WinZo App क्या है WinZo App से गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए?

WinZo App क्या है गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए? नमस्कार दोस्तो हमारे आज के नए लेख में आपका स्वागत है जैसा की आप सभी जानते है आज कल सभ कुछ अब डिजिटल होता जा रहा है और हर काम अब घर बैठे ऑनलाइन ही किया जा सकता है जैसे किसी को पैसे भेजना हो, मोबाइल रिचार्ज करना, शॉपिंग करना, या टिकट बुक करना आदि।

आपको यह भी मालूम होगा की इस दुनिया में पैसे का कितना मूल्य है हर किसी को अपनी इच्छाओं की पूर्ति करने या जरूरत के लिए पैसे की जरूरत होती है लेकिन हर व्यक्ति के पास पैसे कमाने का कोई सोर्स या नौकरी नहीं होता है।

या आप एक स्टूडेंट है तब आप आज इस डिजिटल दुनिया में खाली समय में ऑनलाइन घर बैठे ही पैसा कमा सकते है वो भी आप जितना चाहो उतना, आज हम आपको इस आर्टिकल में पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका बताने वाले है।

की आप कैसे WinZo ऐप में अपना कुछ समय देकर पैसे कमा पायेंगे, वैसे ही ज्यादा तर मोबाइल फोन यूजर्स अपना कीमती समय फालतू के वीडियो, गेम खेल कर गवा देते है लेकिन अब आप इस समय को WinZo ऐप में लगा एक्स्ट्रा पैसे कमा पायेंगे या इनकम का नया सोर्स बना सकते है। लेकिन आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा की WinZo App क्या है और WinZo से पैसे कैसे कमा सकते है यह जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

WinZo App क्या है गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए?

WinZo एक ऐसा एप्लीकेशन है जिस पर हमे 100 से भी ज्यादा ऑनलाइन गेम्स खेलने को मिलते है जिस तरह हम अपने स्मार्टफोन में कोई भी गेम खेलने के लिए अलग से गेमिंग ऐप जैसे Ludo गेम, PUBG, या कार्ड गेम्स इंस्टाल करते है और खेलते है।

इस तरीके से डायरेक्ट गेम खेलने और जितने पर हमे कोई रिवार्ड या पैसा नही मिलता लेकिन हम यही सभी गेम्स विंजो ऐप पर खेल कर जीत कर ढेरो रिवार्ड और पैसे कमा सकते है और इस ऐप में जीते हुए पैसे को अपने बैंक अकाउंट, PAYTM या किसी भी यूपीआई ऐप में ट्रांसफर कर सकते है।

लेकिन मैं आपको बता दू इस ऐप में आपको गेम खेलने के लिए पहले अपने बैंक अकाउंट से WinZo वॉलेट में पैसे जोड़ने होंगे और इन पैसों से गेम खेल कर लाखो रुपए तक जीता जा सकता है अगर आप एक अच्छे गेमर है या दिन भर गेम खेलना पसंद करते है तब आपको यह WinZo ऐप डाउनलोड करके जरूर ट्राई करना चाहिए।

WinZo ऐप से पैसे कमाने के तरीके:-

WinZo App द्वारा पैसे कमाने के कई तरीके है पहला तो गेम्स खेल कर अगर आपको गेम खेलना नही पसंद या आपके पास गेम खेलने का समय नहीं है फिर भी WinZo App से आसानी से पैसे कमाया जा सकता है जी हां आपने सही सुना आप विंजो ऐप पर बिना गेम खेले भी पैसे कमा सकते है।

WinZo में World War से बिना गेम खेले पैसे कमाए।

WinZo ऐप में हमे वर्ल्ड वार का एक ऑप्शन मिल जाता है जिसके मदद से कोई भी बिना गेम खेले पैसे कमा सकता है यह फीचर उनके लिए ज्यादा फायदामंद हो सकता है जिन्हे गेम्स खेलना नही आता हो या गेम में ज्यादा प्रो ना हो।

लेकिन WinZo के वर्ल्ड वार में एंटर करने के लिए मिनिमम 2 रुपए आपको लगाने पड़ेंगे और 2 से 4 टीम देखने को मिलेगा आपको किसी एक टीम को चुनना है जो टीम गेम खेल कर सबसे अधिक स्कोर बनाएगी उन टीम के सभी मेंबर्स को पैसे मिलेंगे।

अगर आपकी टीम भी जीतती है तो आपको भी कुछ पैसे मिलेंगे, World War में टीम के मेंबर्स आपस में गेम खेल कर गेम के स्कोर बनाते है जिसका ज्यादा स्कोर होता है वह टीम जीत जाती है इसमें आप चाहे तो गेम खेल भी सकते है और नहीं भी, बस World War में कोई टूर्नामेंट ज्वाइन करना होता है।

Refer & Earn करके पैसे कमाए

Refer और Earn के बारे में तो आप सभी ने पहले भी सुना होगा इसमें होता यह है की जब हम किसी ऐप को दूसरे को रेफर करते है या उसके साथ व्हाट्सएप या मैसेज द्वारा शेयर करते है और वह अपने मोबाइल में भेजे गए लिंक द्वारा वह एप्लीकेशन इंस्टाल करता है तो इसके बदले आपको कमीशन के तौर पर उसी ऐप में कुछ रिवार्ड देखने को मिलते है।

उसी तरफ रेफर और अर्न का फीचर हमे WinZo ऐप में भी मिलता है यानी आप WinZo App को रेफर करके भी पैसे कमा सकते है WinZo ऐप रेफर करने पर प्रति रेफर पर आपको 100 रुपए WinZo वॉलेट में देखने को मिलते है तो इस तरह बिना गेम खेले भी WinZo से पैसा कमाया जा सकता है।

Spin to win द्वारा पैसे कमाए

WinZo ऐप में हमे डेली व्हील spin फ्री में करने को मिल जाता है जैसे ही आप विन्जो ऐप में रजिस्टर करेंगे वैसे ही आपको Spin करने का मौका मिल जाता है स्पिन करने के लिए व्हील पर क्लिक करना होता है और आप ₹1000 रुपए तक फ्री में जीत सकते है साथ ही आपको कैश बोनस, डिस्काउंट वागेरा भी मिल सकता है यह स्पिन आप रोजाना एक बार फ्री में कर पाएंगे।

WinZo पर गेम्स खेल कर पैसे कमाए

WinZo ऐप में हमे ढेर सारे ऐप्स मिल जाते है जैसे Ludo, cricket, carrom, call break, free fire, pubg इत्यादि आप जिस भी गेम में ज्यादा माहिर है उस गेम को विंजो ऐप पर सेलेक्ट करके खेल सकते है गेम खेलने के लिए आपको पैसे लगाने होते है और यह पैसे आपको अपने बैंक अकाउंट से डालने होंगे, गेम जितने पर लगाए गए पैसे से ज्यादा पैसे मिलते है जिन्हे आप दुबारा बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे।

Fantasy Game में टीम बना कर पैसे जीते

जी हां आपको इस एप्लीकेशन में फैंटेसी गेम खेलने का भी फीचर मिल जाता है हालाकि इसमें आपको कोई भी गेम खेलना नही होता बस एक क्रिकेट या फुटबॉल टीम बनाना होता है जिस तरह Dream 11 या MyCircle11 में टीम बना कर पैसे कमाते है।

WinZo ऐप पर गेम कैसे खेले

Winzo ऐप पर कोई भी गेम खेलने के लिए पहले बैंक अकाउंट से WinZo वॉलेट में पैसे जोड़ने होंगे उसके बाद कोई भी एक गेम चुने जो आपको पसंद है गेम की लिस्ट आपको WinZo ऐप में सामने ही दिख जायेगा।

उदाहरण के लिए अगर आपको Ludo गेम खेलना है तो पहले लूडो गेम सर्च करें और क्लिक करें अब यह Ludo गेम डाउनलोड होने लगेगा।

WinZo App क्या है

लूडो डाउनलोड हो जाने के बाद वह अमाउंट चुने जितने रुपए का Ludo गेम खेलना चाहते है जितना ज्यादा अमाउंट उतने ज्यादा पैसे जीत पाएंगे और हार भी सकते है अब अमाउंट सेलेक्ट करने के बाद Play Now पर क्लिक करें और अब गेम खेल पाएंगे।

WinZo ऐप पर अकाउंट कैसे बनाते है?

  • सबसे पहले आपको निचे दिए लिंक से ऑफिसियल WinZo ऐप को अपने मोबाइल पर इनस्टॉल कर लेना होगा उसके बाद ऐप खोले। 
  • ऐप खोलते ही भाषा चुनना होगा कोई भी भाषा चुन कर Continue बटन पर क्लिक करें। 
  • उसके बाद यहाँ आपसे आपका मोबाइल नंबर पूछा जायेगा अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके Send OTP पर क्लिक करना है। 
  • अब आपके नंबर पर एक कॉल आएगा यह कॉल वेरिफिकेशन के लिए होता है वेरीफाई हो जाने के बाद ऐप खुल जायेगा और कुछ परमिशन माँगा जायेगा सभी परमिशन को Allow कर दें। 
  • अब ऊपर दिए प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करके अपना नाम सलेक्ट करे और ईमेल आईडी, जन्म तिथि भी चुन सकते है उसके बाद Complete Profile या Save Profile पर क्लिक करें इतना करते ही आपका विंजो अकाउंट बन कर रेडी हो जायेगा। 

WinZo ऐप डाउनलोड और इनस्टॉल कैसे करें?

अभी तक हमने जाना WinZo App क्या है WinZo App पर गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए? अब यह भी जान लेते है की अपने डिवाइस में विंजो ऐप को डाउनलोड कैसे करना है WinZo एप्लीकेशन एंड्राइड और IOS दोनों डिवाइस के लिए उपलब्ध है हालाकि WinZo ऐप गूगल के प्ले स्टोर में उपलब्ध नहीं है लेकिन आप विंजो के ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। 

और यदि आप एक IOS यूजर है तो एप्पल के ऐप स्टोर में WinZo सर्च करके ऐप डाउनलोड कर सकते है या ऊपर दिए लिंक पर भी क्लिक करके डाउनलोड कर पाएंगे,  इस एप्प को एप्प स्टोर में 4.4 का रेटिंग मिला हुआ है और ऐप की साइज फ़िलहाल IOS में 300MB है। 

विंजो ऐप से जीता हुआ पैसा बैंक में ट्रांसफर कैसे करें 

  1. अगर आपने भी विंजो ऐप से पैसे कमा लिए है और उन्हें अपने बैंक अकॉउंट में भेजना चाहते है तो ऐप में दिए Wallet ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  2. यहाँ पैसे जोड़ने, कॅश बोनस और पैसे निकालने का ऑप्शन मिल जाता है पैसे निकालने के लिए Withdraw पर क्लिक करें। 
  3. अब वह अमाउंट दर्ज करें जितने पैसे WinZo ऐप से निकालना चाहते है। 
  4. उसके बाद निचे दिए Payments Mode को सलेक्ट करे जैसे Paytm में पैसे डालना चाहते है या डायरेक्ट बैंक अकाउंट में, फ़ोन पे, गूगल पे या किसी भी UPI में पैसे ट्रांसफर करना चाहते है तो वह पेमेंट मोड सलेक्ट करके निचे Withdraw Now पर क्लिक करें इस तरह आप WinZo ऐप से पैसे निकाल पाएंगे। 
WinZo App से गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए

यह भी पढ़े 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ हमारा यह लेख पढ़ कर अब आप सभी जान गए होंगे  WinZo App क्या है WinZo App से गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए? अगर आपको अभी भी विंजो ऐप से सम्बंधित कोई सवाल पूछना है तो निचे कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो आगे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। इसी तरह की जानकारी, ऐप रिव्यु, ऐप ट्रिक्स, मोबाइल टिप्स ट्रिक्स जानने के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi.com को फॉलो करें और सबसे पहले तकनीकी खबर पाने के लिए हमें टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर फॉलो करें आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now