब्ध है। 

गेम में कुछ इंट्रेस्टिंग फीचर इस प्रकार हैं –

  • Thrilling Story Camping
  • PVP Multiplayer Battles
  • 700+ Weapons and guns
  • Endless Costumization Option

गेम को Google Play Store से से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • पहले प्ले स्टोर में जाकर Shadowgun Legends: Online FPS टाइप करें और सर्च कर दें।
  • आपके सामने दुसरे नंबर पर एक गेम दिखाया जाएगा, जिसका साइज़ 0.93 GB होगा. इसे ओपन करें और इंस्टाल कर लें।
  • अब आप गेम ओपन करके इसे प्ले कर सकते हैं।.

इस तरह से आप pubg jaisa game download कर सकते हैं जोकि आपके लिए काफी ज्यादा मनोरंजक हो सकते हैं।

PUBG jaisa offline game download करें

अगर आप PUBG गेम खेल चुके हैं और अब अलग तरह के गेम ढूंढ रहे हैं। जोकि PUBG से भी अलग हों, तो आपको अनेकों ऐसी गेम मिल जाएगी जिनको आप आर्टिकल में देख चुके हैं। लेकिन जिन लोगों के पास इन्टरनेट की प्रॉब्लम होती है वह Offline गेम की तलाश में रहते हैं, ऐसे में रिसर्च करने के बाद भी उन्हें कोई बेहतर Offline गेम नहीं मिल पाती। लेकिन आज इस आर्टिकल के माध्यम से pubg jaisa game bina net wala ऑफलाइन गेम के नाम जान सकते हैं जो आपके लिए काफी इंट्रेस्टिंग हो सकती है।

PubG Jaisa Game OfflineDownload & Size
Zombie Hunter10M+ & 136 MB
Cover File100M+ & 344 MB
Survival100M+ & 734 MB
World War 210M+ & 468 MB

यह भी पढ़ें

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हु हमारा यह आर्टिकल पढ़ कर अब आप सभी जान गएँ होंगे पब्जी से भी अच्छा गेम और pubg jaisa offline game कौन कौन से है और उन्हें डाउनलोड कैसे कर सकते है अगर आपको इन गेम्स को डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आता है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है।

जल्द से जल्द आपके सवालो का जवाब दिया जायेगा, हमारा यह लेख पढ़ कर आपको मज़ा आया या थोड़ी भी जानकारी मिली तो इस लेख को आगे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर जरूर साझा करें ताकि वह भी जान पाए की pubg jaisa game offline कौन कौन से है।

इसी तरह की तकनिकी जानकारी, गेम्स जानकारी, मोबाइल ट्रिक्स, ऐप ट्रिक्स, ऐप रिव्यु जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, और फेसबुक पर भी फॉलो करें आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now